Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: कानपुर: लॉकअप में बंद हिस्ट्रीशीटर ने ब्लेड से हाथ की काटी नस, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1310594

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: कानपुर: लॉकअप में बंद हिस्ट्रीशीटर ने ब्लेड से हाथ की काटी नस, मचा हड़कंप

LIVE उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

Live: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: कानपुर: लॉकअप में बंद हिस्ट्रीशीटर ने ब्लेड से हाथ की काटी नस, मचा हड़कंप
LIVE Blog

LIVE: उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 August 2022:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. उत्तर प्रदेश में लखनऊ और सीतापुर समेत कई जिलों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. छापेमारी के दौरान मुख्तार अंसारी के ईडी ने 100 से अधिक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज, बैंक से जुड़े दस्तावेज व अन्य प्रपत्र बरामद किए हैं..मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में सफोकेशन के चलते दो लोगों की मौत  हो गई है और आधा दर्जन लोग घायल  हो गए हैं. हल्द्वानी में अगले 24 घंटे के लिये भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

 

 

20 August 2022
22:49 PM

सूदखोरों से तंग युवक ने की आत्महत्या, मचा हड़कंप
रायबरेली में सूदखोरों से तंग आकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली है. युवक ने सुसाइड नोट में सभी के नाम लिखे हैं. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामला मिल एरिया थाना इलाके का है. यहां कांशीराम कालोनी का रहने वाला तौसीफ फाइनेंस का कारोबार करता है. परिजनों के मुताबिक बाज़ार में उसका काफी पैसा फंसा था. यह पैसा उसने बाजार से ऊंचे ब्याज पर उठाकर बांटा था. उधर फाइनेंस किया गए रुपये उसके वापस नहीं मिल रहे थे और इधर सूदखोर उस पर लगातार दबाव बना रहे थे. इसी से तंग आकर तौसीफ रज़ा ज़ैदी ने उस वक्त अपने घर के भीतर ही फांसी पर झूल गया जब परिजन खरीददारी करने बाजार गए थे। तौसीफ रजा जैदी ने सुसाइड नोट में उन सभी के नाम लिखे हैं, जो उस पर पैसे के लिए दबाव बना रहे थे. 

22:36 PM

मुरादाबाद पुलिस का फेसबुक बनाया, किया CM योगी का सिर काटने वाले को दो करोड़ का नकद इनाम का ऐलान 
मुरादाबाद में एक फेसबुक अकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने पर 2 करोड़ के ईनाम की घोषणा की पोस्ट डाली गई. ये पोस्ट मुरादाबाद पुलिस के एक फर्जी पेज से डाली गई, जिसको आयुषी माहेश्वरी नाम की आरएसएस से जुड़ी महिला कार्यकर्ता ने मुरादाबाद पुलिस को ट्वीटर पर टैग कर जानकारी देते हुए संज्ञान में लेकर कार्यवाही का निवेदन किया. जिसके बाद में मानो मुरादाबाद पुलिस के कान खड़े हो गए. मुरादाबाद पुलिस ने ट्वीट कर साइबर सेल को जांच दिए जाने की बात कही, तो वहीं मामला संज्ञान में आते ही मुरादाबाद के सीनियर अधिकारियों के आदेश पर तुरंत साइबर सेल जानकारी कर कार्यवाही करने में लग गए.

22:17 PM

कानपुर: लॉकअप में बंद हिस्ट्रीशीटर ने ब्लेड से हाथ की काटी नस, मां ने दिया था ब्लेड
कानपुर: किदवईनगर थाना पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने. लॉकअप में बंद हिस्ट्रीशीटर ने ब्लेड से हाथ की नस काटी. पुलिस कस्टडी में हिस्ट्रीशीटर ने किया आत्महत्या का प्रयास. आनन फानन में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर को अस्पताल में भर्ती कराया. हिस्ट्रीशीटर से मिलने आई उसकी मां ने दिया था ब्लेड. पुलिस कार्रवाई में सहानुभूति हासिल करने के लिए खुद को ब्लेड से घायल किया. तीन थानों से वांछित चल रहा था हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर. हिस्ट्रीशीटर पर विभिन्न थानों से गंभीर धाराओं में डेढ़ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं.

22:17 PM

बसपा विधायक उमाशंकर सिंह के गांव में हुआ दंगल
बलिया: बसपा विधायक उमाशंकर सिंह के पैतृक गांव खानवर में दंगल का आयोजन किया गया. दंगल में जनपद राज्य एवं नेशनल स्तर के पुरुष एवम महिला पहलवानो ने हिस्सा लिया. बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी के अगले दिन खाकी बाबा के समाधि स्थल के पास दंगल का आयोजन हर साल किया जाता है. यह परंपरा पुरखों से चली आ रही है ।ऐसे दंगल के आयोजन से गांव स्तर के खिलाड़ियों को बाहर के खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है जिससे उनकी प्रतिभा निखर कर सामने आती है.

21:50 PM

छुट्टा सांड ने ली किसान की जान, मचा हड़कंप 
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के तितावी गांव में शनिवार की सुबह को उस समय हड़कंप मच गया. जब सांडों के एक झुंड ने खेत में चारा काटते वक्त एक 65 वर्षीय राजबीर किसान को टक्कर मार-मारकर मौत के घाट उतार दिया.

 

21:36 PM

कानपुर सौतेले पिता ने मासूम की पीट-पीटकर की हत्या
कानपुर सौतेले पिता ने मासूम की पीट-पीटकर की हत्या. मां ने सौतेले पति पर लगाया हत्या का आरोप. बिल्हौर कोतवाली के भडिया सुजावलपुर की घटना.

 

21:19 PM

अलीगढ़: कलयुग की पत्नी ने प्रेमी की खातिर सुपारी देकर उजड़वाया था अपना सुहाग
अलीगढ़: अलीगढ़ में कलयुगी पत्नी के द्वारा अपने ही सुहाग को अपने प्रेमी की खातिर 1 लाख की सुपारी देकर मौत के घाट उतरवा दिया. जिसने भी घटना के बारे में सुना दंग रह गया. म्रतक के भाई के द्वारा अपनी भाभी पर हत्या का आरोप लगाया था. जिसका पुलिस ने चंद घण्टों में खुलासा कर दिया है.

