LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड:लखनऊ की कोर्ट ने सपना चौधरी को दी राहत, जमानत मंजूर
topStorieshindi

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड:लखनऊ की कोर्ट ने सपना चौधरी को दी राहत, जमानत मंजूर

Uttar Pradesh Uttarakhand 19 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड:लखनऊ की कोर्ट ने सपना चौधरी को दी राहत, जमानत मंजूर
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 19 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. जे.के. राइफल्स चौथी बटालियन के जवान उन्नाव निवासी रायफलमैन अभिषेक कुमार शहीद हो गए. मुख्यमंत्री ने शहीद को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा उन्होंने शहीद के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. वहीं, उन्होंने शहीद के नाम पर जिले की एक सड़क का नामकरण की घोषणा की.

19 September 2022
20:54 PM

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से तराई बीज निगम को लेकर उत्तराखंड के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने की चर्चा
लखनऊ: उत्तराखंड के कृषि व कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी दो दिन के लखनऊ के दौरे पर हैं. इस दौरान सोमवार को मंत्री गणेश जोशी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास में शिष्टाचार भेंट की. इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री जोशी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ऑर्गेनिक चाय किट एवं सगंध किट उपहार स्वरूप भेंट किया. 

20:01 PM

उधम सिंह नगर: स्वास्थ्य केंद्र में दिखा गुलदार
बाजपुर विधानसभा/उधम सिंह नगर: उधम सिंह नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक कर्मचारी को स्वास्थ्य केंद्र में गुलदार दिखाई दिया. वहीं स्वास्थ्य केंद्र के सीएमएस डॉ. पंकज माथुर ने गुलदार की सूचना तत्काल वन विभाग की टीम को दी. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. जहां वन विभाग की टीम ने गुलदार को ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन उसका पता नहीं चला. जिसके बाद वन विभाग की टीम वापस लौट गई. 

19:37 PM

धर्मांतरण करा रहे तीन को पुलिस ने किया गिरफ्तार
जनपद आजमगढ़ में धर्मांतरण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जहां एक दिन पूर्व सिधारी थाना क्षेत्र में गिरफ्तारी की गई थी, वहीं जिले के बिलरियागंज क्षेत्रों में धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया है. जमुआ सागर गांव में सूचना पर पहुंची पुलिस ने 5 अज्ञात व 3 नामजद पर मुकदमा पंजीकृत कर 4 बाइबिल की पुस्तक समेत 3 नामजद को गिरफ्तार किया. 

19:13 PM

फतेहपुर: युवकों ने जान पर खेलकर बचाई बुजुर्ग महिला की जान
फतेहपुर में मानवता की मिसाल देखने को मिली जब नहाने के लिए एक बुजुर्ग महिला छेदिया, जिनकी उम्र लगभग 60 साल के आसपास है, यमुना नदी किनारे गई थी. इतने में महिला का पैर फिसल गया और वो अचानक अनियंत्रित होकर गहराई की ओर चली गईं. यमुना नदी में पानी और बहाव अधिक होने की वजह से बुजुर्ग महिला देखते ही देखते काफी दूर बह गई. बुजुर्ग महिला को पानी में बहता देख नदी किनारे आस-पास खड़े कुछ युवकों ने तुरंत महिला को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी. काफी देर की जद्दोजहद के बाद युवक किसी तरीके से महिला को बचाकर नदी के किनारे लेकर आए. युवाओं के महिला को बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बता दे कि पूरा मामला खखरेरू थाना क्षेत्र के कोट गांव का बताया जा रहा है. वहीं महिला को पानी से निकालने के बाद तुरंत इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल ले जाया गया. जहां डाक्टरों ने महिला को पूरी तरीके से स्वस्थ बताया है. 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला के परिजन उन सभी नौजवानों का धन्यवाद दे रहे हैं. 

18:25 PM

खतरे के निशान से 70 सेंमी पार हुआ सरयू नदी का जलस्तर
बाराबंकी जिले में बीते दिनों हुई भारी बारिश और नेपाल से छोड़े गए लाखों क्यूसेक पानी से घाघरा नदी (सरयू नदी) का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. जिले में घाघरा नदी इस समय 70 सेंटीमीटर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. नदी का जलस्तर बढ़ने से तराई क्षेत्र के दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है. घरों में बाढ़ का पानी घुसने से लोग पलायन को मजबूर हो रहे हैं. एडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया है कि आज जिले में घाघरा नदी खतरे के निशान से 70 मीटर ऊपर चल रही है. जिससे कुछ गांव प्रभावित हुए हैं. इन लोगों को दूसरी जगह रखा गया है. उनके खाने-पीने की व्यवस्था कराई गई है नाव की व्यवस्था कराई गई है ताकि उनको किसी प्रकार की परेशानी ना हो. 

