Navratri Totke: नवरात्रि में 2 लौंग बदल सकती है आपकी किस्मत, इस अचूक उपाय से खुल जाएगा किस्मत
Advertisement

Navratri Totke: नवरात्रि में 2 लौंग बदल सकती है आपकी किस्मत, इस अचूक उपाय से खुल जाएगा किस्मत

  आज से शक्ति पूजा और उपासना का पावन पर्व शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri 2022) शुरू हो चुका है. नवरात्रि (Navratri 2022) के ये पावन 9 दिन बहुत ही शुभ माने गए हैं.  अगले नौ दिनों तक देवी मां के स्वरूपों की उपासना की जाएगी.

Navratri Totke: नवरात्रि में 2 लौंग बदल सकती है आपकी किस्मत, इस अचूक उपाय से खुल जाएगा किस्मत

Shardiya Navratri 2022 Loung Ke Totke:  आज से शक्ति पूजा और उपासना का पावन पर्व शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri 2022) शुरू हो चुका है. नवरात्रि (Navratri 2022) के ये पावन 9 दिन बहुत ही शुभ माने गए हैं.  अगले नौ दिनों तक देवी मां के स्वरूपों की उपासना की जाएगी. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, इस दौरान देवी माता दुर्गा (Devi Durga) धरती पर आती हैं और अपने भक्तों पर कृपा बरसाती हैं. नवरात्रि के ये 9 दिन टोटकों-उपायों (Totke-Remedies) के लिए बहुत अहम माना गया है. लौंग के ऐसे बहुत से उपाय हैं जो घर में सुख, समृद्धि लेकर आ सकते हैं. आइए जानते हैं कौन से वे उपाय है जिनको करने से आप पर मां की कृपा बरसेगी.

जीवन की हर समस्या का होगा हल
नवरात्रि के इन पावन दिनों में आप धानी के तेल का दीपक जलाएं और उसमें चार लौंग डालकर भगवान हनुमान की आरती उतारें. ऐसा करने से जीवन का हर संकट दूर हो सकता है.  

क्लेश से मिलेगी मुक्ति
अगर घर में हमेशा लड़ाई-झगड़ा रहता है तो इन नवरात्रि में लौंग का एक विशेष उपाय कर लीजिए. इसके लिए आपको लौंग का एक जोड़ा पीले कपड़े में बांधकर घर के किसी कोने में टांग देना है. इससे आपकी समस्या हल हो जाएगी. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि ऐसा करने से  धन के स्थान पर रख दिया जाए तो घर में कभी रुपये, पैसे की कमी नहीं रहती.

Navratri 2022: नवरात्रि में रखें बिना डर के उपवास, त्वचा से लेकर पूरे शरीर को होते हैं गजब के फायदे

जीवन में पाएंगे तरक्की
अगर आप कोशिशों के बाद भी सफल नहीं हो रहे हैं तो आपको ये टोटका अपनाना चाहिए.  आज ही एक नींबू पर चार लौंग लगाएं और 21 बार ''ॐ श्री हनुमते नम:'' मंत्र का जाप कर लें. बजरंगबली आपकी सारी परेशानियों को दूर कर देंगे. नवरात्रि के दिनों में ये टोटका करें तो सफल जरूर होंगे.

विरोधी होंगे पस्त, अगर किया ये काम
अगर आप अपने विरोधियों से परेशान रहते हैं तो इसके लिए आप पूजा स्थल पर 5 लौंग अर्पित कर दें. इसके साथ ही मां को मंदिर में पीले फल या फिर मिठाई का भोग लगाएं. अगर इन दिनों ये करेंगे तो आपके दुश्मन पस्त हो जाएंगे.

पीपल के पत्ते पर लिखें नाम
लौंग के अलावा अगर नवरात्रि के दिनों में ये टोटका भी आजमा सकते हैं. आप पीपल के 3 या 5 पत्ते लें और उस पर राम नाम लिखें. इस पर कुछ मीठा रखकर हनुमान मंदिर में चढ़ाये. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से धन लाभ होगा.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं-धार्मिक जानकारियों और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.

Navratri 2nd Day: नवरात्रि के दूसरे दिन होती है मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, जानें पूजा विधि,भोग और मंत्र

Navratri 2022: आस्था का केंद्र है शीतला धाम चौकिया, बिना मां के दर्शन के नहीं पूरी होती है विंध्याचल धाम की पूजा

Navratri 2022: नवरात्रि के दिनों में भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, वरना देवी मां का सहना पड़गा कोप

Brothel Soil In Durga Idol: वेश्यालय की मिट्टी के बिना क्यों नहीं बनती मां दुर्गा की मूर्ति, जानिए क्या है मान्यता 

Trending news