LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे धंसा, लगा लंबा जाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1319728

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे धंसा, लगा लंबा जाम

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार  26 August 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे धंसा, लगा लंबा जाम
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 26 August 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

 

26 August 2022
23:52 PM

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. यौन हिंसा की शिकार नाबालिग बच्चियों के मामले में बहस के लिए महिला अधिवक्ता नियुक्त करने का निर्देश दिया गया है. हाईकोर्ट ने विधिक सेवा समिति को पैनल में महिला अधिवक्ताओं को शामिल करने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा कि अक्सर देखा गया है कि समिति की तरफ से पेश होने वाले अधिवक्ता पैनल में महिला अधिवक्ता की संख्या कम है. जौनपुर के आशीष यादव की जमानत अर्जी खारिज करते हुए कोर्ट ने यह आदेश दिया है.

23:40 PM

गोवंश में लंपी स्किन डिजीज के संक्रमण की दृष्टि से लखनऊ मंडल को संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है. लखनऊ के सभी गो आश्रय स्थलों में किसी भी नए पशु को रखे जाने पर प्रशासन ने रोक लगा दी है. साथ ही पशुओं की खरीद-फरोख्त, पशु मेला व पशु हाट और गाय-भैंसो के आवागमन पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. पशुपालन विभाग के सभी डॉक्टरों व कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. 

23:31 PM

लखनऊ व्यवसायिक वाहन मालिकों के लिए राहत की खबर एक अप्रैल 2020 के पहले वाहनों पर लगे टैक्स पर जुर्माने से छूट पाने के लिए एक महीने का मौका और दिया गया है. टैक्स के जुर्माने में छूट पाने के लिए वाहन मालिक अब 26 सितंबर 2022 तक एक हजार रुपये शुल्क देकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं

23:30 PM

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने बाराबंकी में रेत नदी और जमुरिया नाले की तलहटी में हुए अतिक्रमण पर संज्ञान लिया है. न्यायमूर्ति देवेंद्र कुमार उपाध्याय और न्यायमूर्ति श्रीप्रकाश सिंह की बेंच ने महंत भगवती प्रताप दास की जनहित याचिका पर एसडीएम नवाबगंज से अतिक्रमण हटाने के लिए की गई कार्रवाई संबंधी रिपोर्ट 22 सितंबर को पेश करने का आदेश दिया है.

23:20 PM

उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने राम मंदिर निर्माण की प्रगति पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रदेश सहित पूरे देश का कोई ऐसा नागरिक नहीं होगा जिसे भव्य राम मंदिर के निर्माण का इंतज़ार न हो. वर्षों का साध और 5 सौ वर्षों के संघर्ष और लड़ाई के बाद आज भव्य मंदिर बन रहा है. हम सभी का सौभाग्य रहेगा कि बाबा और रामलला का दर्शन कर सकेंगे.

23:08 PM

प्रदेश में मक्का के साथ पहली बार बाजरा की सरकारी क्रय केंद्रों पर खरीद की जाएगी. खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 के लिए मक्का का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) 1962 रुपये और बाजरा का 2,350 रुपये प्रति क्विंटल तय किया गया है. 15 अक्तूबर से 15 दिसंबर तक दोनों की खरीद एमएसपी पर की जाएगी. 

23:08 PM

हरियाणा में तैनात मड़ियांव निवासी महिला चिकित्सक ने कानपुर में तैनात असिस्टेंट कमिश्नर पर अश्लील मैसेज कर अभद्रता करने का मुकदमा दर्ज कराया था. हरियाणा पुलिस ने मामला पीड़िता के स्थानीय थाने मड़ियांव में ट्रांसफर कर दिया है. पुलिस ने पीड़िता का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सोशल मीडिया के जरिये कानपुर में ईएसआईसी मिनिस्ट्री एंड लेबर एमप्लॉयमेंट रीजनल ऑफिस में तैनात असिस्टेंट कमिश्नर रोहित डागर से बातचीत होने लगी. कुछ दिनों बाद रोहित अश्लील मैसेज भेजने लगा. 

22:55 PM

अमेठी: बाइक सवार आधा दर्जन दबंगो ने वार्ड नंबर 15 तिलोई सिंहपुर जिला पंचायत प्रतिनिधि राजकुमार तिवारी पर जानलेवा हमला किया. दबंगो ने लोहे की रॉड व असलहे के दम पर घर पर जाकर हमला किया. कोतवाली मोहनगंज क्षेत्र के इन्हौना रोड नारायणगंज तिराहा का मामला है. 