 

21:12 PM

झांसी: तथाकथित 2 महिलाओं सहित 5 शिक्षक हुए गिरफ्तार, फर्जी नियुक्ति से पाई थी नौकरी 
झांसी के तीन अलग-अलग राजकीय हाई स्कूल विद्यालयों में एक महीने पहले तीन युवक और दो युवती शिक्षक बनकर आये और विद्यालय में जॉइनिंग ले ली. जब नियुक्ति पत्र से सम्बन्धित प्रपत्रों की जांच-पड़ताल की गई तो पूरा मामला फर्जी निकला और नियुक्ति पत्र फर्जी पाये गए. विद्यालयों के प्रधानाचार्य की शिकायत पर पुलिस ने पांचों फर्जी शिक्षकों खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें हिरासत में लेकर सरगना की तलाश में जुट गई है. पांचों तथाकथित शिक्षक जनपद आजमगढ़ के रहने वाले है.

20:42 PM

हाई टेंशन तार टूटकर खेत मे काम कर रही दो महिलाओं के ऊपर गिरा, दोनों की मौके पर मौत
एटा थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव छतौनी में खेत पर काम कर रही दो महिलाओं के ऊपर हाई टेंसन तार टूटकर गिर गया. जिससे दर्दनाक हादसा हो गया दोनों महिलाओं की मौके पर ही करंट लगने से मौत हो गयी. मौत की खबर सुन परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना ग्रामीणों द्वारा नजदीक़ी थाना कोतवाली देहात पुलिस को दी. मौके पर तत्काल पहुंची पुलिस ने मृतक 50 बर्षीय महिला उषा देवी और चंद्रवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. 

 

20:40 PM

सीएम योगी ने किसानों की सहायता के लिए दिए ये निर्देश 
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में मानसून और फसल बुआई की स्थिति की समीक्षा की. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए. सीएम योगी ने निर्देश दिए कि किसानों के हितों का ध्यान में रखते हुए ज्यादा सहायता दिया जाने की जरूरत है. इसलिए बकाये के कारण किसानों के ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन नहीं काटे जाएं. पॉवर कॉर्पोरेशन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बढ़ाई जाए. कम बारिश की वजह से किसानों के सामने आई चुनौतियों के बीच एक-एक किसान का हित सुरक्षित रखा जाएगा. किसानों को हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी.

 

20:19 PM

झांसी में पांच फर्जी शिक्षक हुए गिरफ्तार 
झांसी के तीन अलग-अलग राजकीय हाईस्कूल विद्यालयों में एक महीने पहले तीन युवक और दो युवती शिक्षक बनकर आये और विद्यालय में जॉइनिंग ले ली. जब नियुक्ति पत्र से सम्बन्धित प्रपत्रों की जांच-पड़ताल की गई तो पूरा मामला फर्जी निकला और नियुक्ति पत्र फर्जी पाये गये. विद्यालयों के प्रधानाचार्य की शिकायत पर पुलिस ने पांचों फर्जी शिक्षकों खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें हिरासत में लेकर सरगना की तलाश में जुट गई है. पांचों तथाकथित शिक्षक जनपद आजमगढ़ के रहने वाले हैं. 

20:18 PM

हरदोई में शराबी का थाने में हाई वोल्टेज ड्रामा
हरदोई में आज कोतवाली बिलग्राम का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शराबी कोतवाली के अंदर हाई वोल्टेज ड्रामा करता दिख रहा है. कोतवाली में शराबी ने पुलिस कर्मियों के साथ भी अभद्रता की. पुलिस ने शराबी व्यक्ति को संभालने की तमाम कोशिश की लेकिन उनको नाकामयाबी ही हाथ लगी. पुलिस ने गार्ड की तहरीर पर शराब पीकर हंगामा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है और कार्रवाई में जुटी है. 

19:42 PM

ट्रेन से कटकर 18 बकरियों की मौत
अयोध्या में ट्रेन से कटकर 18 बकरियों की मौत हो गई . जानकारी के मुताबिक तीन चरवाहे रेल की पटरी किनारे बकरियां चरा रहे थे. तभी बकरियां रेलवे ट्रैक पर आ गईं. हादसे में बकरियों की कटकर मौत हो गई. घटना अयोध्या प्रयागराज रेलखंड पर कोतवाली बीकापुर के नासीपुर मूसी गांव के पास की है. 

19:22 PM

बिजनौर मे सरकारी अस्पताल को डॉक्टर ने बनाया दिया शराब का अड्डा
बिजनौर जिले के नजीबाबाद के समीपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नशे की हालत में एक डॉक्टर बेड पर सोता मिला. साथ ही डॉक्टर के ऊपर महिला कर्मचारियों के साथ भी दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा है. आरोप है कि अभी हाल फिलहाल में बरेली से ट्रांसफर होकर आया डॉक्टर दारू की बोतल लेकर अस्पताल में पहुंचा और वहीं दारू पीकर लुढ़क गया. डॉक्टर पर दारू के नशे में धुत हो महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने का भी आरोप है. 

 

19:21 PM

गाजियाबाद में नगरपालिका कर्मचारियों ने किया हंगामा
गाजियाबाद के लोनी में नगरपालिका कर्मचारियों ने तहसील दिवस पर अधिकारियों की जन सुनवाई के दौरान हंगामा किया और एक कर्मचारी ने खुद पर पेट्रोल डाल आग लगाने का प्रयास किया. जिसके बाद वहां मौके पर हड़कंप मच गया. मौके पर मौजूद लोगों और पुलिसकर्मियों ने किसी तरह पेट्रोल डालने वाले कर्मचारी को पकड़ा और आग लगाने से रोक लिया. आज लोनी नगरपालिका के कर्मचारी अपने वेतन भुगतान की मांग को लेकर तहसील दिवस के मौके पर पहुंचे थे और बीते कुछ माह का वेतन न मिलने की बात अधिकारियों को बतायी थी. जहां सही से सुनवाई ना होते देख नगर पालिका कर्मचारी भड़क गए और हंगामा किया. 

