इस हफ्ते शनिवार और रविवार को भी खुला रहेगा RTO, डीएम ने जारी किया आदेश; जानें वजह
Advertisement

इस हफ्ते शनिवार और रविवार को भी खुला रहेगा RTO, डीएम ने जारी किया आदेश; जानें वजह

राजधानी लखनऊ में इस हफ्ते शनिवार और रविवार के दिन भी RTO खुला रहेगा. ARTO ने इससे संबंधित सूचना जारी की है. दरअसल,  स्कूली वाहनों के फिटनेस टेस्ट के लिए इस हफ्ते आरटीओ ऑफिस खुला रहेगा. 

फाइल फोटो.

मयूर शुक्ला/लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद लगातार डग्गामार और अनफिट वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है. अब इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में स्कूली वाहनों पर भी गाज गिरने वाली है. लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने स्कूली वाहनों के मालिकों को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि 3 दिन के अंदर सभी स्कूली वाहन के स्वामी अपनी गाड़ियों का फिटनेस टेस्ट करवा लें, वरना बाद में पकड़े जाने पर सीधे मुकदमा लिखा जाएगा. साथ ही गाड़ी भी जब्त हो जाएगी.

स्कूली वाहनों की जिम्मेदारी इन पर 
डीएम ने आदेश दिया कि स्कूली वाहनों का सुरक्षा की दृष्टि से शत-प्रतिशत पंजीकरण हो. स्कूली वाहनों की फिटनेस की जिम्मेदारी स्कूल, कॉलेजों के प्रधानाचार्य, प्रबंधकों और स्कूल वाहन स्वामियों की होगी. अगर कोई गड़बड़ी पाई गई तो तीनों लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी के आदेश के बाद लखनऊ के आरटीओ ने भी सूचना जारी कर दी है. 

राज बब्बर को 2 साल की सजा, 1996 में दर्ज हुई थी FIR; शिकायतकर्ता की हो चुकी मौत

इस शनिवार और रविवार को खुला रहेगा आरटीओ
शनिवार और रविवार को आरटीओ में अवकाश रहता है लेकिन इस सप्ताह के अंत तक दफ्तर खुला रहेगा. इस दौरान स्कूली वाहनों के फिटनेस टेस्ट किए जाएंगे. इसी के साथ ही एकमुश्त समाधान योजना संबंधित कार्य भी संपादित किए जाएंगे. इस सख्त आदेश के बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि जो स्कूली वाहन अनफिट हैं, उनकी फिटनेस कराने के लिए आरटीओ में भारी भीड़ देखने को मिलेगी. 

Ration Card: प्रदेश में जल्द बनेंगे नए राशन कार्ड,खाद्य आपूर्ति मंत्री ने कही ये बात

WATCH LIVE TV

Trending news