UP Police: 11 IPS अफसरों की नई तैनाती, लखनऊ के सहायक पुलिस आयुक्त होंगे अमित कुमार
Advertisement

UP Police: 11 IPS अफसरों की नई तैनाती, लखनऊ के सहायक पुलिस आयुक्त होंगे अमित कुमार

प्रदेश की कानून व्यवस्था में कसावट लाने के लिए योगी सरकार ने अलग-अलग जनपदों में 11 नए आईपीएस अधिकारियों की नियुक्ति की है. जानें किसे कहां मिली तैनाती.

UP Police: 11 IPS अफसरों की नई तैनाती, लखनऊ के सहायक पुलिस आयुक्त होंगे अमित कुमार

विशाल सिंह/लखनऊ: प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में 11 आईपीएस अफसरों को नई तैनाती की गई है. अमित कुमावत सहायक पुलिस आयुक्त लखनऊ, अनुकृति शर्मा सहायक पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर, चंद्रकांत मीना सहायक पुलिस अधीक्षक बरेली, आयुष विक्रम सिंह सहायक पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर, चिराग जैन सहायक पुलिस अधीक्षक प्रयागराज, मानुष पारिक सहायक पुलिस अधीक्षक गोरखपुर, पाटिल निमिष दशरथ को एएसपी गाजियाबाद बनाया गया है है. इसी तरह पुनीत द्विवेदी सहायक पुलिस अधीक्षक अलीगढ़, शक्तिमोहन अवस्थी सहायक पुलिस अधीक्षक आजमगढ़, शिवा सिंह सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी, श्रुति श्रीवास्तव को सहायक पुलिस आयुक्त कानपुर नगर बनाया गया है. माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश में कुछ जनपदों के पुलिस अधीक्षकों के तबादले हो सकते हैं. योगी सरकार लगातार सभी पुलिस अधीक्षकों के प्रदर्शन पर गोपनीय रिपोर्ट हासिल कर रही है. इसके आधार पर बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को ही फील्ड में नियुक्ति मिलेगी. इसी तरह भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों के तबादले प्रस्तावित हैं.

31 नए अधिकारी मिलेंगे
दशहरे के बाद सूबे को 31 नए आईपीएस अधिकारी मिलेंगे. बताया जा रहा है कि यह अधिकारी राज्य पुलिस सेवा के होंगे. प्रांतीय पुलिस सेवा के 1992 व 1993 बैच के अधिकारियों को भारतीय पुलिस सेवा कैडर में प्रमोशन मिलेगी. इसके लिए डिपार्टमेंटल प्रमोशन कमेटी (डीपीसी) की बैठक दशहरे के बाद 7 अक्टूबर को आयोजित किए जाने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: Bijnor:दलित छात्र कि गला रेतकर की निर्मम हत्या, मर्डर मिस्ट्री सुलझाने में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश में अपर मुख्य सचिव के स्वीकृत कई अतिरिक्त पद सरेंडर किए जाने की तैयारी है. अतिरिक्त पदों के लिए वित्त विभाग से मंजूरी 1990 बैच के आईएएस अफसरों के प्रमोशन के बाद यह प्रक्रिया पूरी की जाएगी. 2020 में एसीएस के पद पर प्रमोशन से पहले 20 अतिरिक्त पदों के लिए वित्त विभाग से मंजूरी ली गई थी.

 

Trending news