Umesh Pal Case LIVE Updates: अतीक अहमद को साबरमती जेल भेजा गया, उम्रकैद की सजा के बाद वापसी
Advertisement

Umesh Pal Case LIVE Updates: अतीक अहमद को साबरमती जेल भेजा गया, उम्रकैद की सजा के बाद वापसी

Atique Ahmed News LIVE Update: 17 साल बाद आज माफिया अतीक अहमद के भाग्य का फैसला आज हो गया. एमपी-एमएलए कोर्ट उमेश पाल अपहरण मामले में उसे उम्रकैद की सजा सुनाई. उसके भाई अशऱफ को बरी कर दिया गया.

Umesh Pal Kidnapping Case Updates
LIVE Blog

Umesh Pal Kidnapping Case LIVE Update: उत्तर प्रदेश के माफिया सरगना अतीक अहमद समेत चार दोषियों को उमेश पाल अपहरण केस में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. 17 साल बाद कोर्ट का यह फैसला आया है. उसे फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में शिफ्ट नहीं किया जाएगा. बल्कि प्रयागराज की नैनी जेल में शिफ्ट किया जाएगा. वहीं, इस केस में आरोपमुक्त अतीक के भाई अशरफ को नैनी जेल से वापस बरेली जेल ले जाया जाएगा. फिलहाल, दोनों को हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है.  मंगलवार सुबह दोनों को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया गया था, जहां अदालत ने उमेश पाल अपहरण केस में फैसला सुनाया. 28 फरवरी 2006 के अपहरण का ये पूरा मामला है. पल-पल की अपडेट के लिए बने रहें.... 

28 March 2023
16:55 PM

Nikay Chunav : CM योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक कल

CM योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुधवार कल शाम चार बजे CM आवास में होगी. यूपी में निकाय चुनाव को लेकर प्रस्ताव होगा पारित. कैबिनेट की मुहर के बाद जारी होगी अधिसूचना. निकाय चुनाव समेत दर्जन भर प्रस्ताव पर लगेगी मुहर

16:40 PM

अतीक और अशरफ को वापस साबरमती जेल और बरेली जेल ले जाने का ऑर्डर कॉपी

उमेश पाल अपहरण केस में अतीक अहमद को वापस गुजरात की साबरमती जेल भेजा जाएगा. वहीं मामले में बरी किए गए उसके भाई अशरफ को नैनी सेंट्रल जेल से वापस बरेली जेल भेजा जाएगा.

fallback

16:20 PM
16:19 PM
15:52 PM

अतीक के लिए उमेश पाल की पत्नी और मां ने मांगी फांसी की सजा

उमेश पाल की मां ने कहा जेल मे अतीक को मिलेंगी सभी सुविधाएं. इसलिए अतीक को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. पत्नी ने कहा आगे कोर्ट का किया जाएगा रुख. पत्नी जया पाल ने कहा आतंक से चाहिए छुटकारा जड़ से हो खात्मा. जया पाल ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा इसको कड़ी सजा दी जाये.

14:44 PM

अतीक की 110 करोड़ से ज्यादा संपत्ति जब्त

UP सरकार द्वारा अतीक अहमद की अब तक 11 अरब 69 करोड़ 20 लाख 4 हजार 350 रुपए की संपत्ति जब्त, ध्वस्त या कुर्क की गई है. यह 119 मुकदमे झेल रहे अतीक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई है.

14:34 PM

क्या वापस साबरमती जेल जाएगा अतीक अहमद

अभियोजन पक्ष का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार तो अतीक अहमद को सजा सुनाए जाने के बाद वापस साबरमती जेल ले जाया जाएगा. हालांकि यह साफ नहीं है कि क्या उमेश पाल अपहरण कांड में सजा के बाद क्या उसके हत्याकांड या अन्य मामलों में पूछताछ के लिए उसे यूपी में रखा जाता है. क्या उसे यूपी में सजा भुगतने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार अदालत में अपील करेगी. 

14:31 PM

रसूखदार आरोपियों को सजा दिलाने में मुश्किलें आईं

अभियोजन पक्ष का कहना है कि 2009 में आरोप तय होने के बाद एमपी एमएलए कोर्ट ने जो भी आदेश दिया, उसके खिलाफ ये आरोपी हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट चले जाते थे. सुप्रीम कोर्ट ने इसमें बाद में छह हफ्ते में फैसले का आदेश दिया, तब जाकर ये फैसला आया है. 

