20 फीट गहरे कुएं में सांप से लिपटा मिला नवजात, रोने की आवाज सुनी तो ग्रामीणों ने निकाला
Advertisement

20 फीट गहरे कुएं में सांप से लिपटा मिला नवजात, रोने की आवाज सुनी तो ग्रामीणों ने निकाला

20 फीट गहरे कुएं में सांप से लिपटा एक नवजात मिला. जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चा पूरी तरह से ठीक है.

20 फीट गहरे कुएं में सांप से लिपटा मिला नवजात, रोने की आवाज सुनी तो ग्रामीणों ने निकाला

Budaun: नवजात बच्चे को 20 फीट गहरे कुएं में फेंक दिया गया. मामला बदायूं के फैजगंज बेहटा इलाके का है. सांप रातभर नवजात के शरीर से लिपटे रहे. नवजात के 20 फीट नीचे गिरने और सांप से लिपटे रहने के बावजूद मासूम पूरी तरह सुरक्षित रहा है. जब ग्रामीणों ने नवजात के रोने की आवाज सुनी तो बच्चे को कुएं से बाहर निकाला गया.साथ ही  आसफपुर सीएचसी में भर्ती करवाने की कार्रवाई की गई.

बसोमी गांव की सोमवती का फैजगंज बेहटा इलाके के गांव से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर खेत है.सोमवती गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे अपने खेत पर पहुंची तो उसको एक नवजात के रोने की आवाज सुनाई दी. यह आवाज सोमवती को उसके खेत में वर्षों पुराने कुएं के अंदर से सुनाई दी. बता दें कि कुएं का पानी तो सूख ही चुका है साथ ही अब वहां सांपों ने भी डेरा बना लिया है. इतना ही नहीं आसपास खेलने वाले बच्चे कुएं में ईंट-पत्थर भी फेंक देते हैं.

सोमवती ने कुएं में ध्यान से देखा तो उन्होंने पाया कि वहां एक नवजात है. जानकारी पाकर उन्होंने गांव के लोगों को इस बारे में बताया. देखते ही देखते गांव के लोगों की भीड़ कुएं के पास आ गई.सूचना पाकर मौके पर एसओ फैजगंज बेहटा सिद्धांत शर्मा पहुंच गए. इसके बाद कुछ लोगों ने हिम्मत जुटाई और कुएं में घुस गए.

ग्रामीणों का कहना है किएक सांप ने कुएं में  बच्चे का नाल को अपने मुंह से पकड़ लिया था. जिसके बाद बच्चे की नाल को ब्लेड की मदद से काटा गया और बच्चे को बाहर निकालकर आसफपुर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. आसफपुर स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. ईशान खान का कहना है कि नवजात पूरी तरह ठीक है. चाइल्ड लाइन को इस बात की जानकारी दे दी गई है. वहीं दूसरी ओर बच्चे को गोद लेने की लाइन लग गई है. सोमवती भी नवजात को गोद लेना चाहती है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Trending news