Kanpur violence: कानपुर हिंसा में शामिल 18 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घटना में शामिल उपद्रवियों की संपत्ति होगी जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1207065

Kanpur violence: कानपुर हिंसा में शामिल 18 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घटना में शामिल उपद्रवियों की संपत्ति होगी जब्त

Kanpur Bawal: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि उपद्रवियों के साथ-साथ जो षड्यंत्रकारी हैं उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा.

Kanpur violence: कानपुर हिंसा में शामिल 18 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, घटना में शामिल उपद्रवियों की संपत्ति होगी जब्त

Kanpur Violence News: जुमे की नमाज के बाद बेकनगंज थाना क्षेत्र में हुए बवाल को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि कानपुर हिंसा में जिसने भी उपद्रव किया है उसकी पहचान की जा रही है. इस मामले में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को पर्याप्त मात्रा में वीडियो फुटेज मिले हैं, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. वहीं, इस घटना में शामिल उपद्रवियों और षड्यंत्रकारी पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उनकी संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा. 

दुकान बंद कराने को लेकर हुआ था बवाल: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार 
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क इलाके में जुमे की नामाज के बाद कुछ लोगों ने वहां की दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया. जिसका दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया. इस बात को लेकर दोनों पक्षों में टकराव हो गया और पत्थरबाजी की घटना हुई. इस सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया और घटना के तुरंत बाद ही वहां पर पुलिस आयुक्त तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी पहुंचकर आवश्यक बल का प्रयोग करके स्थिति को नियंत्रित किया. 

कानपुर बवाल में 18 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तरी 
उन्होंने आगे बताया कि कानपुर बवाल को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. इसके लिए मौके पर अतरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है. जिसमें टोटल 12 कंपनी को भेजा गया है और कुछ अधिकारियों को भी भेजा जा रहा है. वहां जिसने भी उपद्रव किया है, उनकी पहचान की जा रही है. अभी तक 18 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और पुलिस को पर्याप्त मात्रा में वीडियो फुटेज मिले हैं, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. उपद्रवियों के साथ-साथ जो षड्यंत्रकारी हैं उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा.

साथ ही एडीजी ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने में और उपद्रवियों को पहचानने में प्रशासन की मदद करने की अपील की है. इसके अतरिक्त वहां के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि राउंड द क्लॉक पुलिस और प्रशासन की ड्यूटी लगे और हर हालत में शांति व्यवस्था बरकरार रहे.   

WATCH LIVE TV

Trending news