आजम खान को अंतरिम जमानत मिलने पर शिवपाल यादव ने दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?
Advertisement

आजम खान को अंतरिम जमानत मिलने पर शिवपाल यादव ने दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

प्रसपा अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें लंबे समय से जिस घड़ी का इंतजार था, वह आज आ गई है. शिवपाल यादव सपा पर आजम खान को लेकर लगातार हमलावर हो रहे थे.

फाइल फोटो.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर विधायक (Azam Khan) को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से आजम खान को अंतरिम जमानत मिल गई है, जिस पर अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की प्रतिक्रिया सामने आई है. प्रसपा अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें लंबे समय से जिस घड़ी का इंतजार था, वह आज आ गई है. शिवपाल यादव सपा पर आजम खान को लेकर लगातार हमलावर हो रहे थे.

ट्वीट कर कही ये बात
प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav Tweet) ने ट्वीट करते हुए लिखा "सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः लम्बे अरसे से न्याय की जिस घड़ी की प्रतीक्षा थी वह आज पूर्ण हुई है. आजम खान साहब को सर्वोच्च न्यायालय ने अंतरिम जमानत दे दी है. उन्हें व्यवस्था की घोर प्रताड़ना से न्याय मिला है. भारत की न्याय व्यवस्था उम्मीद की एक किरण है... नमन." 

शिवपाल ने सपा पर लगाए थे आजम की अनदेखी के आरोप 
बता दें कि बीते दिनों शिवपाल, आजम खान से मुलाकात करने सीतापुर जेल भी गए थे. उन्होंने सपा पर आजम खान की अनदेखी का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि सपा आजम खान की रिहाई के लिए संघर्ष करते नहीं दिखी. यह बड़े दुर्भाग्य की बात है. पीएम मोदी नेता जी की बात सुनते हैं; अगर वो सदन में यह मुद्दा उठाते तो उनकी बात जरूर सुनी जाती. 

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी की पत्नी-सालों पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, गिरफ्तारी के लिए टीम गठित

पिछले 26 महीनों से जेल में बंद है आजम खान 
आजम खान को आज सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है. रामपुर के कोतवाली थाने से जुड़े एक मामले में उन्हें राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद 142 के अपने विशेष अधिकार का प्रयोग करते हुए आजम को यह जमानत दी है. फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने कहा कि लंबित मामलों में निचली अदालत से नियमित जमानत लें. नियमित जमानत मिलने तक अंतरिम जमानत जारी रहेगी. बता दें कि 80 से अधिक मामलों में आजम खान पिछले 26 महीनों से सीतापुर जेल में बंद हैं. 

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के आज के रेट्स जारी, जानें UP के शहरों में कितने रुपये लीटर बिक रहा तेल

WATCH LIVE TV

Trending news