Beer पीने के ऐसे गजब के तरीके! बने बेहतरीन World Records, खबर पढ़ आप भी रह जाएंगे शॉक्ड
Advertisement

Beer पीने के ऐसे गजब के तरीके! बने बेहतरीन World Records, खबर पढ़ आप भी रह जाएंगे शॉक्ड

Beer World Records: एक व्यक्ति है स्टेवन पेटरोसिनो, जिसने महज दो सेकंड में ही बीयर की पूरी बोतल सटासट गटक ली और उसका कारनामा वर्ल्ड रिकॉर्ड की किताब में दर्ज हो गया. दरअसल, बात 1977 की है, जब उन्होंने सबसे ज्यादा स्पीड में बीयर पीने का रिकॉर्ड बनाया. उस वक्त उन्होंने 1 लीटर बीयर को सिर्फ 1.3 सेकंड में खत्म कर दिया था. आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि उन्होंने कितनी जल्द बीयर पी होगी...

Beer पीने के ऐसे गजब के तरीके! बने बेहतरीन World Records, खबर पढ़ आप भी रह जाएंगे शॉक्ड

World Record of Drinking Beer: बीयर पीना एक शौक है. दोस्तों के साथ मस्ती करते, घर बैठकर ऑफिस का काम करते या वीडियो गेम्स खेलते समय, मूवी देखते समय अक्सर लोगों के हाथ में बीयर की एक बोतल या बीयर का पाइंट होता है. ये शौक तब तक अच्छा है, जब तक आपने इसकी एक लिमिट रखी है. लेकिन, दुनिया में कई लोग ऐसे हैं, जिन्होंने इस बीयर को लेकर ऐसे-ऐसे वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाए हैं कि आप सोच भी नहीं सकते. 

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई Kashi Vishwanath Live Darshan App, अब भक्त मन भर कर सकेंगे बाबा के दर्शन

एक बार में पी 127 बोतल बीयर
बीयर को लेकर ऐसी ही कुछ हरकतों के बारे में हम आपको बताते हैं, जिन्होंने विश्व रिकॉर्ड कायम कर लिया है. एक शख्स है, जो इतना बावला था कि बीयर की 100 से भी ज्यादा बोतलें एक साथ पीकर वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना दिया! वैसे तो इसे हम किसी जुनून से कम नहीं कह सकते, लेकिन विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले हर व्यक्ति में कुछ बावलापन तो होता ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये शख्स 7.4 फीट लंबे थे और वजन था 240 किलो. बताया जाता है कि वह इतनी बीयर पीते हैं कि केवल 6 घंटे में 41 लीटर तक गटक जाते हैं. उन्होंने ही एक बार में 127 बोतल बीयर पीकर रिकॉर्ड बनाया.

2 सेकंड से भी कम समय में गटक ली पूरी बोतल
वहीं, एक व्यक्ति है स्टेवन पेटरोसिनो, जिसने महज दो सेकंड में ही बीयर की पूरी बोतल सटासट गटक ली और उसका कारनामा वर्ल्ड रिकॉर्ड की किताब में दर्ज हो गया. दरअसल, बात 1977 की है, जब उन्होंने सबसे ज्यादा स्पीड में बीयर पीने का रिकॉर्ड बनाया. उस वक्त उन्होंने 1 लीटर बीयर को सिर्फ 1.3 सेकंड में खत्म कर दिया था. आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते कि उन्होंने कितनी जल्द बीयर पी होगी.

IRCTC Shri Ramayana Yatra: 22 फरवरी से शुरू है स्वदेश दर्शन कार्यक्रम, जानें टाइमटेबल

दांतों से बीयर खोलने में बनाया रिकॉर्ड
अगर आपने कभी बीयर की बोतल देखी है, तो आपको पता होगा कि उसे खोलना आसान नहीं होता. सोडा को सही से पैक रखने के लिए बोतल के ढक्कन को अच्छे से सील किया जाता है. लेकिन, एक शख्स ने इसको लेकर भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक महाशय हैं, जिन्होंने बीयर की बोतल खोलने में महारथ हासिल कर रखी है. खास बात तो यह है कि यह व्यक्ति कहीं और का नहीं, बल्कि अपने ही देश का है. 

कर्नाटक के चिकमगलूर निवासी मुराली केसी के नाम पर 1 मिनट में सबसे ज्यादा बीयर बोतल खोलने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 1 मिनट में लगातार 68 बोतल के ढक्कन अपने दांतों से खोलकर दिखाए थे. यानि एक बोतल को खोलने में एक सेकंड का भी वक्त नहीं लगाया.

हजार की जगह K लिखने की क्या है वजह ? जानिए हजार और k का नाता

दो हाथ और 27 ग्लास बीयर!
बीयर के ग्लास बड़े होते हैं और जब वह ऊपर तक भरे हों तो और भारी हो जाते हैं. अब आपको कोई कहे कि एक बार में जितने ग्लास उठाकर दूसरी जगह तक ले जाएं तो आप कितने उठा सकते हैं? एक हाथ में ज्यादा से ज्यादा दो? लेकिन, एक भाईसाहब हैं, जिन्होंने पूरे 27 ग्लास का बैलेंस बनाया है. एक बीयर फेस्टिवल में शख्स ने बैलेंस दिखाकर सबको हैरान कर दिया. 27 ग्लास एक साथ उठाकर वह 40 मीटर तक चले और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

एक बार पी डाली 120 से ज्यादा बोतल
अक्सर जो लोग ज्यादा पीते हैं, उन्हें कई लोग टैंकर बोलते हैं. मगर असली टैंकर तो ये भाईसाहब हैं, जो एक बार बीयर पीने बैठे तो 120-150 पीकर ही उठे. जी हां. एक बार में 120 से ज्यादा बोतल. रिपोर्ट्स के अनुसार, ये शख्स 7.4 फीट लगे थे और उनका वजन 240 किलो था. वो इतनी बीयर पीते हैं कि वो 6 घंटे में 41 लीटर तक बीयर पी सकते हैं. एक बार तो उन्होंने हद ही कर दी और बैठे बैठे 127 बोतल बीयर पी ली.

WATCH LIVE TV

Trending news