Greater Noida: पांच राज्यों में पुलिस ने की छापेमारी, 700 फुटेज खंगाल एक करोड़ की चोरी का हुआ खुलासा
Advertisement

Greater Noida: पांच राज्यों में पुलिस ने की छापेमारी, 700 फुटेज खंगाल एक करोड़ की चोरी का हुआ खुलासा

UP Crime News: ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना पुलिस ने एक करोड़ की चोरी का खुलासा कर दिया है. जानिए पूरा मामला...

Greater Noida: पांच राज्यों में पुलिस ने की छापेमारी, 700 फुटेज खंगाल एक करोड़ की चोरी का हुआ खुलासा

नोएडा: ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना पुलिस ने एक करोड़ की चोरी का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में अंतरराज्य गैंग के चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लोगों के कब्जे से करीब 60 लाख से अधिक का चोरी का सामान बरामद किया है ।इन लोगों के द्वारा चोरी के पैसों से ही एक गाड़ी भी खरीदी गई थी. पुलिस ने वह भी बरामद कर ली है.

पुलिस ने 700 सीसीटीवी फुटेज खंगाले
दरअसल, बिसरख थाना क्षेत्र में 25 नवंबर को अम्रपाली लेजर वैली सोसायटी में सिर्फ मीडिया फाइनेंसर के यहां पर दिनदहाड़े अज्ञात चोरों के द्वारा विला का ताला तोड़कर नकदी और आभूषण चोरी कर दिए गए थे. इस दौरान चोर करीब एक करोड़ की चोरी करके फरार हो गए थे. इतनी बड़ी घटना होने के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए और इस दौरान दो टीम इन चोरों को पकड़ने के लिए बनाई गई. इन चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने 500 से 700 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला.

मुठभेड़ के दौरान 3 बदमाश घायल
दिल्ली से लेकर कुशीनगर तक इन बदमाशों की तलाश की गई और करीब 100 से 150 संदिग्धों से पूछताछ भी की गई. तब जाकर 4 लोगों के नाम सामने आया. पता चला कि इन चार लोगों के द्वारा यहां पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. बिसरख पुलिस ने बुधवार रात को मुठभेड़ के दौरान 3 बदमाशों को घायल अवस्था में जबकि एक को कॉम्बिंग के दौरान पकड़ा गया। इन लोगों के कब्जे से चोरी किये गए सोने चांदी के आभूषण ,नगदी व अन्य सामान बरामद किया.

कुशीनगर से वापस आते समय राप्ती नदी के पास ये हुआ
आपको बता दें कि सेंट्रल नोएडा के एडिशनल डीसीपी साद मिया खान ने बताया कि यह लोग जहां से एक तिजोरी चोरी करके ले गए थे. इन लोगों ने उसे कुशीनगर से वापस आते समय राप्ती नदी में काट कर फेंक दिया. तिजोरी के अंदर से निकली ज्वेलरी को आपस में बांट लिया।चोरी किए गए रुपयों में से इन्होंने 6 लाख में एक्सयूवी महिंद्रा कार खरीद ली और बची हुई कुछ ज्वेलरी को आईआईएफएल बैंक उत्तम नगर दिल्ली में गिरवी रख दिया और यह केश यह लोग फरारी के दौरान इस्तेमाल करते रहे.

होटल में रुककर काटते रहे थे फरारी 
जानकारी के मुताबिक चोरी के बाद यह लोग बुलंदशहर, हरियाणा के रोहतक, दिल्ली, गुजरात के अहमदाबाद, राजस्थान के उदयपुर और जयपुर में होटल में रुक कर फरारी काटते रहे थे. ये लगातार अपनी जगह बदलते रहे थे, ताकि पुलिस इनका पीछा ना कर सके, लेकिन पुलिस की दो टीमें इनके पीछे लगातार लगी रहीं. पुलिस इन लोगों की तलाश करती रही.

यह लोग अपने में हिस्से में आई ज्वेलरी को बेचकर बुलंदशहर के लिए जा रहे थे लेकिन पुलिस टीम इनके पीछे लगी हुई थी और मुखबिर ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी ।जिसके बाद पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई और मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से कुशीनगर निवासी राजन, बुलंदशहर निवासी राजीव और बंटी घायल हो गए. पुलिस ने अलीगढ़ निवासी राहुल को कॉम्बिंग के दौरान पकड़ लिया.

10 साल की सजा काट चुका है एक अपराधी
पकड़े गए अपराधियों में बंटी तेजाब फेंकने के मामले में 10 साल की सजा काट चुका है ,वहीं अन्य आरोपी भी शातिर किस्म के चोर हैं जो पहले भी जेल जा चुके हैं और दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इन लोगों पर उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य कई राज्यों में भी मुकदमे दर्ज हैं और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इनके खिलाफ चोरी और लूट के मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस ने इन लोगों के कब्जे से भारी मात्रा में सोने चांदी और हीरे के जेवरात बरामद किए हैं साथ ही 55 हजार की नगदी बरामद की गई है. इसके अलावा एक एक्सयूवी और क्वांटो कार बरामद हुई है। तमंचा कारतूस वह ताला तोड़ने के उपकरण इनके कब्जे से बरामद हुए हैं.

एडिशनल डीसीपी ने दी जानकारी
इस मामले में एडिशनल डीसीपी साद मियां खान ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह लोग शातिर किस्म के चोर हैं जो रेकी करने के बाद बंद घरों को अपना निशाना बनाते थे. यह पहले रेकी करते थे कि कौन सा घर दिन में बंद रहता है. इसके बाद उसी घर पर दिन में ही चोरी की घटना को अंजाम दिया करते थे. अब तक कई दर्जन वारदातों को इसी तरह से अंजाम दे चुके हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news