Lakhimpur Kheri Incident: दूसरे पोस्टमार्टम में भी नहीं हुई गोली लगने की पुष्टि, परिवार ने की अंत्येष्टि
Advertisement

Lakhimpur Kheri Incident: दूसरे पोस्टमार्टम में भी नहीं हुई गोली लगने की पुष्टि, परिवार ने की अंत्येष्टि

बीते मंगलवार सुबह गुरविंदर के पिता सुखविंदर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट को गलत बताया था और फिर अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था. परिजनों ने मांग की थी कि उनकी आंखों के सामने दोबारा पोस्टमार्टम किया जाना चाहिए...

Lakhimpur Kheri Incident: दूसरे पोस्टमार्टम में भी नहीं हुई गोली लगने की पुष्टि, परिवार ने की अंत्येष्टि

लखनऊ: लखीमपुर खीरी हिंसा में मृत किसान गुरविंदर सिंह के परिवार ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट से असंतुष्ट होने के बाद दोबारा पोस्टमार्टम की बात की थी. सरकार और प्रशासन ने उनका यह बात मानकर एक और बार पीएम कराया और फिर बीते दिन गुरविंदर सिंह का दाह संस्कार किया गया. हालांकि, परिजनों को जिस चीज का शक था वह साबित नहीं हो सका. दूसरी पीएम रिपोर्ट में भी गोली लगने की पुष्टि नहीं हुई. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मीडिया के द्वारा यह जानकारी दी है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में साफ दिख रहा है गुरुविंदर को गोली नहीं लगी थी.

Lakhimpur Kheri Live Updates: HC रिटायर्ड जज प्रदीप श्रीवास्तव करेंगे मामले की जांच, 2 महीने में देंगे रिपोर्ट​

लखनऊ के 4 डॉक्टरों ने किया पोस्टमार्टम
गौरतलब है कि बीते मंगलवार सुबह गुरविंदर के पिता सुखविंदर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट को गलत बताया था और फिर अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था. परिजनों ने मांग की थी कि उनकी आंखों के सामने दोबारा पोस्टमार्टम किया जाना चाहिए. इसके बाद लखनऊ के 4 डॉक्टर रात 8 बजे हेलीकॉप्टर में बैठकर बहराइच पहुंचे थे. दो SGPGI और दो KGMU के डॉक्टर इसमें शामिल थे. हालांकि, फिर परिवार की यह मांग थी कि पोस्टमार्टम दिल्ली में कराया जाना चाहिए. एडीजी जोन गोरखपुर और बाकी अफसर परिवार को समझाते रहे, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे. इसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने परिवार से बात की और अपने विश्वसनीय डॉक्टरों के पोस्टमार्टम में मौजूद रहने को कहा.

पोस्टमार्टम की हुई वीडियोग्राफी
इसके बाद मंगलवार की देर रात दोबारा पोस्टमार्टम पर सहमति बनी और रात 1.30 बजे गुरविंदर के शव को गांव से पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया. राज्य सरकार की अनुमति के बाद दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया. पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए वीडियोग्राफी भी कराई गई. इसके बाद बुधवार सुबह किसान का अंतिम संस्कार हुआ. 

WATCH LIVE TV

Trending news