18:37 PM

20 ग्राम स्मैक के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार
उधम सिंह नगर /जसपुर विधानसभा: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार जिले भर में नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें नशे कारोबारियों के खिलाफ पुलिस द्वारा समय समय पर कार्यवाही भी की जा रही है. जसपुर में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नशे के खिलाफ कार्यवाही करते हुए जसपुर के नारायणपुर गांव से एक महिला को 20.45 ग्राम स्मेक के साथ गिरफ्तार किया है. साथ ही स्मैक बेचकर आई रकम 12180 रुपए को भी बरामद किया गया है. 

18:24 PM

मऊ गुरदरी की घटना का जिला प्रशासन ने लिया संज्ञान
मानिकपुर थाना क्षेत्र के मऊ गुरदरी गांव में कच्ची दीवार ढहने से एक गर्भवती महिला और एक बच्चे की मौत मामले में चित्रकूट जिला प्रशासन ने मामले का संज्ञान लिया है. पीड़ित परिवार को आर्थिक राहत के तौर पर ₹400000 का चेक प्रदान किया गया है. साथ ही पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास आवंटित किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं. चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने जानकारी देते हुए बताया कि मानिकपुर थाना क्षेत्र के मऊ गुरदरी गांव में एक गर्भवती महिला और उसके छोटे भाई 5 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है. यह घटना बारिश की वजह से दीवार गिरने पर हुई है. इस मामले में पीड़ित परिवार को ₹400000 की आर्थिक सहायता दी गई है और मृतिका के परिवार को प्रधानमंत्री आवास भी आवंटित किया गया है. घटना की सूचना पर मानिकपुर के एसडीएम तहसीलदार और मानिकपुर थाना पुलिस को तत्काल मौके पर भेजकर पीड़ित परिवार की सहायता की गई है. 

18:01 PM

समाजवादी पार्टी ने एमएलसी के दो प्रत्याशी
लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने एमएलसी के दो प्रत्याशी घोषित कर दिए है. इलाहाबाद झांसी शिक्षक निर्वाचन से एसपी सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है. जबकि मुरादाबाद बरेली खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से शिव प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. 

17:40 PM

नाबालिग से गैंगरेप के आरोप में भाजपा नेता गिरफ्तार
बहराइच: नाबालिग से गैंगरेप के आरोप में भाजपा नेता व एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. SSP केशव चौधरी के निर्देश पर दोनों आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं. कोतवाली नगर में भाजपा नेता हरि गुप्ता, व आरोपी पवन पाल कोतवाली मुर्तिहा में गिरफ्तार हुए हैं. पीड़िता ने सांसद और MLC के सामने रोकर अपना दर्द सुनाया था. SP सिटी और CO सिटी के नेतृत्व में नाबालिग के साथ गैंगरेप करने वाले आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मामले की FIR लखनऊ में दर्ज हुई थी.  

17:22 PM

गौतमबुद्ध नगर: महापंचायत को लेकर त्यागी समाज में बड़ा उत्साह
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कल होने वाली त्यागी समाज की महापंचायत को लेकर त्यागी समाज में बड़ा उत्साह देखने को मिल रहा है. जिसके चलते पश्चिम उत्तर प्रदेश में स्थित त्यागी बहुमूल्य गांव में त्यागी समाज के लोगों ने पंचायत में पहुंचने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. आपको बता दें कि श्रीकांत मामले को लेकर कल 21 अगस्त को त्यागी समाज द्वारा गौतमबुद्ध नगर के गैजा गांव में एक महापंचायत का आयोजन किया गया है. 

 

16:58 PM

सीतापुर: स्कूल के अंदर शिक्षक ने जमकर किया ड्रामा 
सीतापुर में एक स्कूल के अंदर शिक्षक ने जमकर ड्रामा किया. बच्चों की पिटाई के आरोप के बाद शिक्षक ने पेट्रोल लाकर खुदकुशी की धमकी दी. शिक्षक स्कूल में पेट्रोल लेकर घूमता रहा. प्रधानाध्यापिका ने ड्रामेबाज शिक्षक से पेट्रोल से भरी 3 बोतलें छीन लीं. शिक्षक पर बच्चों की पिटाई का आरोप है. बीएसए को मामले की जानकारी नहीं हुई. मामला कसमंडा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सरौरा कला का है. 

16:57 PM

कैबिनेट मिनिस्टर धर्मपाल सिंह ने साधा सपा पर निशानाम
बरेली के जैन मंदिर में आज एक स्वास्थ्य शिविर काआयोजन किया गया. शिविर में दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टरों को विशेष रूप से बुलाया गया था. शिविर का उद्घाटन कैबिनेट मिनिस्टर धर्मपाल सिंह ने किया. इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मिनिस्टर धर्मपाल सिंह ने जैन मंदिर के आयोजकों को धन्यवाद दिया. साथ ही सपा सुप्रीमो अखलेश यादव और शिवपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा एक परिवारवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टी है. साथ ही शिवपाल सिंह के भाजपा में आने के मामले में उन्होंने कहा कि भाजपा एक समुंदर है जिसमें जो भी आता है मिल जाता है.

16:55 PM

सीतापुर: मजदूर की फैक्ट्री में मौत
यूपी के सीतापुर में रामगढ़ रामगढ़ चीनी मिल के बॉयलर की सफाई करते समय तीन मजदूर जहरीली गैस के रिसाव से हालत बिगड़ गई. इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं दो अन्य मजदूरों को हालत गंभीर देखते हुए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया. आपको बता दें कि यह मजदूर डालमिया शुगर फैक्ट्री किक्की रामगढ़ यूनिट में बॉयलर साफ करने के लिए गए थे. इससे पूर्व भी रामगढ़ शुगर फैक्ट्री में एक नाबालिग मजदूर की मौत हो चुकी है. रामगढ़ फैक्ट्री में हादसों के बाद भी फैक्ट्री प्रशासन मजदूरों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाता दिख रहा है. 

