LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: प्रयागराजः पूर्व प्रदेश सचिव इरफान पठान ने एआईएमआईएम से दिया इस्तीफा
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: प्रयागराजः पूर्व प्रदेश सचिव इरफान पठान ने एआईएमआईएम से दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 August 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: प्रयागराजः पूर्व प्रदेश सचिव इरफान पठान ने एआईएमआईएम से दिया इस्तीफा
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 August 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

11 August 2022
23:49 PM

लखनऊः यूपी के बांदा में हुई नाव दुर्घटना मामले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि नाविक को हिरासत में लिया गया है. मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है और पूरी रात ऑपरेशन जारी रहेगा. उन्होंने बताया कि अब तक 20 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि 14-15 लोग अभी भी लापता हैं. अबतक 3 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं.

23:44 PM

देवरियाः मेडिकल कॉलेज के फीमेल वार्ड में भर्ती नाबालिक लड़की ने लगाया युवक पर छेड़खानी का आरोप. आरोपी युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया मामले की जांच में जुटी पुलिस मामला. महर्षि देवरहा मेडिकल कॉलेज का मामला.

23:41 PM

उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका
प्रयागराजः उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका. पूर्व प्रदेश सचिव इरफान पठान ने एआईएमआईएम से दिया इस्तीफा. जेल में बंद इरफान पठान ने एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली पर लगाया बड़ा आरोप. शौकत अली पर पार्टी पदाधिकारियों से धन उगाही करने का लगाया आरोप. जेल में बंद इरफान पठान ने चिट्ठी लिखकर पार्टी से पूरी तरह से किया किनारा. पिछले नौ सालों से एआईएमआईएम से जुड़े रहे हैं इरफान पठान. दो बार पार्टी से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं.

23:22 PM

अमेठी में भीषण सड़क हादसा
तेज रफ्तार कार की टक्कर से दो युवकों की दर्दनाक मौत. सुल्तानपुर से रायबरेली जा रही तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार दो युवकों को मारी टक्कर. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के एसजेएस स्कूल के पास हुआ हादसा.

 

23:09 PM

गोंडाः संत आसाराम बापू आश्रम में खड़ी कार में मिले किशोरी के शव को परिवारजन को न देकर अंतिम संस्कार किए जाने के मामले में लखनऊ उच्च न्यायालय के दिया आदेश. न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा व सरोज यादव की डबल बेंच ने एसपी गोंडा से व्यक्तिगत शपथपत्र दाखिल करने का आदेश दिया है. साथ ही एसपी से सवाल किया है कि जो आरोपित थे, उनके विरुद्ध क्या कार्रवाई हुई. इस मामले की अगली सुनवाई 17 अगस्त को सुनिश्चित की है.

22:11 PM

लखनऊ: धोखाधड़ी कर शस्त्र लाइसेंस ट्रांसफर कराने के मामले में मऊ से विधायक अब्बास अंसारी के भगोड़ा घोषित करने वाली याचिका पर अब 25 अगस्त को होगी. सुनवाई एमपी एमएलए कोर्ट पहले ही जारी कर चुकी है पेश न होने पर कुर्की की नोटिस.

21:41 PM

कन्नौज में मुस्लिम समुदाय के 2 पक्षों के बीच बवाल
सदर कोतवाली क्षेत्र के मीर वैश्य टोला में पुरानी रंजिश को लेकर एक पक्ष ने मोहर्रम जुलूस के दौरान पथराव व फायरिंग कर दी. पथराव में नौ लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मोहल्ले को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. एक दिन पहले भी दोनों पक्षों में ताजिया रखने को लेकर मारपीट हुई थी. गुरुवार की देर शाम सदर कोतवाली क्षेत्र के मीर वैश्य टोला में मोहर्रम के बाद डब्बू, महबूब, राजा ने अन्य लोगों के साथ मिलकर जाहिद खान के ऊपर पथराव व फायरिंग कर दी, जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर ईंट पत्थर चले. पथराव में साबिर, शेरू, नूरबाबू, लाला, अलतमस, छोटू, एहसान, जावेद व गुड्डू घायल हो गए. बीच बचाव करने गए मोहल्लेवासियों को भी जमकर पीटा. सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया. साथ ही घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. मोहल्ले में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है.

 

21:38 PM

आगराः आगरा थाना हरी पर्वत पर नियुक्त तीन पुलिस कर्मी हुए निलंबित. प्राइवेट लोगों की वीडियो लीक करने पर हुई कार्रवाई. अनुशासनहीनता, पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने को लेकर हुई कार्रवाई. विभागीय जांच करने के हुए आदेश. आगरा में एक कैफे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

 

21:34 PM

तिरंगा यात्रा में विधायक व राज्यसभा सांसद ने जमकर लगाए ठुमके
जौनपुरः भारतीय जनता पार्टी द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंर्तगत नगर में निकाली गयी तिरंगा यात्रा में भाजपाईयों में गजब का उत्साह दिखा. जहां कार्यकर्ता हाथों में राष्ट्रीय झंडा लेकर भारत माता के जयकारे लगा रहे थे. वहीं, बदलापुर सीट से बीजेपी के विधायक ने देश भक्ति गीतों पर जमकर डांस किया. विधायक को नाचते देख जुलूस में शामिल राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी भी झूमने लगी. सांसद विधायक को डांस करते देख कार्यकर्ताओं का उत्साह दोगुना हो गया. भाजपा की जिला इकाई द्वारा तिरंगा यात्रा निकला गया था. 

20:46 PM

बस्तीः जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के बाबू सत्येंद्र पांडेय को 12 सौ रुपये रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने पर किया निलंबित. जिलाधिकारी कार्यालय में तैनात बाबू का घूस लेते वीडियो हुआ था वायरल. बाबू हैसियत प्रमाण पत्र देने के नाम पर 12 सौ रुपये घूस लेते कैमरे में कैद हुआ था.

20:44 PM

लखनऊ: अपर मुख्य सचिव माध्यमिक आराधना शुक्ला ने 15 अगस्त को लेकर निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को प्रत्येक विद्यालय में राष्ट्रीय उत्सव हर्ष उल्लास के साथ मनाया जाएं. 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएं. विद्यालयों में चित्रकला, वाद-विवाद, कविता पाठ आदि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएं.

20:43 PM

प्रयागराजः संगम नगरी में लव जिहाद का मामला आया सामने. राष्ट्रीय हिंदू संगठन ने मामले में आईजी को सौंपा ज्ञापन. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आईजी को सौंपा ज्ञापन. पुरामुफ्ती थाना क्षेत्र की युवती को प्रेमजाल में फंसाकर ले जाने का आरोप. मुस्लिम समुदाय से जुड़े युवकों पर हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाकर ले जाने का आरोप. युवती की बरामदगी नहीं होने पर राष्ट्रीय हिंदू संगठन ने दी आंदोलन की चेतावनी.

