Denmark में Jai ho, लहराया शान से भारत का तिरंगा, जानिए यूपी से क्या है कनेक्शन?
Advertisement

Denmark में Jai ho, लहराया शान से भारत का तिरंगा, जानिए यूपी से क्या है कनेक्शन?

Lucknow: डेनमार्क की राजधानी कोपेन हेगेन में भारतीय राजदूत पूजा कपूर की उपस्थिति में प्रवासी भारतीयों के साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस पर तिंरगा फहराया.

Denmark में Jai ho, लहराया शान से भारत का तिरंगा, जानिए यूपी से क्या है कनेक्शन?

पवन सेंगर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना (Satish Mahana) ने डेनमार्क की राजधानी कोपेन हेगेन में तिंरगा फहराया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश को ऐसे सभी प्रवासी भारतीयों पर गर्व है, जिनके कारण विश्व में भारत का नाम बेहद सम्मान से लिया जा रहा है. महाना ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मंशा के अनुरूप भारत कुछ वर्षो बाद दुनिया में विश्व गुरू कहलाएगा.

Crime News: हाथ में तिरंगा जुबां पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, क्या ये बनाएंगे भारत का भविष्य?

आपको बता दें कि कोपेन हेगेन में भारतीय राजदूत पूजा कपूर की उपस्थिति में प्रवासी भारतीयों के साथ विधानसभा अध्यक्ष ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस पर तिंरगा फहराया. इस मौके पर उन्होंने प्रवासी भारतीयों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हमारा भारत लगातार उन्नति के रास्ते पर बढ़ रहा है. देश दिन दूना रात चौगुना विकास कर रहा है. वहीं, दूसरी तरफ उन्होंने प्रवासी भारतीयों का सम्मान भी बढ़ाया है.

काले अक्षर में लिखा जाएगा Akhilesh Yadav का नाम, Tiranga हमारे देश की आन बान शान: नरेश अग्रवाल

इस दौरान महाना ने उपस्थिति प्रवासी भारतीयों से कहा, "आप लोग ऐसा काम करें, जिससे अपने देश का नाम उंचा हो सके. दुनिया में हम सबकी बेहतरीन छवि बन सके. उन्होंने कहा कि विदेशों में भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार करने की जरूरत भी है. इससे विश्व भी भारत के गौरवपूर्ण इतिहास को जान सकेगा.

गर्व से बताते हैं उपलब्धियां: महाना
आपको बता दें कि कनाडा के हेलीफैक्स में आयोजित कामनवेल्थ पार्लियामेंट्री कॉन्फ्रेंस में सम्मिलित होने यूपी विधानसभा अध्यक्ष पहुंचे थे. इस दौरान सतीश महाना ने कहा कि भारतीय दुनिया में कहीं भी जाएं, अपनी कर्म भूमि के लिए उस देश में, पूरी ईमानदारी से कार्य करते हैं. जब कभी किसी अन्य देश के नेता से मुलाकात होती है, तो वह अपने देश में बसे भारतीय समुदाय के लोगों की उपलब्धियों के बारे हमें गर्व से बताते हैं. 

हम सभी का संस्कार भारतीय: महाना
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भाषा कोई भी हो लेकिन हम सभी के संस्कार भारतीय ही हैं. हम मिलकर राष्ट्र निर्माण करते हैं. भारतीय समुदाय एक ऐसी शक्ति है, जो हम सभी को जीवंतता का एहसास कराती है. इस मौके पर विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेन्द्र सिंह सहित विधान सभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे और विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉ. राजेश सिह भी उपस्थित रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news