LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: डॉ. शकुंतला मिश्रा पुनर्वास राष्ट्रीय विवि में VC समेत एक दर्जन से अधिक अधिकारियों को छात्रों ने बनाया बंधक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1335996

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: डॉ. शकुंतला मिश्रा पुनर्वास राष्ट्रीय विवि में VC समेत एक दर्जन से अधिक अधिकारियों को छात्रों ने बनाया बंधक

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 5 September 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: डॉ. शकुंतला मिश्रा पुनर्वास राष्ट्रीय विवि में VC समेत एक दर्जन से अधिक अधिकारियों को छात्रों ने बनाया बंधक
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 5 September 2022: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (UP Politics News, Uttarakhand Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

05 September 2022
23:59 PM

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में अयोध्या के ढांचा विध्वंस मामले में सत्र अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली अपील पर सीबीआई ने आपत्ति दाखिल की कोर्ट ने अगली सुनवाई 26 सितंबर को नियत की है. न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और न्यायमूर्ति रेनू अग्रवाल की खंडपीठ ने यह आदेश अयोध्या निवासी हाजी महबूब अहमद व सैयद अखलाक अहमद की अपील पर दिया. 

23:42 PM

आईएएस अफसर विद्या भूषण ने दिया इस्तीफा
आईएएस अफसर व पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक विद्या भूषण ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए प्रमुख सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक डा. देवेश चतुर्वेदी को इस्तीफा भेजा. इसकी पुष्टि शासन के अधिकारियों ने की है. 

23:31 PM

मंगलवार को 11 बजे होगी योगी कैबिनेट की बैठक
लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को 11 बजे कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित है. इसमें यूपी में छोटे उद्योगों को लगाने वालों को और अधिक सुविधाएं देने के लिए नई एमएसएमई नीति और नई सौर ऊर्जा नीति समेत एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. इसी माह शुरू होने वाले विधानसभा सत्र की तिथियों संबंधी प्रस्ताव पर भी मुहर लगा सकती है. कैबिनेट की बैठक में फर्रुखाबाद में संकिसा बसंतपुर और अयोध्या में मां कामाख्या नगर पंचायत बनाने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. इसके साथ ही नगरीय उपयोग प्रभार शुल्क लगाने के लिए उत्तर प्रदेश विकास अधिनियम में संशोधन संबंधी प्रारूप को कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है. इस अध्यादेश को इसी मानसून सत्र में रखने की तैयारी है. इसके अलावा दो विकास प्राधिकरणों की सीमा विस्तार संबंधी प्रस्ताव को भी कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है. 

23:26 PM

लेवाना सुइट्स अग्निकांड मामले में 22 अभियंताओं के खिलाफ होगी कार्रवाई
लखनऊ विकास प्राधिकरण लेवाना सुइट्स अग्निकांड मामले में 2017 से लेकर 22 तक इस क्षेत्र में तैनात रहे 22 अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई करेगा. जिसकी संस्तुति शासन को की जा रही है. इसके अलावा होटल के डिमोलेशन और सील करने का आदेश जारी कर दिया गया है. बड़ी खबर यह है कि एक भी अधिकारी इनमें से राजधानी लखनऊ में इस वक्त तैनात नहीं है. ज्यादातर कर्मचारियों के ट्रांसफर हो चुके हैं या वह सेवानिवृत्त हो चुके हैं. 

 

23:23 PM

कुख्यात बदमाश श्याम बाबू पासी को 8 वर्ष का कारावास व 5 हजार का अर्थदण्ड
जनपद आजमगढ़ के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश, कोर्ट नं. 4 विशेष न्यायाधीश (गैंगेस्टर एक्ट) आजमगढ़ द्वारा थाना जहानागंज, थाना बिलरियागंज व थाना तरवां पर पंजीकृत मुकदमा संख्या 87 सन् 1997 में जहानागंज, 154, 155 सन् 2000 में बिलरियागंज व 32 सन् 2002 में तरवां के अंतर्गत धारा 3(1) उ.प्र. गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया-कलाप निवारण अधिनियम से सम्बन्धित अभियुक्त श्याम बाबू पासी, निवासी वीरपुर थाना मेंहनगर, आजमगढ़ को दोषसिद्ध पाते हुए 8 वर्ष के सश्रम कारावास एवं 5 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया है. अभियुक्त द्वारा जुर्माना अदा न करने की स्थिति में 1 माह के अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी. बता दें कि श्याम बाबू पासी का कई गैंग समेत माफिया मुख्तार अंसारी के गैंग से साथ जुड़ाव रहा. 

