नोएडा के बिल्डर पर चला रेरा का हंटर, बकाया न चुकाने पर कंपनी का ऑफिस किया सील
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1352493

नोएडा के बिल्डर पर चला रेरा का हंटर, बकाया न चुकाने पर कंपनी का ऑफिस किया सील

UP RERA (Real Estate Regulatory Authority) की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, केलटेक बिल्डर को कई बार बकाया भरने के ले लिए नोटिस भेजी गई थी, लेकिन हर बार नोटिस इग्नोर की गई. इसके बाद रेरा ने यह एक्शन लिया. पढ़ें खबर-

नोएडा के बिल्डर पर चला रेरा का हंटर, बकाया न चुकाने पर कंपनी का ऑफिस किया सील

Noida Keltech builder's project sealed by RERA: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में उत्तर प्रदेश रेरा (UP RERA) ने बिल्डर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि बकाये का भुगतान न किए जाने पर रेरा ने केलटेक बिल्डर का ऑफिस सील कर दिया है. दादरी तहसील की टीम ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-16 में यह कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक, बिल्डर ने करीब 3.75 करोड़ रुपये का बकाया नहीं भरा है. अगर आगे भी केलटेक ने भुगतान नहीं किया तो प्रॉपर्टी सीज़ करने की कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Noida Digital Rape: स्कूल के बाथरूम में बच्ची से दरिंदगी, डिजिटल रेप का सनसनीखेज मामला! बच्ची के शरीर पर मिले घाव

पौने चार करोड़ का बकाया न भरने पर हुई कार्रवाई
रेरा द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, बिल्डर को कई बार नोटिस जारी किया गया था, लेकिन उन्होंने इसे इग्नोर किया और बकाया जमा नहीं किया. इसके बाद एक्शन लेते हुए रेरा ने बिल्डर ऑफिस में काम करने वाले सभी लोगों को बाहर निकाला और तत्काल रूप से ऑफिस सील कर दिया गया. 

कुछ समय पहले स्काईटेक बिल्डर पर गिरी थी गाज 
आज से एक हफ्ते पहले, 8 सितंबर को नोएडा अथॉरिटी ने एक और बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई की थी. सेक्टर-76 में बने स्काईटेक मेट्रोट सोसाइटी के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए 32 अनसोल्ड फ्लैट सील कर दिए गए. बताया गया कि नोएडा अथॉरिटी के सीईओ ऋतु माहेश्वरी के आदेश पर यह कार्रवाई की गई थी. बिल्डर पर आरोप था कि उसने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट संचालित नहीं किया. सोसाइटी में रहने वालों ने इसको लेकर कई बार शिकायत की थी, लेकिन काम नहीं हुआ. इसके बाद अथॉरिटी में शिकायत की गई. प्राधिकरण की तरफ से जांच हुई तो बिल्डर फेल हो गया. ऐसे में नियमों की अनदेखी के आरोप में स्काईटेक के बिल्डर के खिलाफ यह कदम उठाया गया. 

यह भी पढ़ें: 

28 अगस्त को सुपरटेक ट्विन टावर्स के खिलाफ बड़ा एक्शन
मालूम हो, बीते 28 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नोएडा में बने सुपरटेक ट्विन टावर्स को ध्वस्त कर दिया गया था. सुपरटेक के खिलाफ इतना बड़ा एक्शन वर्षों से चल रहे मामले में उच्चतम न्यायालय के फाइनल वर्डिक्ट के बाद लिया गया. 28 अगस्त की दोपहर 2.30 बजे कंट्रोल्‍ड ब्‍लास्टिंग की मदद से दोनों टावर- एपेक्स और सियान ढहा दिए गए. बताया गया था कि नियमों को ताक पर रखकर सुपरटेक ने दोनों टावरों को खड़ा किया था और इस प्रोजेक्ट में मास डिस्ट्रक्शन के चांसेस बढ़ गए थे. 

अथॉरिटी की नई बिल्डिंग बनाने वाली कंपनी भी ब्लैक लिस्ट
वहीं, एक और बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई करते हुए मई 2022 में नोएडा अथॉरिटी ने प्रतिभा इंडस्ट्री लिमिटेड कंपनी को 3 साल के लिए ब्लैक लिस्ट कर दिया था. यह कंपनी नए प्रशासनिक भवन का निर्माण कर रही थी. आरोप था कि सेक्टर-96 में अथॉरिटी की नई बिल्डिंग के निर्माण का काम बहुत धीमी गति से चल रहा था और कंपनी कोई इंटरेस्ट भी नहीं दिखा रही थी.

मदरसे के शिक्षकों का यह हाल, पीएम का नहीं पता नाम... इंग्लिश टीचर को नहीं आती आसान सी स्पेलिंग

Trending news