16:53 PM

भदोही: बारिश के भरोसे धान की खेती करने वाले किसानों के सामने अब सूखे का संकट
भदोही जिले में बारिश के भरोसे धान की खेती करने वाले किसानों के सामने अब सूखे का संकट मंडराने लगा है. बारिश के इंतजार में धान की बोआई में देर हुई. वहीं अब बारिश न होने और चिलचिलाती धूप के कारण फसल सूखने के कगार पर है. पर्याप्त बारिश न होने के कारण तमाम किसानों की नर्सरी खेत में ही सूख गई और उन्होंने धान की बोआई की ही नहीं. किसानों का मानना है कि इस वर्ष सूखे जैसे हालात हैं और इसके कारण धान के उत्पादन में भारी कमी आयेगी. इससे किसानों के सामने खुद का पेट भरने का संकट पैदा हो सकता है. वहीं कृषि विभाग भी मान रहा है कि अगर एक सप्ताह तक बारिश नहीं हुई तो संकट बढ़ जाएगा. 

16:52 PM

इटावा में कोविड L2 हॉस्पिटल में संभावित कोविड लहर को देखते हुए  किया गया मॉक ड्रिल
इटावा में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर सयुंक्त चिकित्सालय के एमसीएच विंग में बने कोविड L2 हॉस्पिटल में आज संभावित कोविड लहर को देखते हुए मॉक ड्रिल किया गया. जिससे आने वाली संभावित लहर में मरीजों को कैसे वार्ड तक शिफ्ट किया जा सके व उनकी देखभाल कैसे की जा सके सभी बातों को ध्यान में रखा गया. यह मॉक ड्रिल में कानपुर के सयुंक्त निदेशक राजकिशोर की मौजूदगी में किया गया. वहीं इस मॉक ड्रिल के दौरान लिफ्ट चालू ना होने पर सयुंक्त निदेशक ने बताया कि इस मामले में अस्पताल के सीएमएस से बात करेंगे. 

16:48 PM

बरेली को मिलने वाली है एक नई सौगात
प्रधानमंत्री के अमृत सरोवर योजना के तहत बरेली को एक नई सौगात मिलने वाली है. बरेली में 2 तालाब हैं, जिनको इस योजना के तहत काम किया जा रहा है. जिसमें आप नैनीताल की तर्ज पर नौकायन भी कर सकते हैं. साथ ही इन तालाबों को पिकनिक स्पॉट के तर्ज पर डेवेलप किया जा रहा है, जो बरेली के सुंदरता के लिए एक नया अध्याय साबित होंगे. 

16:48 PM

सहारनपुर में खाई में गिरी  सेब से भरी पिकअप, एक की मौत
सहारनपुर जनपद के थाना मिर्जापुर क्षेत्र में एक हादसा उस समय हो गया जब शिवालिक पहाड़ियों में सेब से भरी पिकअप गाड़ी खाई में गिरी. इस हादसे में पिकअप चालक जावेद निवासी बिजनौर की मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई.  मामला थाना मिर्ज़ापुर की बादशाहीबाग की शिवालिक पहाड़ियों का है. 

 

16:36 PM

कानपुर: वामन मेश्राम की सभा का ब्राम्हण संगठन ने किया विरोध
कानपुर पुलिस कमिश्नर कार्यलय पर आज "मैं ब्राह्मण हूं महासभा" के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन सौंपा. मैं ब्राह्मण हूं महासभा के अध्यक्ष दुर्गेश मणि त्रिपाठी की मानें तो बामसेफ के अध्यक्ष वामन मेश्राम की सभा कल रूप विजय गेस्ट हाउस में होनी है. इसका संस्था के लोग बहिष्कार कर रहे हैं. इस सभा को दी गई अनुमति को रद्द किया जाए. उन्होंने पुलिस कमिश्नर से ज्ञापन देकर मांग की है कि वामन मेश्राम की सोच सनातन धर्म के खिलाफ है. वह आए दिन हिंदू-देवी देवताओं और ब्राह्मणों पर अपशब्दों का उपयोग करते रहते हैं. पहले भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ भी उन्होंने अभद्र टिप्पणी की है. इनके इस प्रकार की टिप्पणी करने से इनकी मानसिकता साफ तौर पर जाहिर हो जाती है. इसलिए हमारी यह मांग है कि ब्राह्मण समाज और सनातन धर्म के लोगों का विरोध करने वाले वामन मेश्राम की सभा की अनुमति रद्द की जाए ताकि शहर में अमन शांति बनी रहे.

16:21 PM

किसानों का धरना प्रदर्शन खत्म, महज 54 घंटे के बाद की गई समाप्ति की घोषणा
लखीमपुर खीरी के नवीन मंडी में 18 तारीख से राकेश टिकैत की अगुवाई में शुरू हुआ धरना प्रदर्शन महेश 54 घंटे में ही समाप्त हो गया है. धरना प्रदर्शन में क्या हासिल हुआ यह तो कहना कठिन है. लेकिन 75 घंटे तक धरना प्रदर्शन करने का ऐलान करने के बाउजुद समय से पहले ही धरना समाप्त कर दिया गया. धरना के समापन के बाद किसान अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए. शहर में कहीं जाम की स्थिति ना हो इसके लिए जिला प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं. इससे पहले राकेट के द्वारा प्रशासन से जुलूस निकालने की मांग की गई थी. जिस पर जिला प्रशासन ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी. बाकी मांगों के लिए राकेश टिकैत द्वारा मुख्यमंत्री से वार्ता करने की बात कही जा रही है. 