20:28 PM

पीएसी व सविल पुलिस दोनों है एक पुलिस बल,इलाहाबाद हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने महत्वपूर्ण फैसले में कहा है कि पीएसी और सिविल या सशस्त्र पुलिस अलग फोर्स नहीं है, दोनों ही एक पुलिस बल है. इसलिए पीएसी से सिविल पुलिस या सिविल पुलिस से पीएसी में तबादला किया जा सकता है. कोर्ट ने प्रदेश के विभिन्न जिलों के पीएसी कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल का व्यापक पैमाने पर सिविल पुलिस में किए गए तबादले को वैध करार दिया है. कोर्ट ने कहा कि तबादला आदेश में कोई अनियमितता नहीं है. कोर्ट ने कहा कि मूल कानून के खिलाफ नियम नहीं बनाये जा सकते. कोर्ट ने तबादले के खिलाफ दाखिल दर्जनों याचिकाओं को खारिज कर दिया है. जस्टिस सौरभ श्याम शमशेरी की एकलपीठ ने सुनील कुमार चौहान व 186 पीएसी कांस्टेबलों, हेड कांस्टेबलों सहित 27 याचिकाओं को एक साथ तय करते हुए यह आदेश दिया है.

 

20:18 PM

हरदोई में स्वास्थ्य महकमे की बड़ी लापरवाही,दुर्घटना में घायल व्यक्ति का स्ट्रीट लाइट की रोशनी में किया गया उपचार
यूपी के हरदोई में स्वास्थ्य महकमे की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां अरवल थाना क्षेत्र के जिगनी गांव निवासी सत्यवीर पुत्र रामलैडेत अपनी बहन के यहां अकबरपुर गया हुआ था/ बाइक से अपने घर वापस आ रहा था. तभी कुसुमखोर पुल के पास उसकी बाइक अनियंत्रित होकर गिट्टी पर चढ़ गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना पर पहुंची एंबुलेंस से सीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां पर उसके सिर में गंभीर चोटें होने के कारण डॉक्टर ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है. इस दौरान स्ट्रीट लाइट की रोशनी में उसका इलाज किया गया. 

 

20:09 PM

राखी बांधने आई बहनें हुईं हादसे का शिकार, दो टैंपो की जबरदस्त टक्कर में करीब आधा दर्जन यात्री घायल
बाराबंकी में आज एक भीषण सड़क हादसा हो गया, जिसका शिकार वह बहनें हो गईं, जो अपने परिवार के साथ भाइयों को राखी बांधने आई थीं। दरअसल यहां दो टैंपो की आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई। जिसमें करीब आधा दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों में तीन महिलाएं भी हैं, जो अपने परिवार के साथ भाइयों को राखी बांधने जा रही थीं. जबकि दो पुरुष और एक बच्चा भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. इस दौरान एक प्राइवेट अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी वहां से गुजर रहा था. जिसने सभी घायलों को प्राथमिक उपचार दिया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया. हादसा बाराबंकी जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में ओबरी के पास हुआ. 

 

20:02 PM

साध्वी रामेश्वरी शरण ने पीएम और सीएम को बांधी राखी
रामनगरी अयोध्या में रक्षाबंधन के पर्व पर एक अनोखा दृश्य देखने को मिला है.अयोध्या के बासुदेव घाट स्थित श्रावनकुंज भवन की महंत साध्वी रामेश्वरी शरण ने रक्षा बन्धन के पावन पर्व पर देश के प्रधानमंत्री मोदी व सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महराज की तस्वीर पर राखी बांध कर आशीर्वाद मांगा है. तो वहीं तपस्वी छावनी के जगद्गुरु आचार्य परमहंस दास को राखी बांध कर आशीर्वाद लिया. इस दौरान साध्वी रामेश्वरी शरण ने कहा कि मोदी और योगी जी के शासनकाल में महिलाएं सुरक्षित हैं. इसलिए आज अपने दोनों भाइयों को राखी बांध कर पूरे देश की महिलाओं की सुरक्षा के लिए आशीर्वाद मांगा है. क्योंकि वे लोग महिलाओं को अधिकार दिला रहे हैं और उनकी रक्षा कर रहे हैं. वहीं कहा रक्षा सूत्र डाक द्वारा पहले ही भेजे जा चुकी है. 

 

19:22 PM

एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट ने नैनी इलाके से दोनों अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट के हांथ बड़ी कामयाबी लगी है। तीन लाख चालीस हजार रूपए के नकली नोटों के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्त लंबे समय से नकली नोटो की तस्करी में शामिल रहे हैं. एसटीएफ प्रयागराज यूनिट के मुताबिक गिरफ्तार मदन लाल प्रतापगढ़ और बबलू चौरसिया प्रयागराज के मऊआईमा का रहने वाला है. दोनों अभियुक्त पश्चिम बंगाल के मालदा से नकली नोटो को लाकर यूपी के कई जिलों में सप्लाई करते थे. 

 

19:22 PM

हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए होमगार्ड के जवानों ने निकाली तिरंगा यात्रा
यूपी के श्रावस्ती जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जन जागरूकता रैली निकाली गई. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए होमगार्ड के जवानों ने आज तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान सिरसिया व इकौना बाज़ार में होमगार्ड के जवानों ने हाथों में तिरँगा लेकर तिरंगा यात्रा निकाली. होमगार्ड के सैकड़ो जवानों के साथ स्थानीय लोगों ने भी भारत माता की जय के नारे के उद्घोष के साथ अपने हाथों में तिरंगा लेकर लोगों को जागरूक करते हुए तिरंगा यात्रा निकाली और लोगों को अपने घरों पर तिरंगा लगाने हेतु जागरूक किया. 

 

19:04 PM

झांसी की प्रीति ने चावल के दानों पर सुंदर कांड लिख कर बना दिया रिकॉर्ड
झांसी की प्रीति अग्रवाल ने चावल के 7,675 दानों पर सुंदर कांड का लेखन कर रिकॉर्ड बनाया है और उनका यह काम इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज हुआ है. चावल के दानों पर सुंदर कांड लिखने वाली प्रीति को इस काम में लगभग दो महीने का समय लगा. प्रीति इससे पहले चावल के दानों पर गायत्री मंत्री, हनुमान चालीसा आदि लिख चुकी हैं. चावल के दानों पर हनुमान चालीसा लिखकर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को कुछ समय पूर्व भेंट की थी. 

 

19:00 PM

फतेहपुर: यमुना में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत
फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र में चिल्ला पुल के पास रक्षाबंधन पर्व पर यमुना स्नान करने गए दो सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई. बता दें कि ललौली कस्बे के नसीर खानी मोहल्ला के रहने वाले सुनील कुमार के दोनों बेटे करन 19 वर्ष और अर्जुन 18 वर्ष सुबह दस बजे यमुना नदी में स्नान करने गए थे. तभी छोटा भाई अर्जुन नहाते वक्त गहरे पानी की तरफ चला गया और डूबने लगा. छोटे भाई को डूबता देख बड़े भाई ने उसे बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी, पानी ज्यादा होने की वजह गहरे पानी की तरफ चला गया. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को बाहर निकाला गया. इलाज के लिए बहुआ सरकारी अस्पताल ले जाते समय रास्ते मे मौत हो गयी. मृतक करन इंटर व अर्जुन हाई स्कूल का छात्र था. शवों को कब्जे में लेकर पोस्ट मॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. 

