आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 नवंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 नवंबर के बड़े समाचार

आज लखनऊ में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक है.  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पिथौरागढ़ के दो दिनों के दौरे पर जायेंगे. रामपुर में आज बीजेपी का पसमांदा सम्मेलन है. अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने ED की रिमांड 18 नवंबर तक बढ़ाई गई.

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 12 November 2022:  आज लखनऊ में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक है. हिमाचल के बाद योगी आदित्यनाथ गुजरात में भी स्टार प्रचारक रहेंगे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पिथौरागढ़ के दो दिनों के दौरे पर जायेंगे.रामपुर में आज बीजेपी का पसमांदा सम्मेलन है. अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने ED की रिमांड 18 नवंबर तक बढ़ाई गई. यूपी में 11 आईपीएस अफसरों के तबादले समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक
लखनऊ -मैनपुरी लोकसभा और अन्य उपचुनाव को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक 12 नवंबर यानी शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित की जाएगी.

योगी आदित्यनाथ  गुजरात में भी रहेंगे स्टार प्रचारक
सीएम योगी हिमाचल के बाद गुजरात में भी स्टार प्रचारक रहेंगे. उत्तर प्रदेश से फिल्म अभिनेत्री और मथुरा की सांसद हेमा मालिनी के अलावा गोरखपुर के सांसद भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन और आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं.

महिला सुरक्षा व महिला सशक्तिकरण के संबंध में बैठक
देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आज महिला सुरक्षा व महिला सशक्तिकरण के संबंध में समीक्षा बैठक करेंगे. सुबह 10:00 बजे से सचिवालय में उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक होगी. शासन के सभी वरिष्ठ अधिकारी , विभागीय अधिकारी इस बैठक में मौजूद रहेंगे. सभी जिलाधिकारी व एसएसपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे.

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पिथौरागढ़ के दो दिनों के दौरे पर जायेंगे
पिथौरागढ़ में दोपहर 1:15 बजे मुख्य सेवक आपके द्वार' कार्यक्रम अन्तर्गत 'जन संवाद'
3 बजे महिला संगठनों व महिला स्वयं सहायता समूहों से भेंट-वार्ता करेंगे.
3:30 बजे प्रबुद्ध नागरिकों से संवाद सुझाव
4 बजे पंचायत प्रतिनिधियों से भेंट-वार्ता
4:40 बजे विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास शरदोत्सव एवं विकास प्रदर्शनी - 2022 का शुभारम्भ
6:15-7:15 बजे भाजपा कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों के साथ मुलाकात
7:45-8:30 बजे विभिन्न संगठनों के साथ मुलाकात
रात्रि विश्राम पिथौरागढ़ में करेंगे
13 नवम्बर सुबह 09:15 बजे एन०सी०सी० कैडेट्स व अन्य प्रतिभाशाली स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ संवाद
सुबह 10:00-11:15 बजे जनपद स्तर के उच्चाधिकारियों के साथ विभिन्न कार्यों की समीक्षा बैठक

यूपी में 11 आईपीएस अफसरों के तबादले

शुक्रवार देर रात यूपी के 11 एसएसपी के तबादले कर दिए गए. तबादलों में मुरादाबाद, गाजीपुर और उन्नाव के एसएसपी को हटाया गया है. वहीं, बाराबंकी में तैनात आईपीएस अनुराग वत्स को सेंट्रल के लिए कार्य मुक्त कर दिया गया है.

अमिताभ बाजपेई को 1 साल की सजा
कानपुर सपा विधायक अमिताभ बाजपेई को 1 साल की सजा सुनाई गई. एमपी एमएलए कोर्ट ने 4 IPC की 4 धाराओं में दोषी पाया. विधायक द्वारा कोर्ट में कुल 8600 रुपए का बेल बॉन्ड जमा किया.