 

17:33 PM

चोरी-छिनैती की घटना को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार
सोनभद्र के रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने छिनैती व चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा है, पकड़े गए अभियुक्तों के पास से पुलिस ने सोने, चांदी , नगदी समेत एक बाइक बरामद किया. वहीं दो और आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है. पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ कई थानों में लगभग आधा दर्जन मुकदमा दर्ज हैं. 

 

17:25 PM

15 भूमाफियाओं पर एफआईआर
कानपुर के कल्याणपुर विकास खंड के मकसूदाबाद में फर्जीवाड़ा कर भूमाफियाओं ने सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा कर लिया. यही नहीं बेखौफ भूमाफियाओं कब्जे की जमीन पर प्लॉट तक काटकर बेच डाले. जिसकी कीमत तकरीबन 200 करोड़ रुपये के करीब है. प्रशासन ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए बिठूर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. गोलमाल इस कदर हुआ कि बिना आदेश 105 बीघा सरकारी जमीन 15 लोगों के नाम दर्ज हो गई. शिकायत पर एसडीएम सदर ने जांच कराई तो सारा खेल सामने आ गया. तत्काल वाद दर्ज कर फर्जी नाम हटाए गए. यह जमीन वापस ग्राम सभा में दर्ज कराई गई. 

 

17:04 PM

रेलवे में नौकरी का दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरफ्तार
एसएसपी देहरादून का कहना है कि 5 जून को ऋषिकेश में दो मुकदमे दर्ज किए गए थे. जिसके आधार पर कार्रवाई की गई है. उनका कहना है कि गिरफ्तार आरोपी रेलवे में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 6 युवाओं से 44 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है. जिसकी तहकीकात करते हुए दून पुलिस ने आरोपी संदीप कुमार, रविंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. दोनों मूल रूप से बिजनौर के रहने वाले हैं. जिन्होंने ऋषिकेश में इस धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है. उनका कहना है कि या एक बड़ा रैकेट है जो सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं को अपने झांसे में लेता था. इनसे पूछताछ की जा रही है कि क्या उन्होंने और युवाओं के साथ इस तरह से धोखाधड़ी तो नहीं की है?

16:21 PM

यूपी में चली तबादलता एक्सप्रेस
UP में 15 पीसीएस अफसरों का तबादला किया गया है. मनी अरोड़ा को एसडीएम मुरादाबाद बनाया गया है. रंजीत कुमार ओएसडी मेरठ प्राधिकरण, शालिनी सिंह तोमर सहायक निदेशक स्थानीय निकाय, साक्षी वर्मा ओएसडी यमुना एक्सप्रेस, सतीश कुमार कुशवाहा ओएसडी ग्रेटर नोयडा अथॉरिटी बनाए गए हैं. रजनीकांत को ओएसडी ग्रेटर नोयडा अथॉरिटी और शिप्रा पाल को एसडीएम लखनऊ बनाया गया है.

16:19 PM

एटा: शिवपाल सिंह यादव का दौरा, नौकरशाही पर साधा निशाना
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव एटा दौरे पर हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि परिवर्तन होना चाहिए जितनी भी भ्रष्ट नौकरशाही है, उनके खिलाफ नारा लगना चाहिए. अगर लोकतंत्र को बचाना है तो भ्रष्ट नौकरशाही के खिलाफ नारा लगना होगा. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस समय उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान में जो हो रहा है, उसे अच्छे हालात नहीं कहा जा सकता.

15:38 PM

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मीना मस्जिद मामले में याचिका दायर
श्रीकृष्ण जन्मभूमि एवं मीना मस्जिद मामले में अखिल भारत हिन्दू महासभा कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने लगाई याचिका. याचिका के जरिए मीना मस्जिद पर स्टे लगाने की सिविल कोर्ट से मांग की गई है. याचिका पर 26 अक्टूबर को होगी सुनवाई. श्री कृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने से जुड़ा है पूरा मामला. शैलेंद्र सिंह की याचिका पर भी होगी सुनवाई.