18:57 PM

गाजियाबाद: नाले से गोवंश के 2 दिनों में तीन कटे हुए सिर मिलने से फैला आक्रोश
गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद क्षेत्र में स्थित शहीद नगर के एक नाले से गाय के लगातार कटे हुए सिर मिलने से इलाके में सनसनी फैली हुई है. वहीं हिंदू संगठनों में इस बात को लेकर रोष भी व्याप्त है. आपको बताते चलें कल स्थानीय निवासियों को इस नाले में गोवंश का कटा हुआ सर बहने की बात पता चली थी. जिसके बाद स्थानीय निवासियों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नाले में से गोवंश के कटे हुए सर को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था.  आज फिर से इसी नाले में से कटे हुए सर के मिलने के बाद हिंदू संगठनों में नाराजगी है. हिंदू संगठन के लोग मौके पर पहुंचे और मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत की. 

18:57 PM

बांदा नाव डूबने का मामला, 3 के शव बरामद, 15 को बचाया गया.
बांदा यमुना नदी में नाव डूबने का मामला अब तक कुल 3 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. 15 लोगों को अभी तक बचाया जा चुका है. जिलाधिकारी के मानें तो अभी 17 लोग और मिसिंग है जल्द ही एसडीआरएफ़ की टीम आएगी, रेस्क्यू कार्य जारी है. बांदा के मरका थाना क्षेत्र में यमुना नदी में फतेहपुर बांदा बॉर्डर पर नाव डूबने से बड़ा हादसा हुआ है.

 

18:55 PM

पूर्व प्रदेश सचिव इरफान पठान ने AIMIM से दिया इस्तीफा
प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है. पूर्व प्रदेश सचिव इरफान पठान ने एआईएमआईएम से इस्तीफा दे दिया है. जेल में बंद इरफान पठान ने एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने शौकत अली पर पार्टी पदाधिकारियों से धन उगाही करने का आरोप लगाया. जेल में बंद इरफान पठान ने चिट्ठी लिखकर पार्टी से पूरी तरह से किनारा किया है. वह पिछले नौ सालों से एआईएमआईएम से जुड़े रहे हैं. साथ ही दो बार पार्टी से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. 

 

17:57 PM

झांसी रक्षाबंधन के त्योहार पर बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने पहुंची
झांसी में आज गुरुवार को बड़ी संख्या में बहनें भाइयों को राखी बांधने के लिए सुबह से झांसी के जिला जेल जा पहुंची.  रक्षाबंधन पर्व को लेकर जेल प्रशासन की ओर से खास इंतजाम किए गए. वहीं बडी संख्या में मुस्लिम समाज की महिलाएं भी अपने भाइयों को राखी बांधने के लिये जेल पहुंचीय इसके अलावा जेल में बंद महिला कैदियों से भी राखी बंधवाने उनके भाई पहुंचे और उन्होंने अपनी बहन से राखी बंधवाई. वहीं जेल प्रशासन की तरफ से बहनों को तिरंगा झंडा गिफ्ट में दिया गया है. 

17:56 PM

कानपुर: लेखपाल की हार्ट अटैक से मौत
कानपुर: लेखपाल की हार्ट अटैक से मौत हो गई. लेखपाल संघ ने अधिकारियों पर अत्याधिक काम लिए जाने का आरोप लगाया है. लेखपाल अनिल कुमार घाटमपुर तहसील में तैनात थे.  

17:54 PM

सीतापुर सदर तहसील में लहराया गया 120 मीटर का तिरंगा 
यूपी के सीतापुर में आजादी के 75 में साल के अवसर पर सदर तहसील में 120 मीटर का तिरंगा लहराया गया. 120 मीटर लंबाई के तिरंगे को लेकर तहसील के कर्मचारी तहसील परिसर में खड़े दिखाई दिए. हर आने जाने वाले की नजर तिरंगे पर पढ़ रही थी और सभी तहसील कर्मियों की तारीफ कर रहे थे. तहसील के कर्मचारी इस तरंगों को लेकर भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे. इस तिरंगे को तहसीलदार सदर ज्ञानेंद्र पांडे के द्वारा बनवाया गया.  

 

17:51 PM

धोखाधड़ी करने वाले अंतर राज्य गिरोह के 03 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा की बादलपुर थाना पुलिस ने एटीएम व डेबिट कार्ड बदलकर भोले भाले लोगों से धोखाधड़ी करने अंतर राज्य गिरोह के 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से पुलिस 15 एटीएम कार्ड एक स्वैप मशीन घटना में प्रयुक्त एक सेंट्रो कार, तीन मोबाइल, दो तमंचे व 40 हजार रुपये नगद पुलिस ने बरामद किए हैं.  

17:50 PM

शामली: जिला अधिकारी के नेतृत्व में शुरुआत की गई सर्वाइकल कैंसर के अभियान की
सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए जिला अधिकारी जगजीत कौर के नेतृत्व में अधिक से अधिक महिलाओं को इस लाइलाज रोग के लिए उपलब्ध एचपीवी वैक्सीन लगाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया. महिला अधिकारियों ने इस वैक्सीन को लगवा कर महिलाओं को संदेश दिया कि इस भयानक रोग से बचाव के लिए वह अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाएं. 

 

17:43 PM

सीतापुर: यूपी के सीतापुर में मेडिसिटी अस्पताल के बाहर मारपीट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स महिला को गाली गलौज कर रहा है और हाथापाई हो रही है. बताया जा रहा है कि मेडिसिटी हॉस्पिटल में इलाज के लिए गए पीड़ित से वहां मौजूद शख्स से वाद विवाद हो गया. जिसके बाद शख्स ने जातिसूचक शब्द का प्रयोग करते हुए गाली गलौज की. पीड़ित ने तहरीर में आरोप लगाया है कि शख्स शराब के नशे में था और अपने आपको पत्रकार बता रहा था. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है. 

 

17:24 PM

रायबरेली: छात्राओं ने बांधी एसपी की कलाई पर राखी 
रायबरेली: रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर रायबरेली में भावुक कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां निजी स्कूल की छात्राओं ने पुलिस कप्तान को राखी बांधी है. इस राखी बांधने के पीछे का मकसद भावुक कर देने वाला है. छात्राओं का कहना है कि रक्षा बंधन के त्योहार पर जब हर सनातनी बहन को भाई का इंतज़ार होता है तब यही पुलिस वाले नहीं पहुंच पाते. छात्राओं का कहना है कि इनके कांधे पर लाखों करोड़ों बहनों की सुरक्षा का ज़िम्मा होता है इसलिए यह अपनी ही बहन से राखी बंधवाने नहीं जा पाते. ऐसे में छात्राओं ने यह फैसला लिया कि वह इन पुलिस वालों की कलाई पर राखी बांध कर उनके घर न जा पाने की टीस को कम करेंगी. 

 

17:09 PM

बाराबंकी: माइक्रोनी लेने गई महिला को बदमाशों में गर्दन बांधकर घसीटा
बाराबंकी में एक अकेली महिला पर कुछ बदमाशों ने हमला बोल दिया. जिसमें महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है. महिला का कहना है कि उसे भूख लगी थी तो वह दुकान पर माइक्रोनी खरीदने गई थी. उसी दौरान वहां सन्नाटा था और पीछे से बदमाशों ने उसपर हमला बोल दिया. महिला के मुताबिक वह वहीं गिर गई, जिसके बाद बदमाश उसे गले में कपड़ा बांधकर काफी दूर तक घसीटते लेकर चले गए. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई. महिला को बेहोशी की हालत में पुलिस अस्पताल लेकर आई और भर्ती कराया. महिला काफी डरी हुई है और होश में आने के बाद उसने अपनी जुर्म की दास्तान सुनाई.  