 

22:51 PM

लखनऊ: DOPT ने 6 IAS अफसरों का इम्पैनल्ड घोषित किया. यूपी के 6 IAS केंद्र में इम्पैनल्ड घोषित किए गए. अभिषेक प्रकाश, सारिका मोहन जेएस रैंक में पहुंचे. कौशलराज शर्मा, प्रांजल यादव, सेल्वा कुमारी JS रैंक में पहुंचे. 2003 बैच IAS मिनिस्त्री एस जेएस पद पर इम्पैनल हुईं. मिनिस्त्री एस. यूपी में सेल्स टैक्स कमिश्नर हैं 

 

22:40 PM

प्रयागराज में गंगा-यमुना का बढ़ता जलस्तर लोगों के लिए बना मुसीबत
संगम नगरी प्रयागराज में गंगा और यमुना दोनों नदियां उफान पर हैं. दोनों नदियां डेंजर लेवल को पार कर चुकी हैं और अब जबरदस्त तबाही मचाने लगी हैं. डेंजर लेवल पार करने के बावजूद दोनों नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि दोनों नदियों का जलस्तर अभी तीन दिनों तक और बढ़ेगा. नदियों में आए उफान की वजह से अकेले शहरी इलाके के तीन दर्जन से ज्यादा मोहल्लों में बाढ़ का पानी घुस गया है. लोगों की मदद के लिए एनडीआरएफ की टीमें नावों से गलियों में जाकर रेस्क्यू करते हुए बाढ़ में फंसे हुए लोगों को निकालकर उन्हें सुरक्षित जगहों तक पहुंचा रही हैं. शुक्रवार को एनडीआरएफ ने बाढ़ में फंसे 26 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.

 

22:26 PM

UKSSSC मामले में हुई 24वीं गिरफ्तारी 
पेपर लीक मामले में 24वीं गिरफ्तारी हुई. एसटीएफ ने आरोपी केंद्रपाल को गिरफ्तार किया. आरोपी 2011-12 में प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने के गिरोह से जुड़ा था. हरिद्वार में लेबर कांट्रैक्टर के तौर पर हाकम सिंह से मुलाकात हुई थी. आरोपी ने धामपुर में 12 बीघे जमीन खरीदी थी. उसके आलीशान घर बनवाया है. 1996 में टेंपो चलाता था. रेडीमेड की दुकान पर भी  काम कर चुका था. आज करोड़ों रुपये की संपत्ति का मालिक है. 

 

22:06 PM

चंदौली में गंगा खतरे के निशान के पास पहुंची
चंदौली में गंगा खतरे के निशान के पास पहुंच गई हैं. नदी कभी भी खतरे का निशान पार कर सकती है. जिले के सकलडीहा तहसील के कई गांवों में गंगा का पानी पहुंच चुका है. सोनबरसा, टांडा कला, बलुआ घाट पर गंगा का पानी पहुंच चुका है. खेतों को डुबोते हुए गंगा आबादी की ओर चली गई हैं. सकलडीहा तहसीलदार ने कई गांवों का दौरा किया है. दियां, प्रसहटा, सहित आधा दर्जन गांव डूब क्षेत्र हैं. 2016, 2019, 2021 में गंगा ने तबाही मचाई थी. बाढ़ की आहट से ग्रामीण भयभीत हैं. 

 

21:52 PM

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे धंसा, लगा लंबा जाम  
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे धंस गया है. जिसके चलते नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर लंबा जाम लगा हुआ है. लंबे वक्त से काम चल रहा है. नोएडा अथॉरिटी के अफसरों ने चुप्पी साधी है. कोई अधिकारी मामले में नहीं बोल रहा है. राहगीरों को खासा दिक्कत हो रही है. गड्ढा कई फीट गहरी खाई जैसा दिखाई दे रहा है. 

 

21:49 PM

सीएम योगी आदित्यनाथ का गाजियाबाद दौरा
सूबे के मुख्यमंत्री मेरठ और हापुड दौरे के बाद रात्रि विश्राम के लिए गाजियाबाद गंगाजल वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के गेस्ट हाउस में रुके हैं. जहां प्रशासनिक अधिकारियों का जमावड़ा शुरू हो चुका है. पार्टी के पदाधिकारियों समेत बड़े अधिकारी भी यहां पहुंचना शुरू हो चुके हैं. यहां गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई है. कल सुबह गाजियाबाद में मुख्यमंत्री तीन जगह निरीक्षण कार्यक्रम करेंगे. जहां चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद पार्टी पदाधिकारियों के साथ में मीटिंग का भी आयोजन किया जाएगा. जहां अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे विकास कार्य का जायजा भी लिया जाएगा. इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री ने नशीले पदार्थ पर रोकथाम और कानून व्यवस्था पर लेकर जो निर्देश जारी किए थे, उस पर भी किस तरह से काम किया जा रहा है समीक्षा की जाएगी. गाजियाबाद निरीक्षण कार्यक्रम के बाद कल मुख्यमंत्री बुलंदशहर दौरे पर निकलेंगेय जहां से लगभग 4:30 बजे गाजियाबाद वापस आने के बाद लखनऊ प्रस्थान करेंगे. 

 

21:33 PM

औरैया-भर्ती दौड़ के दौरान एक अभ्यर्थी की मौत
औरैया जिले में CISF की फायर कॉन्सटेबल की भर्ती प्रक्रिया चल रही थी. इस दौरान उत्तर प्रदेश से कई जिलों के करीब 75 छात्र इस भर्ती को देखने के लिए आए थे. इसी दौरान CISF की भर्ती देख रहे छात्रों को 5 किमी की दौड़ लगानी थी. जिसको लेकर सभी दौड़ लगा रहे थे तभी चार की हालत अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद आनन-फानन में CISF के जवानों ने अपने अधिकारियों को सूचना दी. जहां चारों छात्रों को दिबियापुर के अस्पताल में भर्ती कराया, जिसमें डाक्टरों ने एक छात्र को मृत घोषित कर दिया. 3 छात्रों का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है. वहीं सूचना लगते ही अस्पताल पहुंचे. एडिशनल एसपी ने चारों छात्रों के परिजनों को घटना की सूचना दे दी है. 

