Kanpur Dehat: सुनो सरकार! खौफ के साए में जी रही खाकी, क्या इस चौकी का रास्ता भूल गए साहब?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1426733

Kanpur Dehat: सुनो सरकार! खौफ के साए में जी रही खाकी, क्या इस चौकी का रास्ता भूल गए साहब?

UP Police: अपराधियों की खैर-खाजामत करने और जनता को सुरक्षा करने वाली यूपी पुलिस खुद डर के साए में ड्यूटी रही हैं. मामला कानपुर देहात का है...

Kanpur Dehat: सुनो सरकार! खौफ के साए में जी रही खाकी, क्या इस चौकी का रास्ता भूल गए साहब?

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश योगी सरकार अपराध और अपराधियों के खिलाफ लगातार एक्शन कर रही है. अपराधियों की खैर-खाजामत करने और जनता को सुरक्षा करने वाली यूपी पुलिस खुद डर के साए में ड्यूटी रही हैं. मामला यूपी के कानपुर देहात का है, जहां चौकी में खाकी वर्दी अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सेवा कर रही है. हालांकि,  उत्तर प्रदेश के कई थानों का पुनर्निर्माण हुआ है. इसके अलावा कई थानों को दोबारा रिनोवेट किया गया, लेकिन अधिकारी अकबरपुर कोतवाली की बारा पुलिस चौकी को मानो भूल ही गए. आइए बताते हैं पूरा मामला.

अकबरपुर कोतवाली के बारा पुलिस चौकी का मामला 
आपको बता दें कि कानपुर देहात के अकबरपुर कोतवाली थाने की बारा पुलिस चौकी हादसे को न्योता दे रही है. पुलिस चौकी का भवन काफी पुराना होने की वजह से जर्जर स्थिति में पहुंच गया है. इतना ही नही तेज बारिश में भवन के भरभराकर गिरने की आशंका बनी हुई है. पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी खतरे के साए में जीने को मजबूर हैं. जब जी मीडिया की टीम ने बारा पुलिस चौकी का जायजा लिया, तो पुलिस चौकी के छतें दिल दहला देने वाली नजर आई. बताया जा रहा है कि मात्र तेज हवा के झोंके से कई दिवारें धराशाई हो सकती हैं.

मरम्मत न कराए जाने से थाने का भवन बदहाल
आपको बता दें कि एक तरफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जर्जर भवनों के ध्वस्तीकरण में लगी हुई है. वहीं दूसरी तरफ कानपुर देहात की बारा पुलिस चौकी जर्जर भवन में ही संचालित हो रही है. इसके चलते हमेशा अनहोनी की आशंका बनी रहती है. वहीं, बरसात में यहां झमझमा छत टपकती है. मरम्मत न कराए जाने से थाने का भवन पूरी तरह से बदहाल हो गया है. बता दें कि भवन और कमरों यहां तक की शौचालय की दीवारों में भी दरारें भी आ गई हैं. 

इसके अलावा भवन की छत भी जर्जर स्थिति में दिख रही है. बावजूद इसके मरम्मत कार्य न होने से पुलिस कर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अगर हम बात करें भवन की तो, बीते दिनों सबसे ज्यादा परेशानी बरसात के मौसम में इेलनी पड़ी. 

WATCH LIVE TV

Trending news