LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से की मुलाकात
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 29 July 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

फाइल फोटो.
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 29 July 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

29 July 2022
23:59 PM

स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापसी मामले में हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षित
प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ दर्ज मुकदमा वापसी मामले में फैसला सुरक्षित. स्वामी चिन्मयानंद पर शिष्या के साथ दुष्कर्म के आरोप में शाहजहांपुर में दर्ज है मुकदमा. राज्य सरकार की तरफ से मुकदमा वापसी के लिए निचली अदालत में दी थी अर्जी. शाहजहांपुर की अदालत ने सरकार की अर्जी को कर दिया था खारिज. शाहजहांपुर अदालत के फैसले को सरकार ने हाईकोर्ट में दी है चुनौती. मामले में शिष्या ने भी स्वामी चिन्मयानंद के पक्ष में हलफनामा दाखिल किया है.

 

23:50 PM

गैंगस्टर मामले में कोमलकांत सिंघल की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
प्रयागराज: गैंगस्टर कोमलकांत सिंघल की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक. सिर्फ एक मुकदमे के आधार पर गैंगस्टर के तहत दर्ज मामले में कोर्ट ने दी राहत. ललितपुर कोतवाली में दर्ज है कोमल कांत के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा. कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार से मांगा जवाब.  कोर्ट ने याची को भी विवेचना में सहयोग करने का दिया निर्देश.  कोर्ट ने मामले में आरोपी को राहत देते हुए राज्य सरकार से 4 सप्ताह में मांगा है जवाब.

 

23:49 PM

अमरोहा में आबकारी विभाग की टीम ने मारा छापा, तीन के खिलाफ मामला दर्ज
यूपी के अमरोहा जनपद की आबकारी विभाग की टीम में हसनपुर क्षेत्र के गांव फूलपुर में दबिश देकर पकड़ी 50 लीटर अवैध शराब, एक हजार लीटर लहन किया नष्ट , तीन के खिलाफ किया आबकारी अधिनियम मुकदमा दर्ज.

 

22:40 PM

एंटी करप्शन टीम ने प्रथमा बैंक के फील्ड ऑफिसर को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा 
मुरादाबाद: किसान की शिकायत पर गाजियाबाद से आई सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने मुरादाबाद के प्रथमा बैंक मिश्रीपुर शाखा के फील्ड ऑफिसर को 8000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा. मुरादाबाद के प्रथमा बैंक मिश्रीपुर शाखा का फील्ड ऑफिसर ने किसान से एक लाख रुपये के किसान क्रेडिट कार्ड को बनाने की एवज में 12000 रुपये की रिश्वत मांगी थी. फील्ड ऑफिसर पर किसान ने लगाया 12 हजार रुपये न देने की असमर्थता जताने पर किसान क्रेडिट कार्ड न बनाने और लगातार बैंक से वापस भेजने का आरोप. फील्ड ऑफिसर को पकड़ बैंक में रखे दस्तावेजों को अपने कब्जे में लेकर किसान के सामने ही गेट बंद कर जांच में जुटी सीबीआई एंटी करप्शन की टीम. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की एंटी करप्शन टीम की जांच अभी भी चल रही है. पूरा मामला कांठ थाना क्षेत्र के मिश्रीपुर बेगमपुर स्थित प्रथमा बैंक का है.

22:38 PM
रामपुरः क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी बरेली के खिलाफ रामपुर एमपी एमएलए कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुए. सपा विधायक अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में नहीं पहुंचने पर कोर्ट ने वारेंट जारी किए. कोर्ट ने पासपोर्ट अधिकारी को शनिवार को पेश होने के दिए आदेश.
 
22:07 PM

आरबीआई अधिकारी ने रिश्तेदार के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया
लखनऊ: आरबीआई की एक महिला अधिकारी ने अपने एक करीबी रिश्तेदार के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया है. दिल्ली निवासी महिला का ननिहाल इन्दिरानगर में है. पीड़िता का आरोप है कि 13 वर्ष की उम्र में जब वह अपने ननिहाल गर्मियों की छुट्टी में आती थी तब यहां उसके मौसा ने कई बार उसके साथ गलत हकरत की थी.

22:04 PM

सड़क क्षतिग्रस्त होने से नैनीताल भवाली मार्ग पर यातायात पूरी तरह बंद
नैनीताल: पाइन क्षेत्र में तेज बारिश के चलते नैनीताल भवाली राजमार्ग का 30 मीटर का हिस्सा बह गया. जिससे भवाली का संपर्क नैनीताल से पूरी तरह से एक कट गया है. सड़क के क्षतिग्रस्त होने के बाद नैनीताल जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्बियाल, एसएसपी पंकज भट्ट, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के द्वारा क्षेत्र का निरीक्षण किया. सड़क बंद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और यात्री पैदल ही अपने अगले गंतव्य की तरफ जाने को मजबूर रहे. घटना के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि जिन लोगों को नैनीताल से भवाली जाना होगा उन्हें अब ज्योलीकोट या भीमताल होकर भवाली, अल्मोड़ा की तरफ जाना होगा. सड़क को एक सप्ताह बाद यातायात सुचारु किया जाएगा. तब तक भवाली नैनीताल मार्ग पर यातायात पूर्ण रुप से बंद रहेगा.