16:56 PM

बांदा नाव हादसे पर मुख्यमंत्री ने बचाव कार्य के दिए निर्देश  
मुख्यमंत्री ने जनपद बांदा में हुए नाव हादसे को लेकर जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने लोगों को नदी से निकालकर उनका समुचित उपचार कराने को कहा. उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए. 

16:56 PM

बांदा: यमुना नदी में डूबी नाव 
बांदा: यमुना नदी में बड़ा हादसा हो गया है. रक्षाबंधन त्योहार के मौके पर असोथर थाना क्षेत्र के रामनगर कौहन यमुना घाट से आवश्यकता से अधिक सवारियों को भरकर चली नाव यमुना नदी में डूब गई. नाव में करीब आधा सैकड़ा से अधिक सवार लोगों व लगभग 15 मोटरसाइकिल यमुना में डूबी. बांदा मरका थाना की फोर्स मौके पर मौजूद है. केवल नाव चलाने वालों के बचने की संभावना है. 

16:52 PM

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को किया गिरफ्तार
बागपत की छपरौली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 25 हजार के ईनामी बदमाश और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. पेट्रोल पंप लूट में फरार चल रहे ईनामी बदमाश अजय उर्फ पाटा और उसके साथी को पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया. अजय उर्फ पाटा बड़ा शातिर किस्म का अपराधी है जिस पर संगीन धाराओं में 8 के करीब मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं. बदमाशों के पास से पुलिस ने दो तमंचे और के जिंदा कारतूस बरामद किये हैं. 

16:42 PM

कानपुर: महिला के मुंह में मिर्चा भर चापड़ से किया हमला
कानपुर के बादशाही नाका इलाके में आज एक ऐसा मामला सामने आया जिसने दिल दहला कर रख दिया. दरअसल निधि पांडे नाम की महिला जो की प्रॉपर्टी का काम करती है. उसमें अरविंद सिंह राठौर के नाम के व्यक्ति से पैसों का लेनदेन था. जिसके लिए महिला निधि बादशाही नाका थाना अंतर्गत हॉलीडे होटल पहुंची. वहां युवक अरविंद से कुछ कहासुनी हुई जिसके बाद अरविंद ने महिला के मुंह में मिर्चा भरकर पिटाई की और पूरे शरीर पर चापड़ से कई बार वार किया. जिसमें महिला की कान कट गई और पूरे शरीर में बड़े-बड़े घाव हो गए. महिला जैसे तैसे होटल से निकलकर थाने की तरफ भागी और थाने में जाकर पुलिस वालों के सामने पहुंची पुलिस ने उसे उर्सला अस्पताल में भर्ती करा दिया. जहां पर उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने इस पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और अरविंद की तलाश शुरू कर दी है.

16:39 PM

सिद्धार्थनगर: क्लास रूम में कपड़े उतारकर सोते मास्टर जी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें मास्टर जी क्लास रूम में बैठे छात्र-छात्राओं के बीच अपने कपड़े उतारकर सोते दिख रहे हैं. वायरल वीडियो डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सागर रौजा का बताया जा रहा है. यह वीडियो दो से तीन दिन पहले का बताया जा रहा है.  

 

16:32 PM

शाहजहांपुर: पति की हत्या कर घर में बनाई कब्र
शाहजहांपुर में पति की हत्या की खौफनाक घटना सामने आई है. यहां एक कलयुगी पत्नी ने अपने पति को मारकर घर में ही उसकी कब्र बना दी और उसे दफना दिया. हत्या के पीछे अवैध संबंध होने की चर्चा है. फिलहाल पुलिस ने घर के अंदर बने गड्ढे से पति के शव को बरामद कर लिया है. साथ ही आरोपी पत्नी को भी हिरासत में ले लिया गया है. मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी हुई है. 

 

16:20 PM

लखनऊ: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने निर्देश जारी देते हुए कहा कि जनपदों में झंडों का वितरण 12 अगस्त तक करा दिया जाए. अमृत महोत्सव के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रमों की समीक्षा जनपदवार नामित नोडल अधिकारी द्वारा भी वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रतिदिन की जाए. 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के अवसर पर तिरंगा लेकर मौन यात्रा निकाली जाए. टीम बनाकर गौ-आश्रय स्थलों का समय-समय पर औचक निरीक्षण कराया जाये. नगर निकायों के निर्वाचन का समय निकट, परिसीमन की अंतिम अधिसूचना निर्गत कराने का कार्य शीघ्र  पूर्ण करने के निर्देश दिए.  

 

16:10 PM
16:08 PM

महोबा: जीआरपी पुलिस की मुस्तैदी से बची मां-बच्चों की जान 
महोबा: जीआरपी पुलिस की मुस्तैदी से मां सहित 2 बच्चों की जान बच गई. झांसी-प्रयागराज ट्रेन नं- 14111 में महिला दो बच्चों सहित चढ़ने का प्रयास कर रही थी. जीआरपी जवान ने महिला सहित दोनों बच्चों को खींचकर जान बचाई. जाबांज सिपाही की तत्परता को देख सभी यात्रियों ने प्रशंसा की. सिपाही नीरज कुमार महोबा जीआरपी थाने में तैनात है.  

16:00 PM

लखनऊ में धारा 144
लखनऊ ग्रामीण में धारा 144 लगाई गई. डीएम सूर्यपाल गंगवार ने आदेश जारी किया है. आगामी त्योहार और आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ को देखते हुए धारा 144 लगाई गई. अराजकतत्वों पर कड़ाई से कार्यवाही करने का आदेश दिया है. 

15:59 PM

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक को बांधी राखी
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने आज पूर्व केंद्रीय मंत्री व हरिद्वार से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के देहरादून स्थित आवास पर पहुंचकर रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक को राखी पहनाकर उनके दीर्घायु जीवन की कामना की. वहीं निशंक ने भी रीति-रिवाजों एवं परंपराओं का निर्वहन करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी को शगुन दिया. 

15:38 PM

फर्रुखाबाद: हर घर तिरंगा योजना के तहत देश में बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड 
फर्रुखाबाद के कमालगंज में भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह और जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता की निगरानी में तिरंगा झंडा यात्रा निकाली गई. हजारों लोगों ने भारत माता की जयकार लगाते हुए तिरंगा यात्रा में शामिल हुए. वहीं भारत माता को एक बेटी के तौर पर रथ पर बैठाकर पूरे कस्बे में घुमाया गया. भारत मां की शान में जयकारों की गूंज में कमालगंज को भाव विभोर कर दिया. भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने बताया कि हर घर तिरंगा योजना के तहत पूरा देश वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहा है. इसको लेकर हम सभी सड़कों पर अमृत महोत्सव के 75 में दिवस पर बड़े पैमाने पर शोभा यात्रा और तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं.

