LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: पीएम मोदी ने लॉन्च की 5G सर्विस
topStorieshindi

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: पीएम मोदी ने लॉन्च की 5G सर्विस

Uttar Pradesh Uttarakhand 1 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: पीएम मोदी ने लॉन्च की 5G सर्विस
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 1 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

01 October 2022
13:00 PM

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए उत्तराखंड को आज मिलेगा राष्ट्रपति से पुरस्कार
दिल्ली: उत्तराखंड को “स्वच्छता सर्वेक्षण 2022” के लिए आज राष्ट्रपति पुरस्कार मिलेगा. “2022 स्वच्छता सर्वेक्षण” में उत्तराखंड को देश के टॉप 3 में स्थान मिला. उत्तराखंड राज्य को देश स्तर पर टॉप 3 में होने के लिए एक अवॉर्ड और शहरों के स्तर पर उत्तराखंड के 5 शहरों को पुरस्कार मिलेंगे. पहली बार उत्तराखंड को इतने अवॉर्ड एक साथ मिलेंगे. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आज राष्ट्रपति सम्मानित करेंगी. उत्तराखंड के शहरी विकास आवास एंव वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल पुरस्कार लेने दिल्ली पहुंच गए हैं. 

12:56 PM

पार्किंग व्यवस्था ना होने की से राजधानी देहरादून में कई रेस्टोरेंट सील
पार्किंग व्यवस्था ना होने की वजह से राजधानी देहरादून पुलिस ने कई रेस्टोरेंट को सील कर दिया है. जिसकी वजह से रेस्टोरेंट संचालक आक्रोशित हैं. डीएम कार्यालय पहुंचकर रेस्टोरेंट संचालकों ने प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि प्रशासन का वे पूरी तरह से सहयोग करने को तैयार हैं. मगर जिस तरह से कार्यवाही की गई है. ऐसे में प्रशासन को पार्किंग व्यवस्था पहले देखनी चाहिए. इसके बाद कार्रवाई करनी चाहिए. प्रशासन से पार्किंग व्यवस्था को बेहतर बनाने की मांग की है. साथ ही रेस्टोरेंट्स दोबारा शुरू करने की इजाजत मांग रहे हैं. 

 

12:49 PM

आज से वन्य प्राणी सप्ताह की शुरुआत, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व ने निकाली साइकिल रैली
आज से वन्यप्राणी सप्ताह की शुरुआत हो गई है. इस सप्ताह की शुरुआत में लोगों को जागरूक करने के लिए रामनगर में कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व प्रशासन ने साईकिल रैली का आयोजन किया. जिसमें बड़ी संख्या में लोगो ने प्रतिभाग किया. यह रैली कॉर्बेट आफिस से शुरू होकर सावल्दे गांव तक गई. इस रैली को लेकर बच्चों और युवाओं में खास उत्साह देखा गया. 

 

12:00 PM

ब्लॉगर बॉबी कटारिया नहीं हुआ कोर्ट में पेश
ब्लॉगर बॉबी कटारिया के शराब पीने का वीडियो वायरल के मामले में देहरादून पुलिस ने ₹25 हजार का इनाम घोषित किया है. देहरादून कोर्ट में आज बॉबी कटारिया की पेशी होनी थी. मगर आज बताया जा रहा है कि वह नहीं आ रहा है. बॉबी कटारिया ने 2 दिन पहले दिल्ली में सरेंडर किया था. आपको बता दें कि देहरादून के थाना कैंट में बॉबी कटारिया के खिलाफ 11 अगस्त को कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था. ऐसे में पुलिस बॉबी को देहरादून भी वारंट के जरिए लाना चाहती है. 

 

11:40 AM
11:40 AM

सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाई-वे पर सेना की जिप्सी ट्रक में घुसी, कैप्टन समेत दो जवान घायल
सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाई-वे से सिख बटालियन के कैप्टन रोहित सिंह अपने जवानों के साथ जिप्सी द्वारा देहरादून से दिल्ली जा रहे थे. जैसे ही वे थाना देवबंद क्षेत्र के गांव निहाल खेड़ी के पास पहुंचे, तो ओवरटेक करने के चक्कर में जिप्सी अनियंत्रित होकर सड़क पर खड़े ट्रक के नीचे जा घुसी. जिसमें कैप्टन रोहित सिंह, सिपाही सत्येंद्र सिंह और जिप्सी चालक गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलते ही पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. बताया जा रहा है कि एक जवान की हालत गंभीर है. फिलहाल सूचना मिलने के बाद आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. ट्रक चालक की तलाश की जा रही है. 

11:20 AM
11:20 AM

उत्तर प्रदेश: सीतापुर के हुसैनगंज में 220 केवी बिजली सबस्टेशन में आग लग गई. फायर सेफ्टी ऑफिसर राम बाबू ने बताया, "हमें 7 बजे सूचना मिली थी जिसके बाद 2 गाड़ियां रवाना की. गोदाम में रखे कबाड़ में आग लगी थी. आग लगने की वजह का पता नहीं चला है. इससे बिजली बाधित नहीं होगी"

10:59 AM

अलीगढ़ में दर्दनाक सड़क हादसा, 2 की मौत, चार घायल 
अलीगढ़: पनेठी के समीप 6 सवारियों से भरी कार पलट गई. जिससे हादसे में महिला व पुरुष की मौत हुई. हादसे में 4 लोग घायल हो गए. दोनों मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जबकि चारों घायलों का उपचार मेडिकल में जारी है. परिवार एटा से जेएन मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए जा रहा था. अकराबाद थाना इलाके के सिहौर बम्बा के निकट की घटना है. 