 

22:03 PM
नर्सिंग की पढ़ाई पूरी कर चुके बेरोजगारों के लिए खुशखबरी
लखनऊ: नेशनल हेल्थ मिशन प्रदेश भर में बड़े पैमाने पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्ती करने जा रहा है. इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है. 9 अगस्त तक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए. एनएचएम की तरफ से संविदा के आधार पर 5505 पदों पर सीएचओ की भर्ती होगी.
22:00 PM
लखनऊ: पुलिस ने धोखाधड़ी तथा गैंगस्टर के मुकदमे में पूर्व बिशप पीटर बलदेव को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व बिशप पर डायसिस ऑफ लखनऊ के तहत आने वाली अरबों रुपये की जमीन फर्जी कागज के सहारे बेचने का आरोप है. पीटर बलदेव के खिलाफ प्रयागराज में भी चर्च की जमीन बेचने का मुकदमा दर्ज है. हजरतगंज कोतवाली पुलिस ने पीटर बलदेव को मेरठ से गिरफ्तार किया है.
21:59 PM

लखनऊ: प्रदेश सरकार स्मारक मित्र द्वारा एडॉप्ट-ए-हेरिटेज नीति 'अपनी धरोहर-अपनी पहचान' के तहत स्मारकों के रख-रखाव, प्रबन्धन आदि का कार्य करवाएगी. पहले चरण में 11 स्मारकों का चयन किया गया है.

21:17 PM
लखनऊ: बरेली से लखनऊ की फ्लाइट का इंतजार खत्म हुआ. एलाइंस एयर 6 अगस्त से बरेली-लखनऊ फ्लाइट का संचालन शुरू कराने जा रहा है.
21:10 PM

भाजपा सरकार धोखा देने वाली सरकार हैः राकेश टिकैत 
यूपी के हाथरस जिले के मुरसान ब्लॉक के गांव करील में किसान महापंचायत को संबोधित करने आए किसान नेता राकेश टिकैत ने भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि यह सरकार धोखा देने वाली सरकार है. सरकार ने आंदोलनकारी किसानों से झूठ बोला और एमएसपी पर कमेटी नहीं बनाई है. उन्होंने अग्निपथ योजना को गलत बताते हुए इसका विरोध किया. उन्होंने किसानों से अग्निपथ, बिजली तथा अन्य इश्यू पर इकट्ठा होकर आंदोलन की तैयारी करने की अपील की है और कहा है कि किसान इकट्ठा हों तभी बचेंगें नहीं तो आने वाले समय में इनकी जमीन भी जाएंगीं.

 

20:57 PM

नाबालिक बच्चे के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म, केस दर्ज
जौनपुरः गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में सात वर्षीय बच्चे को एक नाबालिक ने अपनी हवस का शिकार बना डाला.  बच्चे की चीख सुनकर जब आसपास के लोग इकट्ठा हुए तो आरोपी  मौके से फरार हो गया. पीड़ित बच्चे को परिजन एक निजी अस्पताल में ले गए जहां बच्चे का इलाज कराया गया. पीड़ित बच्चे के पिता ने आरोपी के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. 

 

20:55 PM

यूपी में परशुराम तीर्थ सर्किट का होगा निर्माण 
योगी सरकार प्रदेश में परशुराम तीर्थ सर्किट बनाने जा रही है, जिससे 6 जिलों के पांच तीर्थस्थल आपस में जुड़ जाएंगे. परशुराम तीर्थ सर्किट का निर्माण राज्य का पीडब्ल्यूडी विभाग करेगा. यह सर्किट हिंदुओं के आस्था के प्रमुख केंद्र नैमिष धाम, महर्षि दधीचि स्थल मिश्रिख, गोला गोकर्णनाथ, गोमती उद्गम, पूर्णागिरी मां के मंदिर के बॉर्डर से बाबा नीम करौली धाम और जलालाबाद परशुराम की जन्मस्थली को जोड़ेगा.

20:25 PM
अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी पहुंचीं वृंदावन
मथुरा: शिल्पा शेट्टी ने बांके बिहारी की किए दर्शन. बिहारी जी के दर्शन कर शिल्पा शेट्टी ने आशीर्वाद लिया. बांके बिहारी मंदिर में शिल्पा शेट्टी को देखने की लगी होड़. शिल्पा शेट्टी ने कहा कि बांके बिहारी के दर्शन कर मन तृप्त हुआ. 
20:24 PM

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सपा प्रमुख से मुलाकात की
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच करीब दो घंटे तक चली बैठक शुक्रवार को दिल्ली में अपने आवास पर संपन्न हुई. इस बैठक में समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव भी मौजूद थे. नेताओं ने राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा की. 

19:52 PM

कानपुर: आयकर की बेनामी विंग की रडार पर कई कारोबारी
आयकर विभाग की बेनामी सम्पत्ति विंग एक्शन में है. दो दिन पहले मंधना-बिठूर मार्ग पर दो संपत्तियों को कुर्क किया था. वहीं, अब आयकर विभाग की रडार पर तीन दर्जन से अधिक कारोबारी हैं. विभाग उनकी बेनामी संपत्ति की जांच कर रहा है. इसमें कुछ सरकारी सेवा में भी हैं. वहीं, अधिकारी मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

19:10 PM

कन्नौज पहुंची कांवर यात्रा में दिखा देश भक्ति का रंग 
हरदोई जनपद के बिलग्राम से कन्नौज पहुंची कांवड़ यात्रा में देशभक्ति के रंग दिखाई दिए. 101 मीटर लंबा तिरंगा और भारत का नक्शा साथ में लिए देशभक्ति के गीतों पर कांवरिया झूमते दिखाई दिए.