 

23:02 PM

बदायूं में सात बंदरों की निर्ममता से हत्या
बदायूं जनपद के उसावा थाना क्षेत्र के गुरा बरेला गांव के जंगल में एक बड़ी घटना सामने आई है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस वीडियो में बंदर मृत अवस्था में दिख रहे हैं. 7 बंदरों की बांधकर निर्मम हत्या की गई है. वीडियो वायरल होने के बाद गांव पहुंचे वन रेंजर ने थाने में तहरीर दी है, जिसके बाद पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम की धारा में मामला अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है. पुलिस ने घटना के बाद बंदरों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

22:48 PM

भू-कानून के अध्ययन और परीक्षण के लिए गठित समिति ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को सौंपी रिपोर्ट
देहरादून: राज्य में भू-कानून के अध्ययन व परीक्षण के लिए गठित समिति ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. समिति ने प्रदेश हित में निवेश की संभावनाओं और भूमि के अनियंत्रित क्रय-विक्रय के बीच संतुलन स्थापित करते हुए अपनी 23 संस्तुतियां सरकार को दी हैं. आज मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में समिति के अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव श्री सुभाष कुमार, समिति के सदस्य व श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य श्री अजेंद्र अजय, पूर्व आईएएस अधिकारी श्री अरुण ढौंडियाल व श्री डी.एस.गर्व्याल और समिति के पदेन सदस्य सचिव के रूप में हाल तक सचिव राजस्व का कार्यभार संभाल रहे श्री दीपेंद्र कुमार चौधरी ने मुख्यमंत्री श्री धामी से भेंट की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरकार शीघ्र ही समिति की रिपोर्ट का गहन अध्ययन कर व्यापक जनहित व प्रदेश हित में समिति की संस्तुतियों पर विचार करेगी और भू - कानून में संशोधन करेगी.

 

22:40 PM

हरिद्वार: युवक की हत्या मामले में खुलासा
हरिद्वार: सिडकुल थाना क्षेत्र में बीती 13 जून को अंकित नामक व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने उसी के साथ काम करने वाले साथी को गिरफ्तार किया है. पुलिस जांच के मुताबिक, 5000 के लेन देन को लेकर हत्या की गई थी. बहादुर सिंह चौहान सीओ सदर हरिद्वार ने बताया कि 13 जून को एक फैक्ट्री में काम करने वाले शर्म एक युवक अंकित की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी इसको लेकर पुलिस लगातार छानबीन कर रही थी, ₹5000 के लेनदेन को लेकर इस युवक की हत्या की गई थी हत्या करने वाला युवक भी इसी फैक्ट्री में काम करता था सिडकुल पुलिस ने हत्या के आरोपी सुनील मिश्रा निवासी लखीमपुर खीरी को गिरफ्तार किया है. 

22:24 PM

गोरखपुर पुलिस ने चलाया विशेष अभियान
ऑपरेशन शिकंजा के तहत गोरखपुर पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए दो दिवसीय विशेष अभियान चलाया है. इस दौरान जनपद पुलिस द्वारा विभिन्न थानों से फरार चल रहे 141 वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

22:04 PM

डॉ शकुंतला मिश्रा पुनर्वास राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति समेत 1 दर्जन से अधिक अधिकारी बने बंधक
लखनऊ:  डॉ शकुंतला मिश्रा पुनर्वास राष्ट्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति समेत 1 दर्जन से अधिक अधिकारियों को छात्रों ने बंधकर बना लिया है. कुलपति राणा कृष्ण पाल सिंह, कुलसचिव अमित सिंह, परीक्षा नियंत्रक अमित राय व वित्त अधिकारी संजय सिंह सहित 1 दर्जन से अधिक शिक्षक व अधिकारी बंधक हैं. अराजकता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई है. एसडीएम और एसीपी भी मौके पर पहुंच रहे हैं. 

