LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: कानपुर देहात: भाई की हत्या का नहीं हुआ खुलासा और दूसरे भाई का मिला शव
topStorieshindi

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: कानपुर देहात: भाई की हत्या का नहीं हुआ खुलासा और दूसरे भाई का मिला शव

Uttar Pradesh Uttarakhand 4 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

LIVE: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड: कानपुर देहात: भाई की हत्या का नहीं हुआ खुलासा और दूसरे भाई का मिला शव
LIVE Blog

LIVE: Uttar Pradesh Uttarakhand 4 October 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. बुलंदशहर में जम्मू तवी जाने वाली मुरी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई. वहीं मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. वो मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं. 

04 October 2022
20:10 PM

कानपुर देहात: भाई की हत्या का नहीं हुआ खुलासा और दूसरे भाई का मिला शव
कानपुर देहात: मंगलपुर थाना क्षेत्र के उइंछा गांव के पास सड़क किनारे संदिग्ध परिस्थितियों में एक व्यक्ति का शव पड़ा मिला ग्रामीणों ने शव देखा तो हड़कंप मच गया. धीरे-धीरे खबर क्षेत्र में आग की तरह फैलने लगी जिससे मृतक युवक की सिनाख्त हो गई सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के साथ आगे की छानबीन शुरू कर दी. घटनास्थल पर शव के पास डंडा और बेल्ट सहित एक बाइक पड़ी मिली घटनास्थल को देख हर कोई पीट-पीटकर हत्या किए जाने की आशंका जता रहा है.

20:10 PM

गोरखपुर: आस्था के लहरों पर सवार हो निकली गोरक्षपीठाधीश्वर की विजय शोभायात्रा
गोरखपुर: सत्य, न्याय और धर्म की विजय प्रतिष्ठा के पवित्र महापर्व विजयदशमी के अवसर पर मंगलवार शाम गोरक्षपीठाधीश्वर की पारंपरिक विजय शोभायात्रा आस्था के उमंग-तरंग की लहरों पर सवार होकर निकली। शोभायात्रा में रास्ते भर होती रही पुष्पवर्षा सामाजिक ताने बाने को मजबूत करने वाली सुंगंध बिखेर रही थी। गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली इस शोभायात्रा का अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने भी जबरदस्त उत्साह से स्वागत कर तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को करारा जवाब दिया। फूलों से सजे रथ पर गोरखनाथ मंदिर के महंत के पारंपरिक परिधान में शोभायात्रा की अगुवाई कर रहे गोरक्षपीठाधीश्वर का मुस्लिम और सिंधी समाज के साथ ही सर्वसमाज के लोगों ने भव्य स्वागत किया। पीठाधीश्वर योगी ने उन्हें आशीर्वाद दिया, मंगलमय जीवन की कामना की और नौ दिन तक चले नवरात्र अनुष्ठान का प्रसाद दिया। जय श्रीराम के जयघोष और तमाम वाद्ययंत्रों की धुन के बीच गोरक्षपीठाधीश्वर योगी की विजय शोभायात्रा मानसरोवर मंदिर पहुंची। यहां गोरक्षपीठाधीश्वर ने गोरक्षपीठ से जुड़े मानसरोवर मंदिर पर देवाधिदेव महादेव व अन्य देव विग्रहों की वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना की। महादेव का अभिषेक भी किया। मानसरोवर मंदिर में पूजन के उपरांत सीएम योगी की शोभायात्रा मानसरोवर रामलीला मैदान में पहुंची। यहां चल रही रामलीला में उन्होंने प्रभु श्रीराम का राजतिलक किया। इसके साथ ही प्रभु श्रीराम, माता जानकी, लक्ष्मण व हनुमानजी का पूजन कर आरती भी उतारी.