मुस्लिम वोट हथियाने के लिए पूरी ताकत झोंकेगी भाजपा, रामपुर में 12 को होगा देश का दूसरा मुस्लिम सम्मलेन
विधानसभा उप चुनाव में भाजपा मुस्लिम वोट हथियाने के लिए पूरी ताकत झोकेगी. भाजपा नेताओं की मुस्लिम पसमांदा वोट पर सीधी नजर है. पसमांदा मुस्लिम वोटरों को रिझाने के लिए 12 नवंबर को रामपुर में मुस्लिम सम्मेलन कराए जाने की भी तैयारी है. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, मुख्तार अब्बास नकवी,राज्यमंत्री दानिश आज़ाद अंसारी सहित कई दिग्गज जुटेंगे.रामपुर शहर विधानसभा सीट पर इत्तेफाक से मुस्लिमों के उच्च जाति और पसमांदा मुस्लिमों के वोट बराबर-बराबर हैं. मजेदार बात यह है कि पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खां की जीत में पसमांदा मुस्लिमों की महत्त्वपूर्ण भूमिका रहती है.लेकिन, इस बार आजम खां विधान सभा का उप चुनाव नहीं लड़ सकेंगे क्योंकि कोर्ट ने छह साल तक उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है.

यूपी की 3 सीटों पर उपचुनाव की तैयारियों में जुटी BJP,  जल्द तय होंगे प्रत्याशियों के नाम

उत्तर प्रदेश की एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां ने तैयारियों शुरू कर दी है. इस सब में बीजेपी एक ऐसा चेहरा खोज रही है, जिससे इस उपचुनाव में उनका ही पलड़ा भारी रहे और उनकी ही जीत हो. इसी के चलते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से फीडबैक ले रहे हैं.दरअसल रामपुर से आजम खान और खतौली से विक्रम सैनी की विधायकी रद्द होने के बाद दोनों सीटें खाली हो गई हैं. वहीं, मैनपुरी लोकसभा सीट से सांसद रहे समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह का निधन हो जाने के बाद मैनपुरी की सीट भी खाली हुई है.अब इन्हीं तीनों सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी. इन्हीं तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी तैयारियों में जुटी हुई है.

मैनपुरी उपचुनाव के लिए नामांकन जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
 मैनपुरी सीट पर होने वाले लोकसभा उपचुनाव में सभी की नजरें टिकी हैं. जिसके पीछे का कारण यह सीट समाजवादी पार्टी का सबसे मजबूत गढ़ और इस उपचुनाव में अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव को यहां से मैदान में उतारा है. समाजवादी पार्टी की सुत्रों की मानें तो मैनपुरी सीट से डिंपल यादव का नामांकन किस तारीख को किया जाए इसके लिए शुभ मुहूर्त का इंतजार किया जा रहा है. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार से कलक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. 17 नवंबर तक नामांकन होंगे. 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 21 नवंबर तक कोई भी प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेगा. इसके बाद पांच दिसंबर को मतदान होगा. आठ दिसंबर को मतगणना होगी.

प्रत्याशी कोई भी हो सपा ही जीतेगी
तेज़ प्रताप ने शिवपाल यादव के सवाल पर मीडिया से कहा  कि परिवार एक साथ है. जनता की मांग है अखिलेश यादव प्रचार करेंगे.डिंपल सोमवार के बाद नामांकन करेंगी. भाजपा केवल खानापूर्ति के लिए प्रत्याशी उतारेगी. अपर्णा के सवाल पर--प्रत्याशी कोई भी हो सपा ही जीतेगी.

अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने ED की रिमांड 18 नवंबर तक बढ़ाई
माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ज़िला जज संतोष राय की कोर्ट ने ईडी रिमांड की अवधि 6 दिन और बढ़ा दी. अब्बास अंसारी 5 नवंबर से 12 नवंबर तक पहले से  ईडी की कस्टडी रिमांड पर है. अब 18 नवंबर की शाम 5 बजे तक ईडी रिमांड पर रहेगा.

कवाल कांड में मारे गए गौरव की मां लड़ेगी चुनाव
मुजफ्फरनगर की खतौली सीट से सुरेश देवी का दांव, भाजपा पर दंगा भुनाने का आरोप. मुजफ्फरनगर में सचिन के साथ (2013 दंगा) कवाल कांड में मारे गए गौरव की मां सुरेश देवी ने भी खतौली उपचुनाव में निर्दलीय उतरने की घोषणा की है. सुरेश देवी का आरोप है कि अब तक परिवार को कोई मदद राहत नहीं दिला सके पार्टी के लोग, इसी वजह से परेशान होकर वह जनता के बीच जाकर इंसाफ मांगेंगे.

Guru Margi 2022: 24 नवंबर को मार्गी होने जा रहे हैं देवताओं के गुरु बृहस्पति, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा
 

Trending news