15:36 PM

अम्बेडकर नगर पुलिस अधीक्षक को छात्राओं ने बांधी राखी
अम्बेडकर नगर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में रक्षाबंधन के दिन स्कूल की छात्राएं पहुंचकर सभी ने एसपी को अजीत कुमार सिन्हा को राखियां बांधी और सुरक्षा की बात कही. इसके बाद बच्चियों ने ऑफिस में तैनात सभी पुलिस के अधिकारियों और सिपाहियों को भी राखी बांधी. इस दौरान एसपी ने सुरक्षा का भरोसा दिलाया. गुरुवार को जिला मुख्यालय और कुछ स्कूलों की छात्राएं एसपी कार्यालय पहुंची. यहां पर उन्होंने एसपी अजीत कुमार सिन्हा को राखियां बांधी. एसपी ने राखी बांधने पर बच्चों को गिफ्ट दिए. साथ ही रक्षा करने का भी वादा किया.

 

15:20 PM

जालौन पुलिस को बड़ी सफलता 
जालौन पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गांजे की तस्करी करने वाले 3 गांजा तस्कर गिरफ्तार कर लिए गए हैं. तस्करों के पास से 3 किलो 400 ग्राम गांजा, 2 तमंचे, 4 जिंदा कारतूस व एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है. गिरफ्तार हुए अभियुक्तों पर दो दर्जन मुकदमे जालौन समेत आस-पास के जनपदों में पहले से पंजीकृत है. उक्त अभियुक्त गांजा लाकर छोटी-छोटी दुकानों पर  सप्लाई किया करते थे. आटा थानां क्षेत्र के भदरेखी पुलिया से अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई. 

 

15:04 PM

देहरादून: ब्लॉगर बॉबी कटारिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज
देहरादून: ब्लॉगर बॉबी कटारिया के खिलाफ देहरादून के थाना में मुकदमा दर्ज हो गया है. डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि सड़क पर शराब पीने के मामले में आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. कई धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. 

14:26 PM

भाईयों को राखी बांधने जिला जेल पहुंच रही बहने 
लखीमपुर खीरी: जिले में जहां रक्षाबंधन का त्यौहार मुख्य रूप से कल मनाया जाएगा. वहीं जिले के कुछ इलाकों में आज रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. जिला कारागार लखीमपुर खीरी में आज सुबह से ही महिलाओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. बहने अपने भाइयों को जेल में राखी बांधने के लिए कारागार पहुंची हैं. हालांकि जेल प्रशासन ने कल रक्षाबंधन मनाया जाने का ऐलान किया था. इसके बाद भी भारी तादाद में बहनों के पहुंचने के चलते जेल प्रशासन ने दूर दूर से आई बहनों को निराश न करते हुए उनको आज भी अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए जेल में प्रवेश की अनुमति दे दी है. यह सिलसिला सुबह 8 बजे से अब तक बदस्तूर जारी है. कल मुख्य तौर पर त्योहार के मद्देनजर जिला जेल प्रशासन ने बहनों के कैंपस व जेल के अंदर बैठने और पेय जल की व्यवस्था के अतिरिक्त अन्य इंतजाम किए है.

14:06 PM

बैंक मित्र ने अपने ही गांव के सैकड़ो लोगों से लगभग 50 लाख रुपये की धोखाधड़ी
बांदा: यूपी के बांदा जिले के एक गांव में एक बैंक मित्र द्वारा भोलीभाली अपने गांव की ही गरीब जनता से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है, जहां बैंकमित्र ने अपने गांव के ही गरीब, अनपढ़ लोगों से अंगूठे लगवाकर व फर्जी बैंक खाता खोलकर लगभग सौ लोगों को अपना शिकार बनाया है. उनके खातों से  करीब 50 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है. बैंक मित्र द्वारा धोखाधड़ी करने की जानकारी लोगों को तब हुई जब लोग बैंक पहुंचे और उन्होंने अपने खातों की जानकारी ली. उनको पता चला कि उनके गांव के रहने वाले बैंक मित्र ने ही उन्हें बेवकूफ बनाकर उनके खाते खाली कर दिए. फिलहाल पूरे मामले को लेकर बैंक के अधिकारियों व ग्रामीणों की तरफ से अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया गया है. जिस पर पूरे मामले की जांच की जा रही है. वहीं, बैंक मित्र को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है.

13:55 PM

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सीवर का लेंटर टूटने से 2 सफाई कर्मचारियों की हुई मौत
गौतमबुद्ध नगर: ग्रेटर नोएडा के सेक्टर वाई में सीवर का लेंटर टूटने से 2 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 1 की हालत नाजुक है. जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीवर में साफ सफाई के दौरान यह घटना हुआ है.

13:53 PM

सीतापुर: आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अवसर पर नैमिषारण्य के चक्रतीर्थ पर पीएसी बैंड ने राष्ट्रीय गीतों की धुन बजाई. पीएसी बैंड के साथ पुलिसकर्मियों ने भी इस कार्यक्रम में शिरकत की. पीएससी बैंड ने राष्ट्रीय गीतों की धुन बजाकर 75 वां स्वतंत्रता दिवस और आजादी का अमृत महोत्सव मनाया. इस दौरान लोगों की भीड़ भी मौजूद रही. 

13:52 PM

गैंगस्टर कपिल बसी गैंग के सदस्य रोहित बली की स्कूटी को पुलिस ने किया कुर्क
बागपत: जिले की पुलिस अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए गैंगस्टर बदमाशों की संपत्तियों को कुर्क करने में जुटी हुई है, जिसके चलते ही खेकड़ा थाना पुलिस ने आज आज गैंगस्टर बदमाश कपिल बसी गैंग के शातिर सदस्य रोहित बली की स्कूटी को कुर्क कर लिया है और कुर्की की कार्रवाई के बारे में पुलिस के अधिकारी ने लाउड स्पीकर से अनाउंस कर ग्रामीणों को जानकारी दी है. 

13:48 PM

डीएम की सरकारी गाड़ी से शख्स पहुंचा सीएमओ कार्यालय
अलीगढ़: डीएम की सरकारी गाड़ी से बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाला व्यक्ति सीएमओ कार्यालय पहुंच गया. सीएमओ कार्यालय में जिलाधिकारी की गाड़ी देखते ही हड़कंप मच गया. दरअसल खैर तहसील इलाके के गांव हैदरपुर के रहने वाले महेश सिंह दिव्यांग हैं, और उन्हें आंखों से भी नहीं दिखाई देता है, दिव्यांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए वह पिछले 2 वर्ष से परेशान थे. कई बार सीएमओ ऑफिस भी अपनी फरियाद लेकर गए बावजूद दिव्यांग प्रमाण पत्र नया जारी नहीं किया गया. यानी महेश का जो प्रमाण पत्र था वह ऑनलाइन नहीं था, जिसके चलते उन्हें बस में किराया देना पड़ता था. आज महेश अपने परिवार के साथ इसी फरियाद को लेकर डीएम इंद्र विक्रम पहुंच गए. दिव्यांग को देखकर जिला अधिकारी का दिल पसीज गया और आनन-फानन में डीएम ने अपनी सरकारी कार से महेश को सीएमओ कार्यालय भेज दिया. लगभग आधे घंटे में ही महेश का दिव्यांग प्रमाण पत्र सीएमओ कार्यालय से जारी कर दिया गया हैं.

