सपा विधायक इरफान सोलंकी की बढ़ेंगी मुश्किलें, गैंगस्टर सहित तीन मामलों में दर्ज हुआ मुकदमा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1502065

सपा विधायक इरफान सोलंकी की बढ़ेंगी मुश्किलें, गैंगस्टर सहित तीन मामलों में दर्ज हुआ मुकदमा

kanpur News; समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं. पुलिस ने विधायक सोलंकी और उनके साथियों पर तीन नए मुकदमे दर्ज किए हैं. बता दें सोलंकी वर्तमान में महराजगंज जेल में बंद हैं.

फाइल फोटो.

कानपुर: कानपुर के सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी के ऊपर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. सपा विधायक पर गैंगस्टर सहित तीन नए मामले दर्ज किए गए हैं. जाजमऊ थाने  में सोलंकी को गैंगस्टर एक्ट का आरोपी बनाया गया है, विधायक इरफान और उनके भाई रिजवान सहित चार लोगों को गैंग में शामिल किया गया है. साथ ही जाजमऊ और ग्वालटोली में थाने मे इरफ़ान के खिलाफ दर्ज किए गए दो और नए गंभीर धाराओं मे मुकदमे दर्ज किए गए हैं. बता दें कि इरफान सोलंकी जमीन विवाद सहित अन्य मामलों में जेल में बंद हैं. 

इरफान सोलंकी और उनके साथियों पर दर्ज हुए तीन नए केस
जेसीपी आनंद प्रकाश ने बताया कि इरफान सोलंकी और उनके साथियों पर तीन नए मुकदमे दर्ज किए गए हैं. जिनमें एक मुकदमा गैंगस्टर एक्ट, दूसरा जमीन को कब्जा करने और तीसरा मुकदमा पुलिसकर्मी के साथ दुर्व्यवहार करने, कार्य में बाधा डालने और सरकारी कार्य में गतिरोध पैदा करने के लिए है, जिसकी वजह से अव्यवस्था फैल गई थी. विवेचना में सामने आया है कि कई लोग हैं जो संगठित रूप से अपराध कर रहे है, जिसको रोकने के लिए गैंगस्टर अधिनियम का प्रावधान है. मामले की गंभीरता को देखते हुए गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज कर गैंग के सदस्यों को चिन्हित किया गया है. आने वाले समय में इस गैंग से जुड़े सदस्यों को विवेचना के आधार पर शामिल किया गया है. 

भाई ने ही बहन को मार घर में दफनाई लाश,लड़के से दोस्ती के शक में खून,एक फोन कॉल...

इन मामलों में भी दर्ज हो चुका है मुकदमा
बता दें कि सोलंकी और उनके भाई पर जमीन हड़पने का भी मामला दर्ज है. जिसमें महिला ने आरोप लगाया कि पॉश डिफेंस कॉलोनी में 535 वर्ग गज का एक प्लॉट है, जहां वह 1986 से रह रही थी. विधायक और उसके भाई ने उसकी लगभग 200 वर्ग गज जमीन हड़प ली थी. साथ ही महिला ने घर में आगजनी का आरोप भी लगाया था. इसके अलावा सोलंकी पर फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल कर हवाई यात्रा करने के मामले में केस दर्ज किया गया है. पुलिस का दावा है कि इरफान ने नकली आधार कार्ड पर दिल्ली और मुंबई की हवाई यात्रा की.

मुख्तार अंसारी के मामले में पंजाब जेल के अफसर भी नपेंगे, ED ने कसेगी शिकंजा

महराजगंज जेल में बंद हैं विधायक इरफान सोलंकी
बता दें कि कानपुर जेल में बंद इरफान सोलंकी को 21 दिसंबर को यूपी की महराजगंज जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. जिनसे शु्क्रवार को उनकी पत्नी और भाई ने मुलाकात की. बता दें कि कानपुर जेल में बंद होने के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर जेल में इरफान सोलंकी से मुलाकात की थी. 

WATCH: केंद्रीय कर्मचारियों की पेंशन और ग्रेच्युटी हो सकती है बंद, सरकार ने जारी किया नया नोटिफिकेशन

 

 

Trending news