16:19 PM

धरासू बैंड के पास गंगोत्री यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बांध पर भूस्खलन
उत्तरकाशी में लगातार हो रही बारिश के कारण जहां नदी नाले उफान पर हैं. वहीं बुधवार शाम 5:00 बजे से धरासू बैंड के पास यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में हो रहे भूस्खलन के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है. यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग धरासू बैंड के पास जबरदस्त भूस्खलन हो रहा है. जिसके कारण मार्ग में कई वाहन फंसे हुए हैं. लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

15:32 PM

हरिद्वार: गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा 
हरिद्वार: लक्सर में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. इसके बाद तहसील प्रशासन रात को ही बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील गांवों में रेड एलर्ट घोषित कर दिया है. साथ ही राहत और बचाव कार्यों की तैयारी में जुट गया है. एसडीआरएफ की एक टीम भी लक्सर बुला ली गई है. सीएम धामी ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से फोन पर हालात की जानकारी ली है.

15:16 PM

देहरादून में हेलीकॉप्टर से किया जा रहा है बचाव कार्य 
देहरादून: राजधानी देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में भारी बारिश के चलते हुई तबाही में बचाव कार्य जारी है. रेस्क्यू के दौरान हेलीकॉप्टर को सड़क पर उतारा गया. कृषि मंत्री गणेश जोशी की निगरानी में हेलीकॉप्टर को सड़क पर उतारकर तीन घायल लोगों को एअरलिफ्ट किया गया. उन्हें मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 

15:16 PM

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बस्ती के जेई को निलंबित करने का दिया आदेश 
बस्ती: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शनिवार को बस्ती पहुंचे. कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की. इस बैठक के दौरान बिजली विभाग के जेई निर्मल को निलम्बित करने का निर्देश दिया है. डिप्टी सीएम ने डीएम को बिजली विभाग के जेई निर्मल को तत्काल निलम्बित करने का निर्देश दिया है. कावंड यात्रा के दौरान बिजली की व्यव्था जेई निर्मल को सौंपी गई थी. कांवड़ यात्रा के दौरान रात में बिजली कटौती पर एक्शन लिया गया है. 

15:02 PM

कारागार मंत्री ने जिला कारागार पहुंचकर बंदियों से किया संवाद
अलीगढ़: उत्तर प्रदेश सरकार के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति आज अलीगढ़ जिला कारागार पहुंचे, जहां उन्होंने जिला कारागार में बंदियों से मिलकर संवाद किया है. इसी दौरान कारागार मंत्री ने जेल में निरुद्ध बंदियों से संवाद कर जेल की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.

14:46 PM

राजस्थान से चलता था ऑनलाइन ठगी का गैंग, सरगना समेत 7 लोग गिरफ्तार
सहारनपुर: पुलिस ने अंतरराज्यीय ठग गिरोह  के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया ठग गैंग अब तक कई राज्यों में करोड़ों रुपए की ठगी कर चुका है. पकड़े गए ठग गैंग के पास से तीन तमंचे, 14 एटीएम, लग्जरी कार, एक मोटरसाइकिल और 18200 रुपये की नकदी बरामद हुई है. पकड़े गए बदमाशों में 5 बदमाश राजस्थान के रहने वाले हैं. फिलहाल पुलिस ने कड़ी पूछताछ के बाद सभी ठगों को जेल भेज दिया है. 

14:28 PM

अफजाल अंसारी गाजीपुर की गैंगस्टर कोर्ट में हुए हाजिर 

गाजीपुर: सांसद अफजाल अंसारी आज गाजीपुर की गैंगस्टर कोर्ट में हाजिर हुए थे. अपने वकीलों और समर्थकों के साथ गाजीपुर की गैंगस्टर कोर्ट में अफजाल अंसारी को एक पुराने मामले में जरिए कोर्ट में तारीख पर बुलाया गया था. लगभग 30 मिनट तक कोर्ट की कार्रवाई के बाद बीएसपी सांसद जब बाहर निकले तो पत्रकारों से बातचीत किए. उन्होंने बताया कि सन 2007 के एक पुराने मामले में वह गाजीपुर की गैंगस्टर कोर्ट में तारीख पर आए थे उन्होंने बताया कि इस केस में जो मूल मुकदमा है वह खत्म हो चुका है. बावजूद उसके यहां पर गैंगस्टर कोर्ट में मामला चल रहा है, जिसकी अगली तारीख 6 सितंबर को है. 

14:15 PM

UKSSSC पेपर लीक का मामले में पुलिस ने सॉल्वर को बिजनौर से किया गिरफ्तार 
बिजनौर: UKSSSC पेपर लीक का मामला में बड़ा अपडेट सामने आया है. STF की टीम ने ललित राज शर्मा सॉल्वर गैंग को घर से गिरफ्तार किया है. ललित राज शर्मा बिजनौर के धामपुर बाड़वान इलाके का रहने वाला है. छोटे से घर मे ललित ने दो दर्जन परीक्षार्थियों को पेपर सॉल्व कराया था. 

 

14:06 PM

नोएडा के भंगेल गांव में बीजेपी के प्रवेश पर लगी रोक 
गौतम बुद्धनगर: नोएडा के भंगेल गांव वासियों ने बीजेपी नेताओं का गांव में प्रवेश बंद कर दिया है. कल होने वाले त्यागी समाज की पंचायत में पोस्टर लगाया है. भंगेल गांव में रहने वाले त्यागी समाज के लोगों ने पोस्टर लगाया है. वहीं, नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने  पंचायत स्थल का निरक्षण किया है. इस पंचात में हजारों की संख्या में त्यागी समाज के लोगों की आने की उम्मीद है. 

