LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सचिवालय में अहम बैठक, सीएम पुष्कर सिंह धामी ले रहे बैठक
topStorieshindi

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सचिवालय में अहम बैठक, सीएम पुष्कर सिंह धामी ले रहे बैठक

Uttar Pradesh Uttarakhand 25 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सचिवालय में अहम बैठक, सीएम पुष्कर सिंह धामी ले रहे बैठक
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 25 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन है. आज BJP विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगी.

25 September 2022
20:20 PM

बिजनौर: टिकटॉक बनाने वाला आरक्षी सस्पेंड
जी मीडिया का खबर का हुआ असर. टिकटॉक बनाने वाला मुख्य आरक्षी को एसपी ने किया तत्काल सस्पेंड. यूपी पुलिस के हेड मुहर्रिर ने वर्दी को किया था दागदार. पुलिस की वर्दी पहनकर बनाया था टिकटॉक वीडियो. सिपाही ने वीडियो किया सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल. थाने के हेड मुहर्रिर ने ऑन डयूटी वर्दी पहनकर गाने पर किया रोल. थाने के हेड मुहर्रिर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर किया था वीडियो पोस्ट. हेड मुहर्रिर पुष्पेंद्र बादल थाना चांदपुर में तैनात है.

 

19:41 PM

अमेठी :सऊदी अरब गए व्यक्ति की 9 वें दिन हुई मौत
अमेठी के युवक की सऊदी अरब में मौत हो गई. मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है. फोन पर मौत की खबर मिलते ही परिवार में मचा कोहराम. युवक जिले के जायस के घोसियाना मोहल्ले का रहने वाला था.

19:12 PM

संभल: शिवपाल यादव का छलका दर्द
शिवपाल यादव का समाजवादी पार्टी से भले ही कि अब किसी तरह का रिश्ता न हो, लेकिन अक्सर पुराने दौर को याद कर उनका दर्द छलक जाता है. प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव का सपा से निकाले जाने का दर्द संभल में यदुकुल पुनर्जागरण सम्मेलन के दौरान छलक उठा. शिवपाल यादव सम्मेलन के दौरान काफी भावुक दिखाई दिए. लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब हम सरकार में थे तब हमारे समर्थकों और विधायकों ने हम से जो मांगा वह हमने उनको दिया, लेकिन बाद में लोग भूल गए. एक समय था जब हमसे काम निकलवाने के लिए जीजा-साली का रिश्ता निकाला जाता था.

18:45 PM

प्रयागराज: लूट की वारदात का खुलासा
प्रयागराज पुलिस ने लूट करने वाले गिरोह का खुलासा. चोरी की 11 बाइक, 41 मोबाइल फोन के साथ 3 लुटेरों को किया गिरफ्तार. गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी पुलिस. खुल्दाबाद इलाके से तीनों को किया गया गिरफ्तार.

18:42 PM

अंकिता के अंत्येष्टि को लेकर तैयारियां तेज
एनआईटी घाट पर होने जा रहा है अंतिम संस्कार. प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे. स्थानीय लोगों के भी आने का चल रहा है सिलसिला. अंतिम संस्कार के लिए परिजन हुए हैं तैयार.

 

17:55 PM

सरकारी स्कूल में मिड डे मिल बनाने के दौरान खौलता पानी गिरने से छात्रा गंभीर रूप से झुलसी
यूपी के हरदोई में एक सरकारी विद्यालय में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिसमें एक बच्ची खौलते पानी में चावल डालने गई थी. जहां खौलता पानी मासूम छात्रा के ऊपर गिरने से वह गंभीर रूप से झुलस गई, दरअसल जिन बच्चों को स्कूल मे शिक्षा देनी चाहिए उनसे मिडडे मिल का भोजन बनवाया जा रहा है. ऐसे में स्कूल मे भोजन बनाते समय एक मासूम छात्रा के ऊपर खौलता पानी गिरने से वह गंभीर रूप से झुलस गई है. जिसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार किया जा रहा है. छात्रा के पिता ने मामले की शिकायत पुलिस से की है. 