19:06 PM

देहरादूनः NIL रिटर्न दाखिल करने वाले करदाताओं के संबंध में 7 जुलाई से चलेगा विशेष अभियान. मुख्य सचिव के दिशा-निर्देशों के आधार पर राज्य कर विभाग चलाएगा अभियान. अभी तक 6168 व्यापारियों के स्पॉट वेरिफिकेशन किए जा चुके हैं, लगातार कार्रवाई जारी है. रुद्रपुर में खाद्य तेल का एक कंसाइनमेंट पकड़ा गया जो हापुड़ से 13 लाख का तेल ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था. हरिद्वार में एक व्यापारी द्वारा पावर सप्लाई करते हुए 50 लाख की गलत आईटीसी का लाभ लिया जा रहा था.

 

19:03 PM
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का राष्ट्रपति को पत्र 
कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर माफी मांगी.अधीर ने चिट्ठी में 'ज़ुबान फिसलने' की बात लिखी.
19:02 PM
खाद्य तेलों में मिलावट को रोकने के लिए विशेष अभियान 
देहरादूनः 1 अगस्त से 14 अगस्त 2022 तक अभियान चलाया जाएगा. मिलावट पर अंकुश के लिए अंतर्विभागीय समन्वय को लेकर मुख्य सचिव ने निर्देश दिए. खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिए सैंपलिंग की जाएगी. इसके साथ ही जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा. राज्य में खाद्य कारोबारियों के अधिक से अधिक पंजीकरण व लाइसेंस के लिए अभियान चलाया जाएगा. 2021-22 में मिलावट रोकने के लिए 2801 सैंपल लिए गए. 560 सैंपल मानकों के अनुरूप नहीं पाए गए और 587 खाद्य कारोबारों के खिलाफ मामला दायर किया गया.
18:04 PM

सोनभद्र: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक चरवाहे की मौत 6 मजदूर घायल
सोनभद्र में तेज गरज चमक के साथ हुई हल्की बरसात के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने पर चोपन थाना क्षेत्र के अदलगंज गांव में 6 मजदूर घायल हो गए, जबकि करमा थाना क्षेत्र के जोगिनी गांव में गाय चराते वक्त चरवाहा चपेट में आने के वजह से मौके पर ही मौत हो गई.

17:49 PM

बाराबंकी: आजीविका की चाय से रिफ्रेश होगा बाराबंकी और स्वावलंबी बनेंगी महिलाएं
सरकार की आत्मनिर्भर भारत की पहल का असर बाराबंकी की आधी आबादी पर साफ नजर आ रहा है. यहां महिलाएं अब चौका-चूल्हा संभालने के साथ स्वरोजगार की ओर भी आगे आ रही हैं. राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत गठित स्वयं सहायता समूहों की तमाम महिलाएं आत्मनिर्भर बन रही हैं. राशन की दुकान से लेकर बिजली के बिल की वसूली तक में महिलाएं अपना हुनर दिखा रही हैं. राशन वितरण का कार्य हो या फिर प्रेरणा कैंटीन और टी स्टॉल लगाने का काम, समूह की महिलाएं अब सभी काम बखूबी संभाल रही हैं.

17:29 PM

लखीमपुर खीरी: पिता की मौत के बाद सिंदूर लगाकर उन्हें जगाती रही मासूम।
सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला काशी नगर में एक दिल को झकझोर देने वाली मार्मिक घटना सामने आई है, जिसमें 2 साल की जुड़वा बेटियों के साथ घर में मौजूद डॉक्टर की मौत हो जाती है और कुछ देर पहले तक अपने पिता के साथ खेल रही मासूमों को शायद यह नहीं पता चलता कि अब से कुछ देर पहले जिस पिता के साथ खेल रही थीं, वह अब कभी नहीं उठेंगे.

17:16 PM

अमरोहा: बाइक सवारों ने ई-रिक्शा वाले के साथ की मारपीट
गजरौला कोतवाली इलाके में तिगरी मार्ग पर पक्का पुल के निकट तीन बाईक सवार युवकों ने साईड न देने पर ई- रिक्शा चालक के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की. इतना ही नहीं ई-रिक्शा चालक के कई थप्पड़ भी जड़ दिए. करीबन 15 मिनट तक बाईक सवार आधा दर्जन से अधिक युवकों ने चालक को बेरहमी से पीटा. कुछ देर बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई.

17:05 PM

सोनभद्र: एक्सीडेंट के बाद इलाज के दौरान युवक की मौत
शक्तिनगर थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर जयंत-शक्तिनगर मार्ग से एनसीएल द्वारा कोयला परिवहन करने वाली हाइवे से एक युवक की दुर्घटना के बाद इलाज के दौरान मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया है.

16:53 PM

बागपत: कलेक्ट्रेट में आयोजित हुआ बिजली महोत्सव कार्यक्रम
बागपत कलेक्ट्रेट में आज उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य के तहत बिजली महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमे पहुंचे छोटे-छोटे बच्चों ने देश भक्ति के पर पर प्रस्तुति दी और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी कलाकारों ने बिजली के बारे में लोगो को जागरूक किया है. वहीं, जिले के अधिकारीयों ने भी विद्युत योजनाओं के प्रति भी जागरूक किया है.