 

21:19 PM

अलीगढ़: दलित समुदाय ने भाजपा के खिलाफ निकाला विरोध मार्च, कहा- भूमाफिया पर कार्रवाई नहीं हुई तो इस्लाम धर्म अपनायेंगे
अलीगढ़ में बन्ना देवी क्षेत्र में स्थित नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर के बाउंड्री वाल के निर्माण को लेकर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल मंदिर ट्रस्ट एक तरफ जमीन अपनी बताकर बाउंड्री वाल का निर्माण कर रहा है. तो वहीं दूसरी तरफ दलित समुदाय के लोग अपनी जमीन बता रहे हैं. जिसको लेकर के इलाके में तनाव बढ़ गया है. शुक्रवार शाम को दलित समाज के लोगों ने भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. दलित समुदाय के लोगों ने हाथों में इस्लाम धर्म अपनाने के पोस्टर लिये थे. वही दलित समाज की नाराजगी को लेकर तनाव बना हुआ है मौके पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

20:55 PM

जौनपुर: रिजल्ट में गड़बड़ी से नाराज छात्रों ने पीयू में किया हंगामा
जौनपुर वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में यूजी पीजी के परिणाम गड़बड़ी को लेकर शुक्रवार की दोपहर मे छात्रों ने जमकर हंगामा किया. विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन कर परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा. और परीक्षा फल सुधारने के लिए डेढ सप्ताह का छात्रों ने प्रशासन को समय दिया है. यूजी पीजी परिणाम को लेकर परीक्षा नियंत्रक को सौंपा ज्ञापन. परीक्षा विभाग ने छात्रों को डेढ सप्ताह का आश्वासन दिया.

20:50 PM

लखनऊ: 2006 बैच के 55 IAS अफ़सरों का JS पद पर इमपैनलमेंट, UP के 5 अफसर का शामिल
लखनऊ: 2006 बैच के 55 IAS अफ़सरों का JS पद पर इमपैनलमेंट हुआ,UP के भी पांच अफ़सरों का भी हुआ इनपैनलमेंट.

20:40 PM

अयोध्या: ट्रस्ट ने जारी की राम मंदिर निर्माण की फ़ोटो, तेजी गति से कार्य शुरू
अयोध्या: राम जन्मभूमि पर चल रहे मंदिर निर्माण का कार्य तेजी गति से शुरू हो गया है, भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की तस्वीरें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने की साझा. फेसबुक और ट्विटर के जरिए साझा की रामलला के मंदिर निर्माण की तस्वीरें.  गर्भ गृह के निर्माण और प्लिंथ की तस्वीरे साझा किया है. आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मंदिर निर्माण की प्रगति की तस्वीरें की जारी की है.

20:31 PM

UKSSSC पेपर लीक का मामला, बिजनौर के रहने वाला केन्द्रपाल को STF ने देहरादून से किया गिरफ्तार
बिजनौर: UKSSSC पेपर लीक का मामला. बिजनौर के धामपुर क़ा रहने वाला केन्द्रपाल गिरफ्तार STF देहरादून ने किया गिरफ्तार.  बिजनौर के धामपुर में पेपर लीक कर परीक्षार्थियों को कराया था पेपर सॉल्व.  STF ने  पेपर लीक कांड में केंद्रपाल को किया गिरफ्तार. बिजनौर के धामपुर का रहने वाला सॉल्वर गैंग का सदस्य केंद्रपाल.

20:29 PM

चंदौली: स्कूल खोलने की जिम्मेदारी है नौनिहालों के कन्धे पर, एबीएसए ने जांच के आदेश
चंदौली: खबर यूपी के जनपद चंदौली से है. जहां एक तरफ केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार परिषदीय विद्यालयों में कॉन्वेंट विद्यालय की तर्ज पर शिक्षा व्यवस्था के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है. लेकिन कुछ लापरवाह अध्यापक सरकार के मंसा को पलीता लगा रहे हैं. दरअसल पूरा मामला शहाबगंज ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय ताला तेनुई का है. जहां दोनों विद्यालय में सुबह साढ़े आठ बजे स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे चाभी लेकर स्कूल खोलते नजर आए। मजे की बात ये रही कि जब बच्चे स्कूल खोल रहे थे. तब गुरुजी मौके पर मौजूद नहीं थे. गुरुजी अपने आदत के हिसाब से रोज की तरह आज भी स्कूल नहीं पहुंचे थे. ये बात अलग है कि गुरुजी ने अपनी सुविधा के लिए स्कूल की चाभी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को सौप दी है, ताकि बच्चे समय से स्कूल पहुंचकर स्कूल खोल सके गुरुजी आराम से दस बजे स्कूल पहुंचेंगे तो कोई भी पूछने वाला नहीं मिलेगा.

