Ayodhya Masjid: राम मंदिर ट्रस्ट ने खरीद ली अयोध्या की सौ साल पुरानी मस्जिद, रातोंरात कर लिया लाखों का एग्रीमेंट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1928566

Ayodhya Masjid: राम मंदिर ट्रस्ट ने खरीद ली अयोध्या की सौ साल पुरानी मस्जिद, रातोंरात कर लिया लाखों का एग्रीमेंट

Ayodhya Ram Mandir Trust: अयोध्या के राम मंदिर ट्रस्ट ने अयोध्या की सौ साल पुरानी एक मस्जिद को खरीदने के लिए समझौता कर लिया है. वक्फ बोर्ड को इस समझौते की खबर नहीं है. 

 

 

Ayodhya Ram Mandir Trust Badr Masjid

Ayodhya Ram Mandir Trust: अयोध्या के राम मंदिर के साथ राम वनगमन पथ को भी भव्य बनाने की तैयारी चल रही है.इसके लिए मंदिर मार्ग में आने वाली एक मस्जिद को राम मंदिर ट्र्स्ट ने रातोंरात खरीद लिया और किसी भी तरह का विवाद उठने से पहले 30 लाख में उसका एग्रीमेंट भी करा लिया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अयोध्या के पांजी टोला में सड़क किनारे एक मस्जिद बनी हुई है. लेकिन अयोध्या में नया घाट से सहादतगंज तक 13 किलोमीटर लंबा रामपथ इसी पुरानी बद्र मस्जिद के रास्ते से होकर निकल रहा है. लिहाजा श्री राम मंदिर ट्रस्ट इस मस्जिद को खरीद लेना चाहता है.
मस्जिद के केयरटेकर से राम मंदिर ट्रस्ट ने 30 लाख रुपये में एग्रीमेंट भी कर लिया है. इसके लिए 15 लाख रुपये एडवांस भी दे दिया गया है. हालांकि मस्जिद सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की है और उसे सौदे के बारे में कुछ पता ही नहीं है. राम मंदिर ट्रस्ट ने भी इस पर चुप्पी साध ली है.

 

माना जा रहा है कि वनगमन पथ के रास्ते में मस्जिद से भविष्य में किसी तरह की कोई बाधा न आए, इसलिए यह मस्जिद खरीदी गई है. लेकिन इस पर दोनों पक्षों की ओर से कोई भी बोलने को तैयार नहीं है. 

मालूम हो कि कथित बाबरी मस्जिद को सुप्रीम कोर्ट द्वारा कानूनी तौर पर खारिज करने के बाद अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण पूरा होने को है. वहीं अयोध्या के धन्नीपुरा में उसकी जगह पांच एकड़ में मस्जिद का निर्माण हो रहा है. इसका नाम पैगंबर मोहम्मद के नाम पर रखा जा रहा है. 

अयोध्या में राम वनगमन पथ के अलावा म्यूजियम, कई आध्यात्मिक पार्कों और सरयू नदी किनारे राम चलित मानस नाम से टेंट सिटी भी बनाए जाने की योजना है. इसको लेकर युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही हैं. अयोध्या के श्रीराम मंदिर एयरपोर्ट का काम भी पूरा होने वाला है. दिसंबर तक यहां से कई शहरों के लिए उड़ानें चालू भी हो जाएंगी. 

यह भी पढ़ें---
Dussehra 2023 Wishes:विजयदशमी पर अपनों को इन खास मैसेज से करें विश,दें दशहरा की बधाई

दशहरा पर सीएम योगी की शक्ति साधना, दंडाधिकारी की भूमिका निभाई

Watch : दशहरा पर सीएम योगी की शक्ति साधना, पूजा के बाद दंडाधिकारी बन सुनाई दोषियों को सजा

 

Trending news