16:33 PM

एटा: मंडी में पल्लेदारों ने की हड़ताल, व्यापार पर पड़ा प्रभाव
बृहस्पतिवार को पल्लेदारी बढ़ाने को लेकर नवीन मंडी में कच्चे पल्लेदारों द्वारा हड़ताल कर दी गई. इससे मंडी में करीब 50 लाख का व्यापार चौपट हो गया. पल्लेदारों की मांग थी कि उनकी पल्लेदारी को दोगुना किया जाए. 

16:27 PM

तेलंगाना सीएम केसीआर से मिले अखिलेश यादव
दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री से की मुलाकात. आने वाले राजनीतिक संभावनाओं पर हुई बातचीत. सपा सांसद रामगोपाल यादव भी साथ रहे मौजूद.

16:18 PM

आजमढ़: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बड़ा वांछित अपराधी गिरफ्तार
गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में जनपद आजमगढ़ से फरार/वांछित रु. 15,000/- का पुरस्कार घोषित अपराधी रजनीश यादव अपने 2 अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार. यूपी एसटीएफ ने आज़मगढ़ से की गिरफ्तारी.

16:15 PM

रायबरेली: सपा नेता के पक्के निर्माण पर चला बुलडोज़र
सपा नेता इसमें पार्टी का दफ्तर चलाते थे. ज़िला प्रशासन के मुताबिक, यह कार्रवाई एनएचएआई ने की है. दरअसल, सपा नेता आशीष चौधरी ने लखनऊ-प्रयागराज हाइवे पर त्रिपुला चौराहे के पास अपना पक्का निर्माण करा रखा है. इसी बिल्डिंग में आशीष चौधरी का दफ्तर भी है. एडीएम प्रशासन अमित कुमार के मुताबिक, एनएचएआई ने आशीष चौधरी को नोटिस देकर निर्माण को अवैध बताया था.

16:03 PM

आप सांसद संजय सिंह का बयान
माननीय राष्ट्रपति जी के लिए अधीर रंजन चौधरी के शब्द अपमानजनक हैं, उनको इसपर माफ़ी मांगनी चाहिए. वहीं, सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार पाखंडी है, जनता को मंहगाई, GST के झोल में डाल कर मज़े कर रही है. सरकार जनता के हितों से खिलवाड़ कर रही है. महंगाई की मार पहले से थी अब GST के प्रहार से जनता का खून निचोड़ रही है.

15:46 PM

अमेठी: क्राइम ब्रांच के पुलिस कर्मियों द्वारा अवैध वसूली का वीडियो वायरल होने के बाद SOG टीम के सिपाहियों को बचाने में जुटे अमेठी के थोक स्मैक विक्रेता. ऑडियो के अनुसार जनपद का बड़ा स्मैक विक्रेता हम्माद अहमद. जिले में स्मैक बिचवाने की पूरी जिम्मेदारी उठाने को हैं तैयार. एसओजी टीम को गाली देकर पीड़ित को समझाने का कर रहा प्रयास. पीड़ित की पत्नी से सोशल मीडिया पर वॉयरल वीडियो को डिलीट व हटाने की कर रहा बात, जिसका ऑडियो हुआ वायरल.

15:44 PM

सीएम धामी ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर किया हमला
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के उपवास पर बैठने के सवाल पर सीएम पुष्कर धामी ने इशारों ही इशारों में हरीश रावत पर सवाल उठा दिए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि हरीश रावत वरिष्ठ नेता हैं. उन्हें धरने पर बैठने की क्या जरूरत है? वह मुझे फोन से कह देंगे, फोन करते रहते ही हैं वह मुझे.

15:43 PM

लखनऊ: पूर्व राष्ट्रपति जी के सम्मान अर्पित
पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में दिल्ली के विज्ञान भवन में आशीर्वाद समारोह का आयोजन हुआ. राष्ट्रीय निर्माण संघ की तरफ से 'कल का राष्ट्रपति-आज का राष्ट्र सेवक' नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में हिंदू, मुस्लिम, सिख, जैन समान सभी समुदाय और धर्म को धर्मगुरुओं और लोगों ने शामिल होकर पूर्व राष्ट्रपति जी के सम्मान अर्पित किया.

15:32 PM

जालौन: पुलिस और एसओजी ने मिलकर असलहा फैक्ट्री का किया भांडाफोड़
1 असलहा बनाने वाले अभियुक्त के साथ 3 बने और 3 अधबने तमंचों की खेप की गई बरामद. एक अभियुक्त पुलिस की दबिश की सूचना के पहले ही हुआ फरार, जो गिरफ्त में आये अभियुक्त का भाई बताया गया है. उक्त अभियुक्त घर में असलहा बनाकर आस पास के जनपदों में तमंचे करते थे सप्लाई. उरई कोतवाली क्षेत्र के धमनी बुजुर्ग से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी.

15:17 PM

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाले मामले में बोले सीएम धामी, सख्त कार्रवाई की जाएगी
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाले मामले में धामी सरकार बेहद सख्त नजर आ रही है. इस मामले में एसटीएफ बहुत तेजी के साथ खुलासे पर खुलासे कर रही है. पेपर लीक करने में किनका हाथ है और किस तरीके से पेपर भी किया गया. एसटीएफ ने इससे भी पर्दा हटाया है. अभी तक इस पूरे प्रकरण में 9 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी ये साफ संदेश दे दिया है कि इस मामले में जितनी सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सकती है वह की जाएगी.

