UP Weather update : नोएडा से लेकर सीतापुर तक ठंड का रेड अलर्ट, मेरठ में पारा 2.9 के नीचे पहुंचा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2060305

UP Weather update : नोएडा से लेकर सीतापुर तक ठंड का रेड अलर्ट, मेरठ में पारा 2.9 के नीचे पहुंचा

UP Weather News : यूपी में इन दिनों ठंड का ऐसा दौर देखने को मिल रहा है, जिससे घरों से निकलना मुश्किल है. शीत लहर और घने कोहरे की वजह से आम जनजीवन अस्तव्यस्त है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक अभी शीतलहर का दौर जारी रहेगा.

UP Weather update : नोएडा से लेकर सीतापुर तक ठंड का रेड अलर्ट, मेरठ में पारा 2.9 के नीचे पहुंचा

UP Weather Alert :  उत्तर प्रदेश में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है. शीत लहर और घने कोहरे की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा, मेरठ, बरेली समेत तमाम इलाकों में शीत लहर देखने को मिल रही है.  मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन इससे राहत नहीं मिलेगी. 16 से 17 जनवरी तक दूसरा पश्चिमी विक्षोभ देखने को मिलेगा. ठंड के सितम को देखते हुए नोएडा और लखनऊ समेत कई जिलों में 16 जनवरी तक आठवीं क्लास तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. 

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में आज भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है, इस बीच राज्य में कई स्थानों पर घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही कई जगहों पर शीत दिवस से अति शीत दिवस रहने की संभावना है. वहीं पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर शीत लहर चलने की संभावना जताई गई है तो वहीं पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर पाला पड़ने के भी आसार हैं. 16 जनवरी को भी ऐसा ही मौसम रहेगा. 18 जनवरी तक राज्य में कई जगहों पर घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

इन जगहों पर शीत दिवस का रेड अलर्ट
राज्य में 15 जनवरी को पश्चमी उत्तरप्रदेश के सहारनपुर, बिजनौर, बदायूं, नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मेरठ और बुलंदशहर में शीतलहर देखने को मिली. भीमनगर, रामपुर, बदायूँ, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बागपत, सीतापुर, लखनऊ, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा में घना कोहरा और शीत दिवस रहने का रेड अलर्ट जारी किया गया है. शीतलहर की वजह से यहां गलन बढ़ गई है. इसका सबसे अधिक असर बच्चों और बुजुर्गों पर पड़ रहा है.

घना कोहरा और शीतलहर की संभावना
इसके अलावा मथुरा, आगरा, हाथरस, फ़िरोज़ाबाद, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, वाराणसी, जौनपुर, सीतापुर, अमेठी, अयोध्या, अंबेडकर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, संतकबीर नगरी गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, मऊ, ग़ाज़ीपुर, आज़मगढ़ में कोहरे और शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें UP board Exam :यूपी बोर्ड परीक्षा में निरीक्षकों का होगा इम्तेहान, क्यूआर कोड से खुलेगी पोल

यूपी के चित्रकूट, कौशांबी, चंदौली, फतेहरपुर, बाँदा, हमीरपुर, कानपुर नगर और जालौन में आज हल्के से मध्यम कोहरा छाए रहने की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले दो दिनों में मौसम में कोई बदलाव की उम्मीद वहीं है. इसके बाद धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है. 

 

 

 

Trending news