17:43 PM

शातिर बदमाशों के गिरोह का खुलासा,तीन गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से एक ऐसे चोरों के गिरोह का खुलासा किया है, जो लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस के रसूख को चुनौती दे रहा था. ऐसी ही चोरी की एक वारदात को अंजाम देते समय चोरों का गिरोह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीरों के आधार पर पुलिस उन तस्वीरों के जरिए इन शातिर चोरों की पहचान करके उन तक पहुंच गई. पकड़े गए बदमाशों ने दर्जन भर से अधिक चोरी की घटनाएं कबूल की हैं. पुलिस ने उनके पास से लाखों रुपये के चोरी के जेवर और कीमती सामान बरामद किया है. पकड़े गए तीनों शातिर बदमाशों को पुलिस जेल भेजने की कार्रवाई करने में जुटी हुई है. 

17:33 PM

गोरखपुर में 16 करोड़ की सौगात से सीएम योगी करेंगे शक्ति उपासना का शुभारंभ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शक्ति उपासना के पावन पर्व शारदीय नवरात्र का शुभारंभ गोरखपुर को 16 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देकर करेंगे. नवरात्र के पहले दिन सीएम जंगल कौड़िया के रसूलपुर चकिया में 10.16 करोड़ रुपये की लागत से बने महंत अवेद्यनाथ महाराज स्टेडियम और महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में 5.80 करोड़ रुपये से निर्मित सभागार का लोकार्पण करेंगे. ग्रामीण क्षेत्र में अत्याधुनिक स्टेडियम की सुविधा से खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के लिए बड़ी सहूलियत मिलेगी.चार बार गोरखपुर के सांसद और पांच बार तत्कालीन मानीराम विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के प्रिय क्षेत्र जंगल कौड़िया से सीएम योगी का भी गहरा लगाव है.पिछली नवरात्र में उन्होंने गुरु के नाम पर बने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण किया था.इस बार भी नवरात्र में वह गुरु के पावन स्मरण को समर्पित इस क्षेत्र को स्टेडियम व सभागार के रूप में बड़ी सौगात देने जा रहे हैं.

17:17 PM

सोमवार से शुरू होगी लखनऊ के ऐशबाग की रामलीला
राजधानी लखनऊ की ऐतिहासिक ऐशबाग की रामलीला का मंचन कल से शुरू हो रहा है. पिछले कई दिनों से दूसरे प्रदेशों से आए कलाकार अभ्यास कर रहे हैं. कलाकारों में इस बात को लेकर उत्साह है कि पिछले 2 सालों से वह सार्वजनिक तौर पर कोरोना के चलते अपनी कलाकारी का मंचन नहीं कर सके थे. लेकिन इस बार बड़े ही भव्य तरीके से रामलीला का आयोजन किया जाएगा. रामलीला मैदान में तैयारियां तेज हो गई हैं और इस बार पिछली बार से बेहतर आधुनिक रामायण देखने को मिलेगी. 

17:07 PM

अंकिता हत्याकांड पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने जताया दुख 
अंकिता हत्याकांड पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है उनके प्रति हमारी संवेदनाएं हैं. लेकिन लोगों से अपील है कि वह भी संयम बनाए रखें.लाजमी है कि घटना को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है लेकिन भारतीय जनता पार्टी और केंद्रीय नेतृत्व पूरी तरीके से पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है.

15:39 PM

श्रावस्ती: फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी कर रहा शिक्षक गिरफ्तार
फर्जी शिक्षक का नाम हेमंत कुमार है और यह बस्ती जिले के लाल गंज का रहने वाला है. ये देवेंद्र प्रताप के नाम पर फर्जी दस्तावेजों के सहारे कर रहा था नौकरी. इकौना के प्राथमिक विद्यालय रमवापुर में कर रहा था नौकरी. खंड शिक्षा अधिकारी ने नवीन माडर्न थाने में आरोपी शिक्षक के खिलाफ दर्ज करवाई थी एफआईआर. पुलिस ने मामला दर्जकर आरोपी शिक्षक को बस्ती जिले से गिरफ्तार कर भेजा जेल.