 

14:46 PM

देहरादून: दिल्ली दौरे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार शाम 4.30 बजे दिल्ली पहुचेंगे. तीन दिनों के लिए दिल्ली दौरे पर आ रहे है सीएम धामी. मंगलवार को स्थानीय कार्यक्रम और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात. इस दौरान वह उत्तराखंड से जुड़े मुद्दों से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अवगत कराएंगे.

14:45 PM

लखनऊ: 28 सितंबर से सपा का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन शुरू होगा
समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन 28 और 29 सितंबर को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित होगा. सम्मेलन में 28 सितंबर को राज्य सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. 29 सितंबर को राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन होगा. सम्मेलन में शामिल होने वाले प्रतिनिधियों की सूची मांगी गई है.

14:14 PM

जालौन: गुरु शिष्या के रिश्ते को शर्मसार करने वाला कारनामा आया सामने
छात्रा को फ्री ट्यूशन पढ़ाने के नाम पर गुरु करता था शारीरिक उत्पीड़न. छात्रा के साथ शारीरिक शोषण करने वाले प्रोफेसर के खिलाफ मुकदमा दर्ज. दलित छात्रा को फ्री ट्यूशन पढ़ाने के बहाने घर पर बुलाकर करता था शारीरिक शोषण. छात्रा ने परिजनों के साथ कालपी कोतवाली में दिया था शिकायती पत्र. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रोफ़ेसर के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा किया दर्ज.

13:58 PM

बागपत: मजदूरी के रुपये मांगने पर दबंगों ने राजमिस्त्री और मजदूर से की मारपीट
बागपत में दबंगई का एक मामला सामने आया है. मामला सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र का है जहां मजदूरी के रुपये मांगने पर दबंगों ने राजमिस्त्री और मजदूर को बंधक बनाकर मारपीट की है और पिटाई से गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति को घर में बंधक बनाकर झोलाछाप डॉक्टर से टांके भरवा दिए. बंधन मुक्त होकर थाने पहुंचे पीड़ितों ने दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल पुलिस मुकदमा दर्ज कर तफतीश में जूटी है.

13:22 PM

बहराइच: रोडवेज बस ने टेम्पो को मारी भीषण टक्कर!
तेज रफ्तार में जा रही अनियंत्रित रोडवेज बस ने टेम्पो को मारी जोरदार टक्कर. हादसे में टेम्पो बुरी तरह हुआ क्षतिग्रस्त. टेम्पो चालक गंभीर रूप से घायल. जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती. लखनऊ-बहराइच NH-28 C हाइवे पर मदनकोठी के पास हुआ हादसा.

13:07 PM

देहरादून: UKSSSC पेपर लीक मामले में CBI जांच की मांग
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामले की सीबीआई की जांच की मांग कर रहे हैं. एनएसयूआई के कार्यकर्ता राजधानी देहरादून में विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यालय से एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सचिवालय तक रैली निकाली. उनका कहना है कि जिस तरह से पूरा मामला चल रहा है ऐसे में सरकार को सीबीआई से मामले की जांच करानी चाहिए.

12:38 PM

कौशांबी: सदर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि के साथ बवाल और मारपीट का वीडियो वायरल
बाइक खड़ी करने को लेकर बवाल और मारपीटय ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि ने चार लोगों के खिलाफ थाने में दी तहरीर. बीजेपी से सदर ब्लाक प्रमुख है सरला राय. सरला राय के पति हैं ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि हुबलाल दिवाकर. करारी थाना के कल्याण गांव का मामला.

12:14 PM

सपा की मार्च में हिंसा की आशंका थी: इंटेलिजेंस रिपोर्ट
ब्रजेश पाठक ने बताया कि सपा के प्रदर्शन में लोकल इंटेलिजेंस की रिपोर्ट में हिंसा की आशंका थी. उनको वैकल्पिक मार्ग प्रशासन की तरफ से दिया गया था मार्च के लिए.

12:09 PM

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर जांच वाली याचिका खारिज
कश्मीरी पंडितों के पलायन और हत्याओं की SIT जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इसी तरह की याचिका पहले भी खरिज की जा चुकी है. आशुतोष टपलू ने दाखिल की थी याचिका. उनके पिता की कश्मीर में हत्या कर दी गई थी.