18:46 PM

फतेहपुर: तहसील कार्यालय में लगे ठुमके
सदर तहसील कार्यालय बना डांस हाउस. अमीन संघ के चुनाव में जमकर लगे ठुमके. ढोल की थाप पर दो अक्टूबर गांधी जयंती के दिन मर्यादा हुई तार-तार. निर्विरोध चुनाव जीतने पर सदर तहसीलदार रवि शंकर यादव और नायब तहसीलदार विकास पांडे जमकर थिरके. दुर्गेश यादव के दोबारा निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर नाचे सदर तहसीलदार

 

18:42 PM

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय फीस वृद्धि मामले में बैठक बेनतीजा
प्रयागराज इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि का मामला. छात्रों और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच बैठक बेनतीजा रही. तीन घंटे तक चली बैठक में आखिरकार कोई समाधान नहीं निकल सका. जिला प्रशासन ने छात्रों और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच बैठक की पहल की थी. छात्र आगे आंदोलन जारी रखेंगे. फीस वृद्धि वापस होने तक छात्रों ने आंदोलन जारी रखने का किया ऐलान. 

18:04 PM

भाजपा ने आदिपुरुष में रावण के स्वरूप को लेकर किया विरोध
वरिष्ठ भाजपा नेता विनय कटियार ने कहा कि आदिपुरुष में रावण के स्वरूप को लेकर मेरा कड़ा विरोध है. रावण प्रकांड विद्वान था उसको जिस तरह दिखाया गया है, वो बिलकुल गलत है. मेरी इस पर कड़ी आपत्ति है. इस फ़िल्म को तभी रिलीज़ करना चाहिए जब इस स्वरूप को बदला जाए. हनुमान के स्वरूप से ज़्यादा विरोध रावण के स्वरूप को लेकर है. 

15:52 PM

एवलांच में फंसे 29 पर्वतारोहण प्रशिक्षणार्थी, रेस्क्यू कार्य जारी
नेहरू पर्वतारोहण संस्थान, NIM उत्तरकाशी के भुक्की के पास चल रहे बेसिक और एडवांस कोर्स के प्रशिक्षणार्थी आज सुबह पर्वतरोहण की ट्रेंनिंग के लिए द्रोपदी के डण्डा पहुंचे. जिसकी ऊंचाई करीब 5006 मीटर है. जहां अचानक एवलांच आने 29 से प्रशिक्षणार्थी फंस गए हैं. आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया ट्रेकिंग में प्रशिक्षक व प्रशिक्षणार्थी सहित कुल 175 लोग थे. जिसमे 29 लोग एवलांच की चपेट में आये हैं. 8 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है. 21 लोगों का रेस्क्यू कार्य जारी है. रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है. 

14:18 PM

कानपुर में गंगा नहाने गए छह लोग डूबे
कानपुर में एक दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां गंगा नहाने के दौरान 6 लोग डूब गए. डूबने वालों में चार युवतियां और दो युवक शामिल हैं. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस गोताखोरों संग तलाश में जुटी है. बिल्हौर के आकिन गांव के कोठी घाट की घटना है. 

 

11:57 AM

मुलायम सिंह यदव के सेहत के लिए मृदुला यादव ने किया मंगल कामना
तेज प्रताप यादव की मां मृदुला यादव मुलायम सिंह यादव कि सेहत के लिए मंगल कामना करने हनुमान मंदिर पहुंची. उन्होंने सबसे पहले हवन पूजन किया. हनुमान जी के आगे माथा टेका और हाथों में लड्डू गोपाल को लिए आंखों में आंसू भरे बस यही प्रार्थना कर रही है कि मुलायम सिंह यादव एक बार फिर से ठीक होकर इन सबके बीच आ जाए. हालांकि उन्होंने मीडिया से ज्यादा बात नहीं की.बस यही कहा कि सब लोग दुआ करिए वह ठीक हो जाए. 