14:05 PM

बाराबंकी में फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर महिला बन गई ग्राम प्रधान

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पिछले दिनों हुए ग्राम पंचायत के चुनाव में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है. यहां एक महिला ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर ग्राम प्रधानी का चुनाव जीत लिया. वहीं, अब जब इस बात का खुलासा हुआ तो बाराबंकी जिला प्रशासन के होश उड़ गये हैं.   महिला शादी के पहले अनुसूचित जाति की थी, लेकिन उसने शादी ओबीसी जाति के शख्स से कर ली. शादी के बाद महिला ने पति का सहारा लेकर अपना भी ओबीसी जाति का प्रमाण पत्र बनवा लिया, जो नियमों के मुताबिक सरासर गलत है. क्योंकि महिला की जाति उसके पिता से ही मानी जाती है. ऐसे में महिला शादी के बाद भी अनुसूचित जाति की रहेगी. वहीं, अब खुलासा होते ही जिला प्रशासन ने मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है.

13:05 PM

बरेली: डॉक्टरों के तबादले के लिए घूस देने वाली चैटिंग वायरल
बरेली जनपद में डॉक्टरों की सोशल मीडिया चैटिंग वायरल हुई है. बताया जा रहा है कि इस चैटिंग में तबादले के रेट का जिक्र है. सोशल मीडिया पर वायरल चैट की फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि वायरल पोस्ट के मुताबिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी बनने की कीमत 1.5 लाख रुपये, तबादला रुकवाने का कीमत 25 हजार बताई गई है. अवकाश मंजूर किये जाने का रेट भी तय है. क्यारा और मझगवां के डॉक्टरों की चैट में यह बात सामने आई है. इस सोशल मीडिया चैट के खुलासे से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

12:40 PM

बरेली: खाई में गिरी कार, 2 की मौत, 3 जख्मी
बरेली में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां एक स्विफ्ट कार 30 फिट गहरी खाई में जा गिरी. कार में 5 लोग सवार थे. हादसा इतना भयानक था कि दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं तीन लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां पीड़ितों का ईलाज चल रहा है. यह हादसा मीरगंज थाना क्षेत्र के दिल्ली हाइवे पर देर रात 2 बजे हुआ. सड़क हादसे में घायल सभी लखीमपुर निवासी बताये जा रहे हैं. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि सड़क हादसे की अहम वजह क्या रही. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

 

12:04 PM

लखीमपुर खीरी: आज खत्म होगा किसानों का धरना
आज एक दिन पहले ही खत्म हो जाएगा किसानों का धरना. बताया जा रहा है कि महापंचायत को नहीं मिला किसानों का समर्थन. तय अवधि से पहले ही खत्म हुआ धरना. धरने के दूसरे दिन योगेंद्र यादव नहीं दिखे, जबकि मेधा पाटकर पहले दिन के बाद ही मध्यप्रदेश के लिए रवाना हो गई थीं. धरना प्रदर्शन के दौरान सियासी बयानबाजी भी खूब हुई है.तीन दिन के इस महाधरने में शामिल होने के लिए पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग हिस्सो से किसान लखीमपुर खीरी पहुंचे थे.

 

11:41 AM

देहरादून: सीएम ने किया जलभराव वाले इलाकों का निरीक्षण
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मालदेवता इलाके में जलभराव क्षेत्रों का निरीक्षण किया है. इस दौरान पुल और सड़कें टूटी नजर आई. मौके पर ही सीएम ने अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. राहत एवं बचाव कार्य करने पहुंचे मुख्यमंत्री धामी से लोगों ने अपनी फरियाद भी रखी. इस दौरान सीएम ने सभी की शिकायतों को गौर से सुनते हुए अधिकारियों को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया. उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से राज्य के कई हिस्सो में बाढ़ व जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई है. प्रशासन लगातार राहत एवं बचाव कार्य संचालित कर रहा है.

11:12 AM

बागपत: पतंग उड़ाने के विवाद में जमकर हुई मारपीट
पतंग उडाने के विवाद में दो पक्ष के बीच जमकर मारपीट होने की खबर है. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच पथराव और फायरिंग की भी जानकारी मिली है. बताया जा रहा है कि विवाद इतना बढ़ा कि ग्राम प्रधान पर तमंचा तान कर जाना से मारने का प्रयास भी किया गया. आरोप है कि दबंग पक्ष के लोगों ने प्रधान को बुरी तरह जख्मी कर दिया. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. शुक्रवार की रात हुआ यह पूरा मामला कोतवाली बड़ौत थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बावली गांव का है.

10:54 AM

अयोध्या: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक पहुंचे अयोध्या
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक पहुंचे अयोध्या. राम कथा पार्क स्थित हेलीपैड पर उतरा हेलीकॉप्टर. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक का जिले के अधिकारियों के साथ भाजपा के नेताओं ने भव्य स्वागत किया. दोनों नेता राम कथा पार्क हेलीपैड से हनुमानगढ़ी के लिए रवाना हो गए. यहां उन्होंने हनुमानगढ़ी और राम जन्मभूमि में दर्शन पूजन किया. उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक यहां से पड़ोसी जनपद अंबेडकर नगर जाएंगे. इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. विभिन्न जिलों के दौरे के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक लगातार विभागीय समीक्षा भी कर रहे हैं. 

 

10:31 AM

प्रयागराज: मतदान प्रक्रिया बाधित करने वालों पर लगा गैंगस्टर एक्ट
विधानसभा चुनाव के दिन प्रयागराज के मतदान केंद्र के बाहर हत्या करने वालों पर लगा गैंगस्टर एक्ट. करैली पुलिस ने हत्या की वारदात में शामिल नौ अभियुक्तों के खिलाफ की कार्रवाई. मतदान के दिन करैली में हुई थी राहगीर की हत्या. अभियुक्तों ने दहशत फैलाकर मतदान प्रक्रिया बाधित करने की साजिश रची थी. पुलिस ने इस मामले में जिन लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है, उनमें सय्यद साफिल सफीक, आसिफ उर्फ इब्ने, हसन, मोईनुद्दीन उर्फ मुन्ना, दानिश उर्फ मुजम्मिल, अनीश और राशिद उर्फ टुंडी शामिल हैं. उत्तरप्रदेश की योगी सरकार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर लगातार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. इसी कड़ी में अपराध से जुड़ी पुरानी फाइलें खंगाल कर एक्शन लिया जा रहा है.

