UP LIVE News: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: जालौन में सड़क हादसा, घने कोहरे के कारण खंती में पलटा ट्रैक्टर, तीन किसानों की दर्दनाक मौत
Advertisement

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: जालौन में सड़क हादसा, घने कोहरे के कारण खंती में पलटा ट्रैक्टर, तीन किसानों की दर्दनाक मौत

Uttar Pradesh LIVE News 1st January 2023:  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

 

UP LIVE News: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार: जालौन में सड़क हादसा, घने कोहरे के कारण खंती में पलटा ट्रैक्टर, तीन किसानों की दर्दनाक मौत
LIVE Blog

Uttar Pradesh LIVE News 1st January2023:  आज साल 2023 का पहला दिन है. साल के पहले दिन धार्मिक स्थलों पर जुटेगी भीड़, नए साल की शुरुआत भगवान के आशीर्वाद के साथ होगी. नए साल यानी 2023 (New Year 2023) में कई ऐसे बदलाव (Rules change from 1st January 2023) होने जा रहे हैं, जो सीधे आपकी जेब पर असर डाल सकते हैं. पोस्ट ऑफिस की ब्याज दरों में होगी वृद्धि. नए साल के पहले दिन नहीं होंगे बाबा विश्वनाथ के VIP दर्शन, सभी तरह के टिकट भी बंद. यूपी एटीएस ने नौजवानों को जेहाद फैलाने के नाम पर आतंकी बनाने वाले अजहरुद्दीन को किया गिरफ्तार. कानपुर देहात में आज से लागू हुई धारा 144. लखनऊ-यूपी में IPS अफसरों के प्रमोशन आदेश जारी. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक  लखनऊ में अगले 2-3 दिन घना कोहरा छाया रहेगा. राजधानी लखनऊ के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

 

 

01 January 2023
15:26 PM

लखनऊ: इटौंजा थानाक्षेत्र में नाबालिग लड़की की हत्या गनेशपुर गाँव की निवासी युवती की हत्या। सुबह घर से शौच के लिए निकली थी युवती गला दबाकर की गई हत्या शव सड़क किनारे झाड़ियों में मिला सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और तमाम अधिकारी बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुंची।

14:21 PM

कौशांबी में किशोरी से रेप करने वाला तांत्रिक गिरफ़्तार
कौशांबी : किशोरी से रेप करने वाला तांत्रिक गिरफ़्तार. बीमारी के चलते मां के साथ तांत्रिक के पास गई थी किशोरी. भूत-प्रेत का साया बता कर किया रेप. पीड़िता के पिता की तहरीर पर दर्ज हुआ था मुकदमा. पिपरी थाना क्षेत्र के एक गांव की घटना.

14:20 PM

लखनऊ: कल 12 बजे से शुरू होगी बैठक भाजपा मुख्यालय पर होने वाली बैठक में बीएल संतोष करेंगे अध्यक्ष ता राधा मोहन सिंह,भूपेंद्र चौधरी, धर्मपाल सिंह भी रहेंगे मौजूद प्रदेश के पदाधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया गया सभी मोर्चो और प्रकोष्ठों के अध्यक्ष भी रहेंगे मौजूद सीएम योगी भी कल या परसो बैठक में हो सकते है शामिल.

12:30 PM
कौशांबी: किशोरी से रेप करने वाला तांत्रिक गिरफ़्तार
 बीमारी के चलते मां के साथ तांत्रिक के पास गई थी किशोरी. भूत-प्रेत का साया बता कर किया रेप. पीड़िता के पिता की तहरीर पर दर्ज हुआ था मुकदमा. पिपरी थाना क्षेत्र के एक गाँव की घटना.
12:04 PM

Bijnor News:बिजनौर में धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर सिख समाज लामबंद, लगाई पंचायत
राजवीर चौधरी /बिजनौर: यूपी के बिजनौर मे धर्म परिवर्तन को लेकर सिख समाज ने पंचायत लगाई है. सिख समाज को जबरन ईसाई धर्म अपनाने पर बवाल मचा हुआ है.  बीजेपी की पश्चिम क्षेत्र की मंत्री हरजीन्दर कौर ने गांव मे ये चौपाल लगाई. सिख समाज के लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिया है.  पुलिस ने अब तक जबरन धर्म परिवर्तन कराने वाले  4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर दो को जेल भेजा है. थाना बढ़ापुर इलाके का मामला.

 

11:48 AM

जालौन में दर्दनाक सड़क हादसा, घने कोहरे के कारण खंती में पलटा ट्रैक्टर, तीन किसानों की दर्दनाक मौत
जालौन में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. घने कोहरे के कारण खंती में पलटा ट्रैक्टर. तीन किसानों की दर्दनाक मौत. हरी मटर बेचकर आ रहे थे तीनों किसान. घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस. शवों को कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए भेजा. कदौरा थाना क्षेत्र के कुंवाखेड़ा की घटना.

 

11:44 AM

यूपी एटीएस ने नौजवानों को जेहाद फैलाने के नाम पर आतंकी बनाने वाले अजहरुद्दीन को किया गिरफ्तार
सहारनपुर के रहने वाले अजहरुद्दीन को पूछताछ के बाद यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार.  बीते 26 सितंबर को यूपी एटीएस ने AQIS/JMB मॉड्यूल के लुकमान को गिरफ्तार कर नेटवर्क का किया था खुलासा.  लुकमान से जुड़े 10 अन्य लोगों को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार कर की पूछताछ तो सामने आया अजहरुद्दीन का नाम, अजहरुद्दीन नौजवानों को जेहाद चलाने फैलाने के नाम पर वीडियो और साहित्य मुहैया कराता था, भारत में शरिया कानून लागू करने की कोशिश में था अजहरुद्दीन और उसके आका लुकमान का नेटवर्क.