14:28 PM

Atique Ahmed News : अतीक अहमद की मां ने कहा, फांसी की सजा दिलाएंगे

अतीक की मां ने कहा, ये सजा तो उनके बेटे उमेश पाल के अपहरण कांड में हुई है. लेकिन उसके बाद उनके बेटे का कत्ल हुआ था. लिहाजा उसे हत्या के मामले में फांसी की सजा दिलाने की मुहिम चलाएंगे. 

14:26 PM

उमेश पाल की पत्नी ने कहा, आतंक का अंत होना चाहिए

उमेश पाल की पत्नी ने कहा कि अशरफ को क्यों बरी किया गया, उन्हें नहीं मालूम है. इंसाफ चाहिए औऱ आतंक का अंत होना चाहिए.  हम आगे भी लड़ाई जारी रखेंगे और माफिया को फांसी की सजा दिलाएंगे. 

14:21 PM

Atiq Ahmed News : मेरे बेटा शेर की तरह लड़ा - उमेश पाल की मां बोलीं

उमेश पाल की मां ने कहा है कि उनका 18 साल तक शेर की तरह अतीक अहमद के खिलाफ लड़ा. अतीक अहमद ने न काले कोर्ट की इज्जत की. न ही पुलिसकर्मियों की वर्दी की सम्मान रखा. इस कारण उसकी हत्या के केस में फांसी क

14:17 PM

अतीक पर 119 मुकदमे में पहले केस में सजा

अतीक पर अब तक 119 के करीब मुकदमे दर्ज हैं. जबकि उनके भाई अशरफ पर 50 से ज्यादा आपराधिक केस दर्ज थे. इसमें हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण और अन्य संगीन धाराओं में केस शामिल हैं. हालांकि केस में अशरफ समेत सात आरोपियों को बरी कर दिया गया है. 

14:16 PM

43 साल में पहली बार हुई अतीक अहमद को सजा

अतीक अहमद को 43 साल में पहली बार सजा हुई है. 17 साल पुराने अपहरण कांड में सज़ा मिली है. अतीक समेत तीनों को उम्रकैद की सजा मिली है. उमेश पाल केस में अतीक को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. 

13:22 PM

अतीक अहमद समेत चार आरोपियों को उम्रकैद की सजा

माफिया अतीक अहमद और तीन अन्य दोषियों को प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इन सभी अभियुक्तों पर 1-1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. 

13:10 PM

अतीक के खिलाफ वकीलों का गुस्सा फूटा

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ वकीलों का कोर्ट में गुस्सा फूटा. अतीक के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए एक वकील तो जूतों की माला लेकर भी आया था. बाहर काफी देर तक नारेबाजी होती रही. 

13:05 PM

अतीक अहमद को लेकर सोशल मीडिया पर नजर

लखनऊ में सोशल मीडिया पर सक्रिय खास जमात पर पुलिस की नजर.अतीक अहमद के परिवार के प्रति हमदर्दी दिखाने वाले व्यक्तियों पर पुलिस रख रही है नजर. सोशल मीडिया पर दिखाई हमदर्दी तो जा सकते हैं जेल.

13:01 PM
12:58 PM

ATIQUE AHMED CASE : माफिया अतीक अहमद की सजा का ऐलान आधे घंटे में

उमेश पाल अपहरण मामले में माफिया अतीक दोषी ठहराया गया.एमपी एमएलए कोर्ट ने माफिया अतीक को दोषी ठहराया.माफिया अतीक का भाई अशरफ और अन्य को भी दोषी ठहराया गया.सजा के बिंदु पर अब से कुछ देर के बाद आएगा कोर्ट का फैसला.

12:56 PM

Atique Ahmed : अतीक अहमद पर कसा शिकंजा

जस्टिस डॉक्टर दिनेश चंद्र शुक्ला ने कोर्ट में यह फैसला सुनाया. उन्होंने अतीक अहमद और तीन अन्य आरोपियों को दोषी करार दिया. इन आरोपियों को धारा 120बी, 364 ए और अन्य गंभीर धाराओं के तहत इन अभियुक्तों को दोषी पाया. इस केस में उम्रकैद की सजा दोषियों को हो सकती है. 