11:55 AM

सिद्धार्थनगर: पुलिस ने 50 हज़ार के इनामिया गौतस्कर को किया गिरफ्तार
सिद्धार्थनगर की एसओजी, सर्विलांस और डुमरियागंज थाने की पुलिस ने 50 हजार के इनामिया गौ तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने उसके पास से 312 बोर का तमंचा और दो कारतूस भी बरामद किया है. पुलिस की इस सफलता के जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान अमित आनंद ने बताया कि डुमरियागंज थाना में गोवध अधिनियम के तहत 5 अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था.

11:39 AM

लखनऊ: मॉनसून सत्र से पहले सीएम योगी का संबोधन
विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. इस अवसर पर विधानमंडल की कार्यवाही में भाग लेने आ रहे सभी माननीय सदस्यों का ह्रदय से स्वगत करता हूं. उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता की जन आकांक्षा और अपेक्षा को सदन में रखकर की उन समस्याओं के माध्यम से अपनी संवेदना जोड़ने का अवसर माननीय सभी सदस्यों को प्राप्त होगा. 25 करोड़ की आबादी के हितों के लिए डबल इंजन की सरकार लगातार कार्य कर रही है, बिना भेदभाव के डबल इंजन की सरकार समाज के अंतिम पायदान पर बैठे हुए व्यक्ति को शासन की योजनाओं का लाभ प्रदान कर रही है.

11:14 AM

देवरिया: हादसे को लेकर सीएम ने शोक व्यक्त किया, पीड़ित परिवारों को 12लाख की सहायता
देवरिया जनपद के सदर कोतवाली इलाके के अंसारी रोड में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें एक पुराना जर्जर मकान गिरने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई और एक महिला घायल हो गई. इस घटना के बाद से जनपद के आला अधिकारी, जिलाधिकारी देवरिया, पुलिस अधीक्षक देवरिया, एसडीएम सदर सहित तमाम अधिकारी पहुंचे. मुख्यमंत्री ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है और परिवार को आज ही बारह लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. यह रकम आज के ही दिन उनके खाते में आ जाएगी.

10:48 AM

देहरादून: दो एसआई के साथ 15 पुलिस जवानों के हुए तबादले 
थाना रायपुर कोतवाली पटेल नगर के साथ कई थानों के पुलिस जवानों के हुए तबादले. एसएसपी कार्यालय ने जारी की सूची.

10:43 AM

प्रयागराज: शिक्षा माफिया केएल पटेल के अवैध साम्राज्य पर कार्रवाई की तैयारी
शहर और ग्रामीण इलाके में शिक्षा माफिया केएल पटेल की चार संपत्तियां चिन्हित. पुलिस ने संपत्तियों के सत्यापन को लेकर राजस्व विभाग से मांगी रिपोर्ट. गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत की जाएगी कुर्क. 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामले में 2020 में हुआ था गिरफ्तार. गैंगस्टर एक्ट के तहत सोरांव थाने में दर्ज है मुकदमा. एमपी के व्यापम समेत कई बड़ी सरकारी भर्ती परीक्षाओं में धांधली का है आरोपी.

10:11 AM

फतेहपुर: नौटंकी देख रहे ग्रामीणों के ऊपर चढ़ाया ट्रक, हादसे में दो की मौत, आधा दर्जन घायल
फतेहपुर जिले के असोथर थाना के सातों जोगा गांव में मेला के बाद नौटंकी देख रहे लोगों के ऊपर ट्रक ड्राइवर ने ट्रक चढ़ा दिया. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

घटना उस वक्त घटी जब असोथर थाना क्षेत्र के सातों जोगा गांव में नौटंकी देखने के लिए भारी संख्या में लोग मौजूद थे. कार्यक्रम सड़क के किनारे चल रहा था सैकड़ों की तादाद में लोगों का हुजूम मौजूद था. तभी शराब के नशे में धुत एक युवक तेज रफ्तार ट्रक लेकर आ रहा था और अचानक से अनियंत्रित हो गया, ट्रक भीड़ की तरफ अनियंत्रित होकर चला गया जिससे कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और मौके पर भगदड़ मच गई. हादसे के बाद स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा, जहां से उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें कानपुर रेफर कर दिया है...

