काशी विश्वनाथ में दिखी अनोखी तस्वीर, बाबा को रोटी चढ़ाने पहुंचा भक्त! रखी हैरान करने वाली मांग
Advertisement

काशी विश्वनाथ में दिखी अनोखी तस्वीर, बाबा को रोटी चढ़ाने पहुंचा भक्त! रखी हैरान करने वाली मांग

Kashi Vishwanath Mandir: भक्त ने भगवान विश्वनाथ को प्रसाद के तौर पर जो खाद्य पदार्थ चढ़ाया, उसे देख सभी चौंक गए. इसी के साथ भक्त की भगवान से शिकायत भी अनोखी थी. पढ़ें क्या... 

काशी विश्वनाथ में दिखी अनोखी तस्वीर, बाबा को रोटी चढ़ाने पहुंचा भक्त! रखी हैरान करने वाली मांग

Varanasi Kashi Vishwanath Mandir Unique Photo: सावन के पावन महीने का दूसरा सोमवार है और इसी के साथ काशी विश्वनाथ सहित प्रदेश के सभी बड़े-छोटे शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है. भक्त अपनी श्रद्धा और शक्ति के अनुसार भोले बाबा को दूध-दही, फल-फूल आदि अर्पित कर रहे हैं और अपने मन की मुरादें मांगते हैं. साथ ही प्रार्थना करते हैं कि उनकी मन्नतें पूरी हो जाएं. लेकिन, इसी के बीच काशी विश्वनाथ से एक दंग करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, बाबा विश्वनाथ के दरबार में एक भक्त ओनखे प्रसाद के साथ अनोखी मुराद भी लेकर आया. यहां पर श्रद्धालु प्रसाद के तौर पर रोटी लेकर बाबा के सामने पहुंच गया....

 

भक्त ने मांगी अनोखी मुराद
इतना ही नहीं, श्रद्धालु ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में रोटी चढ़ाकर मन्नत मांगी कि दाल-रोटी, दूध-दही-छाछ, आदि पर लगे टैक्स में छूट देने की कृपा करें. बाबा भोलेनाथ के इस भक्त ने पहले दशाश्वमेध घाट पर गंगा स्नान किया और फिर बाबा को रोटी, दूध और छाछ चढ़ाने पहुंचा.

यह भी पढ़ें: Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन करें ये अचूक टोटके, चुटकी में दूर हो जाएंगी जिंदगी की सभी परेशानियां

भक्त का कहना: सरकार नहीं सुन रही, शायद भगवान सुन लें
भक्त का कहना है कि सरकार तो सुन नहीं रही है. ऐसे में अब बाबा से ही उम्मीद है. बाबा भोलेनाथ सभी की इच्छा पूरी करते हैं. उसी तरह सरकार द्वारा लगाया गया टैक्स भी माफ करवा देंगे.

बीते सोमवार से महंगे हुए कई प्रोडक्ट्स
आपको जानकारी के लिए बता दें कि 18 जुलाई को महंगाई ने थोड़ा और सताना शुरू कर दिया. रोजमर्रा की चीजें जैसे दही, लस्सी, चावल, पनीर, आदि की कीमतें बढ़ गईं, क्योंकि सरकार ने इन चीजों पर जीएसटी की दरें बढ़ा दीं. इतना ही नहीं, अस्पतालों में इलाज कराने के लिए भी अब लोगों को ज्यादा पैसे देने पड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 25 जुलाई को बन रहा सावन सोमवार-शिव प्रदोष व्रत का दुर्लभ संयोग, जानें क्या होनी चाहिए पूजा की विधि

5 फीसदी तक जीएसटी वसूल रही सरकार
इसके अलावा, पैक्ड फूड आइटम भी महंगे हो गए हैं. प्रोडक्ट्स जैसे दही, लस्सी, पनीर, छाछ, आदि की कीमतें बढ़ गई हैं. साथ ही मछली और मिंट के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है. जानकारी के मुताबिक, सरकार इन सभी वस्तुओं पर 5 प्रतिशत की दर से वस्तु एवं सेवा कर वसूल रही है. पहले इनपर जीएसटी नहीं लगा करता था. 

लेकिन, फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई जीएसटी काउंसिल की मीटिंग हुई, तो इन सभी पैक्ड आइटम्स को भी जीएसटी के दायरे में शामिल कर लिया गया. सरकार अब टेट्रा पैक वाले दही, बटर मिल्क आदि पर 5 फीसदी टैक्स लगा रही है. 

National Parents Day 2022: बूढ़े माता-पिता के लिए 'हथियार' है भारत सरकार का ये एक्ट, नहीं जानते तो अब जान लीजिए..

Trending news