15:01 PM

देवरिया: अमृत सरोवर का कार्य जोरों पर
देवरिया जनपद में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाबों का कार्य जोरों पर चल रहा है. तालाबों की साफ-सफाई और सुंदरीकरण का कार्य चल रहा है. हर तालाब पर वृक्षारोपण ,पक्की सीढ़िया,बेंच ध्,वजारोहण के लिए पिलर इत्यादि बनाए जा रहे हैं.

14:56 PM

संगठन को मजबूत करने में जुटीं बसपा सुप्रीमो
बसपा सुप्रीमो मायावती संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई हैं. तीसरे चरण की बैठक के बाद आज चौथे चरण की भी बैठक हुई.
बैठक में बिहार झारखंड पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के स्टेट पार्टी के पदाधिकारियों शामिल रहे. बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों, राज्यों के हालात, पार्टी संगठन की मजबूती और जनाधार बढ़ाने पर चर्चा हुई. 

 

14:39 PM

अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ वाराणसी में मुकदमा दर्ज 
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ वाराणसी में मुकदमा दर्ज हुआ है. बनारस की समाजसेवी अनीशा शाही ने मुकदमा दर्ज कराया है. कांग्रेस नेता ने राष्ट्रपति के खिलाफ टिप्पणी की थी. जिसको लेकर लगातार लोगों में आक्रोश है. अनीशा शाही ने कठोर कार्रवाई करने की अपील की है. 

 

14:25 PM

सुल्तानपुर: मामूली विवाद में एक अधेड़ की युवक ने की हत्या 
मामूली विवाद में एक अधेड़ की युवक ने लकड़ी से पीट पीट कर हत्या कर दी. घटना कुड़वार थाना क्षेत्र के गजेहड़ी गांव की है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आज सुबह गंजेहड़ी के रहने वाले मोहम्मद जमाल का शिवदयाल का पुरवा निवासी अरविंद मिश्रा से विवाद हो गया. जिस पर दोनों के बीच मारपीट हुई और अरविंद मिश्रा ने मोहम्मद जमाल के सर पर पटरे से वार कर दिया. घायल अवस्था में मोहम्मद जमाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां उनकी मौत हो गई. पुलिस ने मृतक मोहम्मद जमाल की तहरीर पर आरोपी युवक अरविंद मिश्रा के खिलाफ कुड़वार थाने में मामला पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है.

 

 

 

14:09 PM

गुलदार ने एक पांच साल के बच्चे को बनाया शिकार 
पौड़ी जनपद में गुलदार ने एक पांच साल के बच्चे को निवाला बना लिया. घटना गुरूवार देर शाम की है. घटना के बाद से ही बच्चे की खोजबीन की जा रही थी, आज सुबह बच्चे का शव क्षत-विक्षत अवस्था में जंगल में मिला है. मामला पौड़ी जनपद चाकीसैण तहसील के अंतर्गत पैथाणी रेंज के बडेथ गांव का है. वहीं वन विभाग ने गांव के आस-पास पिंजरा लगा दिया है. जिससे कि गुलदार कैद हो सके. घटना के बाद से ही गांव में दहशत के साथ मातम का भी महौल है. 

 

13:55 PM

शॉपिंग मॉल में घुसी छुट्टा गाय 
यूपी के संभल में एक शॉपिंग मॉल में छुट्टा गाय के घुसने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. शॉपिंग मॉल में गाय के घुसने से अफरा तफरी फैल गई. शॉपिंग मॉल के कर्मचारियों ने बमुश्किल शॉपिंग मॉल में घुसी गाय को बाहर निकाला. शॉपिंग मॉल में गाय के घुसने का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

 

13:41 PM

6 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पर उपवास पर बैठेंगे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 6 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पर उपवास पर बैठेंगे. उपवास पर बैठने की वजह हरिद्वार पंचायत चुनाव है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि हरिद्वार में परिसीमन से लेकर हर कदम ऐसा उठाया जा रहा है जिसमें ग्रास रूट लेवल के सक्षम लोग चुनाव न लड़ सके , कोई नॉर्म नहीं है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि व्यक्ति को चिन्हित किया जा रहा है कि उसे चुनाव लड़ने से कैसे रोका जाए. दूसरे प्रभावी कार्यकर्ताओं को थानों का डर दिखाया जा रहा है. हरीश रावत का कहना है कि आरक्षण के टूल का इस्तेमाल कुछ समूह विशेष के लोगों को चुनाव ना लड़ने दिया जाए. हरिद्वार के अंदर ग्रामीण क्षेत्र की लीडरशिप जहां भी सक्षम नेतृत्व है, उस नेतृत्व को बदल दिया जा रहा. किसी भी तरीके से ताकि वह चुनाव न लड़ पाए. यह बहुत खतरनाक काम हो रहा है. यही मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने के लिए मैं उनसे मिलना चाहता था. 

13:20 PM

हरदोई में गन्ने के खेत में पड़ा मिला नवजात शिशु
यूपी के हरदोई में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. एक कलयुगी मां ने अपने नवजात बेटे को गन्ने के खेत में मरने के लिए छोड़ दिया. लेकिन कहते हैं ना "जाको राखे साइयां मार सके ना कोय". यह कहावत उस समय चरितार्थ होती दिखी, जब गन्ने के खेत में बच्चे की रोने की आवाज सुनकर कुछ ग्रामीणों की नजर नवजात पर पड़ी. ग्रामीणों ने तत्काल बच्चे को अस्पताल पहुंचाया, जिसके बाद नवजात बालक को मेडिकल कॉलेज के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है. डॉक्टर्स ने बच्चे को स्वस्थ बताया है. 

