'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': अगर पूरे दिन रहेंगे बिजी तो फटाफट नजर डालें यहां होने वाली बड़ी हलचल पर
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': अगर पूरे दिन रहेंगे बिजी तो फटाफट नजर डालें यहां होने वाली बड़ी हलचल पर

आज भी यूपी- उत्तराखंड में बड़ी हलचल है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जौनपुर, गोंडा और काशी दौरे पर हैं. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी शनिवार को बागेश्वर और दिल्ली दौरा पर रहेंगे. वहीं कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रिंयका गांधी शनिवार को महोबा में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करेंगी. और भी खबरें जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': अगर पूरे दिन रहेंगे बिजी तो फटाफट नजर डालें यहां होने वाली बड़ी हलचल पर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जौनपुर, गोंडा और काशी दौरे पर हैं. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी शनिवार को बागेश्वर और दिल्ली दौरा पर रहेंगे. वहीं कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रिंयका गांधी शनिवार को महोबा में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करेंगी. और भी खबरें जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

यूपी सीएम योगी का शनिवार को गोंडा, जौनपुर और वाराणसी दौरा
सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर 27 नवंबर को वाराणसी आ रहे हैं. सीएम योगी 27 नवंबर को 4 जिलों के दौरे पर हैं. फिलहाल सीएम योगी बलरामपुर में हैं. सीएम वाराणसी सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे. 28 नवंबर को CM का देवरिया और गोरखपुर का दौरा है. सीएम दौरे की शुरुआत में एयरपोर्ट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को रिसीव करेंगे. इसके बाद उनके साथ जौनपुर में कार्यक्रम में शामिल होंगे. जौनपुर की सभा पूरी होने के बाद सीएम वाराणसी सर्किट हाउस पहुंचेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

इस दौरान 13 दिसंबर को पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ बनारस से विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिवों के साथ वर्चुअल मीटिंग भी करेंगे. इसके बाद देर रात निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करने जाएंगे. सीएम योगी काशी विश्वनाथ धाम का दर्शन करेंगे और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण भी करेंगे. काशी विश्वनाथ धाम से सर्किट हाउस में आकर रात्रि विश्राम के बाद सीएम योगी अगले दिन लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

बागेश्वर और दिल्ली दौरे पर सीएम धामी
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी शनिवार को बागेश्वर और दिल्ली दौरे पर हैं. वह सुबह 10:00 बजे आत्मनिर्भर उत्तराखंड समेत बोधिसत्व में प्रतिभाग करेंगे. दोपहर 12:40 बजे मुख्यमंत्री देहरादून से बागेश्वर के लिए रवाना होंगे. मां भगवती मंदिर कर्मी में करेंगे दर्शन- पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद 2:15 पर दानुपुर महोत्सव में प्रतिभाग लेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 3:20 पर बागेश्वर से पंतनगर उधम सिंह नगर के लिए रवाना होंगे. सीएम पंतनगर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. सीएम 5:30 बजे उत्तराखंड सदन पहुंचेंगे. रात्रि 10:30 बजे दिल्ली से देहरादून के लिए रवाना हो जाएंगे.

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': Uttar Pradesh और Uttarakhand की बड़ी खबरों पर डालिए एक नजर, नहीं छूटेगा कुछ

महोबा में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रिंयका गांधी शनिवार को करीब 2 बजे महोबा में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित करेंगी. इस रैली का आयोजन महाराजा छत्रसाल स्टेडियम में होगा. उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बधेल और यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मौजूद रहेंगे.

संकल्प मोर्चा की शनिवार को विशाल रैली
हरदोई में अखिलेश यादव और ओपी राजभर के भागीदारी संकल्प मोर्चा की शनिवार को विशाल रैली है. सल्हीय सिंह अर्कवंशी की 15वां मूर्ति स्थापना दिवस का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है. संडीला के सागरगढ़ी झाबर मैदान में रैली होगी. सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रैली को संबोधित करेंगे.  सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर की अध्यक्षता में रैली आयोजित होगी.

स्मृति ईरानी संगठित क्षेत्र के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देंगी
रायबरेली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कर्मचारी राज्य बीमा निगम की नई भव्य बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगी. केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी अपने पहले ही रायबरेली प्रवास के दौरान ज़िले को बड़ी सौगात देंगी. स्मृति ईरानी यहां कर्मचारी राज्य बीमा निगम की नई भव्य बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगी. इएसआई की भव्य बिल्डिंग शहर के प्रगतिपुरम कॉलोनी में बनाई गई है और ये संगठित क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए वरदान साबित होगी. दरअसल रायबरेली में इएसआई की डिस्पेंसरी अभी तक किराए की बिल्डिंग में चल रही थी. सोनिया गांधी यहां लंबे समय से सांसद हैं लेकिन श्रमिकों की इस महत्वाकांक्षी योजना पर ध्यान नहीं दिया. किराए की बिल्डिंग में होने के कारण इसका विकास नहीं हो पा रहा था. बीते जुलाई माह में जिला विकास एवं अनुश्रवण समिति की अध्यक्ष बनने के बाद कल पहली बैठक करने आ रही हैं.

आज प्रबुद्ध वर्ग महिला सम्मेलन 
यूपी बीजेपी महिला मोर्चे का लखनऊ में दोपहर दो बजे प्रबुद्ध वर्ग महिला सम्मेलन है. कमल शक्ति संवाद के तहत होने वाले इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मुख्य अतिथि होंगी. शोभा करदलाजे कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि होंगी. राज्यसभा सांसद गीता शाक्य भी होंगी शामिल. विश्वेश्वरैया हाल हजरतगंज लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित होगा.

AIMIM अवसरवादी पार्टी, ओवैसी हर वो काम करते हैं, जिसका फायदा बीजेपी को हो-अजीज कुरैशी

मंडलीय सम्मेलन से चुनावी समीकरण साधेगी बीजेपी 
27-28 नवंबर को गोरखपुर और आजमगढ़ मंडल में भाजपा सम्मेलन करेगी. भाजपा ने गोरखपुर क्षेत्र के तीन मंडल व उससे जुड़े दस जिलों में चुनाव की तैयारी तेज कर दी है. पहले बूथ स्तरीय सम्मेलन कराया गया अब मंडल स्तरीय सम्मेलन कराए जा रहे हैं. इसमें जिला चुनाव संचालन समिति और विधानसभा क्षेत्र चुनाव संचालन समिति के पदाधिकारियों को बुलाया गया है. सबसे फीडबैक लिया जाएगा. भाजपा के 27 व 28 नवम्बर को विशेष बूथ सदस्यता अभियान के तहत पार्टी के पदाधिकारी जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता एक साथ सभी बूथों पर पहुंचकर सदस्य बनाएंगे.

काशी में तेजस्वी सूर्या
वाराणसी में बीजेपी युवा मोर्चा अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या युवोत्थान कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. युवोत्थान कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या 27 को बनारस दौरे पर हैं.

केंद्रीय राज्यमंत्री सूक्ष्म लघु और माध्यम उद्यम भानु प्रताप सिंह वर्मा का जालौन दौरे का आज दूसरा दिन है. 27 नवंबर को उरई के इंदिरा स्टेडियम में सांसद खेल स्पर्धा के समापन समारोह में शामिल होंगे. इसके पश्चात बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के प्रगति कार्य का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. इसके बाद झांसी के लिए रवाना हो जाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news