Pilibhit:महिलाओं के सम्मान में जमीन पर बैठे एसडीएम, कर्मचारियों की मौके पर ही लगाई क्लास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1737620

Pilibhit:महिलाओं के सम्मान में जमीन पर बैठे एसडीएम, कर्मचारियों की मौके पर ही लगाई क्लास

Pilibhit News: पीलीभीत के पूरनपुर तहसील क्षेत्र के गांव हरिपुर कला में रिक्त चल रही उचित दर दुकान का आवंटन करने के लिए बीते सोमवार को खुली बैठक का आयोजन हुआ. इस दौरान एसडीएम ने महिलाओं के हक में कुछ ऐसा किया कि सोशल मीडिया मे उनकी लोग तारीफ कर रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

Pilibhit:महिलाओं के सम्मान में जमीन पर बैठे एसडीएम, कर्मचारियों की मौके पर ही लगाई क्लास

मोहम्मद तारिक़/पीलीभीत : आज भी महिलाओं के साथ किस तरह भेदभाव होता है इसकी एक तस्वीर पीलीभीत में देखने को मिली. यहां राशन कोटे की खुली बैठक में महिलाओं को जमीन पर और पुरुषों को कुर्सी पर बैठने का इंतजाम किया गया था.बैठक में जब एसडीएम आये तो इस व्यवस्था को देख कर भड़क गए. इतना ही नहीं खुद महिलाओं के साथ जमीन पर बैठ गए. उसके बाद सभी पुरुष कुर्सी छोड़ कर जमीन पर बैठ गए. 

दरअसल पूरनपुर तहसील क्षेत्र के गांव हरिपुर कला में रिक्त चल रही उचित दर दुकान का आवंटन करने के लिए बीते सोमवार को खुली बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें क्षेत्र के उप जिलाधिकारी राजेश शुक्ला बैठक में पहुंचे तो उन्होंने देखा की पुरषों के लिए कुर्सियों पर बैठने की व्यवस्था थी और महिलाओं के लिए जमीन पर. सभी महिलाएं जमीन पर बैठी थी जब इसके बारे में उन्होंने जाना तो पता लगा महिलाओं के लिए कुर्सी नहीं डाली गई और पुरुषों के लिए कुर्सी डाली गई है तभी उन्होंने नाराजगी जताई और खुद जमीन पर बैठ गए. उसके बाद वहां मौजूद सभी पुरुष जमीन पर बैठ गए और बैठक की कार्यवाही संपन्न कराई गई. 

यह भी पढ़ें: मायावती ने भतीजे आकाश को दी बड़ी जिम्मेदारी, चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में रहेगी बड़ी भूमिका

इसके बाद महिलाओं को सम्मान देने के लिए निर्देशित करते हुए खंड विकास अधिकारी को पत्र जारी कर शासकीय बैठक एवं कार्यक्रमों में महिलाओं के बैठने की समुचित व्यवस्था और सम्मान दिए जाने के निर्देश दिए और अगर कहीं कुर्सी की व्यवस्था नहीं होती है तो सभी लोग जमीन पर बैठकर की मीटिंग या बैठक करेंगे. उप जिलाधिकारी राजेश शुक्ला बैठक ने महिलाओं के हक में जिस तरह कर्मचारियों की क्लास लगाई, उसकी सोशल मीडिया में जमकर तारीफ हो रही है.

WATCH: Bahraich News: गर्लफ्रेंड के साथ बेडरूम में गुलछर्रे उड़ाते इंजीनियर को पत्नी ने पकड़ा, देखें फिर क्या हुआ

Trending news