 

 

19:57 PM

देहरादून: 2015 में हुई SI भर्ती का मामला में विजिलेंस कर सकती है जांच 
देहरादून 2015 में हुई एस आई भर्ती का मामला विजिलेंस से भर्ती की जांच कराने की चर्चाएं हुई तेज. गृह विभाग जांच का जारी कर सकता है आदेश. सूत्र विजिलेंस के निदेशक अमित सिन्हा ने दी जानकारी अभी जांच के लिए नहीं आया कोई आदेश ज़ी मीडिया को फोन पर दी जानकारी. आदेश आने पर शुरू जाएगी उचित कार्रवाई 2015 में 339 पदों पर सब इंस्पेक्टर की हुई थी भर्ती.

19:53 PM

लखनऊ: लखनऊ को औद्योगिक जिला बनाने की अनूठी पहल हर गांव में औसत 15 यूनिट फैक्ट्रियां होंगी स्थापित
लखनऊ लखनऊ को औद्योगिक जिला बनाने की अनूठी पहल प्रत्येक गांव में औसत 15 यूनिट फैक्ट्रियां स्थापित होंगी मैनुफैक्चरिंग इंडस्ट्री-छोटी बड़ी फैक्ट्रियां होंगी स्थापित 10,000 यूनिट 6 माह में स्थापित कराने का लक्ष्य.

19:52 PM

सोनाली फोगाट मर्डर मामले में हरियाणा के CM ने गोवा के मुख्यमंत्री से की बात
हरियाणा के मुख्यमंत्री का मनोहर लाल खट्टर ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से फोन पर सोनाली फोगाट मर्डर को लेकर बात की है. हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को इस पूरी इन्वेस्टिगेशन में सहयोग करने का वादा किया है. इसके साथ ही ज़रूरत पड़ने पर स्पेशल ऑफिसर्स की टीम भी हरियाणा से गोवा भेजने का आफर दिया है.

 

19:35 PM

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामला: नकल माफिया केंद्रपाल की गिरफ्तारी जल्द
देहरादून उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक का मामला नकल माफिया केंद्रपाल की गिरफ्तारी जल्द पेपर लीक के मामले में उत्तर प्रदेश का धामपुर बना था नकल का केंद्र बिंदु. भारी संख्या में अभ्यर्थियों को याद कराए गए थे उत्तर आज देर शाम एसटीएफ पेपर लीक के मामले में करेगी बड़ा खुलासा. अब तक 23 आरोपियों को पेपर लीक के मामले में किया जा चुका है गिरफ्तार.

 

19:27 PM

अगर कोई व्यक्तिगत टिप्पणी करेगा तो जवाब मिलेगा: डिप्टी सीएम
कानपुर: नितिन अग्रवाल के सपा के साथ ट्वीट वॉर पर बोले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अगर कोई व्यक्तिगत टिप्पणी करेगा तो जवाब मिलेगा यूपी सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है हमारा ध्यान विकास की ओर बीजेपी में पश्चिम के महत्व दिए जाने पर बोले केशव मौर्य नए प्रदेश अध्यक्ष यूपी से ही आते हैं यूपी में कहीं बाहर से नहीं आते भूपेंद्र चौधरी मर्मज्ञ व्यक्ति हैं. उनका अनुभव अच्छा है, 2024 में पूरी 80 सीटें पूरी जीतेंगे.

19:11 PM

देवरिया जनपद के सिविल लाइन इलाके में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर
देवरिया जनपद के सिविल लाइन इलाके में आज प्रशासन का बुलडोजर चला और दुकानों के सामने अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई. सिविल लाइन रोड देवरिया शहर का सबसे व्यस्त इलाका है. यहां रोड के दोनो तरफ दुकानें है. दुकानदार अपनी दुकान के सामने अतिक्रमण कर लेते हैं. उसी कड़ी में आज सुभाष चौक से लेकर भटौलिया चौराहे तक लगभग एक किलोमीटर तक अभियान अभियान चलाया गया. इस अभियान में एसडीएम सदर और नगरपालिका के ईओ शामिल रहे हैं.

18:26 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 4 यूनिवर्सिटी फर्जी घोषित- UGC ने फर्जी जारी की यूनिवर्सिटी की लिस्ट 
लखनऊ उत्तर प्रदेश की 4 यूनिवर्सिटी फर्जी घोषित- UGC ने फर्जी यूनिवर्सिटी की लिस्ट जारी की, चिनहट की भारतीय शिक्षा परिषद भारत भवन फर्जी,गांधी हिंदी विद्यापीठ प्रयागराज फर्जी घोषित. अलीगढ़ में नेताजी सुभाष चंद्र बोस ओपन विवि फर्जी.

18:25 PM

बागपत : सांपो की दहशत में है बागपत का एक गांव
बागपत : सांपो की दहशत में है बागपत का एक गांव. घरों में सांप निकलने ग्रामीणों में है दहशत का माहौल. गांव के आधादर्जन लोगो को काट चूका है सांप और एक की हो चुकी है मौत. ग्रामीणों ने सांप को शांत करने के लिए गांव में की धूनी. गांव में कल सुबह होगा रुद्राभिषेक और हवन यज्ञ कार्यक्रम. कोतवाली बड़ौत के टयोंढ़ी गांव का मामला.

