Kanpur Violence: मुख्तार बाबा के भाई सहित छह पर दर्ज हुई एफआईआर, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1264398

Kanpur Violence: मुख्तार बाबा के भाई सहित छह पर दर्ज हुई एफआईआर, जानें पूरा मामला

Kanpur Violence: स्वरूप नगर के बाबा बिरयानी आउटलेट की मकान मालकिन जीनत (58 वर्ष) ने दावा किया है कि वह मुख्तार की गुंडई की भुक्तभोगी हैं. जीनत का आरोप है कि मुख्तार बाबा ने अपना बिरयानी रेस्ट्रोरेंट खोलने के लिए सन् 2001 में दो दुकानें किराए पर ली थीं. एग्रीमेंट के दौरान उसने पति को धमकाना शुरू कर दिया. पति की मौत के बाद उन्हें और उनके बेटे को मरवाने की धमकी देकर पूरी मार्केट अपने नाम लिखने का दबाव बनाता रहा. 

 

फाइल फोटो.

श्याम तिवारी/कानपुर: कानपुर में 3 जून को हुई हिंसा में क्राउडफंडिंग के आरोपी मुख्तार बाबा के करीबियों पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है. स्वरूप नगर थाने में मुख्तार बाबा के भाई मुस्ताक सहित छह लोगों पर मामला दर्ज हुआ है. दरअसल, मुख्तार बाबा ने स्वरूप नगर में स्थित एक मार्केट में किराए पर ली दुकानों पर कब्जा कर लिया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है. 

क्या है पूरा मामला? 
आरोप है कि दो दुकानों को किराए पर लेने वाले मुख्तार बाबा ने 6 दुकानों पर कब्जा कर लिया और किराया नाम मात्र का देता था. मुख्तार की दबंगई के चलते कई और दुकानदारों ने भी दुकानों पर कब्जा कर लिया. वह भी नाम मात्र का किराया देते हैं. किराया बढ़ाने की मांग पर मकान मालिक को जान से मारने की धमकी देते. मकान मालिक की मौत के बाद उसकी पत्नी जीनत लगातार कार्रवाई के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रही थी. मुख्तार बाबा की दहशत और पहुंच के चलते कभी भी इन पर कार्रवाई नहीं की गई. 

मुख्तार के भाई समेत 6 पर एफआईआर दर्ज 
मुख्तार बाबा के जेल जाने के बाद जीनत ने एक बार फिर से अधिकारियों के पास दौड़ना शुरू किया. अब मुख्यमंत्री के आदेश के बाद मुख्तार बाबा के भाई मुस्ताक सहित छह दुकानदारों पर मामला दर्ज हुआ है. सभी पर धारा 419/420/ 467 /468 /471 /506 में मुकदमा दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Kanpur News: अब कराना होगा Pet Dogs का सालाना रजिस्ट्रेशन, जेब होगी ढीली

जीनत ने सीएम को किया धन्यवाद 
जीनत का कहना है कि अब जाकर उन्हे इंसाफ की उम्मीद जगी है. पॉश इलाके में इतनी बड़ी मार्केट की मालकिन होने के बाद भी उसे किराए के मकान में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है, क्योंकि दुकानों पर किराएदार सही से किराया नहीं दे रहे हैं. वहीं उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. जीनत ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया. 

यह भी पढ़ें- Noida में खुला फेमस Madame Tassauds Museum, अपने पसंदीदा कलाकारों का कर सकेंगे दीदार

Trending news