पाकिस्तान में डेढ़ साल से फंसा है यूपी मूल का निवासी, परिजनों ने भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1699977

पाकिस्तान में डेढ़ साल से फंसा है यूपी मूल का निवासी, परिजनों ने भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार

Bhadohi youth caught by Pak army: मछली पकड़ने गए भदोही के युवक को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा, पिछले डेढ़ साल से पाकिस्तान की जेल में कैद है युवक. परिजनों ने भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार.

पाकिस्तान में डेढ़ साल से फंसा है यूपी मूल का निवासी, परिजनों ने भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार

रमेश चंद मौर्या/भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले का एक 22 साल का व्यक्ति नीरज बिंद  पाकिस्तान में पिछले डेढ़ साल से फंसा हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक नीरज बिंद को पाकिस्तानी समुंद्री सीमा से गिरफ्तार किया गया था. 

यह था मामला 
यूपी के भदोही जिले के सुरियावा थाना क्षेत्र के भटेवरा गांव में 22 साल का नीरज बिंद रहता था. खाने कमाने के लिए नीरज गुजरात में के मछली व्यापारी के यहां मछली पकड़ने का काम करने लगा. मिली जानकारी के अनुसार आज से करीब डेढ़ साल पहले वह मछली समुंद्र में मछली पकड़ने गया नीरज बिंद पाकिस्तान की समुंद्री सीमा में पहुंच गए, जिसके बाद नीरज और इसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. तब से अब तक नीरज और उसके सभी साथी पाकिस्तान में ही फंसे हुए हैं. 

परिजनों ने लगाई प्रशासन से गुहार 
पिछले करीब डेढ़ साल से नीरज बिंद के घर ने लौटने और उसकी कोई खैर खबर न होने से परेशान नीरज के परिजनों ने भदोही जिला  प्रशासन ने मदद कि गुहार लगाई है. वहीँ नीरज बिंद कि पत्नी ने कहा कि वह पिछले डेढ़ साल से अपने पति का घर लौटने का इंतजार कर रही है. अब उन्हें भारत सरकार से ही मदद की उमीद है.

विदेश मंत्रालय भेजा जाएगा पत्र 
पाकिस्तान में फंसे नीरज के पिता ने भदोही जिला प्रशासन को प्रार्थना पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी. वहीं जिले के अपर पुलिस अधीक्षक का कहना है कि मामले को संज्ञान में लिया गया गई. अब इस मामले को विदेश मंत्रालय से समन्वय करकर जरुरी कदम उठाए जाएंगे. 

बॉर्डर क्रॉस करने का आरोप 
परिजनों की जानकारी के मुताबिक भदोही का  रहने वाला नीरज बींद गुजरात में नाव चलाने और मछली पकड़ने का काम करता था. मछली पकड़ने के दौरान बॉर्डर क्रॉस करने के आरोप में 
सेना ने नीरज को और उसके साथ आठ लोगो को गिरफ्तार कर लिया. वहीं नीरज की पत्नी पूजा ने बताया कि नीरज के मालिक ने फोन कर नीरज को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ने की बात बताई. 

WATCH: Aligarh: इस ऐतिहासिक हनुमान मंदिर में अब भक्तों की एंट्री का नया ड्रेस कोड लागू, मुसलमानों को लेकर भी जारी हुआ फरमान

Trending news