12:54 PM

उमेश पाल अपहरण केस में अतीक अहमद दोषी करार

उमेश पाल किडनैपिंग केस में अतीक अहमद और उसके वकील को दोषी करार दिया है. सजा का ऐलान जल्द होगा. अतीक के शूटर फरहान और दिनेश पासी को भी दोषी पाया गया है. 

12:03 PM

अतीक अहमद दोषी करार

जस्टिस डॉक्टर दिनेश चंद्र शुक्ला ने कोर्ट में यह फैसला सुनाया. उन्होंने अतीक अहमद और अन्य आरोपियों को दोषी करार दिया. जल्द ही इन सभी की सजा का ऐलान होगा. 

12:02 PM

Atique Ahmed News : अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

अतीक अहमद की याचिका पर SC में कुछ देर में सुनवाई शुरू होने वाली है।अतीक ने ये याचिका तब दायर की थी कि जब वो साबरमती जेल में बंद था। तब अतीक ने मांग की थी कि उसे उमेशपाल केस में यूपी पुलिस के हवाले न किया जाए. अतीक के वकील ने कहा कि यूपी में उसकी जान को खतरा है, विधानसभा पटल से उसे धमकी मिली है

11:41 AM

अतीक अहमद को सुप्रीम कोर्ट से झटका

अतीक के वकील ने कहा - जान को खतरा है, कोर्ट कुछ तो राहत दे. SC ने HC  में जाने को कहा. वकील ने फिर से आग्रह किया कि कोर्ट कुछ तो सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दे. वकील- हाईकोर्ट जाने को तैयार हूं, पर SC देखे कि जान को खतरा है. कम से कम मेरी दलीलों को आर्डर में दर्ज किया जाए

11:12 AM

अशरफ को एमपी एमएलए कोर्ट ले जाया गया

अतीक अहमद और अशरफ को जेल वैन से प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट ले जाया गया. कोर्ट केस में 12.30 सजा सुना सकती है. मामले में कुल 11 आरोपी हैं, जिनमें एक की मौत हो चुकी है.

11:11 AM

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह बोले, हम किसी को नहीं छोड़ेंगे

यूपी के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा, अतीक और अशरफ जैसे माफियाओं पर कार्रवाई होती रहेगी हम किसी को छोड़ने वाले नहीं है जय वीर सिंह का बयान अखिलेश यादव की सरकार में 2006 में यह कांड हुआ था लेकिन मुकदमा नहीं लिखा गया मायावती की सरकार आई तो मुकदमा लिखा गया. 

11:07 AM

अतीक और अशऱफ पर कसेगा शिकंजा - जेल मंत्री

जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा, अतीक और अशरफ जैसे माफियाओं पर जेलों में शिकंजा कसा जाएगा जो भी अधिकारी की मिलीभगत होगी उन पर भी एक्शन होगा. जिलों में बैठकर अपराध की पृष्ठभूमि बनाने वाले अतीक और अशरफ जैसे लोगों पर पैनी नजर होगी इसके लिए लखनऊ में कमांड सेंटर बनाया गया जहां से सीसीटीवी कैमरे की निगरानी हो रही है.

10:58 AM

अतीक अहमद पर समाजवादी पार्टी का बयान

सपा प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा, अतीक अहमद जैसे अपराधियों के साथ समाजवादी पार्टी कभी नहीं है लेकिन बीजेपी का कौन सा नेता मंत्री फेस टाइम पर बात कर रहा था सरकार को खुलासा करना चाहिए बीजेपी ऐसे अपराधियों का संरक्षण कर रही है अतीक अहमद जैसे बहुत से अपराधी हैं सरकार को टॉप ट्वेंटी और टॉप हंड्रेड मोतियों की सूची बनानी चाहिए

10:56 AM

Umesh pal Kidnapping Case : 11 आरोपियों पर 2009 में आरोप तय

प्रयागराज के उमेश पाल किडनैप केस में अतीक अहमद और अशरफ समेत 11 आरोपियों पर कोर्ट ने 2009 में ही आरोप तय किए थे. सरकारी पक्ष ने कुल 8 गवाह पेश किए गए.इनमें खुद उमेश पाल, उमेश पाल का एक रिश्तेदार, दो जांच अधिकारी समेत 6 पुलिसकर्मी शामिल थे.