09:43 AM

डिप्टी सीएम मौर्य ने अखिलेश पर बोला हमला, कहा- जनता ने जिन्हें पैदल किया वह कर रहे फोटो सेशन 
लखनऊ: सपा की पदयात्रा पर केशव प्रसाद मौर्या ने बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि 'आजादी का अमृत काल गरीब कल्याण के लिए समर्पित है.जनता ने जिन्हें पैदल किया. वह पद यात्रा नहीं पद यात्रा के नाम पर केवल फोटो सेशन कर रहे हैं. सपा के पास मुद्दा है तो सदन में चर्चा करो'.

09:29 AM

5 करोड़ की अफीम सप्लाई करने की फिराक में थे तस्कर, पुलिस ने मौके पर धर दबोचा
 शाहजहांपुर पुलिस ने अफीम की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने 5 किलो अफीम के साथ चार अंतर्जनपदीय अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई अफीम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 5 करोड़ रुपए आंकी गई है. फिलहाल पुलिस अफीम तस्करी की के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी हुई है. दरअसल थाना बंडा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ अफीम तस्कर सुनासिर मंदिर के आसपास बड़ी सप्लाई करने की फिराक में है. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करके मौके से चार अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है.

08:43 AM

सपा विधायक त्रिभुवन दत्त पहुंचे अखिलेश यादव के घर 
लखनऊ: अखिलेश यादव के घर पर पहुंचे सपा विधायक त्रिभुवन दत्त. उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में पैदल मार्च करेंगे. सरकार हमें रोकना चाहती है. हम अपने हक और हुकूक की लड़ाई लड़ रहे हैं. बाबा साहब के कदमों पर आगे बढ़ना है, लेकिन सरकार हमें अधिकारों से वंचित कर रही है और हम पीछे नहीं हटेंगे भले ही उन्हें जो करना है करें. 

 

07:48 AM

UP  विधानसभा मानसून सत्र की आज से शुरुआत
लखनऊ: विधानसभा मानसून सत्र की आज से शुरुआत हो रही है जिसको लेकर विधान भवन के चारों तरफ सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाई गई है. तमाम पुलिसकर्मी सुबह से ही तैनात है क्योंकि आज अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ पैदल मार्च करते हुए सपा कार्यालय से विधान भवन आएंगे. कानून अवस्था ना बिगड़े ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे इसको लेकर सारे इंतजाम कर लिए गए हैं. 

07:36 AM

त्रिपुरेश पति त्रिपाठी/देवरिया: आज एक बड़ा हादसा हो गया. मकान गिरने की वजह से पति-पत्नी और एक मासूम बच्ची की मौत हो गई. देवरिया जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के अंसारी रोड में आज एक पुरानी मकान भोर में भरभरा कर गिर गई.इस मकान में पति पत्नी और उनकी मासूम बच्ची सो रही थी जो मलबे में दब गई.सूचना मिलते ही फौरन मौके पर एसडीएम सहित जनपद के आला अधिकारी पहुंचे, जिसमें देवरिया पुलिस अधीक्षक भी शामिल थे और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया गया.मालवा हटाने का काम शुरू हुआ और मलवा हटाने के बाद उसमें से पति पत्नी और मासूम बच्ची का शव निकाला गया. मकान बहुत ही पुरानी थी और लगातार बारिश की वजह से मकान पूरी तरह सिम गई थी और अचानक मकान गिर गई. 

 

07:04 AM

गंडक नदी नारायणी में पानी का जलस्तर बढ़ा
कुशीनगर: नेपाल में हो रही बरसात के साथ पूर्वांचल में बीते 36 घण्टों की बरसात ने बड़ी गंडक नदी नारायणी में पानी का जलस्तर इतना बढ़ाया की नारायणी नदी खेतों को काटते हुए महदेवा गांव तक पहुंच गयी है, जो कभी भी यह गांव बड़ी गंडक की धारा में विलीन हो सकता है.

 

07:02 AM

माफिया अतीक अहमद के गुर्गे अशरफ के नौकर के पास करोड़ों की संपत्ति
प्रयागराज: सूबे की योगी सरकार माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य को पूरी तरीके से खत्म करने में जुटी है तो वहीं माफिया अतीक के गुर्गे के नौकर को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है. माफिया अतीक अहमद के गुर्गे असरफ के नौकर सूरज पाल के पास करोड़ों की संपत्ति का मामला सामने आया है. 

Trending news