 

22:02 PM

यूपी भाजपा की कोर कमेटी की बैठक खत्म
यूपी भाजपा की कोर कमेटी की बैठक खत्म हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर यह बैठक हुई. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनात के साथ राधा मोहन सिंह, भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) तथा उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) भी शामिल हुए. माना जा रहा है कि कोर कमेटी की बैठक के बाद भाजपा प्रदेश संगठन में भी फेरबदल हो सकता है. 

21:46 PM

गोरखपुर: गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला सहारा स्टेट
गोरखपुर में खोराबार थाना क्षेत्र सहारा स्टेट सोमवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. गोलियों की आवाज से क्षेत्र दहशत का माहौल व्याप्त हो गया. सहारा स्टेट में दोपहर में एक व्यक्ति ने अचानक गोली चलाना शुरू कर दिया. पहले तो स्थानीय लोगों ने सोचा कि बंदरों के आतंक से बचने के लिए कोई पटाखा बजा रहा है, लेकिन सामने देखा तो सहारा स्टेट के न्यू यमन का निवासी गौरव सिंह फायरिंग कर रहा है. यह देख सभी लोगों की सांसें अटक गई. तभी सहारा के ही कुछ साहसी लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए आदमी को धर दबोचा. सोसायटी के पदाधिकारियों ने पुलिस को फोन किया. रामगढ़ ताल और खोराबार थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. घर के सामने खड़ी चार पहिया वाहन की डिग्गी में डबल बैरल की बंदूक और कारतूस को पुलिस ने बरामद किया. कॉलोनी के लोगों का कहना है कि बीते कल भी इसने ऐसे ही फायरिंग किया था. लोगों के घरों के सामने जाकर लगातार कई राउंड फायरिंग कर रहा था. हालांकि गनीमत यह है कि इस फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ. फिलहाल खोराबार पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. 

21:32 PM

तमंचे के साथ युवक की फोटो वायरल
बागपत के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र में एक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे युवक तमंचे के साथ दिख रहा था. तफ्तीश में जुटी पुलिस ने युवक को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया है और जांच में जुट गई है. 

21:09 PM

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने सोमेश्वर विधानसभा के रमेला डूंगरी और नैकाना गांव में पुल का शिलान्यास किया
कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने सोमेश्वर विधानसभा के रमेला डूंगरी और नैकाना गांव में पुल का शिलान्यास किया. राज्य योजना के अंतर्गत बनाए जा रहे पुल की लागत 132.20 लाख रुपये है. पुल के निर्माण होने से स्थानीय जनता को फायदा होगा. आपको बता दें कि पूर्व में आई आपदा में गांवों को जोड़ने वाले दोनों ही पुल बह गये थे. आज कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के रमेला डूंगरी गांव पहुंचीं. इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने रमेला डूंगरी गांव में 24 मीटर पैदल स्पान स्टील गार्डर पुल का शिलान्यास विधिवत पूजा अर्चना के साथ किया. कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि पूर्व में 2010 में आई आपदा में यहां पर जो पुल था वह बह गया था. आज इस पुल का शिलान्यास हुआ है. बहुत जल्द यह पुल बनकर अस्तित्व में आ जायेगा. जिससे स्थानीय ग्रामीणों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी.

20:43 PM

गैंगस्टर एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई, तीन हिस्ट्रीशीटरों की 1 करोड़ 2 लाख की संपत्ति कुर्क
बाराबंकी जिले में प्रशासन ने तस्करी करने वाले तीन बड़े तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. बाराबंकी की जैदपुर पुलिस व राजस्व प्रशासन ने मादक पदार्थ की तस्करी कर अवैध रूप से धन अर्जित करने वाले टिकरा उस्मा व टिकरा मुर्तजा के तीन हिस्ट्रीशीटर अभियुक्तों की अचल संपत्ति कुर्की की है. इस कुर्की की कीमत लगभग 1 करोड़ 2 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस व प्रशासन ने कुर्की की यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की है. बता दें कि बाराबंकी पुलिस व प्रशासन लगातार अपराधियों पर सख्त कार्रवाई कर रहा है. आज एक बार फिर की गई इस कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप का माहौल है. 

