Raju Srivastava Love Story: भाई की बारात में शिखा को देखते ही दिल दे बैठे थे 'गजोधर भैया', 12 साल बाद मुकम्मल हुआ था प्यार
Advertisement

Raju Srivastava Love Story: भाई की बारात में शिखा को देखते ही दिल दे बैठे थे 'गजोधर भैया', 12 साल बाद मुकम्मल हुआ था प्यार

Raju Srivastava Love Story: राजू श्रीवास्तव को शिखा से "लव एट फर्स्ट साइट" यानी पहली नजर वाला प्यार हुआ था. लेकिन उनसे शादी करने के लिए राजू को 12 साल का इंतजार करना पढ़ा था. पढ़िए गजोदर भैया की फिल्मी लव स्टोरी

फोटो क्रेडिट- ट्विटर.

Raju Srivastava Love Story: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन (Raju Srivastav Death) हो गया. बीते 10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. तब से वो अस्पताल में ज़िंदगी की जंग लड़ रहे थे. अपने अनोखे अंदाज से सबको हंसाने वाले "गजोधर भैया" को खोने के बाद उनके चाहने वालों में शोक की लहर दौड़ गई. राजू के प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो ज्यादातर लोगों को पता होगा, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं. राजू श्रीवास्तव की लव स्टोरी (Raju Srivastava Love Story) भी उनकी शख्सियत की तरह ही काफी दिलचस्प रही. उनकी लव स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म की कहानी से कम नहीं है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अपने प्यार को पाने के लिए राजू श्रीवास्तव ने 12 साल का लंबा इंतजार किया था. तब कहीं जाकर उन्हें अपना प्यार मिला था. 

भाई की शादी में देखते ही हार बैठे थे इस लड़की पर दिल
राजू श्रीवास्तव मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले थे. साल 1993 में उनकी शादी शिखा श्रीवास्तव से हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव अपने भाई की शादी में बारात लेकर फतेहपुर गए थे. यहां उन्हें एक लड़की दिखी, जिससे उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया. उन्होंने मन ही मन उस लड़की को अपना लाइफ पार्टनर मान लिया. यहां तक कि राजू ने मन बना लिया था कि अगर वो शादी करेंगे तो उसी लड़की से ही करेंगे वरना नहीं करेंगे. 

जुबां तक नहीं आ सकी दिल की बात
शादी के दौरान ही उन्होंने उस मिस्ट्री गर्ल के बारे में पता किया. इस पर उन्हें मालूम हुआ कि वह लड़की कोई और नहीं बल्कि उनकी होने वाली भाभी की चचेरी बहन है. जिसका नाम शिखा है और वह अपने परिवार के साथ इटावा में रहती है. फिर क्या था, राजू अपने भाई के साथ किसी न किसी बहाने अक्सर इटावा आने-जाने लगे. वहां शिखा से मुलाकात भी होती थी, लेकिन इस दौरान राजू के दिल की बात उनके जुबां तक नहीं आ सकी. वह हिम्मत तो बहुत जुटाते, लेकिन कभी अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाते थे. 

मुंबई पहुंचकर भी नहीं भूले वो पहली नजर वाला प्यार 
समय ऐसी ही मुलाकातों में गुजरता गया....इसके बाद साल 1982 में राजू अपना करियर बनाने सपनों की नगरी मुंबई पहुंच गए. यहां उन्होंने अपनी किस्मत आजमाई. मायानगरी में काफी संघर्ष किया. इस दौर में भी वह शिखा को नहीं भूले. राजू अक्सर उन्हें चिट्ठियां लिखा करते थे. इतना ही नहीं बल्कि इस बात की भी जानकारी रखते थे कि कहीं शिखा की शादी किसी और से तो तय नहीं हुई. 

12 साल पापड़ बेलने के बाद मुकम्मल हुआ राजू का इश्क 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें इस बात का अंदाजा था कि शिखा भी उन्हें पसंद करती हैं. क्योंकि जब भी शादी के लिए उनके पास कोई रिश्ता आता था, तो वह से मना कर देती थीं. वहीं, जब राजू का करियर संवर गया. वह मुंबई में सेटल हो गए, तो उन्होंने शिखा से रिश्ते की बात करने के लिए अपने घर वालों को राजी किया. जिस पर दोनों परिवारों ने एक-दूसरे से राजू और शिखा के रिश्ते की बात की. इसके बाद शिखा के भाई राजू के मुंबई स्थित घर गए. वहां उनका घर, लाइफस्टाइल देखा. तसल्ली होने के बाद उन्होंने अपनी बहन का हाथ राजू के हाथों में देने का फैसला किया. दोनों परिवारों ने शिखा और राजू की शादी के लिए हामी भर दी. इस तरह करीब 12 सालों बाद राजू और शिखा की शादी मुकम्मल हुई. 

Raju Srivastava: राजू नहीं बल्कि ये था इस हास्य कलाकार का असली नाम, जानिए 50 रुपये लेकर करते थे कौन-सा काम..

Trending news