13:34 PM

कानपुर: हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के जल्दी स्वस्थ होने के लिए किया गया हवन पूजन
कानपुर के किदवई नगर में मंदिर में राजू श्रीवास्तव के लिए किया गया हवन पूजन. हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को पड़ा है हार्ट अटैक. दिल्ली एम्स अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं राजू श्रीवास्तव. भगवान से जल्द स्वस्थ करने के लिए राजू के दोस्तो और स्थानीय लोगों ने की प्रार्थना. किदवई नगर राधा माधव मंदिर में किया गया हवन पूजन.

13:08 PM

भाजपा नेता का जंगल में मिला शव 
नोएडा: भाजपा नेता का जंगल में शव मिलने से हड़कंप मच गया. भाजपा नेता घर से कपड़ा खरीदने के लिए निकला था. परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है.वहीं, पुलिस जांच में जुट गई है.  

12:38 PM

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले के आरोपी आनंद गिरि की जमानत पर सुनवाई टली
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी खबर सामने आई है. महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले के आरोपी आनंद गिरि की जमानत पर सुनवाई टल गई है. सीबीआई के वकीलों ने कोर्ट से सुनवाई के लिए समय की मांग की है. इस मामले में अगली सुनवाई 18अगस्त को होगी. सीबीआई के वकीलों को आज कोर्ट में अपना पक्ष रखना था. आनंदगिरी की तरफ से बहस कोर्ट में हो चुकी है. आनंद गिरि 20सितंबर को हुई महंत नरेंद्रगिरी मौत मामले में आरोपी है. प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में आनंदगिरि बंद है. 

12:34 PM

नई दिल्ली:पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ आज भारत के नए उप राष्ट्रपति के रूप में शपथ ले लिए. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज राष्ट्रपति भवन में भारत के जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद की शपथ दिलाईं. धनखड़ ने शनिवार को उपराष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के प्रत्याशी के तौर पर विपक्ष की साझा उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को हराया था. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहें. 

12:27 PM

अयोध्या के मंदिरों में लहराया जाएगा तिरंगा झंडा

अयोध्या: स्वतंत्रता दिवस के 75 वर्षगांठ पर जहां पूरे देश में अमृत महोत्सव का आयोजन हो रहा है तो वहीं राम नगरी अयोध्या में भी इस महोत्सव को मनाए जाने की तैयारी की जा रही है और यह उत्सव अयोध्या की 8000 मंदिरों में आयोजित की जाएगी. दरअसल पूरे देश में चल रहे तिरंगा यात्रा और घर घर में तिरंगा फहराने के अभियान में अयोध्या के मंदिरों पर भी तिरंगा झंडा लहराए जाने की तैयारी की जा रही है. राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी, कनक भवन सहित सभी प्रमुख मंदिरों पर इसका भव्य आयोजन भी 15 अगस्त को किया जाएगा. 

12:25 PM

इटावा लॉयन सफारी में शेरनी ने दिया शावक को जन्म 
इटावा लॉयन सफारी में शेरनी जेनिफर ने एक शावक को जन्म दिया है. रात 11 बजकर 8 मिनट पर शावक को जन्म दिया है. नवजात शावक के बाद अब सफारी में जन्मे शावकों की संख्या 10 हो गई है. सिंबा, सुल्तान, बाहुबली, केसरी,भारत, रूपा, सोना,नीरजा और गार्गी पहले से ही है. इस शावक की जन्म के बाद सफारी में कुल शेर शेरनियो की संख्या 19 हो गई है. 

11:58 AM

पुलिसकर्मियों की कलाई पर बांधी गई राखी, नहीं सुनी होने दी पुलिस अधिकारियों की कलाई
सहारनपुर: रक्षाबंधन के पर्व पर पुलिस के आला अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने भी शिक्षिकाओं और महिला पुलिसकर्मियों से राखी बंधवा कर उनकी रक्षा करने का वचन दिया. कार्यक्रम का आयोजन आंचल ग्रुप द्वारा एकल अभियान के तहत किया गया. इस दौरान बहनों ने पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों के माथे पर तिलक करके उन्हें मिठाई खिलाई.कार्यक्रम का आयोजन रोजा थाना परिसर में किया गया. कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक सिटी संजय कुमार, सीओ सदर अरविंद कुमार और रोजा थाना प्रभारी केबी सिंह सहित कई पुलिसकर्मी शामिल हुए. शिक्षिकाओं और महिला पुलिस कर्मियों ने पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के कलाई पर राखी बांधकर त्योहार को मनाया. इस दौरान बहनों ने राखी बांधकर भाइयों के माथे पर तिलक किया और उन्हें मिठाई खिलाई.

11:41 AM

सीएम योगी ने प्रयागराज में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद प्रयागराज में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाने का निर्देश दिया है. साथ ही मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

 

11:05 AM

औरैया:डीएम ने अमृत महोत्सव की औपचारिक शरुआत की
औरेया: आजादी के अमृत मोहत्सव की शुरूआत आज से शुरू हो चुकी है। पूरा देश इस बार आजादी के इस अमृत मोहत्सव को धूम धाम से मनाने में लगा हुआ है. औरैया जिले में भी आजादी के अमृत मोहत्सव को लेकर एक विशाल रैली निकाली गई, जिसमें जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी सहित स्कूल के बच्चों ने हिस्सा लिया तो वही यह रैली औरैया जिलाधिकारी के नेतृत्व में स्कूली बच्चो व आम जनमानस ने निकाली,प्रभात फेरी देशभक्ति से ओतप्रोत तख्तियां लेकर चल रहे स्कूली बच्चे जहा लगभग हजार से अधिक बच्चों ने हिस्सा लिया. कई तरह मनमोहक झांकिया सजाई गई जिसमें आजादी दिलाने में उन वीर सपूतों का योगदान रहा आज से अमृत महोत्सव की ओपचारिक शुरुआत हुई है तो वही जिलाधिकारी ने बताया कि अब से हर दिन नए नए कार्यक्रमों को देखने को मिलेगा.

10:58 AM

डीएम ऑफिस पर दलालों का बोलबाला, शस्त्र लाइसेंस के रेट - 50 हजार
हरिद्वार: डीएम कार्यालय पर दलालों का बोलबाला है. ताजा मामला डीएम के पेशकार के नाम पर बंदूक का लाइसेंस बनवाने के लिए 50 हजार रूपए मांगे जाने का है. इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति बंदूक का लाइसेंस बनवाने की एवज में 50 हजार रूपए की दलाली मांग रहा है.  दलाल जिस व्यक्ति से पैसों की मांग कर रहा है खुद उसी व्यक्ति ने उसका वीडियो बनाकर डीएम के पेशकार को भेजा है.  मामला जानकारी में आने के बाद डीएम के पेशकार सुदेश कुमार ने सिडकुल थाने में दलाल के के शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. लाइसेंस बनवाने के नाम पर दलाली की वीडियो सामने आने के बाद जिला कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. 