10:16 AM

लक्सर-उफनती गंगा पहुंची खतरे के निशान से ऊपर
कलसिया गांव के पास तटबंध टूट रहा है. बालावाली में किसानों की हजारों बीघा फसलों में पानी घुसा. प्रशासन ने बाढ़ चौकियों के प्रभारियों को अलर्ट किया है.

10:16 AM

लक्सर-उफनती गंगा पहुंची खतरे के निशान से ऊपर
कलसिया गांव के पास तटबंध टूट रहा है. बालावाली में किसानों की हजारों बीघा फसलों में पानी घुसा. प्रशासन ने बाढ़ चौकियों के प्रभारियों को अलर्ट किया है.

09:53 AM
डायल 112 के दीवान निलंबित 
सीतापुर-नशे की हालत में सड़क पर ड्रामा करने वाले डायल 112 के दीवान को एसपी घुले सुशील चंद्रभान ने निलंबित कर दिया. रामकोट कस्बे में दीवान जंग बहादुर यादव ने नशे की हालत में लोगों से गाली गलौज की थी.
09:49 AM

मुजफ्फरनगर: ग्राम प्रधान ने दलित युवक की चप्पल से की पिटाई, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार
नीरज त्यागी/मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक दलित युवक को चप्पल से पीटने का मामला सामने आया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ग्राम प्रधान पर युवक की चप्पल से पिटाई का आरोप लगा है. वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी गिरफ्तरा कर लिया है. 

 

09:33 AM

देहरादून-तेज बारिश के चलते टूटा पुल
सौग नदी पर बना पुल तेज बारिश के चलते टूट गया. देर रात से बारिश का सिलसिला चल रहा है. पुलिस प्रशासन ने पुल टूटने के बाद आवागमन को रोक दिया है.

 

09:18 AM

मुख्यमंत्री योगी ने मथुरा घटना पर जताया शोक
मुख्यमंत्री योगी ने जनपद मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. सीएम योगी ने दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.मुख्यमंत्री जी ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने गृह विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों पर मंदिरों में भीड़ को देखते हुए और कड़े इंतजाम किए जाए. ताकि किसी भी अनहोनी को रोका जा सके.

09:03 AM
भदोही -ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत
 यूपी के भदोही में रेल पटरी पर बैठे दो युवक ट्रेन की चपेट में आ गए और दोनों की मौत हो गई. दोनों युवक कबाड़ बीनने का काम करते थे. भदोही रेलवे स्टेशन के पास देर रात की घटना.
08:59 AM

 तेज बारिश का सिलसिला जारी 
उत्तरकाशी जनपद में कल देर शाम से तेज बारिश का सिलसिला जारी है. तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी धरासू बेंड के पास भूस्खलन के कारण बन्द है. बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है.

 

08:43 AM

महाराजगंज: केन्द्रीय मंत्री के सामने ही BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, पंकज चौधरी को करना पड़ा यह काम
अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: यूपी के महराजगंज जनपद के फरेंदा विधानसभा में भाजपा व कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए. दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने नेता के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी, जिसके चलते कुछ देर के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया. इस दौरान वहां मौजूद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने बीच बचाव कर कार्यकर्ताओं को शांत किया. 

 

08:40 AM

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक
मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र अयोध्या पहुंचे. बैठक में मंदिर निर्माण की प्रगति पर मंथन होगा. राम मंदिर निर्माण के लिए लगभग बनकर तैयार हुआ प्लिंथ. मंदिर के गर्भगृह निर्माण का कार्य भी तेज हो गया है. दिसंबर 2023 तक मंदिर के भूतल निर्माण का पूरा करने का लक्ष्य है. मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों की आपूर्ति को बढाये जाने के साथ यात्री सुविधा केंद्र बनाए जाने का कार्य जल्द होगा शुरू.

 

08:33 AM

लखनऊ-5 शिक्षक सहित विधि अधिकारी सेवा से बर्खास्त
कार्यपरिषद में पूर्व कुलपति पर F.I.R की संस्तुति.  कुलपति पर FIR के अनुमोदन के पत्रावली CM योगी को भेजी गई. नियमों को ताक पर रख कर हुई थी नियुक्ति.  CM योगी के आदेश के बाद शुरू हुई थी जांच.  राजधानी लखनऊ के शकुंतला मिश्र पुनर्वास विवि का मामला.

 

08:28 AM

राकेश टिकैत ने अपने बयान पर दी सफाई
राकेश टिकैत बयान को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है जिसमें लखीमपुर के लोगों को खराब नस्ल का करार देते हुए उनसे बचकर रहने का मंत्र देते हुए  नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर लगातार हो रही ट्रोलिंग के बाद राकेश टिकैत ने अपनी सफाई में एक वीडियो जारी कर अपने बयान को गलत संदर्भ में प्रकाशित करने की बात कही है. टिकैत ने कहा है कि उनका लखीमपुर खीरी के लोगों के लिए यह बयान ना होकर महज अजय मिश्र टेनी का साथ देने वाले लोगों के लिए है न कि पूरे जिले के लोगों के लिए. उनका केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के खिलाफ कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रहेगा.

 

08:19 AM

उफान पर कैम्पटी झरना
मसूरी में मूसलधार बारिश के बाद कैम्‍प्‍टी फॉल का सुप्रसिद्ध झरना उफान पर आ गया. कैम्‍प्‍टी थाना पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से झरने के आसपास के दुकानदारों और पर्यटकों को समय पर हटाया. पुलिस ने पर्यटकों का झरने में प्रवेश बंद कर दिया है. शुक्रवार दोपहर बाद हुई मूसलधार बारिश के बाद कैम्‍प्‍टी फाल का झरना उफान पर आ गया था.