10:54 AM

17 साल पुराना अपहरण कांड

5 जुलाई 2007 को उमेश पाल ने अपहरण कर कार्यालय में ले जाने, बंधक बनाने, जबरन हलफनामा तैयार कराने और गवाही दिलाने का आरोप लगाते हुए गंभीर धाराओं में धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था.  24 फरवरी 2023 में उमेश की हत्या हो गई. 2007 में  सपा सरकार गई और बीएसपी की सरकार में दर्ज हुआ था केस

10:52 AM

Atiq Ahmed News : अतीक अहमद को फांसी या उम्रकैद 

अपहरण कांड के मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद को साबरमती जेल से  अशरफ को बरेली और फरहान को चित्रकूट जेल से प्रयागराज लाया जा चुका है.  मामले में उमेश पाल ने एक साल बाद धूमनगंज थाने में साल 2007 में क्राइम नंबर 270 /2007 के तहत केस दर्ज कराया था. आज 17 साल बाद इस केस में अतीक अहमद को फांसी या उम्रकैद की सजा हो सकती है. 

09:59 AM

क्या अतीक वापस साबरमती जेल जाएगा

अतीक के वकील का बड़ा बयान. हम सज़ा को कम करने की गुजारिश करेंगे. वकील ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि साबरमती जेल लेकर लाएंगे. आज एमपी एमएलए कोर्ट में उसे सजा सुनाई जानी है. 

09:55 AM

अशरफ अहमद को जिन गाड़ियों से ले कोर्ट ले जाना उसमे लगा है CCTV
प्रयागराज: अतीक अहमद और अशरफ अहमद को जिन गाड़ियों से ले कोर्ट ले जाना है उस गाड़ी के अंदर सीसीटीवी और तमाम सिक्योरिटी के इंतजाम है.

09:23 AM

फैसले से पहले उमेश की मां और पत्नी ने कोर्ट से फांसी की सजा की अपील की
प्रयागराज: उमेश पाल अपहरण मामले से फैसले से पहले उमेश की मां और पत्नी ने कोर्ट से फांसी की सजा की देने की अपील की है. उमेश पाल की मां शांति देवी ने कहा आज नहीं मिली सजा, तो अतीक अहमद परिवार के लिए खतरा बन सकता है. उमेश पाल का परिवार अतीक के खौफ में काट रहा जिंदगी अब कोर्ट से उम्मीद है. उमेश पाल की मां ने कहा योगी सरकार पर पूरा भरोसा है, उन्हें न्याय मिलेगा. उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने बताया कि पति के मौत के बाद डर का साया. उमेश के डर के कारण नहीं निकल रहे बाहर. उमेश की पत्नी ने भी कोर्ट से फांसी की सजा देने की अपील की.

09:15 AM

अतीक अहमद की एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी के मद्देनजर जिला अधिवक्ता संघ ने किया अनुरोध
प्रयागराज: आज अतीक अहमद की एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी के मद्देनजर जिला अधिवक्ता संघ ने अधिवक्ताओं को एमपी एमएलए कोर्ट में उपस्थित नहीं होने का किया अनुरोध, ताकि माहौल सामान्य बनाए रखा जा सके.

08:53 AM

नहीं किया जाएगा अशरफ और अतीक का मेडिकल चेकअप, जेल से सीधे पहुंचेंगे कोर्ट 
प्रयागराज: नहीं होगा अशरफ और अतीक का मेडिकल. सीधे जेल से कोर्ट पहुंचेंगे. दोनों आरोपी अलग-अलग ले कर आया जाएगा. अशरफ और अतीक जेल से 10:30 बजे निकलेंगे. आरोपी अतीक और अशरफ को अलग अलग लाया जाएगा.

