कानपुर हिंसा के बाद पहली जुमे की नमाज, हाई अलर्ट पर पुलिस, इन जगहों पर धारा 144 लागू
Advertisement

कानपुर हिंसा के बाद पहली जुमे की नमाज, हाई अलर्ट पर पुलिस, इन जगहों पर धारा 144 लागू

कानपुर हिंसा के बाद हो रही पहली जुमे की नमाज को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है. वाराणसी में काशी विश्वनाश मंदिर के आसपास तो गोरखपुर में भी लखनऊ-मेरठ, आदि शहरों में भी मठ-मंदिरों के पास सेक्योरिटी बढ़ा दी गई है...

कानपुर हिंसा के बाद पहली जुमे की नमाज, हाई अलर्ट पर पुलिस, इन जगहों पर धारा 144 लागू

Dhara 144 in Kanpur: 3 जून को कानपुर में हुई हिंसा के बाद से आज शुक्रवार को पहली जुमे की नमाज है. इसको लेकर पुलिस-प्रशासन एकदम सतर्क है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर पर कहा है कि कानून से खिलवाड़ करने वालों पर सख्ती बरती जाएगी. जुमे की नमाज को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी मस्जिदों के सामने सुरक्षा के कड़े इंतजाम हों और किसी भी तरह की समस्या नहीं होनी चाहिए.

कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद की बैठक में भिड़ गए दो पक्ष, हुई जबरदस्त मारपीट

इन शहरों में भी लगी धारा-144
आपको बता दें कि जुमे की नमाज को लेकर कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, संभल, गाजियाबाद और मेरठ हाई अलर्ट पर हैं. सभी जगह धारा 144 लागू की गई है. पुलिस की टीमें हाई अलर्ट पर हैं और शहरों के कोने-कोने में नजर रखी जा रही है. बताया जा रहा है कि आज शहरों में सभी धरने या प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया गया है. 

काशी विश्वनाथ के पास हाई अलर्ट
जानकारी के मुताबिक, कानपुर हिंसा के बाद हो रही पहली जुमे की नमाज को लेकर पुलिस सतर्क हो गई है. वाराणसी में काशी विश्वनाश मंदिर के आसपास तो गोरखपुर में भी लखनऊ-मेरठ, आदि शहरों में भी मठ-मंदिरों के पास सेक्योरिटी बढ़ा दी गई है. 

यूट्यूब से वीडियो देखकर ATM काटने पहुंचे थे तीन यार, पुलिस की पड़ी नजर तो पहुंचे हवालात

ड्रोन से हो रही निगरानी
इतना ही नहीं, सेंसिटिव एरिया की निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. पुलिस ने कुछ खुफिया तंत्र भी लगाए हैं, जो 24 घंटे अलर्ट पर हैं.

बता दें कि कानपुर शहर में लागू हुई धारा 144 जुलाई के अंत तक लगी रहेगी. जेसीपी कानून व्यवस्था ने इसको लेकर आदेश जारी किया है.

टीले वाली मस्जिद के बाहर भी हाई सेक्योरिटी
सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद राजधानी लखनऊ की टीले वाली मस्जिद के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है. दरअसल, टीले वाली मस्जिद पर बड़ी संख्या में नमाज नमाज अदा करने के लिए लोग आते हैं. ऐसे में आज जुमे की नमाज भी दोपहर में होनी है, तो बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहेंगे. नमाज शांतिपूर्ण ढंग से हो, सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ ना हो, उसको ध्यान में रखते हुए पुलिस बल को मस्जिद के बाहर तैनात किया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news