13:05 PM

यूपी उत्तराखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें देखें यहां-  

12:48 PM

जालौन में स्कूल का पहचान पत्र दिखाकर स्टूडेंट्स लगवा सकते हैं कोरोना का टीका
जालौन में स्कूल का पहचान पत्र दिखाकर किशोर और किशोरी कोरोना का टीका लगवा सकते हैं. किशोरों के लिए स्कूलों और स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण बूथ बनाये गए हैं. पूरे जिले में 1 लाख 18 हजार 528 किशोरों का टीकाकरण होना है. 33 हजार किशोर और किशोरियों का टीकाकरण पूर्ण हो चुका है. निजी और सरकारी स्कूलों में जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीमें कोविड टीकाकरण कर रही हैं. 

12:41 PM

गाजीपुर: बीएसए हेमंत राव ने 25 विद्यालयों के खिलाफ निरस्तीकरण की कार्रवाई की
गाजीपुर में 156 अमान्य विद्यालय यानी फर्जी तरीके से संचालित विद्यालय के खिलाफ बीएसए के द्वारा नोटिस जारी कर दिया गया है. जिसमें से अभी 25 फर्जी विद्यालयों के खिलाफ निरस्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है. निरस्तीकरण की कार्रवाई से स्कूल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है. 

 

12:20 PM

फर्जी लेटर वायरल होने से कई स्कूलों में छुट्टी
नैनीताल: जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल के नाम से फर्जी लेटर वायरल हो गया. जिससे 29 जुलाई को स्कूलों में छुट्टी हो गई. फर्जी लेटर वायरल होने से जिले के अधिकतर स्कूलों में छुट्टी हो गई. इस मामले पर जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए एसएसपी को पत्र लिखकर कार्यवाही की बात कही. डीएम ने शरारती तत्वों पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है. 

12:00 PM

लाइफ लाइन अस्पताल की बड़ी उपलब्धि
आजमगढ़: भागदौड़ और तनाव भरे जीवन में हाई ब्लडप्रेशर, शुगर के बाद लकवा जैसी गम्भीर बीमारी लोगों के लिए किसी महमारी से कम नहीं है. इसके पीछे सिर्फ तनाव और अनियमित दिनचर्या प्रमुख कारण है. लाइफ़ लाइन हास्पिटल के न्यूरो सर्जन डाक्टर अनूप सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि सिर्फ आजमगढ़ जिले की बात करें तो प्रति दिन 15 लोग इस बीमारी की चपेटे में आते हैं. इस भयावह बीमारी से ग्रसित होने वाले मध्यम वर्गीय परिवार मरीज का उपचार कराने में आर्थिक तंगी का शिकार होता है. ऐसे में किसी भी बीमारी का सबसे बेहतर उपचार उसके प्रति जागरूक होना होता है. यदि हम शुरू से ही बीमारी के कारणों को जानकर उसके प्रति सजग रहे तो शायद हम शारीरिक, आर्थिक और मानसिक कष्ट से निजात पा सकते है.

11:33 AM

 नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में फरार कैदी की तलाश में जुटी पुलिस 
बरेली: कोर्ट में पेशी को आया नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में फरार कैदी की तलाश में जुट गई है. कैदी सुरेंद्र बुधवार शाम को कोर्ट परिसर से फरार हो गया था. जेल जाकर गिनती करने पर फरार होने का खुलासा हुआ था.  इसके बाद कोतवाली में कैदी सुरेंद्र के फरार होने का मुकदमा दर्ज हुआ है. 

11:06 AM

सपा से राजभर के तलाक पर बोले दिनेश शर्मा- निकाह ही नहीं हुआ तो तलाक का प्रश्न कहां से उठता है
रायबरेली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अधीर रंजन की टिप्पणी को लेकर पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिन लोगों के नाम पर राजनीति करती है. उन्हें अगर भाजपा किसी मुकाम तक पहुंचाए तो इन्हें अच्छा नहीं लगता है. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस को किसान विरोधी,दलित विरोधी और यहां तक कि जनजाति विरोधी भी कहा है. पूर्व डिप्टी सीएम ने सपा और ओपी राजभर के बीच तलाक वाली खबरों पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि दोनों के बीच निकाह ही नहीं हुआ तो तलाक का प्रश्न कहां से उठता है. पूर्व डिप्टी सीएम लखनऊ से चित्रकूट में आयोजित प्रशिक्षण में प्रतिभाग करने जा रहे थे. इस दौरान रायबरेली में कुछ देर के लिए वह यहां समर्थकों के बीच रुके थे.      

10:45 AM

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बन्दरकोट के पास भूस्खलन सक्रिय होने से बंद
उत्तरकाशी: पिछले 2 दिन से गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बन्दरकोट के पास भूस्खलन सक्रिय होने से राष्ट्रीय राजमार्ग आज सुबह फिर बन्द हो गया. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में बुधवार से लगातार भूस्खलन सक्रिय है, जिसके कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खुलने और बंद होने का सिलसिला जारी है. कल शाम 6 बजे बीआरओ ने राष्ट्रीय राजमार्ग को 1 घंटे के लिए खोल दिया था, लेकिन लगातार भूस्खलन के कारण जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से रात्रि में वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी. वहीं, फिर से आज सुबह गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है जो अभी भी नहीं खुल पाया है. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बन्द होने से जिला प्रशासन ने मार्ग को डायवर्ट किया है.  वाहन 50 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तयकर संकूर्णा-देविधार मोटर मार्ग से आवागमन कर रहे हैं. 