 

20:31 PM

लेवाना होटल अग्निकांड के बाद निजी हॉस्पिटल पर शिकंजा, सील होंगे असुरक्षित अस्पताल
लखनऊ लेवाना होटल अग्निकांड के बाद अब निजी हॉस्पिटल पर भी शिकंजा कसा जाएगा. बिना फ़ायर, विद्युत NOC,के चल रहे हॉस्पिटल सील को सील किया जाएगा. इसको लेकर लखनऊ CMO ने आदेश जारी किया है. जिसके बाद कल से अभियान चलाकर असुरक्षित हॉस्पिटल सील किये जायेंगे. 

20:12 PM

बरेली में टैंकर ने सिक्योरिटी गार्ड को मारी टक्कर, मौत
बरेली: साइकिल सवार सिक्योरिटी गार्ड को टैंकर ने टक्कर मार दी. जिससे गार्ड की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक की शिनाख्त राजीव कुमार तोमर के रूप में हुई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है. हादसा सुभाषनगर थाना क्षेत्र बदायू रोड पर शाम को हुआ. 

 

19:46 PM

दुष्कर्म के दोषी को उम्रकैद
भदोही में दुष्कर्म के दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. युवक ने अपहरण कर नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म किया था. कोर्ट ने 2 लाख 25 हजार का जुर्माना भी लगाया है. सुरियावां थाना में 2017 में मुकदमा दर्ज हुआ था. 

19:45 PM

पेड़ से लटका मिला छात्रा का शव
अलीगढ़: सुबह से लापता 9वीं की छात्रा का शव पेड़ से लटका मिला है. परिजनों ने छात्रा की हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया है. परिजनों समेत हंगामा कर रहे सैकड़ों ग्रामीण पुलिस को शव नहीं उठाने दे रहे हैं. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. जो ग्रामीणों को समझाने में जुटी है. घटना इगलास थाना इलाके के गांव हरौथा के करीब की है. 

 

19:31 PM

घाट किनारे नॉनवेज बनाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार
अयोध्या: घाट के किनारे नॉनवेज बना रहे दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेजा है. लखनऊ निवासी धर्मेंद्र पुत्र नाथूराम और हरदोई के निवासी धर्मपाल पुत्र रामजीत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कल देर शाम सरयू के घाट पर मटन और चिकन बनाए जाने का वीडियो वायरल हुआ था. जिसको लेकर स्थानीय संतों ने आक्रोश जताया था. आरोपी अयोध्या कोतवाली के नया घाट क्षेत्र के चौधरी चरण सिंह घाट पर नॉनवेज बना रहे थे. 

 

18:31 PM

IIT Kanpur और KDA के बीच हुआ करार

आईआईटी कानपुर और केडीए के बीच एमओयू साइन किया गया है.आईआईटी कानपुर  कानपुर विकास प्राधिकरण का नॉलेज पार्टनर बनेगा. यूपी में ब्लाकचेन टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने वाला पहला केडीए प्राधिकरण होगा.एकेडमिक रिसर्च के आधार पर केडीए की पॉलिसी को बेहतर बनाया जाएगा.

18:01 PM

हाथरस: हथियारबंद बदमाशों ने एक महिला के गले से चेन खींच ली
यूपी के हाथरस जिले के क़स्बा सादाबाद में मुरसान रोड पर सीएचसी के सामने बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों ने एक महिला के गले से चेन खींच ली और फरार हो गए. कस्बे के टीकम नगर की रेनू बघेल नाम की यह महिला वारदात के समय अपनी बेटी के साथ बाजार जा रही थी. रविवार की यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गयी है.

 

17:24 PM

मुजफ्फरनगर में चोरों का आतंक, दो घरों से लाखों की ज्वेलरी चोरी
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में रविवार की देर रात चोरों ने अपना आतंक मचाते हुए दो घरों में लाखों रुपये की ज्वेलरी चोरी कर सनसनी फैला दी. घटना की जानकारी उस समय हुई जब पीड़ित परिवार सुबह सवेरे अपनी नींद से जागा. इसके बाद घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब छानबीन की तो चोरी की गई ज्वैलरी के खाली डब्बे गांव में स्थित एक सरकारी स्कूल में पड़े मिले.

