Pathan Controversy:शाहरुख और दीपिका की पठान मूवी पर उत्तराखंड में सियासी घमासान
Advertisement

Pathan Controversy:शाहरुख और दीपिका की पठान मूवी पर उत्तराखंड में सियासी घमासान

पठान फिल्म के भगवा रंग पर छिड़े विवाद ने अब उत्तराखंड की राजनीति में एंट्री कर ली है. कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर भगवा रंग को लेकर पलटवार कर रहे हैं. 

Pathan Controversy:शाहरुख और दीपिका की पठान मूवी पर उत्तराखंड में सियासी घमासान

हरिद्वार: शाहरुख खान की पठान फिल्म से शुरू हुआ भगवा रंग को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा हैं. भगवा रंग को लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर उत्तराखंड में देखने को मिल रहा है. कांग्रेस के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा हरिद्वार दौरे पर नगर निगम कार्यालय परिसर में आयोजित पूर्व विधायक दिवंगत अमरीश की जयंती समारोह में आए थे. इस दौरान उन्होंने भगवे रंग को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी पर भगवा रंग का अपमान करने का आरोप लगाया और कहा कि भगवा रंग का सबसे ज्यादा अपमान बीजेपी ने किया है. भगवा रंग साधु-संतों और सन्यासियों का रंग है और वही इसे धारण करते हैं. लेकिन भाजपा नेता भगवा को दुशाला बनाकर सबके गले में डाल दिया है. लोग उसी भगवा रंग के कपड़े से अपनी गाड़ी साफ कर रहे हैं तो कोई शाम को शराब पीकर अपने हाथ साफ कर रहा है. 

बीजेपी ने किया पलटवार
इस पर हरिद्वार विधायक मदन कौशिक ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेसियों की सोच हमेशा से हिंदू विरोधी रही है. यही कारण है कि देश की राजनीति से ये सिमिटते जा रहे हैं और अगर आगे भी यही हाल रहा तो उत्तराखंड राज्य में यह सत्ता में दोबारा नहीं लौट पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: पीएम से मिले आकाश सक्सेना,आजम खान के सियासी किले को किया था ध्वस्त

इन दिनों बॉलीवुड फिल्म पठान को लेकर एक राजनीतिक बहस छिड़ गई है. इस फिल्म में किंग खान शाहरुख और दीपिका पादुकोण लीड रोल में हैं. फिल्म के एक गाने बेशर्म रंग को लेकर इन दिनों काफी विवाद छिड़ा है. इससे पहले हरिद्वार के संत समाज ने भी इस फिल्म को लेकर काफी नाराजगी जताई थी. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ने कहा था कि ऐसी फिल्मों से हिंदू विरोधी मानसिकता उजागर होती है. निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ललितानंद गिरि के मुताबिक फिल्में मनोरंजन का साधन हैं. लेकिन जिस तरह से इस फिल्म में भगवा वस्त्र पहन कर गाना गाया जा रहा है. वह निंदनीय है. यदि गाने से भगवा वस्त्र नहीं हटता है तो संत समाज आंदोलन करके फिल्म बनाने वालों पर कार्रवाई करेगा.

Trending news