17:48 PM

ग्रेटर नोएडा:  गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी की तीन मामलों में हुई जमानत
नोएडा के गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी को तीन मामलों में जमानत मिल गई है. त्यागी को महिला से छेड़छाड़ के केस में भी जमानत मिल गई है. हालांकि उसे अभी गैंगस्टर एक्ट में जमानत नहीं मिली है. इस तरह अभी वह जेल में ही रहेगा. श्रीकांत त्यागी के ऊपर लगाए गए थे चार मुकदमें. अब तक तीन मामलों में हो चुकी है जमानत. श्रीकांत त्यागी के अधिवक्ता सुशील भाटी ने बताया गैंगस्टर मामले में जल्द होगी जमानत 

16:31 PM

बिजनौर: पेपर मिल में मशीन की चपेट में आने से मैकेनिक की मौत
मोहित पेपर मिल में मेकैनिक मशीन की चपेट में आया. हादसे में बुरी तरह जख्मी मैकेनिक ने उपचार के दौरान दम तोड़ा.  मृतक के परिजनों का आरोप अस्पताल तक नही पंहुचा फैक्ट्री मालिक. परिजनों का आरोप पेपर मिल प्रबंधन की लापरवाही से गई युवक की जान. बिजनौर के शहर कोतवाली का ये पूरा मामला है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

 

16:13 PM

वाराणसी: खतरे के निशान से ऊपर गंगा, PM मोदी ने फोन कर जानकारी ली
वाराणसी में गंगा का जलस्तर एक बार फिर तेजी से बढ़ता जा रहा है. तटवर्ती इलाकों की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. काशी के घाट पूरी तरह डूब चुके हैं और अब गंगा का पानी गलियों की ओर बढ़ रहा है. काशी में गंगा खतरे का निशान 71 मीटर को पार कर चुकी है. यह रफ्तार प्रति घंटे 3 सेंटीमीटर की दर से बढ़ रहा है. अब रिहायशी इलाकों में पानी घुसने लगा है और लोग घरों के ऊपर शरण ले रहे हैं. कुछ लोगों को राहत शिविर में ठहराया जा रहा है.वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल को फोन कर स्थिति की जानकारी ली है.

16:07 PM

बिजनौर-UKSSSC पेपर लीक का मामला, धामपुर से जुड़े तार
बिजनौर के धामपुर का रहने वाला केन्द्रपाल पेपर लीक मामले में जांच एजेंसियों के राडार पर आ गया है. 23 अगस्त को जमानत कैंसिल कराकर केन्द्रपाल गया था जेल. बिजनौर जेल से केन्द्रपाल की पुराने केस में हुई जमानत. STF की टीम ने केन्द्रपाल को हिरासत में लिया है.  बताया जा रहा है कि STF पेपर लीक कांड में पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक बिजनौर के धामपुर का रहने वाला सॉल्वर गैंग का सदस्य ललितराज शर्मा जेल जा चुका है.

14:58 PM

मधुमक्खियों के झुंड ने बुजुर्ग महिला पर किया हमला, घायल के दौरान हुई मौत
बाराबंकी जिले के कुर्सी क्षेत्र में एक बुजुर्ग महिला पर मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया. मधुमक्खियों के हमले से बुजुर्ग महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. परिजनों ने घायल महिला को इलाज के लिए लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है. महिला की मौत के बाद परिवार में मातम छाया हुआ है. बताया जा रहा है कि घर के पास लगे बांस की कोठ में मधुमक्खियों ने छत्ता बना रखा था. बुजुर्ग महिला खाना बनाने के लिए वहां लकड़ी लेने गई थी. इसी दौरान महिला के ऊपर मधुमक्खियों ने धावा बोल दिया। जिससे उसकी मौत हो गई है.

14:57 PM

मुख्तार के बेटे की अग्रिम जमानत पर फैसला सुरक्षित
मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी ने शस्त्र लाइसेंस में फर्जीवाड़ा मामले में अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में अर्जी दाखिल की है. इस पर कोर्ट ने शुक्रवार को अपना फैसला सुरक्षित कर लिया. न्यायालय ने राज्य सरकार और अब्बास अंसारी के अधिवक्ताओं की बहस सुनने के बाद कहा कि वह अपना फैसला सुरक्षित करती है. दिनेश कुमार सिंह की एकल पीठ ने शुक्रवार को अब्बास अंसारी की अग्रिम जमानत याचिका पर आदेश पारित किया.

 

14:51 PM

टीचर पर छात्र को कुर्सी से पीटने का आरोप, DM से की शिकायत
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में एक प्राइमरी स्कूल के टीचर पर चौथी क्लास में पढ़ने वाले छात्र को कुर्सी फेंक कर मारने का आरोप लगा है. जिसकी वजह से छात्र के सिर में गम्भीर चोट आई हैं. जिसके बाद छात्र और उसके पिता ने आज जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये शिकायत की है. मामला नाराहट थाना क्षेत्र के गुढ़ा खिरिया प्राइमरी स्कूल का है. 

 

14:07 PM

कच्चे मकान की दीवार गिरने से किसान की मौत 
रायबरेली में एक दिन पहले हुई भारी बारिश के चलते कच्चे मकान की दीवार भरभराकर गिर गई है. मकान की दीवार में दबकर 45 वर्षीय किसान हंसराज की मौत हो गई है. मामला महाराजगंज थाना इलाके के पहरावा गांव का है. यहां के रहने वाले किसान मिट्टी के बने घर में रहते हैं. बीती रात भारी बारिश के चलते मकान कई जगह से भीग गया था. सुबह जब किसान घर में बैठा था, तभी पानी से भीगी दीवार भरभराकर गिर गई. ग्रामीणों ने उसे निकाल कर सीएचसी पहुंचाया. यहां डाक्टरों ने किसान को मृत घोषित कर दिया. 

