Ghaziabad News: कोचिंग में मैथ की जगह शौकत अली पढ़ाने लगा नमाज, पुलिस ने भेजा जेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1753391

Ghaziabad News: कोचिंग में मैथ की जगह शौकत अली पढ़ाने लगा नमाज, पुलिस ने भेजा जेल

Ghaziabad News: इस्लामिक कट्टरपंथी हिंदूओं के धर्मांतरण के लिए कुछ न कुछ तरीके खोज ही लेते हैं. अब ताजा मामला गाजियाबाद का है. यहां आरोप है कि कोचिंग सेंटर की आड़ में मदरसा छात्रों को पढ़ाई जाती थी नमाज.

Ghaziabad News: कोचिंग में मैथ की जगह शौकत अली पढ़ाने लगा नमाज, पुलिस ने भेजा जेल

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में अभी कुछ दिनों पहले ऑनलाइन गेम के जरिए बच्चों का धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया था.अब खोड़ा में कोचिंग सेंटर के नाम पर मदरसा संचालित किए जाने का मामला सामने आया है. आरोप है कि इसमें बच्चों को बकायदा कोचिंग सेंटर में ही नमाज पढ़ाई जाती थी. गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र में धर्मपरिवर्तन का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पर कोचिंग सेंटर के नाम पर मदरसे का संचालन किया रहा था. कोचिंग सेंटर के अंदर का हाल बिल्कुल मदरसे जैसा था, यहां पर कुर्सी मेज और टेबल नहीं थे. छात्रों को नीचे बिठाकर मदरसे की तरह पढ़ाया जाता था. कोचिंग सेंटर में पढ़ान वाले मौलवी द्वारा छात्रों को नवाज भी पढ़ाई जा रही थी,जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने कोचिंग सेंटर संचालक मौलवी शौकत अली पुत्र अब्दुल रहमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया हैं.

खोड़ा थाना क्षेत्र के दीपक विहार इलाके में फ्यूचर ट्रैक नाम से इस कोचिंग सेंटर को चलाया जा रहा था जिसमे मुस्लिम बच्चे ही आकर पढ़ते थे. लेकिन कोचिंग सेंटर के नाम पर अंदर बिना परमिशन मदरसा संचालित किया जा रहा था. आरोप है कि यहां पढ़ने वाले बच्चों को सामूहिक रूप से नवाज पढ़ाई जाती थी. इसकी शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा खोड़ा थाना पुलिस से की गई थी और जनभावनाओं के आहत होने की शिकायत भी पुलिस से की गई थी. 

यह भी पढ़ें: Etawah News: बच्चे को मोबाइल की बुरी लत, मां की डांट के बाद किया सुसाइड

इस कोचिंग सेंटर में हिंदी, इंग्लिश, मैथ के साथ में अरबी, उर्दू की पढ़ाई कराई जाती थी. बीते शुक्रवार को भी इसी कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों को सामूहिक रूप से नवाज भी पढ़ाई जा रही थी,जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने कोचिंग सेंटर संचालक शौकत अली पुत्र अब्दुल रहमान को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पकड़ में खड़े कोचिंग संचालक शौकत के मुताबिक कोचिंग सेंटर में जुम्मे की नवाज छात्रों को पढ़ाई गई थी.

WATCH: मार्केट में आया Pink WhatsApp Scam,जानें ये कैसे बनाता है शिकार

Trending news