 

11:01 AM

अयोध्या में बिहार के युवक ने काटा हाथ
अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक साधु वेषधारी युवक ने सरयू तट पर पूजा करने के बाद अपने हाथ का पंजा काट दिया. हाथ का पंजा लगते ही युवक सड़क पर लेट कर तड़पने लगा. आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने अयोध्या में भर्ती कराया, जहां इसके हालात को देखते हुए युवक मेडिकल कॉलेज दर्शननगर के लिए रेफर कर दिया

10:20 AM

जम्मू तवी एक्सप्रेस का डिब्बा पटरी से उतरा
बुलंदशहर: जम्मूतवी एक्सप्रेस का डिब्बा पटरी से उतर गया. सूचना पर भारी पुलिसफोर्स मौके पर पहुंचा. बुलंदशहर के वैर स्टेशन के पास हुआ हादसा. 

10:16 AM

UKSSC पेपर लीक के आरोपी के रिजॉर्ट पर चलेगा बुलडोजर
उत्तरकाशी: UKSSC पेपर लीक के मुख्य आरोपी हाकम सिंह रावत के मोरी सांकरी में स्थित रिजॉर्ट पर आज ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी. जिला प्रशासन की टीम भारी पुलिस बल के साथ हाकम के रिजॉर्ट सांकरी में पहुंची गई है. हाकम सिंह रावत ने मोरी के सांकरी में अवैध अतिक्रमण कर रिजॉर्ट बनाया है. वहीं अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल पाल सिंह का कहना है कि पूर्व में हाकम सिंह के रिजॉर्ट की नामछाप हुई थी जिसमें पाया गया था कि रिजॉर्ट अतिक्रमण कर वन भूमि और राजस्व की भूमि में बनाया गया है. वहीं आज अवैध अतिक्रमण को तोड़ने का कार्यक्रम है. इसके लिए भारी पुलिस बल के साथ जिला प्रशासन की टीम मोरी सांकरी में पहुंची है. साथ ही जिला प्रशासन ने हाकम सिंह रावत के रिजॉर्ट का किया था नापछाप और 7 दिन का अल्टीमेटम दिया गया था. 

09:27 AM
लखनऊ-कंज्यूमर कोर्ट की बड़ी कार्रवाई 
अजंता हॉस्पिटल पर लगाया 5 लाख का जुर्माना. 30 दिनों के अंदर जमा करानी होगी रकम. डॉ० दीपक दीवान,अस्पताल पर लगा जुर्माना अजय चतुर्वेदी के शिकायत पर कोर्ट का आदेश आशियाना निवासी अजय चतुर्वेदी ने की थी अपील. अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप था.
08:57 AM

बाराबंकी में मिलेगी माता वैष्णो देवी की झलक
नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: एक किलोमीटर तक लम्बी कतारों के बीच माता रानी के जयकारों के उद्घोष के बीच बच्चे, बूढ़े और नौजवान पुरुष और महिलाएं माता वैष्णो देवी और अमरनाथ के बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए लाइनों में लगे थे.  श्रद्धा और अटूट विश्वास के इस दृश्य को देखते ही बन रहा है. दरअसल बीते 18 सालों की तरह इस बार भी आवास विकास कॉलोनी में स्थित बड़ा पार्क में दुर्गा पूजा समिति द्वारा मां वैष्णो देवी का भव्य दरबार सजाया गया है.  इस बार झांकी को बेहद आकर्षक बनाया गया है. नवरात्रि भर यहां दुर्गा पूजा समिति द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है.

 

08:40 AM

यूपी में 16 आईएएस अफसरों के तबादले 
लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में 16 आईएएस अधिकारियों का स्थानान्तरण हुआ है. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के 2020 बैच के 16 अधिकारियों को विभिन्न जिलों में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर तैनाती दी गई है. इनमें वाराणसी उन्नाव बरेली सहारनपुर सह‍ित 16 ज‍िले शाम‍िल हैं.

08:33 AM

 योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में किया कन्या पूजन 
उत्तर प्रदेश: राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवमी के अवसर पर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया.