 

13:41 PM

सीएम योगी का हापुड़ दौरा, 810 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को हापुड़ में 810 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. सीएम योगी जिले में करीब सवा 2 से 3 घंटे रहकर पहले जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे और बेबी केयर यूनिट का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद अस्पताल के पास स्थित एक मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों के लिए अधिकारी भागदौड़ कर रहे हैं. शासन से जारी कार्यक्रम के अनुसार योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर करीब 4:00 बजे आश्रम पद्धति के विद्यालय के मैदान में उतरेगा जनसभा में करीब 20 हजार से भी अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. 

 

13:40 PM

मेरठ की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, एक मजदूर की मौत
मेरठ में शुक्रवार को अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से हादसा हो गया. जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई. पुलिस रेस्क्यू में जुटी हुई है. पूरा मामला थाना रोहटा क्षेत्र का है.

13:09 PM

हमीरपुर: यमुना और बेतवा दोनों नदियां खतरे के निशान से 3 मीटर ऊपर
सदर मुख्यालय सहित दो दर्जन से अधिक गांव रेड अलर्ट पर. दोनों नदियों का जलस्तर 107 मीटर के पार. बाढ़ से जिले में भारी तबाही. हजारों बीघा खेती हुई जलमग्न. NDRF की टीम ने बाढ़ पीड़ितों के लिए संभाला मोर्चा. बांधों से अभी और पानी छोड़े जाने की जताई जा रही शंका. बाढ़ के चलते एक दर्जन गांवों की विद्युत आपूर्ति पार्टी. जिले के 99 गांव बाढ़ से प्रभावित हो रहे हैं. प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील की.

12:47 PM

ऋषिकेश:  सीएम धामी ने किया पीकू का शुभारंभ
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को एम्स, ऋषिकेश में पी.आई.सी.यू (बाल रोग गहन चिकित्सा इकाई) का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण भी किया और मरीजों का हालचाल जाना. इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, ऋषिकेश मेयर अनीता ममगाई, एम्स कार्यकारी निदेशक प्रो. मीनू सिंह व अन्य स्टाफ मौजूद रहे.

12:44 PM

गाजियाबाद: हुक्का बारों पर हुई छापेमारी
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद समेत 21 जिलों में हुक्का बार के खिलाफ अभियान चलाया गया, जहां गाजियाबाद में तीन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चल रहे हुक्का बारों पर छापेमारी कर उन्हें बंद कराया गया. वहां से 22 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. 

12:30 PM

उत्तरकाशी: भूस्खलन के कारण गंगोत्री राजमार्ग बंद होने की आशंका
गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग कल सुबह 10:30 बजे से हेल्कू गाड के पास बन्द था. लगातार भूस्खलन के कारण बीआरओ को गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खोलने में काफी दिक्कतें हो रही थीं. हालांकि, आज 12.00 बजे बीआरओ ने हेल्कू गाड सुनगर के बंद राष्ट्रीय राजमार्ग खोल तो दिया, लेकिन लगातार भूस्खलन के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय फिर बन्द हो सकता है. लेकिन, राहत की बात यह है कि गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में फंसे सैकड़ों वाहनों को निकाल दिया है.

12:22 PM
बागपत: खेत में खून से लथपथ मिला रिटायर्ड फौजी का शव
बागपत के चांदीनगर थाना क्षेत्र में रिटायर्ड फौजी की हत्या की वारदात सामने आई है. खट्टा पहलादपुर गांव के जंगल में फौजी का शव पड़ा मिला है. परिजनों की मानें तो फौजी के शरीर और सिर पर पिटाई के निशान मिले हैं. इस कारण फौजी की पीट-पीटकर हत्या होने की आशंका जताई जा रही है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रिटायर्ड फौजी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की पड़ताल में जुट गई है.
12:21 PM

Twin Tower Demolition: टावरों में 9600 होल करके भरी गई 3700 किलो विस्फोटक सामग्री 
अनियमितता के दोषी प्राधिकरण के अधिकारी, कर्मचारी और बिल्डर, आर्किटेक्ट सहित अब तक 26 नपे. मुख्यमंत्री की समीक्षा के बाद आईआईडीसी ने जारी किए दिशा-निर्देश.

11:50 AM

लखनऊ: ट्विन टॉवर ध्वस्तीकरण में कड़ाई से हो सुरक्षा मानकों का पालन: सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा ट्विन टावर ध्वस्तीकरण की तैयारियों की समीक्षा की. 28 अगस्त की सुबह एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसाइटी खाली कराई जाएगी. आईआईडीसी ट्विन टावर के चारों ओर की सड़कों पर आवागमन प्रतिबंधित होगा. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे भी ध्वस्तीकरण के समय आधा घंटे बंद रहेगा. 28 अगस्त को दोपहर 02:30 बजे नोएडा ट्विन टावर का ध्वस्तीकरण किया जाएगा. 