10:57 AM

गाड़ियों में 3 पॉइंट सीट बेल्ट और अलार्म अनिवार्य
गाड़ियों में 3 पॉइंट सीट बेल्ट और अलार्म अब अनिवार्य होगा. 1 अप्रैल, 2023 से M1 और N कटेगरी कारों में 3 पॉइंट सीट बेल्ट और अलार्म अनिवार्य होगा. परिवहन मंत्रालय ने ड्राफ़्ट नोटीफिकेशन जारी किया. परिवहन मंत्रालय ने 30 दिन में सुझाव और आपत्तियां मांगा है. सीट बेल्ट नहीं लगाया तो ऑडियो वीडियो वॉर्निंग जारी होगी. गाड़ियों में ओवर स्पीड अलार्म भी अनिवार्य होगा. M1 केटेगरी की गाड़ियों में चाइल्ड लॉक की इजाजत नहीं होगी. 

10:03 AM
2 एएसपी स्तर के अफ़सरों के हुए स्थानांतरण
यूपी में 2 एएसपी स्तर के अफ़सरों के हुए स्थानांतरण अभय नाथ त्रिपाठी और राजेश कुमार का हुआ तबादला
09:54 AM

देहरादून- सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
CM 01अक्टूबर, 2022 (शनिवार)
11:00 बजे- वन्यजीव सप्ताह -2022 कार्यक्रम में प्रतिभाग (लच्छीवाला नेचर पार्क, देहरादून।)
12:25-22:00 बजे
शासकीय कार्य/आरक्षित ( मा0 मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून)

 

09:43 AM

प्रयागराज दौरे पर अनुराग ठाकुर
प्रयागराज केंद्रीय खेलकूद, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर का प्रयागराज दौरा आज है. ये है प्रस्तावित कार्यक्रम
12 बजे प्रयागराज पहुंचेंगे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 
यूनाइटेड कॉलेज में आयोजित स्वच्छता अभियान में होंगे शामिल
चार बजे अमिताभ बच्चन स्टेडियम में आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह में होंगे शामिल
शाम 6.30 बजे प्रयागराज से कार द्वारा वाराणसी के लिए होंगे रवाना

 

09:39 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भ्रमण कार्यक्रम-1 अक्टूबर/-वाराणसी
इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आई.एम.सी.) का उद्घाटन एवं  5G सेवाओं का शुभारंभ कार्यक्रम
कार्यक्रम में- अश्वनी वैष्णव- केंद्रीय रेल,संचार व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री की सहभागिता
सुबह 10 से 12 बजे तक,रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर,वाराणसी

 

09:26 AM

नहीं चलेगा प्राधिकरण का पीला पंजा
नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में अब नहीं चलेगा प्राधिकरण का पीला पंजा. हाई कोर्ट ने अगले आदेश तक यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा.नोएडा प्राधिकरण के जाने के बाद अनु त्यागी के घर के बाहर फिर से गिराए गए पेड़ों को दोबारा लगाया गया. रेसिडेंस ने शेयर किया वीडियो. 

 

09:14 AM

केशव प्रसाद पदाधिकारियों,जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे
कानपुर देहात में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का कार्यक्रम पार्टी पदाधिकारियों,जनप्रतिनिधियों से के साथ बैठक करेंगे. वीरांगना लक्ष्मीबाई सभागार में पत्रकारों के साथ वार्ता  करेंगे. डकोर की ग्राम पंचायत राहिया में अमृत सरोवर का करेंगे स्थलीय निरीक्षण. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आज जालौन दौरा है. वह सुबह 10 बजे सर्किट हाउस उरई पहुंचकर पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ करेंगे बैठक.

 

08:39 AM

दिल्ली दौरे पर अखिलेश यादव
दिल्ली दौरे पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव. तीसरी बार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली पहुंचे. अखिलेश यादव सपा संरक्षक पिता मुलायम सिंह यादव का लेंगे आशीर्वाद. मुलाकात करके उनके स्वास्थ्य का लेंगे हाल-चाल.

 

08:13 AM

निकाय चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त 
लखनऊ-भाजपा ने नगर निकाय चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किए. नगर निकाय चुनाव की तैयारी में भी भाजपा आगे है.

 

07:44 AM

सीएम योगी करेंगे  5G सेवाओं का शुभारंभ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, वाराणसी के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आई.एम.सी.) का उद्घाटन एवं  5G सेवाओं का शुभारंभ करेंगे.

 

07:29 AM

दिल्ली-पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे देश में 5G सेवा लॉन्च
1 अक्टूबर को सुबह 10 पीएम मोदी दिल्ली के प्रगति मैदान में 5G सेवा लॉन्च करेंगे. - प्रधानमंत्री मोदी हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट सुविधा के शुभारंभ के दौरान दिल्ली के द्वारका सेक्टर 25 में मेट्रो के आगामी स्टेशन की भूमिगत सुरंग से 5जी सेवाओं के कामकाज का प्रदर्शन भी देखेंगे. India Mobile Congress के 6th Edition का भी करेंगे उद्घाटन. पहले चरण में 13 शहर अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे में 5G कनेक्टिविटी की शुरुआत.

 

Trending news