जुमे की नमाज से पहले फिर अलर्ट पर पुलिस प्रशासन, घरों की छत पर ड्रोन से हो रही निगरानी
Advertisement

जुमे की नमाज से पहले फिर अलर्ट पर पुलिस प्रशासन, घरों की छत पर ड्रोन से हो रही निगरानी

High Alert in UP: पिछले जुमे को कई जिलों में नमाज के बाद हुई हिंसा को देखते हुए इस बार जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. जुमे की नमाज के बाद किसी भी प्रकार का कोई प्रदर्शन ना हो सके, इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है. 

जुमे की नमाज से पहले फिर अलर्ट पर पुलिस प्रशासन, घरों की छत पर ड्रोन से हो रही निगरानी

Alert Before Juma Namaz: बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर हुए विरोध के बाद माहौल अब शांत हो गया है, लेकिन जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है. गुरुवार रात डीएम और एसएसपी ने फोर्स के साथ शहर में पैदल मार्च की और आज शुक्रवार को मस्जिदों के बाहर पुलिस का पहरा रहेगा. नमाज के दौरान सेंसिटिव एरिया में जोनल, सेक्टर और स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे. वहीं, अग्नीपथ योजना को लेकर शनिवार को भारतीय किसान यूनियन टिकैत के पदाधिकारी सुबह 10.00 बजे डीएम को ज्ञापन सौंपेंगे. दोनों ही मामलों को लेकर पुलिस से हाई अलर्ट पर है.

UP Weather Update: धूप और बादल की आंख-मिचोली के बीच मॉनसून को आने में लगेगा समय, जानें कब देगा दस्तक

छत पर मिले पत्थर तो होगी तुरंत कार्रवाई
यह बात थी फिरोजाबाद की. अब बिजनौर से भी खबर आ रही है कि जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन संवेदनशील इलाकों में कड़ी निगरानी कर रहा है. जुमे की नमाज पर 10 जून को कानपुर में भड़की हिंसा को देखते हुए आज 24 जून को होने वाली जुमे की नमाज को लेकर पूरे जिले में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है. संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से घरों की छतों पर निगरानी की जा रही है, ताकि छत पर पत्थर मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके. वहीं, चहाशीरी की जामा मस्जिद के आसपास बिल्डिंग पर प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से कैमरे लगाए हैं. 

घरों की छतों पर हो रही निगरानी
दरअसल, पिछले जुमे को कई जिलों में नमाज के बाद हुई हिंसा को देखते हुए इस बार जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. जुमे की नमाज के बाद किसी भी प्रकार का कोई प्रदर्शन ना हो सके, इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है. मामले को गंभीरता से लेते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से घरों की छतों पर निगरानी की जा रही है, ताकि किसी की छत पर पत्थर मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके.

सपा विधायक पल्लवी पटेल की याचिका पर कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, जानें क्या है मामला

शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील
खासतौर से पुलिस के आलाधिकारी इस बार जुमे की नमाज को गंभीरता से लेते हुए शांति व्यवस्था कायम रखने में जुटे हुए हैं. जगह-जगह पुलिस फोर्स गश्त कर रही है. उन इलाकों में पुलिस की खास नजर है, जहां जुमा की नमाज होती है. उन इलाकों के जिम्मेदार लोगों के साथ विशेष बैठक कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की गई है.
पुलिस अधीक्षक की तरफ से हर थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मियों को पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं. इतना ही नहीं, आसमान से भी ड्रोन कैमरे के जरिए मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों पर पैनी नजर रखी जा रही है. 

गाजीपुर में भी हाई अलर्ट
गाजीपुर में भी अग्निपथ विरोध और जुमे की नमाज के मद्देनजर पुलिस ने एसपी के नेतृत्व में पैदल मार्च निकाली है. पैदल मार्च में खुद एसपी शामिल रहे और शहर के कई मोहल्लों में पैदल मार्च की गई. 

सदर कोतवाली से पैदल मार्च निकाली गई
गाजीपुर एसपी रामबदन सिंह के नेतृत्व में युवा किसान मोर्चा द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध में धरना प्रदर्शन और अगले दिन शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर पैदल मार्च निकाली गई. इस दौरान एसपी के नेतृत्व में फोर्स के साथ शहर कोतवाली क्षेत्र में पैदल गश्त किया गया. साथ ही आम जनमानस में सुरक्षा भावना को लेकर यह रूट मार्च कोतवाली से शुरू होकर खुदाईपुर चौकी होते हुए एमएएच इंटर कॉलेज होते हुए वापस कोतवाली पर खत्म हुआ. रूट मार्च के दौरान संदिग्ध वस्तुओं तथा व्यक्तियों की तलाशी ली गई. रूट मार्च में अपर पुलिस अधीक्षक नगर क्षेत्राधिकारी नगर प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली सदर मौजूद रहे.

Sanjay Gandhi 42nd death anniversary: 23 जून की वो घटना जिसे याद कर गांधी परिवार आज भी सहम जाता है!

Trending news