 

10:40 AM

हाथ पर महाकाल लिखा साथ में गाय लेकर मुस्लिम युवक कर रहा था घन उगाही 
सीतापुर: यूपी के सीतापुर में हिंदू धर्म की आड़ में धन उगाही करने वाले एक विशेष समुदाय के शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सिधौली तहसील में मोहम्मद वकील को हिंदू युवा वाहिनी एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पकड़ कर सिधौली कोतवाली ले गए, जहां पुलिस ने हिंदू संगठन के नेताओं की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की है. पूरा मामला सिधौली कोतवाली इलाके का है. आरोपी युवक मोहम्मद वकील थाना महानगर लखनऊ का रहने वाला है. आरोपी युवक अपने आपको हिंदू बता कर गांव कस्बों में जाकर लोगों से धन उगाही करता था. अपने हाथ पर महाकाल लिख रखा था और साथ में एक गाय लेकर चलता था. अपना धर्म बदल कर आरोपी युवक लोगों को गुमराह कर धन उगाही करता था, जिसके बाद हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पर पुलिस ने युवक को जेल भेजने की कार्रवाई की है. 

 

10:39 AM

बी फार्मा सेकंड ईयर के छात्र की ट्रेन से कटकर मौत 
कानपुर: संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र की ट्रेन से कट कर मौत हो गई.मृतक छात्र बी फार्मा सेकंड ईयर का बताया जा रहा है. मृतक छात्र MPEC कॉलेज का छात्र था. गाजीपुर का रहने वाला पवन तनाव में था, क्योंकि आज से कॉलेज में परीक्षा शुरू होनी थी. 

10:20 AM

बी फार्मा सेकंड ईयर के छात्र की ट्रेन से कटकर मौत 
कानपुर: संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र की ट्रेन से कट कर मौत हो गई.मृतक छात्र बी फार्मा सेकंड ईयर का बताया जा रहा है. मृतक छात्र MPEC कॉलेज का छात्र था. गाजीपुर का रहने वाला पवन तनाव में था, क्योंकि आज से कॉलेज में परीक्षा शुरू होनी थी. 

09:50 AM

जल सैलाब में फंसी कार 
सहारनपुर: बेहट तहसील क्षेत्र में शिवालिक पहाड़ियों पर हो रही लगातार मूसलाधार बारिश से शाकुंभरी खोल में अचानक आए जल सैलाब के कारण सहजानंद ब्रह्मचारी जी महाराज के स्वास्थ्य की जानकारी करने आए स्वामी सुदर्शन चक्र जी महाराज की गाड़ी पानी में बह गई. भारी मशक्कत के बाद भी गाड़ी को पानी से बाहर नहीं निकाला जा सका. 

09:29 AM

गोरखपुर में दारोगा ने की थानेदार की पिटाई, दीवान और मुंशी को करना पड़ा बीच बचाव 

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में फरियादियों के सामने ही थानेदार और दारोगा आपस में मिड़ गए. इस दौरान थाने में जमकर गाली-गलौच किए. इसके बाद थाने में ही दारोगा राम प्रवेश सिंह ने थानेदार अंजुल चतुर्वेदी को पीट दिया. विवाद बढ़ते देख थाने के दीवान और मुंशी ने बीच बचाव करके दोनों को अलग कराया. वहीं, एसपी नार्थ और सीओ कैंपियरगंज ने मौके पर पहुंच गए. उन्होंने दारोगा रामप्रवेश सिंह के खिलाफ अनुशासनहीनता की रिपोर्ट एसएसपी को भेजा दिया है. 

09:08 AM

 चेयरमैन के आवास पर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट
बिजनौर: चेयरमैन के आवास पर दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट. मारपीट की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यहां पर घंटों तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. जन समस्या की शिकायत लोग लेकर पहुंचे थे. पूरा मामला चांदपुर नगर पालिका के चेयर पर्सन पुत्र अरशद अंसारी के आवास का है. 

08:46 AM

नैनीताल में बारिश जारी, 1 राज्य मार्ग, 5 ग्रामीण सड़के बंद 
नैनीताल: कल देर शाम से लगातार बारिश जारी पहाड़ों में हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए हैं.  गौला नदी का जल स्तर 1639 क्यूसेक पहुंच चुका है. जिले में 1 राज्य मार्ग, 5 ग्रामीण सड़के बंद हो गई है. बिजली और पेयजल की आपूर्ति सामान्य है. 

08:33 AM

यूपी के सीएमओ और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य मरीजों का जानेंगे हाल
लखनऊ: अब यूपी के सीएमओ और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य मरीजों का जानेंगे हाल. रोज 10 मरीजों को फोन कर जानेंगे मरीजों का हाल. स्वास्थ्य आपका संकल्प सरकार का अभियान का दायरा बढ़ाया. उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने इस अभियान को शुरू किया था. मरीजों से फीडबैक के आधार पर अस्पतालों की बढ़ाई जाएंगी सुविधाएं.