15:23 PM

बिजनौर: धान के खेत में बुजुर्ग की मिली लाश
मृतक के परिजनों ने धान में गिरने से मौत की बात कही. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस कई पहलुओं से कर रही जांच पड़ताल. थाना कोतवाली देहात के कस्बे का मामला.

15:00 PM

ललितपुर: सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष के परिवार की संपत्ति कुर्क
जिला प्रशासन द्वारा समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष कैलाश यादव सहित उनके परिवार के 6 लोगों की सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की गई. भारी पुलिस फोर्स के साथ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर. लगभग चार करोड़ की चल अचल संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई. जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद कार्रवाई जारी. सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत तालाबपुरा मोहल्ले का मामला.

14:34 PM

कानपुर: जर्जर मकान का हिस्सा ढहा, बारिश के चलते हालत खराब 
जर्जर मकान की दीवार और छत भरभरा कर गिरे. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं. फीलखाना थाना क्षेत्र के कमला टावर की घटना मकान के गिरने की घटना कैमरे में हुई कैद.

14:24 PM

लखनऊ में हुई झमाझम बारिश के बाद पॉश इलाकों में जलभराव 
लखनऊ के गोमती नगर, हजरतगंज इलाकों में भरा घुटने तक पानी.

13:01 PM

योगी सरकार में भर्तियों का वादा हुआ पूरा 
लखनऊ: योगी सरकार में भर्तियों का वादा पूरा हो गया है. वर्षों से जमे कई कर्मियों की छुट्टी हो गई है. यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कई वादे पूरे किए गए हैं. आयोग एएनएम के 8831 पदों पर नियुक्ति पूरी कर चुका है. 1403 कनिष्ठ सहायकों की चयन प्रक्रिया भी जल्द पूरी होने जा रही है. कुल 11000 से अधिक युवाओं को नौकरी इस अविध में देने का लक्ष्य है. 6 माह में 93 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार दिया गया है.

12:36 PM

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की जमानत याचिका पर 28 सितंबर को होगी सुनवाई
कोटद्वार: अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की 28 सितंबर को जमानत याचिका पर कोटद्वार कोर्ट में सुनवाई होनी हैं. अंकिता हत्याकांड के आरोप में हत्याकांड का मास्टर माइड पुलकित आर्य अपने 2 अन्य साथियो के साथ पौड़ी जेल में बंद हैं. 28 सितंबर को पुलकित आर्य की जमानत याचिका पर कोटद्वार में ACJM अनीता गुंजयाल सुनवाई करेंगी.उधर दूसरी ओर सोशल मीडिया में आरोपियों के केस किसी भी अधिवक्ता द्वारा नहीं लड़ने की मुहीम चलाई जा रहीं हैं, जबकि पुलकित आर्य के परिजनों ने जितेंद्र सिंह रावत को अपना अधिवक्ता बनाया हैं जो उसकी जमानत याचिका पर 28 सितंबर को बहस करेंगे

11:56 AM

राम मंदिर में लगेगा महाराष्ट्र के सागौन की लकड़ी का चौखट
अयोध्या: भगवान राम लला के भव्य मंदिर का निर्माण तेजी के साथ हो रहा है. भगवान राम लला के गर्भ गृह में दरवाजे और चौखट के निर्माण के लिए लकड़ी को चयन कर लिया गया है. रामलला के गर्भगृह में 12 से ज्यादा दरवाजे होंगे और गर्भगृह के लकड़ी के ही दरवाजे और चौखट में महाराष्ट्र की सागौन लकड़ी का प्रयोग किया जाएगा. मंदिर निर्माण में लगभग 500 से ज्यादा बंसी पहाड़पुर के पत्थर लगाए जा चुके हैं और अब तक गर्भगृह का निर्माण का कार्य लगभग 40% पूरा हो चुका है और जल्द ही मंदिर निर्माण के लिए पिलर को लगाए जाने का काम भी तेजी के साथ शुरू होगा.