10:21 AM

उत्तरकाशी: बारिश से पुरोला में 8-10 दुकाने बहीं, अभी भी कई घरों को खतरा
उत्तरकाशी जनपद के पुरोला तहसील मुख्यालय में कुमोला (गाड) नदी का जलस्तर तेज बारिश के चलते बढ़ गया, जिसमें 8-10 दुकानें और पीएनबी का ATM कुमोला नदी में बह गया. लेकिन गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई है. अभी भी कई आवासीय मकान और दुकानों को खतरा बना हुआ है. वहीं, मौके पर पुरोला तहसील प्रशासन सहित पुलिस मौजूद है और जिन मकानों और दुकानों को खतरा बना है, उनको खाली करवाया जा रहा है. पुरोला में कुमोला नदी का जलस्तर बढ़ने से भारी नुकसान हुआ है.

10:01 AM

बिजनौर: DIG, SP सहित सभी पुलिस अफसरों ने हाथ मे झाड़ू लेकर की सफाई
डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर, पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक नगर डॉक्टर प्रवीण रंजन सिंह ने चलाया सफाई अभियान. स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत आलाधिकारियों ने लगाई झाड़ू. पुलिस लाइन में झाड़ू लगाकर साफ सफाई कर स्वच्छ्ता के लिए किया प्रेरित. स्वतंत्रता दिवस को लेकर चलाया गया विशेष सफाई अभियान.

09:46 AM

बाराबंकी: घाघरा का तांडव जारी, भयंकर कटान के चलते नदी में समा गए 18 मकान
बाराबंकी जिले में इन दिनों सरयू नदी के तांडव से लोगों में खौफ का माहौल है. लगातार हो रही बारिश, नेपाल से छोड़े जा रहे पानी से कभी घाघरा नदी का जलस्तर बढ़ जा रहा है, तो कभी जलस्तर कम होने से नदी की जबरदस्त कटान शुरू हो जाती है. घाघरा की इसी कटान में लगभग डेढ़ दर्जन मकान समा चुके हैं. नदी का पानी खेती योग्य जमीन और घरों को काटता हुआ गांवों की ओर बढ़ रहा है, जिससे अभी कई और मकान कटान के मुहाने पर हैं. इससे यहां के लोगों में हड़कंप मचने के साथ ही पलायन और तेज हो गया है. वहीं, फिलहाल अभी तक तो नदी की कटान को रोकने में बाराबंकी जिला प्रशासन पूरी तरह से नाकाम दिख रहा है.

09:29 AM

आगरा: ताजमहल में तीन मुस्लिम पर्यटकों ने पढ़ी नमाज, माफीनामा लिखवा कर छोड़ा
ताजमहल किसी ना किसी मामले को लेकर चर्चाओं में रहता है. इस बार ताजमहल परिसर में तीन पर्यटकों द्वारा नमाज पढ़े जाने का मामला सामने आया है. दरअसल, मंगलवार को केरल से आये तीन पर्यटक अनस, मंसूरी और अवसद जिलूखाना की तरफ गार्डन में चले गए थे. तभी इन लोगों ने नमाज पढ़ना शुरू कर दिया. मौके पर एएसआई के कर्मचारियों औऱ सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने तीनों पर्यटकों को नमाज अदा करते देखा तो फौरन ही तीनों को पकड़ लिया. तीनों पर्यटकों को सीआईएसएफ ऑफिस ले जाया गया. करीब एक घंटे तक तीनों पर्यटकों से पूछताछ की गई. पर्यटकों ने अपनी गलती स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें नियमों की जानकारी नहीं थी. इस कारण से वे नमाज पढ़ रहे थे. गौरतलब है कि ताजमहल में शुक्रवार को ही नमाज पढ़ी जाती है, वो भी उन स्थानीय लोगों के द्वारा जिन्हें अनुमति मिली हुई है.

09:16 AM

लखनऊ: राजभर ने नीतीश सरकार से की जाति जनगणना की मांग
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बिहार में नीतीश कुमार की नई सरकार से जाति जनगणना की मांग उठाई.उन्होंने कहा कि जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस जातिगत जनगणना में बीजेपी को बाधक बताते थे. अब इन सभी पार्टियों की सरकार है तो उन्हें बिहार में 6 महीने के भीतर जाति जनगणना कराना चाहिए.

09:04 AM

लखनऊ: अब नहीं बनेगा डॉग पार्क, सीएम की नाराजगी पर डॉग पार्क का टेंडर रद्द 
शहर में 4 डॉग पार्क का एलडीए ने रखा था प्रस्ताव. सीएम ने प्रस्ताव को अनुचित बताते हुए रद्द किया. बची हुई 8 करोड़ की रकम शहर के विकास में लगेगी.

08:56 AM

लखनऊ: 15 अगस्त को पूरा शहर एक साथ गाएगा राष्ट्रगान 
सुबह 9:00 बजे 52 सेकंड के लिए थम जाएगा शहर. सभी चौराहों पर होगा रेड सिगनल. विधान भवन पर सीएम योगी के झंडारोहण करने के तुरंत बाद ही पूरे शहर में एक साथ राष्ट्रगान का होगा आयोजन. लोगों को अलर्ट करने के लिए 5 मिनट पहले बजाया जाएगा सायरन. राष्ट्रगान का प्रसारण पूरे लखनऊ में एलइडी स्क्रीन पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम और स्मार्ट सिटी में लगे आईटीएमएस के जरिए होगा.

08:46 AM

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत नाज़ुक
AIIMS में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं राजू श्रीवास्तव. डॉक्टरों के मुताबिक़, एंजियोग्राफ़ी में एक बड़े हिस्से में 100% ब्लॉक मिला. कल जिम में ट्रेड मिल पर दौड़ते हुए हार्ट अटैक आ गया था. AIIMS में सबसे पहले उन्हें एमरजेंसी मेडिसिन डिपार्टमेंट में रखा गया था. बाद मे CCU (Cardiac care unit) में रखा गया. उत्तर प्रदेश फ़िल्म विकास परिषद के चेयरमैन, 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव कुछ बड़े नेताओं से मिलने दिल्ली आए थे.

08:46 AM

हरदोई: दो समुदायों के बीच विवाद, 10 लोगों पर केस
थाना पाली क्षेत्र में दो समुदायों के बीच हुए विवाद के बाद 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है. पुलिस ने पांच उपद्रवियों को किया गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पाली कस्बे में तिरंगा यात्रा निकलने के बाद बाइक लेकर घर जाते समय बाइक भिड़ने को लेकर युवक का समुदाय विशेष के लोगों से विवाद हुआ था. समुदाय विशेष के लोगों ने युवक के घर पर हमला किया था. फरार अभियुक्तों की तलाश जारी है. मौके पर भारी पुलिस बल और पीएसी तैनात है. फिलहाल, पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है.

08:34 AM

फर्रुखाबाद: पिकअप और बाइक की टक्कर में दो की मौत
तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवार को मारी टक्कर. बाइक सवार दो युवकों की मौत. एक गंभीर घायल. कायमगंज के बूढ़ी गंगा पुलिया के पास का मामला.

08:16 AM

कानपुर: राधे-राधे आरओ प्लांट पर नकाबपोशों का हमला
हाथों में डंडा लेकर घुसे नकाबपोश बदमाश, कर्मचारियों को जमकर पीटा. हॉन्डा अमेज कार और बाइक को किया चकनाचूर. एक हमलावर पकड़ा गया. प्लांट संचालक धीरेंद्र सिंह उर्फ निखिल के साथियों ने भाग कर बचाई जान. पहुंचे थाना. पूरा मामला रावतपुर थाने का है.