08:32 AM

प्रयागराज: माफिया अतीक साथ उसके गुर्गों के भाग्य का भी आज होगा फैसला. पहली बार माफिया अतीक के साथ उसके गुर्गों पर भी कसेगा कानूनी शिकंजा. अतीक के भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ भी उमेश पाल अपहरण में हैं आरोपी. अशरफ के खिलाफ बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड समेत 52 अपराधिक मामले दर्ज हैं. अतीक का करीबी शूटर आबिद प्रधान भी उमेश पाल अपहरण मामले में आरोपी है. गैंगस्टर आबिद प्रधान के खिलाफ राजू पाल हत्याकांड समेत 36 अपराधिक मामले दर्ज हैं. उमेश पाल अपहरण मामले में माफिया अतीक के वकील खान सौलत हनीफ भी आरोपी है. कुख्यात गैंगस्टर और माफिया अतीक का सबसे विश्वसनीय गुर्गा फरहान भी उमेश पाल अपहरण में शामिल था. गैंगस्टर फरहान के खिलाफ 29 अपराधिक मामले दर्ज हैं. आशिक उर्फ मल्ली भी उमेश पाल अपहरण में आरोपी है. आशिक उर्फ मल्ली माफिया अतीक के खास गुर्गों में शामिल है. आशिक उर्फ मल्ली के खिलाफ 32 अपराधिक मामले दर्ज हैं. इशरार और जावेद उर्फ बज्जू भी माफिया अतीक के बेहद करीबियों में शामिल हैं. इशरार और जावेद उर्फ बज्जू भी उमेश पाल अपहरण में आरोपी हैं. एजाज अख्तर माफिया अतीक का शार्प शूटर माना जाता है. उमेश पाल अपहरण मामले में एजाज अख्तर भी आरोपी है. एजाज अख्तर प्रयागराज के धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है और एजाज के खिलाफ 26 अपराधिक मामले दर्ज हैं. दिनेश पासी भी उमेश पाल अपहरण मामले में आरोपी है. दिनेश पासी भी माफिया अतीक के बेहद करीबियों में शामिल है. दिनेश पासी के खिलाफ 22 अपराधिक मामले दर्ज हैं.

08:01 AM

बैरिकेटिंग कराकर रास्ता किया जा रहा ब्लॉक 
उमेश पाल अपहरण मामले में आज आने वाले फैसले को देखते हुए प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट के बाहर बैरिकेटिंग लगाकर सुरक्षा बढ़ाई जा रही है. इसके साथ ही साथ 500 मीटर के दायरे की जितनी सड़कें हैं, जो कनेक्टिंग हैं, उनपर भी बैरिकेटिंग कराकर रास्ता ब्लॉक किया जा रहा है.

07:00 AM

20 मिनट में तय होगा जेल से कोर्ट का सफर
उमेश पाल अपहरण मामले में 20 मिनट में तय होगा जेल से कोर्ट का सफर. असरफ और अतीक के कोर्ट रूट से एक्सक्लूसिव रिपोर्ट. अतीक और अशरफ के दबदबे वाले इलाके से होकर गुजरेगा काफिला. कुल 167 पुलिसकर्मियों को अलग-अलग जगह पर तैनात किया जाएगा. वहीं, 500 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोर्ट, जेल चौराहे, 26 और अन्य चौराहों पर तैनात रहेंगे. पुलिस की 13 गाड़ियां लगातार एस्कॉर्ट करेंगी.

06:32 AM

खुली हवा में टहलना चाहता है अतीक अहमद
आम कैदियों की तरह ही अतीक अहमद और अशरफ का बिस्तर जेल में जमीन पर लगा. अतीक ने तकरीबन 4 बजे जेलकर्मी से बाहर टहलने की गुजारिश की. अतीक ने उससे कहा कि उसे बहुत बेचैनी हो रही है और सरदर्द भी इसलिए थोड़ा खुली हवा में टहलना चाहता है.

06:30 AM

आपको बता दें कि 28 फरवरी 2006 को बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में गवाह उमेश पाल को पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ अपने साथियों के साथ अपहरण कर अपने कार्यालय में ले गए थे. उमेश पाल ने अपहरण की इस घटना के बाद अतीक अहमद समेत 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. 

06:28 AM

फैसले से पहले जेल में बैचेनी में कटी अतीक की रात
फैसले से पहले बैचेनी में कटी माफिया अतीक की जेल में रात. बार बार बैरक में टहलता रहा अतीक अतीक मैनुअल के हिसाब से सभी जरूरी चीजें जैसे एक टूथपेस्ट, साबुन, टूथब्रश उपलब्ध कराई गई. इसके अलावा एक कंबल और चादर भी दिया गया है. नैनी में अतीक को 10x15 स्क्वायर फीट की हाई सिक्युरिटी बैरक में रखा गया है. अतीक ने पहरे पर तैनात जेलकर्मी से देर रात पूछा कि क्या अशरफ आ गया है.

Trending news