11:56 AM

यूपी में शव रखकर प्रदर्शन करना होगा अपराध, नहीं मानने वालों पर होगी दंडात्मकर कार्रवाई 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार के छह महीने रविवार को पूरे हो गए हैं. यूपी की योगी सरकार ने शवों के सम्‍मान के लिए नई एसओपी जारी की है आपराधिक मामलों और दुर्घटनाओं से संबंधित मृत शरीर की सम्मान और परंपरागत रीति-रिवाज के अनुसार अंत्येष्टि के लिए गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन के अनुसार अब परिवार वाले खुद से या भीड़ जुटाकर सार्वजनिक स्थानों पर शव रखकर प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे. ऐसा करने वालों पर शव का अपमान मानते हुए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

09:54 AM
लखनऊ-आबकारी विभाग के तीन अधिकारी निलंबित 
प्रदेश सरकार ने पांच सितंबर को हुए लेवाना सूइट्स होटल अग्निकांड मामले में आबकारी विभाग के तीन अधिकारी निलंबित कर दिए. इनमें लखनऊ मंडल के डिप्टी कमिश्नर जैनेन्द्र उपाध्याय, पूर्व जिला आबकारी अधिकारी संतोष तिवारी व इंस्पेक्टर अमित श्रीवास्तव शामिल हैं. आबकारी विभाग के एसीएस संजय भूसरेद्दी ने शनिवार को निलंबन के आदेश जारी किए हैं.
09:43 AM
गाजियाबाद -बारिश को लेकर एडवाइजरी जारी
गाजियाबाद जिला प्रशासन ने बारिश को लेकर एडवाइजरी जारी की है. स्वास्थ्य सेवा समेत आकस्मिक सेवाओं को अलर्ट मोड़ पर रहने के निर्देश. लोगों की आवश्यक कामों से ही बाहर निकलने की अपील . ट्रैफिक वाले स्थानों से बचने की दी गयी सलाह. खुले सीवर और विजली के तार खम्बों से बचने और दूर रहने की अपील. सभी लोगों को सावधान और जर्जर भवनों से दूर रहने की दी गई है सलाह. सभी राजकीय अस्पताल सीएचसी पीएचसी एंबुलेंस को अलर्ट मोड पर रखने के जारी किए आदेश. स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को सभी तरह की दवाई समेत सर्पदंश की दवाई करंट लगने के मामले त्वरित उपचार के जारी किए निर्देश. दुर्घटना की स्थिति में घायलों को तुरंत से अस्पताल लाने के लिए वाहनों को तैयार रहने के लिए जारी किए गए निर्देश. आपदा की स्थिति में इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर बना फोन नंबर किया जारी.
09:12 AM

प्रयागराज-मेजा इलाके में महिला की गला रेतकर हत्या
मृतक महिला के ससुरालियों पर लग रहा है हत्या का आरोप. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा. मामले की जांच पड़ताल में जुटी मेजा पुलिस.

