CM योगी आज एटा में 419 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात, जानिए दौरा क्यों है खास?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1396786

CM योगी आज एटा में 419 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात, जानिए दौरा क्यों है खास?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एटा को करीब 419 करोड़ रुपये की सौगात देंगे. जानिए क्यों है खास?

CM योगी आज एटा में  419 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात, जानिए दौरा क्यों है खास?

धनंजय भदौरिया/एटा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज एटा दौरा है. अपने दौरे में सीएम एटा को करीब 419 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके बाद वह जिले के विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर अफसर देर रात तक जुटे रहे.

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को एटा आ रहे हैं. वह जिले में विकास की रफ्तार भी परखेंगे. यहां पर उनके कई कार्यक्रम तय किए गए हैं. मुख्यमंत्री योगी अलीगढ़ से सुबह 9.55 बजे जवाहर तापीय परियोजना में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे. 10.15 बजे से परियोजना का निरीक्षण करेंगे. 10.35 बजे विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित करेंगे.

3 बजे पुलिस लाइन से लखनऊ के लिए होंगे रवाना 
मुख्यमंत्री सुबह 11.55 बजे मानपुर पहुंचेंगे. जहां वह सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण करेंगे. दोपहर 12.35 निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन का निरीक्षण करेंगे.12.55 बजे कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष पहुंचेंगे. यहां पहले जनप्रतिनिधियों से भेंट करेंगे. इसके बाद अधिकारियों के साथ विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की बैठक करेंगे. बाद में प्रबुद्धजनों के साथ भी भेंट वार्ता करेंगे. 2.20 बजे निरीक्षण भवन लोक निर्माण विभाग पहुंचेंगे. यहां से 3 बजे पुलिस लाइन पहुंचकर हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

419 करोड़ की देंगे सौगात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दौरे में एटा को करीब 419 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे. उनके कार्यक्रम को लेकर जवाहर तापीय परियोजना स्थल से लेकर अन्य कार्यक्रम स्थलों पर शनिवार को दिन भर व्यवस्थाएं जुटाई गईं. आला अधिकारियों ने परियोजना स्थल पर बनाए गए सभा स्थल में अधीनस्थ अधिकारियों की बैठक कर उन्हें व्यवस्थाओं को लेकर समझाया. मुख्यमंत्री रविवार सुबह 9.55 बजे हेलीकॉप्टर से जवाहर तापीय परियोजना में पहुंचेंगे. यहां सबसे पहले परियोजना का निरीक्षण करेंगे. यहां सभा स्थल बनाया गया है.

आपको बता दें कि विभिन्न योजनाओं के 1500 लाभार्थियों को बुलाया गया है. मुख्यमंत्री इन लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे. मुख्यमंत्री 13 विभागों के 149 कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इनकी लागत 186.30 करोड़ रुपये है. साथ ही 233.43 करोड़ रुपये के 106 कार्यों का शिलान्यास करेंगे. यह सभी कार्य तीन विभागों के हैं. इनमें जल निगम की 100 पेयजल योजना, अतरंजी खेड़ा बौद्ध पर्यटन स्थल का विकास कार्य और पीएमजीएसवाई की पांच सड़कें शामिल हैं.

विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा
मुख्यमंत्री योगी निरीक्षण कर जिले की नब्ज भी टटोलेंगे. निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की अब तक के कार्यों की स्थिति परखेंगे. बाद में कलक्टेट पहुंचकर जहां अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों और कानून व्यवस्था पर चर्चा करेंगे. तो जनप्रतिनिधियों और प्रबुद्धजनों से मिलकर उनकी भी राय लेंगे. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अधिकारी कल पूरे दिन तैयारी में जुटे रहे. जवाहर तापीय परियोजना में डीएम अंकित कुमार अग्रवाल और एसएसपी ने खुद मौजूद रहकर तैयारियों की निगरानी की है.

WATCH LIVE TV

Trending news