Lucknow: लखनऊ में नगर निगम कर्मियों को दिवाली गिफ्ट, 40 लाख का पारिवारिक बीमा समेत कई सौगातें
Advertisement

Lucknow: लखनऊ में नगर निगम कर्मियों को दिवाली गिफ्ट, 40 लाख का पारिवारिक बीमा समेत कई सौगातें

Lucknow: कोविड काल में महामारी के दौरान नगर निगम के सफाई कर्मियों ने लखनऊ वासियों की सेवा और समर्पण भाव से काम किया था...

 

 

 

Lucknow: लखनऊ में नगर निगम कर्मियों को दिवाली गिफ्ट, 40 लाख का पारिवारिक बीमा समेत कई सौगातें

लखनऊ: महापौर संयुक्ता भाटिया आज सफाई कर्मियों को दीवाली का रिटर्न गिफ्ट देने जा रही हैं. राजधानी में काम करने वाले नगर निगम के समस्त सफाई कर्मियों के उत्साहवर्धन और उनके परिवारों के लिए विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा. महापौर नगर निगम कर्मियों को 49 लाख का पारिवारिक बीमा प्रदान करेंगी. बच्चों को निःशुल्क शिक्षा और कोरोना में काम के लिए आज सम्मान दिया जा रहा है.

ये गणमान्य करेंगे सफाई कर्मियों का सम्मान
इस मौके पर झूलेलाल वाटिका में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, विशिष्ट अतिथि में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक समेत वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा एवं लखनऊ के समस्त विधायक गण सफाई कर्मियों पर पुष्प वर्षा कर उनका अभिवादन और सम्मान करेंगे.

जानें क्यों मिल रहा है सम्मान
कोविड काल में महामारी के दौरान नगर निगम के सफाई कर्मियों ने लखनऊ वासियों की सेवा और समर्पण भाव से काम किया था. घरों से कूड़ा उठाना हो या सैनिटाइजेशन, सफाई कर्मियों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई. महापौर संयुक्ता भाटिया के नेतृत्व में सफाई कर्मियों ने अपने कर्तव्य का बखूबी निर्वहन किया था. इसके लिए महापौर के आवाहन पर कोरोना काल के दौरान सफाई कर्मियों पर पुष्प वर्षा कर उनका धन्यवाद गया.  महापौर ने खुद सफाई कर्मियों की आरती उतार कर उनका अभिवादन किया था. 19 अक्टूबर को ऐसे ही समस्त सफाई कर्मचारियों को "अतुल्य सेवा प्रमाण पत्र" प्रदान किया जाएगा.  उनकी सेवाओं के प्रति लखनऊ की जनता की ओर से आभार प्रकट किया जाएगा. 

40 लाख तक परिवारिक पेंशन योजना का लाभ
जिन नगर निगम के कर्मियों की इनकम काफी कम है और उनके लिए परिवार का खर्च चलाना काफी मुश्किल है. ऐसे कर्मचारियों के परिवार को आर्थिक रूप से बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. इसके निदान के लिए और परिवार के भविष्य की चिंता करते हुए नगर निगम के द्वारा समस्त सफाई कर्मचारियों को सेवाकाल के दौरान 40 लाख तक बीमा योजना का शुभारंभ किया जा रहा है.

नगर निगम महिला कर्मियों को सम्मान, बालिकाओं को निशुल्क शिक्षा
सेवानिवृत्त नगर निगम महिला कर्मियों को सम्मान मिलेगा. सफाई कर्मियों की बालिकाओं को नगर निगम के विद्यालयों में निशुल्क शिक्षा प्रदान करने की योजनाओं का शुभारंभ होगा. नगर निगम कर्मियों के बच्चों के लिए लाइब्रेरी की शुरुआत होगी. सफाई कर्मचारियों और परिजनों का निःशुल्क नेत्र परीक्षण और चश्मा वितरण होगा.'नेत्र कुम्भ' लगेगा. पांच स्मार्ट स्कूल/क्लासेस भी जनता को समर्पित होंगे.

महापौर संयुक्ता भाटिया का जन्मदिन आज
महापौर संयुक्ता भाटिया बुधवार (19 अक्टूबर) को 75 वर्ष की हो जाएंगी. उनका जन्म 1947 में बस्ती में हुआ था. अपने जन्मदिन पर मेयर संयुक्ता भाटिया सफाई कर्मियों के लिए 40 लाख का पारिवारिक बीमा और बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा का तोहफा भी देंगी.

Ration Card Holder: गरीब राशन कार्ड धारकों को सरकार ने दिवाली पर दिया बड़ा तोहफा

Prayagraj: पिता मुलायम की अस्थियां त्रिवेणी संगम की धारा में प्रवाहित करेंगे अखिलेश यादव, परिवार के लोग रहेंगे मौजूद
 

 

 

Trending news