अगर आपकी हुई है नई-नई शादी, तो न करें ये गलतियां...
Advertisement

अगर आपकी हुई है नई-नई शादी, तो न करें ये गलतियां...

शादी एक लड़के और लड़की दोनों की जिंदगी का अहम फैसला होता है. एक लड़की का जीवन शादी के बाद बिलकुल बदल जाता है. अधिकतर लड़कियां शादी को लेकर कई सपने भी सजाती हैं. साथ ही खुशहाल शादीशुदा जीवन की चाह रखती हैं. वह चाहती हैं कि शादी के बाद पति से प्यार और सम्मान मिले.

अगर आपकी हुई है नई-नई शादी, तो न करें ये गलतियां...

लाइफ स्‍टाइल: शादी एक लड़के और लड़की दोनों की जिंदगी का अहम फैसला होता है. एक लड़की का जीवन शादी के बाद बिलकुल बदल जाता है. अधिकतर लड़कियां शादी को लेकर कई सपने भी सजाती हैं. साथ ही खुशहाल शादीशुदा जीवन की चाह रखती हैं. वह चाहती हैं कि शादी के बाद पति से प्यार और सम्मान मिले. दूसरी तरफ ससुराल में उसे चाहे जितना प्यार मिले, लेकिन जाने अंजाने वो कुछ ऐसी गलतियां कर जाती हैं जो नई गृहस्थी में अड़चन पैदा करने लगता हैं.

Benefits of Bindi: बिंदी केवल खूबसूरती ही नहीं बल्कि सेहत के लिहाज से भी खास, होते हैं कई फायदे

अक्सर अपने देखा होगा कि शादी के बाद पति-पत्नी के बीच कई छोटी मोटी बातों को लेकर मन मुटाव हो जाते हैं. क्योंकि नवविवाहिता ससुराल वालों के साथ सामंजस्य नहीं बना पाती. कभी-कभी तो दिक्कतें इतनी बढ़ जाती हैं कि तलाक की नौबत तक आ जाती है. ऐसे में हर लड़की को शादी होने के बाद कुछ गलतियां भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. हो सकता है शुरुआत में आपको आभास न हो लेकिन इस गलतियों से आपको जीवन भर पछताना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं…

नकारात्मक बातें करना
हर समय नकारात्मक बाते करना, ससुरालीजनों की बुराई या शिकायत करना, हमेशा निराश रहना भी शादीशुदा जीवन की गलती है. अगर पति के सामने आप हमेशा निराश देखेगी तो वह आपसे चिढ़ने लग सकते है. तो ऐसा बिलकुल न करें.

अपनी बातों को प्राथमिक बताना
अक्सर ये देखा गया है कि नौकरी पेशे वाली महिलाएं अपनी नौकरी और दोस्तों पर अधिक ध्यान देती हैं. ऐसे में वह अपने पति और ससुराल वालों को वो भूल ही जाती हैं. कभी-कभी ऐसा करना बुरा नहीं है, पर हमेशा अपनी चीजों को प्राथमिक बताना आपकी सबसे बड़ी गलती हो सकती है.

किसानों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी! PM Kisan की 11वीं किस्त की आधिकारिक घोषणा, इस दिन आएगी खाते में

प्यार न जताना
हर पति अपनी पत्नी एक दूसरे से प्यार चाहते हैं. वहीं, आप अगर प्यार जताना या सम्मान करना नहीं जानते तो आपका पार्टनर भी इस रिश्ते में दूरी बनाने लगेगा. ऐसे में रिश्ते को बिखरने में समय नहीं लगेगा.

हाथ खोल कर पैसा खर्च करना
एक आदर्श पत्नी वो होती है, जिसमें मितव्ययिता का गुण होता है. पति कितना भी अमीर क्यों न हो, पत्नी को उसकी कमाई को खर्च करते समय बजट और परिवार की जरूरतों का ध्यान रखना चाहिए. पैसों को बिना सोचे समझें इस्तेमाल करना, या नादानी में खर्च करना आपके खुशहाल जीवन में ग्रहण लगा सकती है.

WATCH LIVE TV
 

Trending news