 

08:13 AM

हल्द्वानी: अगले 24 घंटे के लिये भारी बारिश का अलर्ट 
अगले 24 घंटे के लिये भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. नैनीताल जिले में बारिश के लिहाज़ से यलो अलर्ट जारी हुआ है. पुलिस, प्रशासन, एसडीआरफ की टीम अलर्ट पर हैं. हल्द्वानी और आसपास के इलाकों में लगातार बारिश जारी है.

 

08:07 AM

बांके बिहारी मंदिर में इस कारण हुआ हादसा
मथुरा एसएसपी ने कहा कि बांके बिहारी मंदिर में दो लोगों की मौत हो गई है. एक श्रद्धालु एग्जिट गेट पर बेहोश हो गया था, जिसकी वजह से मूवमेंट बाधित हो गया था. भीड़ बहुत होने की वजह से मंदिर परिसर में कई लोगों को दम घुटने की समस्या झेलनी पड़ी.

08:04 AM

लड़कों और लड़कियों को स्कूल की कक्षाओं में एक साथ बैठने की अनुमति देना खतरनाक
केरल इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के महासचिव पीएमए सलाम ने बयान देते हुए कहा कि स्कूल में लड़के-लड़कियों का एक साथ बैठना खतरनाक', मेरी बात का मतलब किसी धार्मिक नजरिए से नहीं है, ये एक तार्किक बात है, जवान हो रहे बच्चों को एक साथ एक बैंच पर बिठाएंगे तो गलत तो होगा ही, अभी वैसी व्यवस्था नहीं है फिर भी ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं. ये स्कूलों में लिबरलिज्म लाने की कोशिश है और हम इसका विरोध करते हैं.

 

08:01 AM

लखनऊ-100 से अधिक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज बरामद
मुख्तार अंसारी से जुड़ी खबर-सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान ईडी ने 100 से अधिक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज, बैंक से जुड़े दस्तावेज व अन्य प्रपत्र बरामद किए हैं.बेनामी संपत्तियों को अलग-अलग नामों से गाजीपुर से लेकर लखनऊ तक खरीदा गया है. डी अब मुख्तार अंसारी के करीबियों को नोटिस देकर उन्हें पूछताछ के लिए तलब करने की तैयारी कर रहा है. उनसे  बेनामी संपत्तियों व बैंक खातों में हुए लेनदेन को लेकर सवाल-जवाब होंगे.

 

08:00 AM

फिरोजाबाद में शिवपाल यादव ने कहा
यूपी के फिरोजाबाद जिले में प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कंस और कृष्ण के बहाने विरोधियों पर निशाना साधा. हालांकि बाद में उन्होंने सफाई दी है कि उन्होंने सिर्फ वहीं बात कही है जो पुराणों में लिखी है. प्रगतिशील समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव पाल सिंह यादव शुक्रवार को फिरोजाबाद में थे. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज सोशल मीडिया पर एक शुभकामना संदेश जारी कर अपने सभी शुभचिंतकों को शुभकामनाएं दी . इस खास अंदाज वाले संदेश में उन्होंने लिखा है कि समाज मे जब भी कोई कंस अपने पूज्य पिता को छल बल से अपमानित कर पद से हटाकर अनाधिकृत आधिपत्य स्थापित करता है

 

07:56 AM

ग्वालियर में अखिलेश ने कही ये बात
सपा के राष्ट्रीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी ने एमपी के ग्वालियर में कहा-आप सब लोग जानते हैं कि दुर्योधन ने क्या मांगा था,पूरी सेना मांग ली, लेकिन जीत उसी की हुई जहां पर भगवान श्री कृष्ण जी खड़े थे.

 

07:51 AM

ओबीसी मोर्चे के प्रशिक्षण वर्ग का शुभारम्भ
दोपहर तीन बजे भा०ज०पा० ओबीसी मोर्चे के प्रशिक्षण वर्ग का शुभारम्भ किया जाएगा. ये प्रशिक्षण वर्ग स्वामी रामतीर्थ आश्रम कुठालगेट देहरादून में हागा.16:30-22:00 बजे तक शासकीय कार्य मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में होंगे.

 

07:41 AM
मंगला आरती के दौरान हादसा
मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में हादसे में दो लोगों की मौत आधा दर्जन लोग घायल  हो गए हैं. जन्माष्टमी पर होने वाली मंगला आरती के दौरान ये हादसा हुआ. अधिक भीड़ होने के कारण सफोकेशन होने से  ये घटना हुई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर एसएसपी,डीएम पहुंचे. घटना थाना वृंदावन इलाके के बांके बिहारी मंदिर की
07:31 AM

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक
मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र अयोध्या पहुंचे. बैठक में मंदिर निर्माण की प्रगति पर मंथन होगा. राम मंदिर निर्माण के लिए लगभग बनकर तैयार हुआ प्लिंथ. मंदिर के गर्भगृह निर्माण का कार्य भी तेज हो गया है. दिसंबर 2023 तक मंदिर के भूतल निर्माण का पूरा करने का लक्ष्य है. मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों की आपूर्ति को बढाये जाने के साथ यात्री सुविधा केंद्र बनाए जाने का कार्य जल्द होगा शुरू.

 

07:23 AM

सुबह 2.45 बजे बादल फटा, सुरक्षित सभी लोग
उत्तराखंड में देहरादून ज़िले के रायपुर प्रखंड के सरखेत गांव में स्थानीय लोगों ने सुबह 2.45 बजे बादल फटने की घटना की सूचना दी. SDRF की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. गांव में फंसे सभी लोगों को बचा लिया गया है. कुछ लोगों ने पास के एक रिसॉर्ट में शरण ली.

 

07:22 AM

यूपी में भूकंप के झटके
उत्तर प्रदेश में लखनऊ और सीतापुर समेत कई जिलों में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. रात करीब 1.16 बजे आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.2 मापी गई. इसका केंद्र लखनऊ से 139 किमी दूर उत्तर-उत्तरपूर्व में 82 किमी की गहराई में रहा. भूकंप के झटके से सहम गए लोग.

 

Trending news