17:06 PM

लखनऊ अग्निकांड से जुड़ी बड़ी खबर, लेवाना होटल पर चलेगा बुलडोजर
बताया जा रहा है कि मानकों की अनदेखी को लेकर लेवाना होटल को पहले भी नोटिस भेजा गया था. आज अग्निकांड के हादसे के बाद प्रशासन ने बड़ा एक्शन लेते हुए यह फैसला किया है कि लेवाना होटल ध्वस्त किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, होटल की तरफ से मानचित्र पेश नहीं किया जा सका था.

17:01 PM

आगरा: मंदिर के पुजारी पर हुआ जानलेवा हमला
प्राचीन चामुंडा मंदिर के पुजारी हैं शेखर धाकड़. हमले में पुजारी शेखर गंभीर रूप से हुए घायल. रात 2 से सुबह 4 बजे के बीच की बताई जा रही है घटना. लोगों का आरोप पुलिस ने अब तक नहीं की कोई कार्रवाई. अब तक नहीं खंगाले गए सीसीटीवी. आगरा के पुष्पांजलि हॉस्पिटल में कराया मंदिर के पुजारी को भर्ती. लोगों का आरोप पुलिस नही कर रही सुनवाई. हिंदूवादी नेताओं में आक्रोश थोड़ी ही देर में कई हिंदूवादी नेता घटना को लेकर होंगे इकट्ठा. थाना नाई की मंडी क्षेत्र का है मामला.

16:41 PM

मथुरा: न्यायालय ने 10 लोगों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा
अदालत में 9 आरोपी हुए थे हाजिर.  एक आरोपी अवधेश यादव नहीं हुआ हाजिर. 10-10 हजार के अर्थदंड का भी न्यायालय ने सुनाया फरमान. अर्थदंड न देने पर 6 माह का अतिरिक्त कारावास की सुनाई सजा. 28 दिसंबर 2006 को अभियुक्तों ने विनोद शंकर शर्मा का किया था अपहरण. अपहरण के बाद बदमाशों ने 71 लाख की फिरौती ली थी. 3 जनवरी को बदमाशों ने फिरौती की 4 लाख लेने के बाद अपहृत को किया था मुक्त. कुख्यात बदमाश भूरा गैंग ने दिया था अंजाम. भूरा की पूर्व में हो चुकी है मौत.

16:21 PM

इलाहाबाद HC के चीफ जस्टिस के नाम पर रजिस्ट्रार को भेजा गया फर्जी मैसेज 
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल के नाम पर रजिस्ट्रार को फर्जी मैसेज भेजा गया है. फिलहाल एसीएस होम के आदेश पर सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज हुआ. धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ. रजिस्ट्रार को भेजे गए मैसेज में चीफ जस्टिस हाईकोर्ट के नाम का इस्तेमाल किया गया है. शुरुआती जांच- पड़ताल में मामला फर्जी पाया गया है. जिसके बाद मुकदमा दर्ज कराया गया है.

16:11 PM

लखनऊ: 2008 बैच के IAS विद्या भूषण ने मांगा VRS 
व्यक्तिगत कारणों का विद्या भूषण ने दिया हवाला. पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के MD हैं विद्या भूषण. आईपीएस अलंकृता सिंह के पति हैं विद्या भूषण. बिना सूचना विदेश जाने के मामले में अलंकृता हैं सस्पेंड.

16:00 PM

लखनऊ: लेवाना होटल अग्निकांड मामला, एलडीए कर सकता है दोषी अफसरों पर कार्रवाई 
वीसी एलडीए और कमिश्नर लखनऊ की बैठक जारी. LDA के दोषी अधिकारियों पर गिर सकती है गाज. जोनल अधिकारी राजीव कुमार, JN दुबे पर हो सकती है कार्रवाई.

12:39 PM

बांदा : कई सीओ और निरीक्षकों का तबादला
बांदा एसपी अभिनंदन ने कई सीओ और निरीक्षकों का किया तबादला. जिले के 5 सीओ 17 प्रभारी निरीक्षक सहित 2 उप निरीक्षकों के कार्य क्षेत्र में हुआ बदलाव. कानून व्यवस्था को ठीक और दुरुस्त रखने के लिए बदले गए थाना प्रभारी. श्याम बाबू शुक्ला होंगे नये नगर कोतवाली. अंबुजा त्रिवेदी को मिली सीओ सिटी की जिम्मेदारी.