 

08:29 AM

लखनऊ से एक और निजी कंपनी करने जा रही विमान सेवा शुरू 
लखनऊ: चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से एक और निजी कंपनी अपनी विमान सेवा शुरू करनेजा रहा है. कंपनी ने लखनऊ एयरपोर्ट पर स्टाफ की तैनाती कर दी है. पांच अगस्त से दिल्ली बेंगलुरु मुंबई कोलकाता और गोवा की उड़ान शुरू करेगा. 

08:22 AM

यूपी में बिजली की नई दरें चार अगस्त से होंगी लागू 
लखनऊ: उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग द्वारा 23 जुलाई को घोषित बिजली की नई दरें चार अगस्त से लागू हो जाएंगी. शहरी घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली अब अधिकतम 6.50 रुपये यूनिट ही होगी. इसी तरह ग्रामीण उपभोक्ताओं को बिजली के लिए अधिकतम 5.50 रुपये यूनिट ही देना होगा. 

08:06 AM

आज शाम 6 बजे से शनिवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा मोहनपुर रेलवे फाटक
बरेली: आज शाम 6 बजे से शनिवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा मोहनपुर रेलवे फाटक. फाटक की मरम्मत के काम के चलते फाटक बंद करने का फैसला लिया गया है. मोहनपुर फाटक बहेड़ी-देवरनिया स्टेशन के बीच पड़ता है. 

07:55 AM

उत्तराखंड निगम कर्मचारियों का बड़ा डीए, एक जनवरी से होगा अनुमन्य 
देहरादून: उत्तराखंड की धामी सरकार ने सार्वजनिक निगमों के कर्मचारियों व पेंशनर्स को बड़ी सौगात दी है. इन कर्मचारियों व पेंशनर्स के डीए भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ा हुआ डीए 1 जनवरी 2022 से सार्वजनिक उपक्रमों अनुमन्य होगा. निगम निकायों के कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा. 

07:40 AM

सांप का रेस्क्यू कर आ रहे वन कर्मी को बीच रास्ते में सांप ने काटा
बहराइच: कतर्नियाघाट क्षेत्र के बिछिया बाजार में एक दुकानदार की दुकान में सांप निकलने की सूचना पर वनकर्मियों की टीम रेस्क्यू करने पहुंची थी. पहले टीम को लगा कि मौके पर निकला सांप अजगर है, लेकिन जब मौके पर देखा तो भारी विषधर सांप रसेल वाइपर निकला. फिर क्या था फारेस्ट विभाग की रेस्क्यू टीम ने कड़ी मसक्कत के बाद विषैले रसेल वाइपर सांप को काबू में करके डिब्बे में बंद करके जंगल में छोड़ने के लिये जा रहे थे, इसी दौरान अचानक डिब्बे का ढक्कन खुल गया और सांप को लेकर जा रहे वन विभाग के वनकर्मी (डॉग हैंडलर) को काट लिया.

07:33 AM

मनचले  से परेशान लड़की ने किया सुसाइड, युवक फोटो वायरल करने की धमकी देकर बनाता था रेप करने का दबाव
बांदा: यूपी के बांदा में शोहदे से परेशान होकर एक लड़की के सुसाइड करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. लड़की के परिजनों का आरोप है कि गांव का एक युवक उसको कही आने जाने पर छेड़छाड़ करता था. साथ ही उसने धमकाकर उसके साथ फोटो भी खींच ली थी. जिसको वायरल करने की धमकी देकर बलात्कार करने का दबाव बना रहा था, जिससे परेशान होकर लड़की ने 17 जुलाई 22 को सुसाइड कर लिया.

07:12 AM

चित्रकूट में आज से प्रारम्भ होगा भाजपा का प्रदेश प्रशिक्षण
चित्रकूट: आज से प्रारम्भ होगा भाजपा का प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग. बिन्दीराम होटल में तैयारियां पूरी. 11 बजे से प्रशिक्षण वर्ग की होगी शुरुआत. प्रशिक्षण वर्ग के प्रतिभागियों का कार्यक्रम स्थल पहुचना प्रारंभ. सुरक्षा के किये गए कड़े इंतजाम. 

07:03 AM

भूख से पांच गोवंशों की मौत 
कौशांबी:जिले के म्योहर गौशाला में गुरुवार को भूख से तड़फड़ाकर पांच गोवंशों की मौत हो गई. महज दो दिन में भूख से पांच गायों की मौत ने जिम्मेदारों द्वारा गोवंशों के चारा में धांधली की पोल खोल दिया. इसके अलावा चार गोवंश मरणासन्न स्थिति में पड़ी हुई हैं. जानकारी के बाद पशु चिकित्सक इलाज करने पहुंचे, लेकिन वो भी खानापूर्ति कर वापस चले गए. गौशाला में कीचड़ और गंदगी का अंबार लगा हुआ है. 

07:02 AM

यूपी में अब सार्वजनिक स्थानों पर स्कूल ड्रेस में छात्रों की नहीं होगी एंट्री 
लखनऊ: यूपी में अब सार्वजनिक स्थानों जैसे पार्क, मॉल, रेस्टोरेंट आदि पर विद्यालय के समय में छात्रों को इन जगहों पर यूनिफार्म में एंट्री नहीं होगी. इसको लेकर राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों के लिए आदेश जारी किया गया है. 

Trending news