प्रयागराज में 2 दिन चलेगा आरएसएस का महामंथन, मोहन भागवत समेत दिग्गज पदाधिकारी जुटेंगे
topStorieshindi

प्रयागराज में 2 दिन चलेगा आरएसएस का महामंथन, मोहन भागवत समेत दिग्गज पदाधिकारी जुटेंगे

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की एक अहम बैठक प्रयागराज में होने जा रही है. यह बैठक 16 से 18 अक्टूबर तक चलेगी. बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक है. इसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत करेंगे.

प्रयागराज में 2 दिन चलेगा आरएसएस का महामंथन, मोहन भागवत समेत दिग्गज पदाधिकारी जुटेंगे

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की एक अहम बैठक प्रयागराज में होने जा रही है. यह बैठक 16 से 18 अक्टूबर तक चलेगी. बताया जा रहा है कि तीर्थराज प्रयाग में संघ इस बार राष्ट्रीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक करने जा रहा है. इसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत करेंगे. दो साल में यह तीसरी बार होगा जब संघ प्रमुख प्रयागराज आएंगे. बैठक में संघ के शीर्ष नेताओं के अलावा अलग-अलग प्रान्तों से संघ के नेता, कार्यकर्ता और प्रचारक शामिल होंगे.

संगठनात्मक मुद्दों पर होगी चर्चा

काशी के आरएसएस प्रचारक प्रमुख मोरारजी त्रिपाठी ने कहा कि आरएसएस प्रमुख का 16 से 18 अक्टूबर तक प्रयागराज में रहने का कार्यक्रम है. इस दौरान वह तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, अखिल भारतीय कार्यकर्ता मंडल की बैठक में भाग लेंगे. त्रिपाठी ने आगे बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकारी बोर्ड की बैठक जिले के ट्रांस-यमुना क्षेत्र के गौहनिया स्थित वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल परिसर में होगी. माना जा रहा है कि संघ प्रमुख प्रयागराज प्रवास के दौरान कुछ प्रबुद्ध, गणमान्य जनों व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से भेंट कर सकते हैं. संघ की इस बैठक को लेकर बैठक स्थल पर स्थानीय पुलिस द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Siddharth Nagar:विधायक विनय वर्मा का डीएम पर अनदेखी का आरोप, जगदंबिका पाल की मौजूदगी में जाहिर की नाराजगी
कार्य का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया जाएगा
बैठक में प्रान्तों के प्रतिनिधि अपने द्वारा किए गए कल्याणकारी कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे. बैठक में संगठन की आगे की कार्ययोजना पर भी चर्चा की जाएगी. माना जा रहा है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान संगठन से जुड़े कई अहम मुद्दों पर व्यापक मंथन होगा. इस दौरान देश और समाज से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. संघ की तीन महत्वपूर्ण बैठकों में से प्रतिनिधि सभा एवं अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल भी हैं. 

लाइव टीवी



Trending news