Shahjahanpur News: राज्य महिला आयोग की सदस्य का 'नायक' वाला अंदाज, इलाज के नाम पर पैसा लेने की शिकायत पर लगाई फटकार
Advertisement

Shahjahanpur News: राज्य महिला आयोग की सदस्य का 'नायक' वाला अंदाज, इलाज के नाम पर पैसा लेने की शिकायत पर लगाई फटकार

Shahjahanpur News: स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए यूपी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री लगातार एक्टिव हैं. अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर वह सेवाओं की जांच कर रहे हैं. इसी क्रम में राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल ने शाहजहांपुर जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया. साथ ही खामियां मिलने और पैसे की वसूली को लेकर अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई, साथ ही जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है. पढ़िए पूरी खबर...

 

Shahjahanpur News: राज्य महिला आयोग की सदस्य का 'नायक' वाला अंदाज, इलाज के नाम पर पैसा लेने की शिकायत पर लगाई फटकार

Shahjahanpur News/ शिवकुमार: राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल बुधवार को शाहजहांपुर पहुंची. स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के स्टाइल में उन्होंने जिला अस्पताल में छापेमारी की. इस दौरान इलाज के नाम पर पैसों की वसूली की शिकायत पर अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई और जांच के आदेश दिए. फिलहाल राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल की छापेमारी से सरकारी अस्पताल में हड़कंप मच रहा. 

मरीजों से की बात, पैसे लेने को लेकर अस्पताल प्रशासन को लगाई फटकार
राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल लखनऊ से चलकर सीधे राजकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल पहुंची. जहां उन्होंने सीधे मरीजों से बातचीत करना शुरू कर दिया. महिला अस्पताल में ऑपरेशन के नाम पर गरीब महिलाओं से 5 हज़ार और बेटा या बेटी होने पर 1 हजार और 500 रुपये लेने की शिकायत पर राज्य महिला आयोग के सदस्य भड़क गईं. जिसके बाद उन्होंने डॉक्टर और स्टाफ को जमकर फटकार लगाई.

महिलाओं की शिकायतों की जनसुवाई कर कार्रवाई के दिए निर्देश
इसके बाद उन्होंने ओपीडी में जाकर महिला मरीजों से बातचीत की. राज्य महिला आयोग ने जिला प्रशासन को सख्त चेतावनी दी है कि भविष्य में इस तरीके की शिकायत मिलने पर जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ में पैसा लेने की शिकायत पर जांच के आदेश दिए हैं. राज्य महिला आयोग सदस्य के बाद महिलाओं की शिकायतों की जनसुनवाई जी की. सुनवाई के दौरान राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल ने समस्याओं का समाधान ना होने पर संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए. 

शाहजहांपुर: इंसानियत शर्मसार! पानी मांगने पर पिलायी पेशाब, जानें पूरा मामला

तबादलों को लेकर मेडिकल स्टाफ ने कार्य बहिष्कार कर किया धरना प्रदर्शन
इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादलों के विरोध में शाहजहांपुर जिला अस्पताल के मेडिकल स्टाफ ने कार्य बहिष्कार करके धरना प्रदर्शन किया. मेडिकल स्टाफ ने चेतावनी दी है कि जल्द ही अगर तबादलों में सुधार नहीं किया गया तो कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरना करने को मजबूर हो गए. राज्य संयुक्त कर्मचारी संघ ने स्वास्थ्य विभाग में हुए तबादलों पर नाराजगी जाहिर की है.

कर्मचारी संघ का कहना है कि कर्मचारियों के अचानक हुए तबादलों से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है. जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. हमारा तमाम स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने अस्पताल के गेट पर धरना प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. इसके अलावा कई कर्मचारी ऐसे हैं, जिनका तबादला 300 से 400 किलोमीटर दूर किया गया है. ऐसे में राज्य कर्मचारी संघ ने चेतावनी दी है कि जल्द ही सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया तो कार्य बहिष्कार करके अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया जाएगा. 

Viral Video: इसे कहते है किस्मत का धनी होना, शख्स को मौत छू कर निकल गई

Trending news