इंसाफ के लिए 700 किमी पैदल चलकर योगी दरबार पहुंची महिला, मुख्यमंत्री ने लापरवाह अफसरों को दी जिंदगीभर याद रखने वाली सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1500652

इंसाफ के लिए 700 किमी पैदल चलकर योगी दरबार पहुंची महिला, मुख्यमंत्री ने लापरवाह अफसरों को दी जिंदगीभर याद रखने वाली सजा

संभल के अहरौला गांव गांव की रहने वाली राम जलेबी गोरखपुर पहुंचकर सीएम योगी की जनता दरबार में की थी शिकायत. 

इंसाफ के लिए 700 किमी पैदल चलकर योगी दरबार पहुंची महिला, मुख्यमंत्री ने लापरवाह अफसरों को दी जिंदगीभर याद रखने वाली सजा

संभल/सुनील सिंह : यूपी के संभल जिले की महिला राम जलेबी ने गोरखपुर में सीएम योगी के जनता दरबार में पहुंचकर पुलिस और तहसील प्रशासन के अफसरों द्वारा जमीन पर अवैध कब्जे के मामले की सुनवाई न किए जाने की शिकायत की थी. जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत सामने आने पर एक्शन में आए सीएम योगी (CM Yogi) के तेवर से संभल जिला प्रशासन के अफसरों में हड़कंप मच गया. सीएम के निर्देश पर डीआईजी ने 2 दारोगा को निलंबित कर दिया. आननफानन में अफसरों ने राम जलेबी की डेढ़ बीघे जमीन को अवैध कब्‍जे से मुक्‍त करवा दिया. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, राम जलेबी की डेढ़ बीघे जमीन पर गांव के पूर्व ग्राम प्रधान ने अवैध कब्जा कर रखा था. राम जलेबी पिछले 2 साल से अपनी जमीन को ग्राम प्रधान के अवैध कब्जे से मुक्त कराए जाने के लिए भटक रही थीं. जब अफसरों ने राम जलेबी की शिकायत पर सुनवाई नहीं की तो राम जलेबी ने 700 किलोमीटर का सफर तय करके गोरखपुर सीएम योगी के जनता दरबार में पहुंच गईं. यहां सीएम योगी से अपने डेढ़ बीघा जमीन को पूर्व प्रधान के कब्जे से मुक्त कराए जाने की गुहार लगाई.

ग्राम प्रधान ने छेड़खानी के मामले में फंसाया 
मामला संभल जिले में गुन्नौर तहसील के जुनावई विकासखंड में अहरौला गांव की रहने वाली ग्रामीण महिला राम जलेबी का है. राम जलेबी ने बताया कि साल 2021 में पूर्व ग्राम प्रधान ने राम जलेबी की खेती की डेढ़ बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया था. जमीन पर अवैध कब्जा मुक्‍त कराने की शिकायत उन्‍होंने पुलिस और तहसील प्रशासन के अफसरों से की. इतना ही नहीं आरोप है कि इस दौरान पूर्व ग्राम प्रधान ने राम जलेबी को छेड़खानी के एक मामले में फंसा दिया.  

2 दारोगा को निलंबित किया गया 
राम जलेबी मंगलवार को ट्रेन की साधारण बोगी में 700 किलोमीटर का सफर तय कर गोरखपुर पहुंच गईं. सीएम योगी ने पीड़ित महिला की शिकायत सुनने के बाद सख्त रुख अपनाते हुए जमीन को पूर्व प्रधान के कब्जे से मुक्त कराए जाने के लिए मुरादाबाद और संभल जनपद के पुलिस और जिला प्रशासन को सख्त आदेश जारी कर दिए. सीएम के निर्देश पर DIG शलभ माथुर ने चौकी प्रभारी राजेश पांडेय और वीरेंद्र प्रकाश को निलंबित कर दिया. 

UP के मुख्‍य सचिव की दौड़ में कई दिग्गज IAS, खत्‍म हो रहा दुर्गा शंकर मिश्र का कार्यकाल
 

दोबारा अवैध कब्‍जा न होने पर इसके लिए बाउंड्री बनवाई 
सीएम के सख्त रुख के बाद शनिवार को संभल जिले के डीएम मनीष बंसल और एसपी चक्रेश मिश्र पूरे लाव लश्कर के साथ राम जलेबी के गांव अहरौला पहुंचे. आननफानन में पूर्व प्रधान के खिलाफ कार्यवाही करते हुए राम जलेबी की डेढ़ बीघा जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया. यही नहीं जमीन पर आगे से कोई अवैध कब्जा न कर सके इसके लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर राम जलेबी की जमीन की बाउंड्री भी कराई गई है. 

Digital World में घूम रहे हैं सैकड़ों बहरूपिए, जानें कैसे होता है जन्म, कैसे चोरी होती है आपकी डिजिटल पहचान

Trending news