 

11:36 AM

New Year 2023: नए साल के पहले दिन नहीं होंगे बाबा विश्वनाथ के VIP दर्शन, सभी तरह के टिकट भी बंद
श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में एक जनवरी को वीआईपी दर्शन नहीं हो सकेंगे। मंदिर में भीड़ की संभावनाओं को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने सभी तरह के टिकट बंद कर दिए हैं और प्रोटोकॉल को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। देर रात तक मंदिर में एक जनवरी को आने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन की ओर से तैयारियां चलती रहीं।

 

11:01 AM

व्यापारियों  के लिए ई-इनवायसिंग के नियम बदलेंगे
1 जनवरी 2023 से जीएसटी के नियमों में भी बदलाव होने जा रहा है. इसके तहत अब 5 करोड़ से ज्यादा के बिजनेस करने वाले व्यापारियों  के लिए ई-इनवायसिंग (E-Invoicing) यानी इलेक्ट्रानिक बिल निकालना अनिवार्य कर दिया गया है. हालांकि, इससे पहले यह सीमा 20 करोड़ रुपये निर्धारित की गई थी. व्यापारियों के लिए (E-Bill) के नियमों में बदलाव करने का मकसद फर्जी बिल जरिये इनपुट टैक्स क्रेडिट लेने पर रोक लगाना और सिस्टम में पारदर्शिता लाना है.

 

10:35 AM

गाडियों को खरीदना पड़ेगा महंगा
 कई वाहन कंपनियों ने नए साल यानी 2023 में अपने वाहनों के दाम बढ़ने की घोषणा की है. जो कंपनिया अगले महीने से अपनी गाडियों के दाम बढ़ाने जा रही हैं, उनमें होंडा (Honda), मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki), हुंदै (Hyundai), टाटा मोटर्स (Tata Motors), मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz), ऑडी (Audi), रेनॉल्ट (Renault), किआ इंडिया (Kia India) और एमजी मोटर (MG Motor) का नाम शामिल हैं.

 

09:51 AM

पोस्ट ऑफिस की ब्याज दरों में होगी वृद्धि 
नए साल में पोस्ट ऑफिस स्कीम्स (Post Office Schemes) की ब्याज दरों को बढ़ाने का फैसला किया गया है. इसके तहत एनएससी (NSC), सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम (Senior Citizen Saving Schemes) और मंथली इनकम स्कीम (Monthly Income Scheme) की ब्याज दरों में इजाफा हुआ है. इन योजनाओं के ब्याज दरों में 1.1 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है, जो कल यानी 1 जनवरी 2023 से लागू हो रही हैं. एक जनवरी से  राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र (NSC) पर 7 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा, जो फिलहाल 6.8 फीसदी है. इसी तरह, वरिष्ठ नागरिक बचत योजना में मौजूदा 7.6 प्रतिशत के मुकाबले 8 प्रतिशत ब्याज मिलेगा. हालांकि, सार्वजनिक भविष्य निधि (PPF) और  'सुकन्या समृद्धि' योजना की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

 

09:36 AM

जनवरी में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक 
नए साल के शुरू होने से पहले ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से 2023 के लिए बैंकों की छुट्टियों (Bank Holidays January 2023) की लिस्ट जारी कर दी गई हैं. जिसके मुताबिक, नए साल के पहले महीने यानी जनवरी 2023 में कुल 14 दिन बैंक बंद (Bank Closed) रहने वाले हैं. साप्ताहिक छुट्टियों से लेकर अलग-अलग राज्यों में होनेवाले त्योहारों के चलते 14 दिन बैंकों की छुट्टियां रहेगी.

 

09:36 AM

CNG-PNG की कीमतों में होगा बदलाव
सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की शुरुआत में देश के अलग-अलग शहरों के लिए सीएनजी और पीएनजी के रेट (CNG-PNG Rate) जारी करती है. यही वजह है कि नए साल में CNG-PNG के दामों में बदलाव किया जा सकता है. आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से दिल्ली और मुंबई में CNG-PNG की कीमतों में लगातार वृद्धि की जा रही है.

 

09:05 AM

New Rules 2023: 1 जनवरी से होने जा रहा ये बड़ा बदलाव, जानें आपकी जेब पर क्या होगा असर
आज से नए साल की शुरुआत हो रही है. नए साल यानी 2023 (New Year 2023) में कई ऐसे बदलाव (Rules change from 1st January 2023) होने जा रहे हैं, जो सीधे आपकी जेब पर असर डाल सकते हैं। 

 

09:03 AM

धार्मिक स्थलों पर जुटेगी भीड़
साल के पहले दिन धार्मिक स्थलों पर जुटेगी भीड़, नए साल की शुरुआत भगवान के आशीर्वाद के साथ होगी.

 

09:02 AM

UP Weather Update: यूपी में घने कोहरे के साथ नए साल की पहली सुबह
Weather Update: पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. नए साल में प्रदेश के कई जिलों में कोहरा छाया हुआ है. न्यूनतम तापमान भी 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इसकी वजह से दृष्यता काफी कम है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी घना कोहरा छाया हुआ है. आकाश में हल्के बादल भी छाए हुए हैं. वहीं, उत्तराखंड में भी मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. राजधानी देहरादून समेत कई जगहों पर आसमान में हल्के काले बादल छाए हुए हैं. शहर के कई इलाकों में हल्का कोहरा भी है. प्रदेश में कड़ाके की ठंड और कोहरे के कहर के बीच पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण कुछ राहत मिली है. राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा और गाजियाबाद तक लोगों को तेज हवाओं के कारण घने कोहरे से कुछ निजात मिली है.

Trending news