Nikay chunav 2023: निकाय चुनाव में अधिकारियों पर एक्शन पर भड़के अखिलेश, योगी सरकार से की ये डिमांड
Advertisement

Nikay chunav 2023: निकाय चुनाव में अधिकारियों पर एक्शन पर भड़के अखिलेश, योगी सरकार से की ये डिमांड

Nikay chunav 2023: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर ईमानदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. आइए जानते हैं किन जगहों को लेकर उन्होंने सियासी बयान दिया है. 

Nikay chunav 2023: निकाय चुनाव में अधिकारियों पर एक्शन पर भड़के अखिलेश, योगी सरकार से की ये डिमांड

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने निकाय चुनाव को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश ने आरोप लगाया है कि सहारनपुर की छुटमालपुर नगर पंचायत मामले में अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि सरकार ईमानदार अधिकारियों को बात नहीं मानने पर हटा रही है. उन्हें निष्क्रिय पदों पर भेजा जा रहा है. अखिलेश ने सोमवार सुबह ट्वीट कर ये बात कही है.

उन्होंने लिखा ''भाजपा सरकार ईमानदार अधिकारियों को निष्क्रिय पदों पर भेजकर अपनी बेईमानी का सबूत दे रही है. सहारनपुर में 22 मतों से सपा के नगर पंचायत अध्यक्ष की जीत को दबाव के बाद भी एक सत्यनिष्ठ अधिकारी द्वारा न बदले जाने पर, उसे ही इस सरकार ने बदल दिया. सपा ईमानदारों अधिकारियों के साथ है.

एक दूसरे ट्वीट पर अखिलेश ने कहा ''मैनपुरी-बेवर ही नहीं पूरे उप्र में CDO व अन्य अधिकारियों द्वारा चुनाव नतीजे बदले जाने की ख़बर से जनाक्रोश है. इसका तुरंत संज्ञान लिया जाए व ऐसे करप्ट ऑफिसरों का केवल निलंबन न हो बल्कि इन्हें फास्टट्रैक जांच कर नौकरी से बाहर किया जाए. सपा इन भ्रष्टों की नाम-फोटो लिस्ट देगी. 

इससे पहले निकाय चुनाव के नतीजों के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी निकाय चुनाव में जीतने वाले सभी प्रत्याशियों को बधाई दी है. इस दौरान उन्होंने निर्दलियों और अन्य दलों का भी जिक्र किया था. हालांकि अपने बधाई संदेश में अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जुबानी हमला भी बोला था. सपा निकाय चुनाव में एक भी नगर निगम जीत नहीं पाई.

बीजेपी ने पिछली बार 16 में से 14 मेयर सीटें जीती थीं. इस बार शाहजहांपुर के रूप में एक और नगर निगम जुड़ा और नगर निगमों की संख्या 17 हो गई. इस बार भाजपा ने और बेहतर प्रदर्शन करते हुए सभी 17 सीटों को जीत लिया. कुछ सीटों पर बीएसपी, कांग्रेस से उसे टक्कर जरूर मिली लेकिन नतीजा उसके पक्ष में ही रहा. चुनाव में बीएसपी जो पिछली बार बीजेपी को हराकर 2 मेयर सीटें जीतने में सफल हुई थी, वह इस बार एसपी, कांग्रेस के साथ शून्य पर खड़ी नजर आई.

WATCH: ICSE 12वीं की परीक्षा में लखनऊ के आर्यन तारिक ने देशभर में किया टॉप, ज़ी मीडिया से बातचीत में बताया सफलता का सूत्र

Trending news