08:04 AM

रक्षाबंधन पर्व को लेकर कस्तूरबा गांधी की छात्राओं ने जवानों को बांधी राखी,देश की सुरक्षा की दिलाई संकल्प
महराजगंज:भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानो की कलाई रक्षाबंधन के पर्व पर सूनी न रहे इसके लिए आजादी के अमृत महोत्सव एवं रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए महाराजगंज जनपद के रतनपुर स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं ने तिरंगे के स्वरूप का रक्षा सूत्र बनाकर बॉर्डर पर तैनात एसएसबी जवानों को भेजवाई है. साथ ही साथ जो जवान विद्यालय में मौजूद थे. उनके कलाइयों पर राखी बांधकर देश की सुरक्षा का संकल्प दिलाया है.

 

08:03 AM

उत्तराखंड सरकार ने ऋषभ पंत को बनाया राज्य ब्रांड एम्बेसडर
प्रदेश सरकार ने देवभूमि के सपूत एवं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी @RishabhPant17 जी को उत्तराखंड के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से "राज्य ब्रांड एम्बेसडर" नियुक्त करने का निर्णय लिया है. आपको हार्दिक शुभकामनाएं.fallback

07:51 AM

लखनऊ से दिल्ली के लिए चलाई गईं दस एसी और 15 सधारण बसें 
 लखनऊ: रक्षाबंधन पर ट्रेन से घर पहुंचाने वालों की मुसिबतें बढ़ गईं हैं. लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ की अधिकांश ट्रेनें फुल हो गईं हैं. आधा दर्जन से ज्यादा ऐसी ट्रेनें है जिसमें वेटिंग 150 के पार कर गया है. आलमबाग बस अड्डे पर दिल्ली के यात्रियों की भीड़ को देखते हुए 10 एसी और 15 साधारण श्रेणी की अतिरिक्त बसें चलाई गईं हैं.

07:47 AM

उत्तरकाशी: यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बन्द
यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खरादी के पास भारी मलवा आने से बन्द. जनपद में रात्रि से हो रही बारिश के कारण यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खरादी में बंद।मार्ग में फंसे वाहन और लोग. मार्ग खोलने में जुटा NH विभाग बडकोट.

07:32 AM

अटल पेंशन योजना में बड़ा बदलाव
आयकरदाता नहीं कर सकेंगे आवेदन. वित्त मंत्रालय ने जारी किया नोटीफिकेशन. 1 अक्टूबर, 2022 से लागू होगा नया आदेश. इसके बाद कोई भी व्यक्ति जो आयकर कानून के मुताबिक, आयकरदाता है वो आवेदन नहीं कर सकता. अगर पाया जाता है तो तत्काल उसका खाता बंद होगा और उस समय तक जमा पैसे खाते में ट्रांसफ़र हो जाएंगे. सरकार समय समय पर इसका रिव्यू भी करेगी. मौजूदा नियमों के मुताबिक, अगर आप भारत के नागरिक हैं, 18-40 की आयु सीमा में हैं और किसी बैंक या डाकघर में बचत खाता है तो आप APY के लिए आवेदन कर सकते हैं.

07:26 AM

यूपी के सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए आधार कार्ड हुआ अनिवार्य 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सभी प्राथमिक विद्यालयों और प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का आधार कार्ड जरूरी होगा. प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चे आधार कार्ड के बिना सरकारी सुविधाओं का लाभ नहीं ले सकेंगे. माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने बताया कि यूपी बोर्ड ने 2021 से आधार नंबर मांगना शुरू किया था, लेकिन यह जरूरी नहीं किया गया था. इस बार भी रजिस्ट्रेशन करते समय आधार नंबर मांगा जा रहा है.

07:20 AM

 6 पुलिस उपाधीक्षकों का हुआ तबादला
लखनऊ: 6 पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला हुआ है. पुलिस उपाधीक्षक उन्नाव के अंजनी राय को वाराणसी ग्रामीण, अजय कुमार श्रीवास्तव को सिद्धार्थनगर से वाराणसी ग्रामीण, डॉ. चारू द्विवेदी को वाराणसी ग्रामीण से सोनभद्र और अखिलेश राय को वाराणसी ग्रामीण से इओडब्ल्यू मुख्यालय लखनऊ स्थानांतरित किया गया है.

07:20 AM

लखनऊ: 10 हजार कर्मचारियों का करोड़ों रुपए ईपीएफ हड़पने वाली करीब 30 संस्थाओं का नगर निगम ने नोटिस जारी की है. इन संस्थाओं को 15 दिनों में पीएफ का पैसा कर्मचारियों के खाते में जमा करने को कहा गया है. भविष्य निधि संगठन की जांच में भी इन संस्थाओं के कर्मिचारियों का पैसा हड़पने की पुष्टि हुई है.

07:12 AM

Rakshabandhan 2022 पर सीएम धामी ने भी किया ट्वीट
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर लिखा, "भाई-बहन के अविरल प्रेम एवं अटूट विश्वास के पर्व रक्षाबंधन की समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. आइए, इस अवसर पर हम बहनों की सुरक्षा के प्रति अपने कर्तव्यों के निर्वहन का संकल्प लें. #RakshaBandhan.”

fallback

06:55 AM

Rakshabandhan 2022 पर सीएम योगी ने दी बधाई
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को राखी के पावन पर्व की बधाई देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, "मृदुल स्नेह, अटूट विश्वास और समर्पण से परिपूर्ण भाई-बहन के पावन पर्व रक्षाबंधन की सभी प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई. रक्षाबंधन आप सभी के जीवन में अपार खुशियां और नई उमंग लाए, यही मेरी कामना है. सभी को इस स्नेह पर्व की अनंत शुभकामनाएं."

fallback

06:43 AM

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले के आरोपी आनंद गिरि की जमानत पर सुनवाई 
इलाहाबाद हाई कोर्ट में आनंद गिरि की जमानत पर होगी सुनवाई. सीबीआई के वकील आज कोर्ट में रखेंगे अपना पक्ष. आनंद गिरी की तरफ से बहस कोर्ट में हो चुकी है पूरी. 20 सितंबर को हुई महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में आरोपी है आनंद गिरि. प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है आनंद गिरि. खुद को निर्दोष बताते हुए हाई कोर्ट में दाखिल की है जमानत अर्जी.

06:38 AM

प्रयागराज: लेखपाल भर्ती एग्जाम में नकल की आरोपी रितु ने दी सरेंडर अर्जी
लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल करने की आरोपी रितु ने कोर्ट में सरेंडर के लिए दी अर्जी. नकल के आरोप में मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार चल रही है रितु. पुलिस ने रितु के परिजनों समेत अन्य करीबियों से कई बार की पूछताछ. परिवार और करीबियों पर पुलिस की सख्ती के चलते रितु ने सरेंडर के लिए कोर्ट में दी है अर्जी. अगले एक से दो दिनों के अंदर कोर्ट में सरेंडर कर सकती है रितु. चेतना गर्ल्स कॉलेज में लेखपाल भर्ती परीक्षा में रितु पर नकल करने का है आरोप. मामले में कॉलेज की प्रिंसिपल समेत चार को भेजा गया है जेल.

Trending news