07:59 AM

मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक
UP के पूर्व CM और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत स्थिर बनी हुई है. सोमवार दोपहर को मेदांता अस्पताल ने पहला हेल्थ बुलेटिन जारी किया. इसमें सिर्फ इतना बताया गया है कि वह सीसीयू यानी क्रिटिकल केयर यूनिट में एडमिट हैं. स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम उनका ट्रीटमेंट कर रही है.

 

07:59 AM

मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक
UP के पूर्व CM और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत स्थिर बनी हुई है. सोमवार दोपहर को मेदांता अस्पताल ने पहला हेल्थ बुलेटिन जारी किया. इसमें सिर्फ इतना बताया गया है कि वह सीसीयू यानी क्रिटिकल केयर यूनिट में एडमिट हैं. स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम उनका ट्रीटमेंट कर रही है.

 

07:55 AM

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यक्रम
9.00-09.15 बजे- शासकीय कार्य
9.30 बजे-आरक्षित
भाजपा प्रदेश कार्यालय, बलबीर रोड, देहरादून
10.30 बजे--शासकीय कार्य, सचिवालय, देहरादून
14.10 बजे -15.00 बजे--आरक्षित
मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून
15.00-15.40 बजे--*शासकीय कार्य
मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून
16.10 बजे- श्री राजनाथ सिंह, मा. रक्षा मंत्री भारत सरकार के देहरादून आगमन पर उनके स्वागत हेतु आरक्षित
जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट, देहरादून

 

07:36 AM

​देहरादून-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज  पहुंचेंगे उत्तराखंड
राजनाथ सिंह 4:10मिनट पर जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वागत करेंगे. 5 अक्टूबर को सीमांत जिले चमोली के दौरे पर रहेंगे. रक्षा मंत्री बद्रीनाथ धाम के साथ ही माणा में सेना के जवानों के बीच जाएंगे. रक्षा मंत्री दशहरे के मौके पर सेना के जवानों के बीच रहेंगे रक्षा मंत्री. रक्षा मंत्री जोशीमठ औली में भी जाने का कार्यक्रम है.

 

07:35 AM

गोरखनाथ मंदिर में नवमी की तिथि पर मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री करेंगे कन्या पूजन
सुबह 8 बजे से-
नवमी तिथि पर कन्या व बटुक पूजन - गोरक्षपीठ
श्रीनाथ जी व समस्त देव विग्रहों का विशिष्ट पूजन
दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक
गोरक्षपीठाधीश्वर का तिलकोत्सव कार्यक्रम-तिलक हॉल, गोरक्षपीठ
शाम 4 बजे दशमी तिथि में-
गोरक्षपीठाधीश्वर की विजयदशमी शोभायात्रा, मानसरोवर रामलीला मैदान तक
रामलीला मैदान में भगवान श्रीराम का राजतिलक व आरती
शाम 7 बजे प्रसाद वितरण कार्यक्रम ,मंदिर परिसर​

 

07:28 AM

Navratri 9th Day:महानवमी आज
शारदीय नवरात्रि 2022 अब समापन की ओर है. आज महानवमी मनाई जा रही है. नवरात्रि में मां दुर्गा के 9 अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है. मां दुर्गा शक्ति की प्रतीक है. इस साल 04 अक्टूबर को (सोमवार) शारदीय नवरात्रि की नवमी तिथि है.नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा बेहद खास मानी जाती है.चैत्र नवरात्रि की नवमी तिथि को मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है.  प्रतिपदा की तिथि से नवमी की तिथि के मध्य मां दुर्गा विभिन्न रूप लेकर असुरों का वध करती हैं.

07:21 AM

सीएम योगी करेंगे कन्या पूजन
गोरखपुर:यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में नवमी की तिथि पर मंगलवार सुबह करेंगे कन्या पूजन

 

Trending news