मुकेश अंबानी के गली वाले भी हैं अरब-खरबपति, जानें इन पड़ोसियों की इनकम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1686439

मुकेश अंबानी के गली वाले भी हैं अरब-खरबपति, जानें इन पड़ोसियों की इनकम

भारत के अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के बारे में हर कोई जानना चाहता है. लोग अंबानी परिवार के बारे में हर खबर रखना चाहते हैं. क्या आप जानते हैं कि जिस जगह मुकेश अंबानी रहते हैं वहां और भी कई अरबपति रहते हैं. जानें इन सभी अमीरों के बारे में...

 

Mukesh Ambani (File Photo)

Mukesh Ambani: उद्योगपति मुकेश अम्बानी भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों में से एक हैं. मुकेश अम्बानी का घर दुनिया की दसवीं सबसे महंगी सड़क अल्टामाउंट पर बना है. इस सड़क को Billionaires Row भी कहते हैं. अम्बानी का आलिशान घर एंटीलिया की कीमत लगभग 11  करोड़ रूपए है.  27  मंजिला यह घर  4,00,000 स्क्वायर फीट में बना हुआ है. अम्बानी के घर की चर्चा भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी होती है. मुंबई में बना यह घर एशिया का सबसे महंगा घर है. मुकेश अम्बानी के अलावा अल्टामाउंट रोड पर कई अरबपतियों के आशियाने हैं. जानें मुकेश अम्बानी के पड़ोसियों के बारे में. 

मोतीलाल ओसवाल
अल्टामाउंट रोड पर शानदार घर है मोतीलाल ओसवाल का. इनके डुप्लेक्स की कीमत 33  करोड़ रूपए बतायी जाती है. मोतीलाल ओसवाल  Motilal Oswal Financial Services Ltd के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार मोतीलाल ओसवाल की नेटवर्थ 4242.11 करोड़ रुपये है.

Read This:- किन्नर बच्चा क्यों होता है पैदा, जानें ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गर्भ में कैसे बनते हैं किन्नर

टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन 
नटराजन चंद्रशेखरन टाटा संस के चेयरमैन हैं वह आरबीआई के बोर्ड में डॉयरेक्टर पद पर भी रह चुके हैं. पिछले कुछ सालों से एन चंद्रशेखरन भी अल्टामाउंट रोड के निवासी और अम्बानी के पड़ोसी हैं. इनके घर की कीमत है 98 करोड़ रूपए. चंद्रशेखरन की कमाई करीब 109 करोड़ रुपये है

जेएसडब्ल्यू एनर्जी के चीफ एक्जीक्यूटिव प्रशांत जैन 
प्रशांत जैन के मुंबई स्थित घर की कीमत 45  करोड़ रूपए है. इनका घर भी आलिशान है. प्रशांत जैन की सैलरी 26 करोड़ है. प्रशांत जैन भी अम्बानी के पड़ोसी हैं. 

रचना जैन 
रचना जैन ड्रीम 11 के फाउंडर हर्ष जैन की पत्नी हैं. रचना जैन ने भी अल्टामाउंट रोड पर घर खरीदा है. जिसकी कीमत 72 करोड़ रूपए है. उनके पति हर्ष जैन की कुल संपत्ति 847.8 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

UP Nagar Nikay Chunav video: एक तरफ 1 क्विंटल 5 किलो सिक्के दूसरी ओर मंत्री जी, देखिए वीडियो

Trending news