Twin Towers गिराने के लिए नागपुर से मंगाया जाएगा विस्फोटक, हर दिन नोएडा लाई जाएंगी बारूद की छडे़ं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1108917

Twin Towers गिराने के लिए नागपुर से मंगाया जाएगा विस्फोटक, हर दिन नोएडा लाई जाएंगी बारूद की छडे़ं

विस्फोटक को टावरों से करीब 100 किमी की दूरी पर लाइसेंस होल्डर स्टोर में रखा जाएगा... 15 दिन में यह विस्फोटक ट्विन टावर में लगाए जाएंगे और हर दिन बारूद की छडे़ं नोएडा लाई जाएंगी.,,, ये जिम्मेदारी स्टोर संचालक की होगी. विस्फोटक की गुणवत्ता के आधार पर तय किया जाएगा कि उसे कितना लाया जाएगा....

Twin Towers गिराने के लिए नागपुर से मंगाया जाएगा विस्फोटक, हर दिन नोएडा लाई जाएंगी बारूद की छडे़ं

नोएडा: गौतमबुद्धनगर के नोएडा के सेक्टर 93-ए स्थित ट्विन टावर को गिराने के लिए नागपुर से विस्फोटक मंगाया जाएगा. साउथ अफ्रीका के करीब एक दर्जन विदेशी इंजीनियर नोएडा में हैं. बता दें कि दोनों टावरों को तोड़ने का काम दक्षिण अफ्रीका की एक एजेंसी को मिला है. ट्विन ट्विन्स टावर को तोड़ने के लिए सैकड़ों मजदूर लगे हुए हैं.

गंदे पानी से हो रही थी किसानों की फसलें खराब, NGT ने उमंग डेयरी पर लगाया चार करोड़ 85 लाख रुपये का जुर्माना

टावर को गिराने के लिए नागपुर से आएगा विस्फोटक
ट्विन टावर को गिराने के लिए विस्फोटक नागपुर से मंगाया जाएगा. इसे टावरों से करीब 100 किमी की दूरी पर लाइसेंस होल्डर स्टोर में रखेगा. 15 दिन में यह विस्फोटक ट्विन टावर में लगाए जाएंगे और हर दिन बारूद की छडे़ं नोएडा लाई जाएंगी. ये जिम्मेदारी स्टोर संचालक की होगी. विस्फोटक की गुणवत्ता के आधार पर तय किया जाएगा कि उसे कितना लाया जाएगा. साउथ अफ़्रीका के इंजीनियर आज साइट पर  जाकर निरीक्षण करेंगे. 

आसपास की सोसाइटी को बचाने की पहल
ट्विन टावर को गिराने के दौरान सबसे ज्यादा खतरा आसपास की सोसाइटी के लिए होगा. ट्विन टावर के आसपास की सोसाइटी को बचाने के लिए एक्सपोर्ट कंटेनर को लगाया जाएगा. एक कंटेनर की लम्बाई करीब बीस फ़ीट होती है और एक टावर को गिराने के लिए करीब 3 कंटेनर को एक के ऊपर एक लगाया जाएगा. जिससे टावर को करीब 60 फ़ीट की लम्बाई से कवर करके बचाया जाएगा. एडिफिस कंपनी के द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक विस्फोटक को टावर के अलग-अलग फ्लोर पर लगाया जाएगा. ट्विन टावर में बारूद की छडे़ं लगाने के लिए कम से कम 15 दिन का समय चाहिए. 

अभी तक की सबसे ऊंची इमारत टूटेगी
बता दें कि अभी तक देश में सबसे ऊंची बिल्डिंग सिर्फ केरल के मराडु में जनवरी 2022 मं गिराई गई थी. जो 18 फ्लोर की थी और इसमें 350 से ज्यादा फ्लैट थे, लेकिन सुपरटेक ट्विन टावर सबसे ऊंची बिल्डिंग है जिसमें 32-32 मंजिल है. दोनों टावरों की ऊंचाई 1-2 मीटर हैं.

उन्नाव में तेज रफ्तार का कहर: अज्ञात वाहन ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंदा, मौके पर ही मौत

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news