11:44 AM

गुलाम नबी आजाद ने किया रिजाइन
कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से दिया इस्तीफा

11:44 AM

सीएम योगी पर लगे आरोपों को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज, सपा प्रवक्ता सुनील साजन ने कही यह बात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुप्रीम कोर्ट के मुकदमा खारिज करने पर सपा प्रवक्ता सुनील साजन का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि अदालत के फैसले का स्वागत है, लेकिन उत्तर प्रदेश में अभी भी कानून व्यवस्था में सुधार की जरूरत है.

11:44 AM

सीएम योगी पर लगे आरोपों को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज, सपा प्रवक्ता सुनील साजन ने कही यह बात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुप्रीम कोर्ट के मुकदमा खारिज करने पर सपा प्रवक्ता सुनील साजन का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि अदालत के फैसले का स्वागत है, लेकिन उत्तर प्रदेश में अभी भी कानून व्यवस्था में सुधार की जरूरत है.

11:30 AM

कुशीनगर: रहस्यमयी आग लगने की घटना से भयभीत हुए ग्रामीण
दो मंजिले मकान में आज फिर आग लगने से परिवार डरा. पिछले चार दिनों से अलग अलग कमरों में लग रही आग. घर में रखे लोहे के औजारों में भी लग जा रही आग. आग के खौफ से घर वालो ने सारा सामान घर से बाहर निकाला. घर और गांव के लोगो मे रहस्यमई आग को लेकर फैली दहशत. दैवीय शक्ति का प्रकोप मान रहे ग्रामीण. कसया थाना क्षेत्र के मंगलपुर गांव की है घटना.

11:08 AM

लखनऊ ASP संजय कुमार यादव को निलंबित किया गया
बलिया में एएसपी रहने के दौरान हुई थी जांच. सीतापुर पीटीसी में तैनात है ASP संजय कुमार यादव. निलंबन के बाद DGP ऑफिस अटैच किया गया. संजय यादव को DGP ऑफिस से अटैच किया गया.

11:02 AM

CM Yogi को SC से बड़ी राहत, 15 साल पुराने इस मामले में नहीं चलेगी मुकदमा
दिल्ली सुप्रीम कोर्ट से बड़ी खबर आ रही है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. साल 2007 में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मुकदमा चलाने की मांग को SC ने खारिज कर दिया है. इससे पहले यूपी सरकार ने मई 2017 में इस आधार पर अनुमति से मना कर दिया था कि मुकदमे में सबूत नाकाफी हैं.

10:57 AM

बाराबंकी: दो ट्रकों की आमने-सामने की भिड़ंत, दोनों में लगी आग, हादसे में 4 लोग घायल
बाराबंकी जिले के नई सड़क चौराहे पर दो ट्रकों की आमने-सामने की जोरदार भिड़ंत हो गई. दोनों ट्रकों में हुई इस टक्कर के बाद उनमें आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. ट्रक में आग लगने के बाद लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन, तब तक दोनों ट्रक जलकर खाक हो गईं. इस हादसे में 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

10:50 AM

अलीगढ़: बीजेपी पूर्व विधायक और कॉलेज प्राचार्य मैं 'तू-तू, मैं-मैं', वीडियो वायरल
अलीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी से पूर्व विधायक संजीव राजा और कॉलेज प्राचार्य में विवाद के बाद धक्का-मुक्की हो गई. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. एबीवीपी कार्यकर्ता और कॉलेज प्रशासन ने एक दूसरे पर लगाए बदसलूकी के आरोप. हंगामे के दौरान पुलिस भी रही मौजूद. एसवी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया के लिए हेल्प डेस्क लगाने और ना लगाने को लेकर कॉलेज परिसर में एबीवीपी कार्यकर्ता और शिक्षक एक दूसरे के विरोध में आ गए. इसी बीच घटना की जानकारी पर शहर बीजेपी से पूर्व विधायक संजीव राजा भी पहुंच गए. इसी दौरान कॉलेज प्रशासन और पूर्व विधायक में जमकर धक्का-मुक्की हुई है. घटना गांधी पार्क थाना इलाके के एसवी कॉलेज की है.

10:05 AM

हरदोई में सट्टेबाजों के खिलाफ पुलिस का अभियान,4 सट्टेबाज सट्टा खिलवाते गिरफ्तार
हरदोई: पुलिस ने 4 सट्टेबाजों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. दरअसल पुलिस को शहर में सट्टेबाजों का गिरोह सक्रिय होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने सट्टेबाजों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और छापा मारकर 4 सट्टेबाजों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सट्टेबाजों के पास से पर्ची और नकदी बरामद की है. पुलिस ने सभी सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस का कहना है सट्टेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और सभी सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. 

09:21 AM

बृजेश पाठक ने सपा प्रमुख पर कसा तंज, कहा- अखिलेश यादव जेल में जाकर माफिया बराती से मिलते हैं
लखनऊ: भूपेंद्र चौधरी को बीजेपी का यूपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर बृजेश पाठक का बड़ा बयान सामने आया है. बृजेश पाठक ने कहा कि भूपेंद्र चौधरी के नेतृत्व में 2024 में हम सभी 80 लोकसभा सीटें जीतेंगे. अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश यादव जेल में जाकर माफिया बराती से मिलते हैं. हम कार्रवाई करते हैं.समाजवादी पार्टी सिर्फ अपराधियों को पुष्पित पल्लवित करती है. 

