Raebareli: कोयला लदी मालगाड़ी आखिर कैसे बनने लगी बर्निंग ट्रेन, जानिए फिर क्या हुआ?
Advertisement

Raebareli: कोयला लदी मालगाड़ी आखिर कैसे बनने लगी बर्निंग ट्रेन, जानिए फिर क्या हुआ?

Raebareli Latest News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली रेलवे स्टेशन पर कोयला लादकर जा रही मालगाड़ी में आग लग गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Raebareli: कोयला लदी मालगाड़ी आखिर कैसे बनने लगी बर्निंग ट्रेन, जानिए फिर क्या हुआ?

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: उत्तर प्रदेश के एक ट्रेन अचानक बर्निंग ट्रेन बन गई. मामसा यूपी के रायबरेली रेलवे स्टेशन का है. जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन पर कोयला लादकर जा रही मालगाड़ी में आग लग गई. जब जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने मालगाड़ी से धुआं उठते देखकर जीआरपी और आरपीएफ ने तुरंत फायर सर्विस को सूचना दी. सूचना पाते ही फायर फाइटर तुरंत मौके पर पहुंचे. इसके बाद फायर कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. इस तरह जीआरपी और आरपीएफ की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टल गया. जानकारी के मुताबिक ये मालगाड़ी दिल्ली जा रही थी. आइए बताते हैं पूरा मामला. 

मालगाड़ी में आखिर लगी कैसे आग 
आपको बता दें कि सवाल ये भी खड़ा हो रहा है कि मालगाड़ी में आग आखिर लगी कैसे. जानकारी के मुताबिक जीआरपी और आरपीएफ की टीम आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है. माना जा रहा है कि मालगाड़ी से उठ रहे धुएं को जीआरपी और आरपीएफ ने नजरंदाज कर दिया होता तो कुछ ही देर में आग और विकराल रूप ले लेती. इससे बड़ा हादसा हो सकता था.

मामले में फायरकर्मी ने दी जानकारी 
इस मामले में फायरकर्मी प्रमोद कुमार मिश्रा ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रायबरेली रेलवे स्टेशन मालगाड़ी में आग लगने की जानकारी मिली थी. दरअसल, जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने मालगाड़ी से धुआं उठते देखकर जीआरपी और आरपीएफ ने फायर सर्विस को सूचना दी. सूचना पाकर फायर फाइटर तुरंत मौके पर पहुंचे. इसके बाद फायर कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. बताया जा रहा है कि मालगाड़ी सोनभद्र से कोयला लादकर लखनऊ रायबरेली के रास्ते दिल्ली की तरफ जाना था.

Trending news