 

12:00 PM
बिजनौर-यूपी पुलिस की वर्दी में फर्जी दारोगा पुलिस के हत्थे चढ़ा
पुलिस में भर्ती कराने के नाम पर फ़र्ज़ी दरोगा हुआ बेनकाब. पकड़ा गया वर्दी में फर्जी दारोगा सेंटी हल्दौर का है निवासी. थाना कोतवाली शहर कोतवाली बिजनौर से किया गिरफ्तार.
11:29 AM

प्रयागराज:  अतीक अहमद की संपत्ति को कब्जे में लेने की तैयारी
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम जल्द ही माफिया अतीक की आठ करोड़ कीमत की संपत्ति को कब्जे में लेगा. करीब सालभर पहले ईडी की टीम ने इस संपत्ति को अस्थाई तौर पर अटैच किया था. अब ईडी की टीम अतीक की संपत्ति को कब्जे में लेगा. झूंसी के कटका इलाके में स्थित आठ करोड़ कीमत की संपत्ति को कब्जे में लेगी ईडी की टीम.

11:08 AM

आगरा के सैंया टोल पर खनन माफिया के खिलाफ zee media का जोरदार असर 
zee media पर खबर चलने के बाद थाना सैंया में 20-25 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. सैंया टोल पर जिस तरह से धड़धड़ाते हुए बालू से भरे ट्रैकर निकले थे, उससे बड़ा हादसा हो सकता था

 

10:58 AM
10:44 AM

अस्पताल में 10 लोग भर्ती-एडिशनल डायरेक्टर
लखनऊ-लेवाना होटल में हादसे पर एडिशनल डायरेक्टर गैस बाजपेई का बयान, कहा- 10 घायल हुए हैं. दो की मौत हो गई है. लेवना सूट्स हजरतगंज में आज सुबह आग लगने की घटना हुई जिसके बाद से ही मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा. सिविल अस्पताल में अब तक 10 लोग भर्ती हुए हैं जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है.

 

10:37 AM
सीएम योगी पहुंचे अस्पताल
सीएम योगी लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचे हैं. योगी लेवाना होटल में घायल लोगों से हाल-चाल लेने के लिए पहुंचे हैं.
10:28 AM

वाराणसी ज्ञानवापी मामले में आज फिर होगी सुनवाई
विश्व वैदिक सनातन संघ की ओर से दायर याचिका पर हो रही है सुनवाई. याचिका में शिवलिंग की नियमित पूजा का अधिकार एवं ज्ञानवापी क्षेत्र में मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध तथा विवादित ढांचे को गिराए जाने की मांग की गई है. वाद संख्या 712/22 - भगवान आदि विश्वेशर विराजमान एवं अन्य बनाम उत्तर प्रदेश सरकार एवं अन्य मामले में होगी सुनवाई. न्यायलय में मुस्लिम पक्ष की 7/11 की दरख्वास्त का जवाब प्रस्तुत करते हुए बहस करेंगे राखी सिंह के वकील एडवोकेट शिवम गौड़. सुनवाई से पहले राखी सिंह के वकील शिवम गौड़ की हटाई गई पुलिस सुरक्षा. विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह जी से ने जताई आशंका कहा जान को है खतरा.

10:01 AM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख
लखनऊ के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना की मुझे जानकारी प्राप्त हुई.  स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है. राहत और बचाव कार्य जारी है. मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के सम्पर्क में है. मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूँ.

 

09:36 AM
बागपत : घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म की वारदात
महिला ने पड़ोसी युवक पर लगाया तमंचे के बल पर दुष्कर्म करने का आरोप. शोर शराबा सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने युवक को कमरे किया किया बंद. मौक़े पर पहुंची पुलिस को सौंपा आरोपी. कोतवाली बड़ौत क्षेत्र के खड़खड़ी गांव में देररात का मामला
09:21 AM
लोगों का बेहतर इलाज कराया जाए-योगी
मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ में लेवाना होटल में लगी आग का संज्ञान लिया. दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाने के निर्देश दिए. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने और राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.
09:05 AM

ग्रेटर नोएडा -2 अफगानियों की निशानदेही में 30 करोड़ की हेरोइन बरामद
गैरेज में खड़ी कार में छिपा रखी थी हेरोइन. कार से 5 किलो हेरोइन हुई बरामद. गैराज मालिक और एक मेकेनिक को दिल्ली पुलिस ले गई साथ. दिल्ली पुलिस ने 2 अफगानी तस्करों की निशानदेही पर बरामद की 30 करोड़ की हेरोइन. बीटा 2 थाना क्षेत्र के ऐच्छर इलाके के एक गेराज में खडी थी गाड़ी.