08:25 AM

संगम नगरी में गंगा यमुना खतरे के निशान से आठ सेंटीमीटर दूर
प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में गंगा यमुना उफान पर है. दोनों नदियों का पानी खतरे के निशान के बेहद करीब पहुंच चुका है. माना जा रहा है कि अगले कुछ घंटों के भीतर ही गंगा यमुना खतरे के निशान को पार कर जाएंगी. दोनों नदियों में बढ़े जलस्तर ने तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. करीब 3 दर्जन से अधिक इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोगों ने अपने घरों को छोड़कर बाढ़ राहत शिविरों में अपना ठिकाना बना लिया है. शहर के दारागंज, सलोरी, बघाड़ा, गोविंदपुर चिल्ला, रसूलाबाद, नेवादा, राजापुर, ऊंचवा गढ़ी, बेली कछार, गैस नगर, गड्ढा कालोनी समेत दर्जन 2 दर्जन से अधिक शहरी इलाकों के घरों में पानी पहुंच चुका है.

07:59 AM

जौनपुर: डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग हुआ सर्तक
जौनपुर: डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सर्तक हो गया है. गांवों में विभाग की टीमें लगाकर संदिग्ध मरीजों की जांच कर रही है. टीम के द्वारा घर व आस पास के इलाकें में पानी एकत्रीत न करने का सलाह भी दिया जा रहा है, जिले में अब तक 80 मरीज पाये गये हैं, जिसमें एक की मौत हो गयी है. हलांकि स्वास्थ विभाग ने अभी तक केवल 39 मरीज डेंगू से पीड़ित मिलना स्वीकार किया है, एक मरीज की मौत का कारण दूसरी विमारी की वजह बताया जा रहा है.

 

07:51 AM

शाहनवाज उर्फ इच्ची पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई,  8 लाख रुपयों की संपत्ति को किया कुर्क
मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद की बुढ़ाना कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को एक शातिर बदमाश शाहनवाज उर्फ इच्ची पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने उसपर गैंगस्टर एक्ट के तहत 14 (1) की कार्रवाई की है. शाहनवाज के द्वारा अपराध से अर्जित की गई लगभग 8 लाख रुपयों की संपत्ति को कुर्क करने का काम किया है. 

 

07:29 AM

कृषि उपनिदेशक कार्यालय में करोड़ों का घोटाला, डीडी ने पद पर रहते हुए योजनाओं में की बड़ी हराफेरी
बाराबंकी: उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि विभाग में डेयरी, कृषि या उद्यान की स्नातक की पढ़ाई करने वाले 45 वर्ष तक के युवाओं के लिये एग्री जंक्शन यानी प्रशिक्षित कृषि उद्यमी स्वावलंबन योजना है. प्रदेश के हर विकासखंड में पात्र युवाओं को इस योजना का लाभ दिया जाता है. प्रदेश के सभी जिलों में उप निदेशक कृषि आवेदनपत्र लेकर युवाओं को इस योजना के लिये नामित करते हैं. इस योजना को चलाने के पीछे सरकार का मकसद ऐसे युवाओं को उद्यमी बनाना है, जिन्होंने डेयरी, कृषि या उद्यान की पढ़ाई की हो. लेकिन, बाराबंकी जिले में तो उप निदेशक कृषि रहते हुए एक अधिकारी ने अपने कार्यालय के दूसरे कर्मचारियों के साथ मिलकर इस योजना में करोड़ों का घोटाला ही कर डाला. इस डिप्टी डायरेक्टर (डीडी) ने अपने बाबुओं के सहारे ऐसा जाल बुना कि योजना के तहत सरकार की तरफ से  मिलने वाला करोंड़ों का अनुदान असल हकदार युवाओं के खाते में न भेजकर विभाग के कर्मचारियों के ड्राइवरों और दूसरों के खाते में ट्रांसफर करवा दिया, फिर बाद में यह रकम उनसे वापस लेकर उस उप निदेशक कृषि ने अपने बाबुओं के साथ डकार ली.

07:02 AM

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक ऐसे शातिर शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने फिल्मी अंदाज में खुद को मृत घोषित करवा कर अपने अपराध की सभी फाइलें बंद करवा दी थी. इतना ही नहीं 7 साल पहले अज्ञात लाश को घर भिजवा कर कथित तौर पर अपना अंतिम संस्कार भी करवा दिया था. फिलहाल पुलिस ने मुरादाबाद के रहने वाले मुकेश कुमार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

07:01 AM

यूपी के बीजेपी कार्यकर्ता गुजरात विधानसभा चुनाव में भरेंगे दम 
लखनऊ: भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए यूपी से पहले चरण में करीब डेढ़ सौ अनुभवी कार्यकर्ता और पदाधिकारी तैनात करने को कहा है. पार्टी ने जिलों से ऐसे कार्यकर्ताओं की सूची मंगाकर उनमें सबसे योग्य कार्यकर्ताओं की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेज दी है. गुजरात जाने वाले कार्यकर्ताओं की व्यवस्था के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल, प्रदेश मंत्री शंकर लोधी, अशोक मोंगा को प्रभारी नियुक्त किया है. 

Trending news