09:05 AM

लखनऊ  पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम करेगी बीजेपी
प्रदेश कार्यालय से बूथ स्तर तक आयोजित होंगे कार्यक्रम
बीजेपी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर पीएम मोदी के मन की बात सुनेंगे
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके उनके व्यक्तित्व करेंगे चर्चा
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कानपुर ग्रामीण में कार्यक्रम में होंगे शामिल
यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह प्रयागराज के उत्तरी विधानसभा के कार्यक्रम में होंगे शामिल
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चित्रकूट में कार्यक्रम में होंगे शामिल
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक सिद्धार्थनगर के कार्यक्रम में होंगे शामिल
प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल
बीजेपी के मंत्री और पार्टी पदाधिकारी विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

 

09:05 AM

आज  चलेगा धामी बुलडोजर
उत्तरकाशी Uksssc परीक्षा में नकल माफिया का मुख्य आरोपी हाकम सिंह रावत के रिसोर्ट में आज  चलेगा धामी बुलडोजर. हाकम सिंह रावत ने मोरी ब्लॉक के सांकरी जखोल में राजस्व विभाग की भूमि पर अवैध तरीके से बनाया है रिसॉर्ट. जिलाधिकारी के नेतृत्व एवं भारी पुलिस बल की तैनाती के साथ कल 25 सितंबर को तोड़ा जाएगा हाकम सिंह का रिसोर्ट

 

08:48 AM

Ankita Bhandari Murder Case: प्रोविजनल रिपोर्ट में शरीर पर चोट के निशान
किता भंडारी हत्याकांड मामले में अब मृतका की शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आयी है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, अंकिता की मौत दम घुटने और डूबने से हुई है साथ ही शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं.

08:39 AM

पांच रिजॉर्ट किए गए सील
देहरादून-सीएम धामी के निर्देश के बाद अवैध रिजॉर्ट पर ताबड़तोड़ कार्रवाई नैनीताल में पांच रिजॉर्ट किए गए सील. जिला प्रशासन की जांच में रिजॉर्ट के मानकों में पाई गई खामियों सीएम पुष्कर धामी ने सभी जिलाधिकारियों को रिजॉर्ट की जांच के दिये थे निर्देश. सीएम के निर्देश के बाद नैनीताल जिला प्रशासन ने की 5 रिजॉर्ट पर कार्रवाई की.

08:25 AM

अंकिता का अंतिम संस्कार आज
श्रीनगर श्री कोर्ट में अंकिता भंडारी का होगा अंतिम संस्कार

 

08:14 AM

आरोग्य मंथन 2022" का उद्घाटन करेंगे मनसुख मंडाविया
दिल्ली- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया आयुष्मान भारत के चार साल और आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (एबीडीएम) के एक साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए "आरोग्य मंथन 2022" का उद्घाटन करेंगे.

 

07:58 AM

चित्रकूट दौरे पर आएंगे डिप्टी सीएम केशव मौर्या
चित्रकूट-आज चित्रकूट दौरे पर आएंगे डिप्टी सीएम केशव मौर्या. 9.50 बजे चित्रकूट पहुचेंगे केशव मौर्य.  विकास कार्यो की करेगे समीक्षा. ततपश्चात पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेगे उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या.

 

07:45 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 'मन की बात'
​दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'मन की बात' कार्यक्रम में देश-विदेश की जनता से अपने विचार साझा करेंगे. पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्म जयंती के अवसर पर कल 25 सितंबर 2022 को प्रातः 10.30 बजे भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन होगा.

07:40 AM

मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम-25 सितंबर
पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की जयंती पर मुख्यमंत्री द्वारा किसानों को मिनी मिनी किट का वितरण
पीएम फसल बीमा योजना लाभार्थियों को 'मेरा पॉलिसी-मेरा हाथ' प्रमाणपत्र वितरण
पीएम कुसुम योजना के लाभार्थियों को सोलर सिंचाई पंप का स्वीकृति पत्र वितरण
राजकीय कृषि प्रक्षेत्रों हेतु 21 ट्रैक्टर्स को हरी झंडी,सुबह
10.30 बजे,5,कालिदास मार्ग

 

06:52 AM

योगी सरकार के 6 माह पूरे  सरकार  के कार्यक्रम
दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर लखनऊ में  विभिन्न कार्यक्रम करेगी बीजेपी. सीएम योगी लखनऊ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृतिका पर अर्पित करेंगे पुष्पांजलि.

 

Trending news