छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, 10 जवान शहीद
Advertisement

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, 10 जवान शहीद

Naxal Attack in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, 10 जवान शहीद

Naxal attack Dantewada Chhattisgarh soldiers martyr

Naxal Attack : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, 10 जवान शहीद. छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाडा में नक्‍सली हमला. जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा के अरनपुर में ये हमला हुआ है, जहां नक्सलियों ने बम से जवानों की गाड़ी को उड़ा दिया. जवान उस वक्त पेट्रोलिंग करके लौट रहे थे. तभी यह हमला किया गया. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है.  हमले में 10 जवान शहीद हुए हैं, उसमें एक चालक भी शामिल है. बम धमाके के बाद जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की भी खबर है. 

छत्तीसगढ़ में लंबे समय बाद ऐसा कोई हमला हुआ है. अर्धसैनिक बलों खासकर सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस जवानों के अभियान में यहां कई बड़े नक्सली कमांडरों को ढेर किया गया है. इससे पहले अप्रैल 2021 में छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें पांच जवान शहीद हो गए थे. हालांकि बाद में शहीद जवानों की संख्या 22 तक पहुंच गई थी. जोनागुड़ा की पहाड़ियों पर बड़ी तादाद में नक्सलियों के जमा होने की सटीक सूचना के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था. तलाशी अभियान में दो हजार से ज्यादा जवानों को लगाया गया था.हालांकि 700 से ज्यादा जवान नक्सलियों के बिछाए जाल में फंस गए और तीन ओर से हमला किया गया. इससे पहले 2008 और 2013 में भी भयंकर नक्सली हमला हुआ था.

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम बघेल से फोन पर बातचीत की है. उन्होंने मुख्यमंत्री को पूरी मदद का भरोसा दिलाया है. पिछले कुछ वक्त में अभियान के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं. माना जा रहा है कि टूटते हौसले, आत्मसमर्पण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच जवानों का मनोबल तोड़ने के प्रयास के तहत यह हमला कराया गया है. 

 

Watch: पुलिसवालों ने दुकानदार से दिखाई गुंडाई, किसी ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

Trending news