 

08:48 AM

लखनऊ-लोगों को निकालने की कोशिशें जारी
होटल में फंसे 18 लोगों को निकाला गया. आग में कई लोगों के झुलसने की खबर है. लोगों को बाहर निकालने की कोशिशें जारी हैं. मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं.

 

08:29 AM
लखनऊ: लेवाना होटल में लगी आग, कई लोग अंदर फंसे, मौके पर दमकल की गाड़ियां
लखनऊ- लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित होटल लेवाना में लगी आग. कई लोग फंसे. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद.
08:11 AM
देहरादून-कांग्रेस को फिर लग सकता है झटका 
आज कुछ कांग्रेसी नेता ज्वाइन कर सकते हैं भाजपा. हरिद्वार के कुछ कांग्रेस नेता आज भाजपा का दामन थामेंगे. दोपहर 12:00 बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय में होगी जॉइनिंग. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट व पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की मौजूदगी में होगी जॉइनिंग. हरिद्वार पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस में सेंधमारी. कांग्रेस के सामने चुनौती.
07:55 AM
लखनऊ-टूर पर जाने वाले आईएएस अब साझा करेंगे अनुभव विदेश
स्टडी टूर या फिर कार्यशालाओं में जाने वाले आईएएस अफसरों को अपने अनुभवों को अब साझा करना होगा. इसे विभागीय कामों में अमल लाकर सुविधाओं को और बेहतर किया जाएगा. जिससे लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें. मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की ओर से विभागाध्यक्षों को इस संबंध में निर्देश भेज दिया गया है.
07:45 AM

साधु संतो की बड़ी बैठक
संगम क्षेत्र में मांस मदिरा पर पाबंदी लगाने की मांग को लेकर साधु संतो की बड़ी बैठक.त्रिवेणी संगम क्षेत्र के चारों तरफ पांच कोष में मांस मदिरा पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग.

 

07:44 AM

डिप्टी सीएम का थाने में छापा
यूपी के सीतापुर में दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लखनऊ लौटते समय एनएच 24 पर पड़ने वाले कमलापुर थाने में मारा छापा. डिप्टी सीएम ने थाने में मौजूद दीवान से उनके रजिस्टर भी देखें. मुकदमों की जांच के बारे में भी पूछा.  इसके बाद डिप्टी सीएम कंप्यूटर कक्ष का भी निरीक्षण किया.  थाने के अंदर जर्जर लाइट वायरिंग को ठीक कराने के निर्देश दिए. कमलापुर थाने का निरीक्षण करने के बाद डिप्टी सीएम लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

07:40 AM

लखनऊ - भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल और प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह सोमवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संगठनात्मक बैठक करेंगे. इस बैठक से भाजपा के सभी जिलाध्यक्ष वर्चुअल जुड़ेंगे. बताया जा रहा है कि संगठनात्मक बैठकों के माध्यम से सेवा पखवाड़ा में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा के साथ ही क्या करना है जिलाध्यक्षों को बताया जाएगा.

 

07:35 AM

लखनऊ प्रवास पर रहेंगे राधा मोहन सिंह​
लखनऊ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी  राधा मोहन सिंह  कल दिनांक 5 सितंबर 2022 को लखनऊ प्रवास पर रहेंगे.

 

07:20 AM

5 सितंबर को हर वर्ष पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के अवसर पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है. भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इस वर्ष 5 सितंबर को 46 शिक्षकों को विज्ञान भवन में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करेंगी.

 

06:59 AM

शिक्षकों को सम्मानित करेंगे सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर लोकभवन में कई बोर्ड के मेधावियों के आठ प्रधानाचार्यों को सम्मानित करने के साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग के 75 शिक्षकों को भी राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित करेंगे.लखनऊ प्रवास पर रहेंगे राधा मोहन सिंह​..सीएम पुष्कर सिंह धामी आज सुबह 11.30 बजे शहीद स्थल खुमाड़ में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. सोमवार शाम को प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी.

 

Trending news