UP Chunav 2022 से पहले मथुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो दर्जन से ज्यादा अवैध हथियार बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1069947

UP Chunav 2022 से पहले मथुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो दर्जन से ज्यादा अवैध हथियार बरामद

चुनाव की तारीखों का आगाज होते ही अवैध काम को अंजाम देने वाले गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं. गुरुवार को मथुरा की थाना कोसीकलां पुलिस ने शाहपुर इलाके में यमुना नदी के किनारे एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापा मारा.

UP Chunav 2022 से पहले मथुरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो दर्जन से ज्यादा अवैध हथियार बरामद

मथुरा: यूपी विधानसभा चुनावों ( UP Vidhansabha Chunav 2022) के मद्देनजर सक्रिय मथुरा पुलिस (Mathura Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मथुरा की थाना कोसीकलां पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने यहां से 6 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए दो दर्जन से ज्यादा अवैध हथियार (Illegal Weapons) बरामद किए हैं.

UP Chunav 2022: सोशल मीड‍िया पर भ्रामक सूचना देने वालों की खैर नहीं, पुलिस-प्रशासन ने शुरू किया ये काम

यमुना के किनारे अवैध हथियारों का कारोबार
चुनाव की तारीखों का आगाज होते ही अवैध काम को अंजाम देने वाले गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं. गुरुवार को मथुरा की थाना कोसीकलां पुलिस ने शाहपुर इलाके में यमुना नदी के किनारे एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापा मारा. भारी पुलिस बल के साथ की गई इस कार्रवाई में पुलिस को मौके से बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद हुआ.

यूपी में निकली पुलिस व लेखपाल समेत अन्य बड़ी भर्तियां, यहां जानें पूरी डिटेल

21 पुलिसकर्मियों की टीम ने मारा छापा
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना क्षेत्र की शाहपुर इलाके में यमुना नदी के किनारे अवैध हथियारों की फैक्ट्री चल रही है. सूचना पर सीओ छाता के नेतृत्व में 21 पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई. टीम ने जब फैक्ट्री पर छापा मारा तो मौके से मुब्बा उर्फ मुबारिक, आरिफ उर्फ चुर्री,अंसार,शहनवाज उर्फ सैनी, कंजर व भोली यहां हथियार बनाते हुए मिले. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया.

'क्या आपको दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं? बूस्टर डोज के रजिस्ट्रेशन के लिए ओटीपी आएगा बता दीजिए', ऐसे कॉल से रहें Alert

दो दर्जन से ज्यादा हथियार हुए बरामद
पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों की निशानदेही पर मौके से 22 तमंचे 315 बोर, 2 तमंचे, 12 बोर, एक बंदूक 12 बोर, एक बंदूक और एक तमंचा 12 बोर का अधबना, 10 नाल 12 बोर , 6 नाल 315 बोर,15 कारतूस 12 बोर, 20 कारतूस 315 बोर, 10 खोखा कारतूस के अलावा हथियार बनाने की मशीन व सामान बरामद किया. देर रात हुई इस कार्रवाई के बाद पुलिस बरामद हथियार और आरोपियों को थाने ले आई.

Indian Railways: अब आपके गांव में मिलेगा कंफर्म टिकट, जानें तरीका

20 दिन में पकड़ी 3 अवैध शस्त्र फैक्ट्री
मथुरा पुलिस ने अवैध हथियार तशकरों के विरुद्ध अभियान चलाया हुआ है. पुलिस ने 15 दिन के अंदर 3 थाना क्षेत्रों में अवैध हथियार फैक्ट्री पकड़ी हैं. इसका भंडाफोड़ करते हुए थाना शेरगढ़ क्षेत्र में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने यहां से 3 बंदूक, 3 तमंचे और 13 कारतूस बरामद किए थे. इसके बाद 10 जनवरी को थाना बरसाना पुलिस ने हथिया गांव में संचालित अवैध हथियार फैक्ट्री पर छापा मारा. पुलिस ने यहां से 4 तमंचा और 1 बंदूक के साथ कारतूस बरामद किए थे.

3 थाना प्रभारी और 6 उपनिरीक्षकों ने की कार्रवाई
शाहपुर के पास संचालित शस्त्र फैक्ट्री को पकड़ने वालों में सीओ छाता वरुण कुमार सिंह, कोसी थाना प्रभारी संजय कुमार त्यागी, छाता कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार, शेरगढ़ थाना प्रभारी अरुण पंवार शामिल थे. इसके साथ ही उप निरीक्षक मनिंदर सिंह, अरविंद कुमार, अमित आनंद, उमेश कुमार, नीरज भाटी, शिवमंगल के अलावा तीनों थाना के सिपाही शामिल रहें.

WATCH LIVE TV

Trending news