Jalaun: Narendra Modi भी दंग रह जाएंगे अपनी ये तस्वीर देखकर, 14 साल की बच्ची का पीएम को गिफ्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1262989

Jalaun: Narendra Modi भी दंग रह जाएंगे अपनी ये तस्वीर देखकर, 14 साल की बच्ची का पीएम को गिफ्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के जालौन दौरे पर गये थे. इस दौरान उन्होंने बुंदेलखंड के लोगों को कई सौगातें दी थीं. इससे खुश होकर पीएम मोदी की 14 साल की दोस्त ने उनके लिए ख़ास गिफ्ट तैयार किया है. इसे देखकर पीएम मोदी न सिर्फ दंग रह जाएंगे बल्कि अपनी इस मासूम दोस्त की तारीफ किये बगैर नहीं रहेंगे.

Jalaun: Narendra Modi भी दंग रह जाएंगे अपनी ये तस्वीर देखकर, 14 साल की बच्ची का पीएम को गिफ्ट

जितेंद्र सोनी/जालौन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से देश और दुनिया भर के आर्टिस्ट मिलते हैं. कलाकार अपने-अपने तरीके से पीएम तक अपनी बात भी पहुंचाते हैं. अक्सर कलाकार अपनी नायाब कलाकृतियां पीएम मोदी को भेंट करते हैं, जिन्हें वह सहेजकर रखते हैं. यूपी के जालौन में एक ऐसी बाल कलाकार है, जो लोगों की हूबहू तस्वीर बना देती है. तस्वीर को बनाने के लिए वह किसी रंग, पानी, कपड़े और कागज का इस्तेमाल नहीं करती बल्कि बच्चों के खेलने वाले क्यूब से जस का तस व्यक्ति की आकृति उकेर देती है. उन्हें इस काम में तीन से चार घंटे का समय लगता है.

fallback

अपने इस हुनर से दम पर प्रज्ञा सिर्फ 14 साल की उम्र में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. प्रज्ञा ने कुछ वक्त पहले बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की तस्वीर भी बनाई थी. इसके बाद खुद सोनू सूद ने प्रज्ञा की ट्वीट के माध्यम से तारीफ़ की थी. प्रधानमंत्री के जालौन दौरे पर प्रज्ञा ने उनकी तस्वीर बनाकर उन्हें समर्पित किया है. दरअसल, कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी जालौन आकर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्धघाटन किया था. उनके इस दौरे से लोगों में जश्न जैसा माहौल था. बड़ी संख्या में लोग पीएम का भाषण सुनने पहुंचे थे. इसी खुशी का इजहार करने के लिए जालौन के उरई की रहने वाली छात्रा प्रज्ञा महेश्वरी ने क्यूब्स से पीएम की तस्वीर बना डाली. 

fallback

पीएम को भेंट करना चाहती है गिफ्ट
प्रज्ञा का कहना है कि पीएम मोदी की मोटिवेशनल स्पीच से वह प्रभावित हैं. वह यह तस्वीर पीएम को भेंट करना चाहती है. प्रज्ञा की मां पूजा माहेश्वरी का कहना है कि उनकी बेटी अब इस हुनर को करियर में तब्दील करना चाहती है. प्रज्ञा के पिता नवनीत माहेश्वरी के मुताबिक अपनी कलाकृतियों के जरिए वह लोगों को पर्यावरण संरक्षण, बुजुर्गों का सम्मान करने, ट्रैफिक नियमों का पालन करने समेत कई सामाजिक संदेश देती है.

WATCH LIVE TV

Trending news